ekterya.com

अर्जेंटीना में पेटेंट कैसे करें

वर्तमान में, अपने अभिनव विचार का अनन्य अधिकार प्राप्त करने के लिए, आपको इसे पेटेंट करना होगा। यह पेटेंट पिछले 20 वर्षों तक चलेगा, जिसके दौरान आप तीसरे पक्ष को रोक सकते हैं या स्वीकृति दे सकते हैं। उस समय तक आप अपने आविष्कार के अनन्य अधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। अर्जेंटीना में, पेटेंट को औद्योगिक संपत्ति पेटेंट और कॉपीराइट पेटेंट में विभाजित किया गया है।

चरणों

विधि 1
एक आविष्कार पेटेंटिंग: औद्योगिक संपत्ति पेटेंट

इवेंट एक उत्पाद चरण 2 नामक छवि
1
पेटेंट कुछ नया आप जो पेटेंट करना चाहते हैं वह कुछ ऐसा होना चाहिए जो पहले पंजीकृत नहीं हुआ है।
  • इवेंट एक उत्पाद चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    मान लें कि आपका आविष्कार औद्योगिक अनुप्रयोगों के अतिसंवेदनशील होना चाहिए। इसका मतलब यह है कि परिणाम दोहरावदार होना चाहिए और उद्योग में निष्पादित होने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक पेटेंट के बिना अपने विचारों को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    3
    पेटेंट आवेदन सबमिट करें आपके पेटेंट को पाने के लिए यह पहला कदम है आपको यह औद्योगिक संस्थान नेशनल इंस्टीट्यूट में पेश करना चाहिए, जो कि पासो कोलोन स्ट्रीट 717 में ब्यूनस आयर्स के स्वायत्त शहर में स्थित है। आवेदन में शामिल होना चाहिए:
  • एक घोषणा जिसके द्वारा आप पेटेंट के लिए आवेदन करते हैं
  • आवेदक के रूप में आपकी पहचान
  • आप जो पेटेंट चाहते हैं उसका विवरण
  • एक क्रिमिनल पृष्ठभूमि चेक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रारंभिक परीक्षाएं करें आवेदन जमा करने के 90 दिनों के बाद, आवेदन में हो सकता है कि संभावित औपचारिक दोषों को हल करने के लिए आपको परीक्षा करनी होगी।
  • एक टेस्ट चरण 01 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
    5
    आपके अनुरोध के प्रकाशन की प्रतीक्षा करें। प्रारंभिक परीक्षा पूरी करने के बाद, आवेदन जमा करने की तिथि से 18 महीने की अवधि के भीतर प्रकाशित किया जाएगा। यदि आप चाहें, तो आप अग्रिम प्रकाशन का अनुरोध कर सकते हैं, जिसके पूर्व भुगतान के साथ।
  • केमैन द्वीप समूह में ओपन ए बैंक खाता शीर्षक वाला चित्र 11
    6
    संबंधित शुल्क का भुगतान करें एक बार यह किया जाता है, तो आप एक और अधिक गहराई से जांच कर पाएंगे ताकि पेटेंट रजिस्ट्री में आप अपनी प्रस्तावित प्रस्ताव की नवीनता का निर्धारण कर सकें।
  • इवेंट ए उत्पाद चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    पेटेंट रखें आपके पास पेटेंट होने के बाद आपको इसे बनाए रखने के लिए वार्षिकियां का भुगतान करना होगा।
  • विधि 2
    अपने विचार को पूरा करें

    इवेंट एक उत्पाद चरण 1 नामक छवि
    1
    अपने विचारों को लिखें अपने विचार लिखने, नोट्स, आरेख और चित्र बनाने के लिए इस्तेमाल करें। समस्याओं के समाधान खोजने या उन गतिविधियों को सुविधाजनक बनाने की कोशिश करें जो आप अपने दैनिक जीवन में देखते हैं।
  • खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने विचारों का परीक्षण करें कल्पना कीजिए कि कैसे आप उन्हें अभ्यास करने के लिए ले जा सकते हैं, सभी विवरण और अपने आविष्कार के परिणामों के बारे में सोचें। इस बारे में सोचें कि आपका आविष्कार किसके लिए है और आप कैसे सुधार कर सकते हैं। ध्यान रखें कि दुनिया भर में 40,000,000 पेटेंट हैं, इसलिए यदि आपका विचार मूल है, तो इसे पेटेंट करने का समय बर्बाद मत करो।
  • इवेंट एक उत्पाद चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    समान पेटेंट के लिए खोज करें यह बेहतर है कि आप अपने प्रोजेक्ट में समय और पैसा निवेश करने से पहले अपने पेटेंट इतिहास की जांच करें। ऐसा करने के लिए आप इंटरनेट या पुस्तकालयों की खोज कर सकते हैं या नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी से परामर्श कर सकते हैं। जब आपके पास सुरक्षा है जो आपको लगता है कि मूल है, तो चलते रहें



  • परामर्श में चरण गोपनीयता नीति बनाए रखें
    4
    अपने विचार को सुरक्षित रखें अपने विचार को गुप्त रखें इस समय आप अपने विचार को पेटेंट करेंगे। इसमें आपके आविष्कार के अलावा ब्रांड, डिजाइन, कॉपीराइट, बिक्री, पेटेंट करना शामिल है।
  • इवेंट एक उत्पाद चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी व्यवसाय योजना बनाएं आपको बाज़ार की जांच करनी होगी, संभावित खरीदारों या उपयोगकर्ताओं की संख्या, आवश्यक धन, अपेक्षित लाभ, अन्य कारकों के बीच की गणना करना चाहिए। विभिन्न कंपनियों के लिए ठोस आधार और तर्कों के साथ अपने विचार पेश करने और / या वित्तीय सहायता प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए यह हिस्सा महत्वपूर्ण है।
  • इवेंट ए उत्पाद चरण 8 का शीर्षक चित्र
    6
    प्रोटोटाइप बनाएं बाजार में अपने उत्पाद की जांच करें। बाजार में लांच करने के लिए कुछ अच्छी तरह से बने प्रोटोटाइप बनाएं और दर्शकों की प्रतिक्रिया देखें। बेहतर प्रस्तुत और अधिक आकर्षक वे देखते हैं, यह आपके उत्पाद के बारे में लोगों को समझाने के लिए आसान होगा। आपके आविष्कार की व्याख्या करने वाले ब्रोशर के साथ प्रोटोटाइप के साथ
  • इवेंट ए उत्पाद चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    7
    बाजार में अपना उत्पाद दर्ज करें प्रोटोटाइप लॉन्च करने के चरण पर सफलतापूर्वक पार करने के बाद, यह आपके उत्पाद को बाजार में प्रवेश करने का समय है। पेशेवर लोगों को इसे जगह देने में मदद करें यह महत्वपूर्ण है कि इस चरण में आपके साथ आने वाले सभी लोग पूरी तरह आपके द्वारा भरोसा करते हैं।
  • Video: My Friend Irma: Psycholo / Newspaper Column / Dictation System

    विधि 3
    पेटेंट: कॉपीराइट

    छवि शीर्षक पेटेंट एक आविष्कार चरण 3
    1
    श्रेणियों में से किसी एक में अपना आविष्कार दर्ज करें संभव श्रेणियां अप्रकाशित या प्रकाशित कार्य हैं: सिनेमाटोग्राफिक, संगीत रचनाएं, चित्र, लेखन, मूर्तियां, फोनोग्राफ, फोटो, नक्शे, स्थापत्य कार्य, नाटकीय कार्य, पेंटिंग, योजनाएं, रेडियो कार्यक्रम, टेलीविज़न कार्यक्रम, पत्रिकाएं, सॉफ़्टवेयर , दूसरों के बीच में
  • एक क्रिमिनल पृष्ठभूमि चेक चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    फ़ॉर्म को पूरा करें आपके आविष्कार की श्रेणी के अनुसार, आपको एक या अन्य फॉर्म को पूरा करना होगा। यह वेबसाइट पर उपलब्ध है। या आप इसे अपने आविष्कार की श्रेणी के अनुरूप सहकारी इकाई से अनुरोध कर सकते हैं।
  • कैपिटल गेनस टैक्स से बचें शीर्षक 4 छवि
    3
    फॉर्म का भुगतान करें आप क्या रजिस्टर करना चाहते हैं इसके अनुसार कीमत भिन्न होती है।
  • दावे होम ऑफिस कमिशिशन शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    फ़ॉर्म जमा करें आप राष्ट्रीय निदेशालय के कॉपीराइट (डीएनडीए) में एक ही जमा कर सकते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Iron Reindeer / Christmas Gift for McGee / Leroy's Big Dog

    इवेंट ए उत्पाद चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने पेटेंट की मान्यता के लिए प्रतीक्षा करें एक बार जब आप सभी चरणों को पूरा कर लेंगे, आपको केवल अपने पेटेंट के लिए इंतजार करना होगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप औद्योगिक मॉडल और डिजाइन ऑनलाइन पेटेंट करना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं
    • ध्यान रखें कि पेटेंट को स्थानांतरित किया जा सकता है। ऐसा करने के कई तरीके हैं, आप इसे बेच सकते हैं, इसे विरासत से दे सकते हैं, या यहां तक ​​कि इसे दे सकते हैं ऐसा करने के लिए, आपको INPI (औद्योगिक संपत्ति के राष्ट्रीय संस्थान) पर स्थानांतरण रजिस्टर करना होगा।
    • जेब नोटपैड पर गणना करें कि आप हमेशा आपके साथ रह सकते हैं या अपने सेल फोन पर लिख सकते हैं। यह आपको दिन के दौरान आपके विचारों को याद करने की अनुमति देगा।
    • आप 1230 मोरेनो स्ट्रीट के ऑटोनॉमस सिटी ऑफ ब्यूनस आयर्स में राष्ट्रीय कॉपीराइट कार्यालय पा सकते हैं या आप (54-11) 4121-7200 पर कॉल कर सकते हैं या फिर (011) 4124-7200 से 9.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक।

    चेतावनी

    • कुछ आविष्कारों को औद्योगिक संपत्ति के रूप में पेटेंट नहीं किया जा सकता है: खोजों, वैज्ञानिक सिद्धांतों और गणितीय तरीकों साहित्यिक या कलात्मक काम करता है वैज्ञानिक कार्यों के साथ-साथ न तो खेल के लिए पेटेंट की योजनाएं या नियम या वाणिज्यिक आर्थिक गतिविधियों, या शल्य चिकित्सा की जानकारी या तरीकों की प्रस्तुति के रूपों, मानव शरीर के लिए लागू चिकित्सीय उपचार के रूप में हो सकते हैं। और निश्चित रूप से आप पहले से मौजूद पदार्थों को प्रकृति में पेटेंट नहीं कर सकते हैं। लेकिन ऊपर कॉपीराइट के रूप में पेटेंट कराया जा सकता है
    • 20 वर्षों के बाद, आपका पेटेंट सार्वजनिक डोमेन बन जाएगा, जिसका मतलब है कि कोई भी पेटेंट के उपयोग के लिए भुगतान किए बिना उसका उपयोग कर सकता है
    • यदि दो लोग एक ही आविष्कार के लिए पेटेंट आवेदन फाइल करते हैं, तो प्राथमिकता किसने दी जबकि दूसरा अनुरोध तब तक आरक्षित किया जाएगा जब तक कि पहले का समाधान नहीं हो जाता।
    • यदि आपको पेटेंट दी जाने पर आप संबंधित वार्षिकी का भुगतान नहीं करते हैं, तो पेटेंट की समय सीमा समाप्त हो जाएगी।
    • पेटेंट केवल अर्जेंटीना में संरक्षण देता है इसलिए, आपको प्रत्येक देश में पेटेंट आवेदन पेश करना होगा जहां आप इसे संरक्षित करने में रुचि रखते हैं। इसके लिए आपको कानून 17.011 में पेरिस कन्वेंशन द्वारा दिए गए लाभ हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com