ekterya.com

पैसे उधार कैसे करें

यदि आप एक ऐसी स्थिति में स्वयं पाते हैं जहां आपको अप्रत्याशित लागतों को कवर करने के लिए आवश्यक धन की कमी है, तो आप विभिन्न तरीकों से पैसे उधार ले सकते हैं प्रत्येक पद्धति के अपने फायदे और नुकसान होंगे, लेकिन आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि, आपके द्वारा चुने गए किसी भी व्यक्ति की परवाह किए बिना आपको उधार ली गई राशि से कम से कम थोड़ा अधिक भुगतान करना होगा। जब ऋण मिलते हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि समय पर या समय सीमा से पहले, यदि संभव हो तो भुगतान करना है आपके द्वारा यह करने के बाद, आपको थोड़ा अतिरिक्त पैसे बचाने की कोशिश करनी चाहिए ताकि आपको बाद में और अधिक पैसे उधार लेना पड़े।

चरणों

विधि 1
किसी मित्र या रिश्तेदार से पैसा उधार लेना

उधार राशि चरण 1 नाम की छवि
1
मित्रों और रिश्तेदारों की एक सूची बनाएं जिन्हें आपको लगता है कि आपको पैसा उधार दे सकता है अपने दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों के बारे में सोचो, जिनके बारे में आप सोचते हैं कि आपको आपको पैसे की जरूरत है। इन लोगों के साथ अपने संबंधों को ध्यान में रखें क्या वे बहुत करीब हैं? क्या आपने पहले पैसे उधार लिए हैं?
  • अगर इस व्यक्ति के साथ आपका संबंध करीब और भरोसेमंद है और यदि आपने पहले आर्थिक रूप से उसकी मदद की है, तो वह आपको पैसे उधार देने की अधिक संभावना है।
  • आपको उस व्यक्ति का चयन करना चाहिए जिसे आपको लगता है कि आपको आपकी सहायता करने के लिए तैयार होने की संभावना होगी। उसके पहले संपर्क में जाओ
  • आमतौर पर, पैसे के साथ परिवार और दोस्तों के मिश्रण आमतौर पर एक अच्छा विचार नहीं मायने रखती है क्योंकि आप जीवन के लिए उनके साथ अपने रिश्ते को खराब करता है, तो आप उन्हें पैसा देना नहीं है के जोखिम को चलाते हैं।
  • उधार राशि चरण 2 नाम की छवि
    2
    प्रत्यक्ष रहें जब आप पैसे की मांग करने के लिए मिलते हैं, तो आपको मित्रवत होना चाहिए, लेकिन बुश के चारों ओर न जाए इस विषय को लाने से पहले कुछ तुच्छ बातों में संलग्न होने की सलाह दी जाती है। इस तरह, आप असंवेदनशील होने की छाप नहीं देंगे। उदाहरण के लिए, व्यक्ति से पूछें कि वे कैसे कर रहे हैं और बस अपने अंदर प्रवेश करने और कहने के बजाय धन के मुद्दे पर आगे बढ़ने से पहले अपने जीवन में क्या हो रहा है "हे, मुझे पैसा चाहिए क्या आप मुझे इसे उधार दे सकते हैं?"।
  • इस विषय को लाने के दौरान आपको सीधे लेकिन विनम्र होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे आपको यह पूछने के लिए बहुत अफसोस है, लेकिन मुझे अप्रत्याशित वित्तीय समस्याएं आ रही हैं और मुझे इस महीने किराए का भुगतान करने के लिए कुछ पैसे नहीं मिल रहा है क्या आप मेरी मदद कर सकते हैं?"। आप झाड़ी के आसपास से हराया और कहते हैं कि तुम समस्या है और आप किसी की मदद करने की उम्मीद है, क्योंकि यह संभव है कि व्यक्ति संकेत लेने नहीं करता है और यह एक अजीब स्थिति में आप डाल देंगे नहीं करना चाहिए।
  • व्यक्ति को आश्वस्त करें कि अगर वह आपको पैसे उधार नहीं दे सकता है, तो आप समझेंगे। आपको वास्तव में धन की ज़रूरत हो सकती है, लेकिन किसी को उस धन पर दबाव डालना उचित नहीं है, जिसे आप चाहते हैं कि आपके पास पैसा न हो।
  • उधार नाम वाले छवि का शीर्षक
    3
    कारणों के बारे में ईमानदार रहें कि आपको पैसे क्यों चाहिए वह व्यक्ति होने के नाते जो आपको अपना पैसा उधार दे सकता है, आपको यह जानने का अधिकार है कि आपको इसके लिए क्या चाहिए। इसलिए, आपको इसके बारे में झूठ नहीं बोलना चाहिए, भले ही पैसा किसी चीज़ के लिए हो जो आपको वास्तव में ज़रूरत नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप चाहते हैं कि पैसा कॉन्सर्ट के लिए टिकट के लिए है, तो आपको कहना चाहिए "क्या होता है कि मेरा पसंदीदा बैंड शहर में आता है और मुझे नहीं पता कि मुझे उन्हें देखने का कोई अन्य अवसर होगा। टिकट एक हफ्ते में बिक्री पर जाते हैं लेकिन मुझे दो हफ़्ते में भुगतान नहीं किया जाएगा और मुझे चिंता है कि वे जल्दी ही बेच देते हैं। क्या आप मुझे पहले से टिकटों का भुगतान करने के लिए पैसा उधार दे सकते हैं और जब मैं भुगतान करता हूँ तो दो सप्ताह में आपको इसे वापस दे दूँगा?"।
  • यह व्यक्ति आपको विचार या अन्य सुझाव दे सकता है जैसा कि धन उधार लेने के बिना इसे उधार लेना है। अगर ये विकल्प आपकी स्थिति के लिए यथार्थवादी हैं, तो विचार करें, चूंकि संभव हो, धन उधार लेने की कोशिश करना सबसे अच्छा नहीं है।
  • उधार राशि चरण 4 नाम की छवि
    4
    ब्याज का भुगतान करने का प्रस्ताव अपने दोस्त या रिश्तेदार को आपको धन उधार देने से अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए, ऋण पर ब्याज का भुगतान करने का एक बढ़िया तरीका है। एक अच्छा दर सुझाव है कि कुल ऋण के 3 से 5% के बीच है इससे व्यक्ति को मदद मिलेगी, चूंकि आपको बचत खाते में पैसे देने के लिए आपको ज्यादा ब्याज मिलेगा यदि आप बचत खाते में थे इसके अलावा, यह आपके लिए मददगार होगा क्योंकि किसी भी अन्य विधि द्वारा पैसे उधार लेने पर आपको भुगतान करना पड़ सकता है।
  • सामान्य तौर पर, ऋण पर कुछ ब्याज का भुगतान करने पर जोर देना सबसे अच्छा है, भले ही आपका दोस्त या रिश्तेदार आपको बताए कि यह आवश्यक नहीं है।
  • उधार पैसे चरण 5 नाम की छवि
    5
    गारंटी के रूप में मूल्य के बारे में कुछ देने की संभावना पर विचार करें एक और तरीका है कि आप ऋण चुकौती को दिखाने के लिए गंभीर हैं के रूप में, आप संपार्श्विक के रूप में मूल्य के कुछ पेशकश कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि जो कुछ भी आप ऋणदाता की संपत्ति बन जाएंगे की पेशकश करता है, तो आप इस अवधि में पैसे चुकाने के लिए असफल सहमत समय
  • आपका घर गारंटी का एक अच्छा उदाहरण है अगर आपके पास कोई बंधक है और इसे भुगतान न करें तो बैंक को आपके घर को जब्त करने का अधिकार होगा। इस स्थिति में, आपका घर गारंटी है
  • मित्रों के बीच पैसे के आदान-प्रदान के मामले में, आप एक ऐसी गारंटी की पेशकश कर सकते हैं जो दोनों सहमत हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक प्राचीन वस्तु है जो आपके मित्र को पसंद करती है और वह चाहती है कि आप उसे पसंद करेंगे, तो आप उसे गारंटी के रूप में पेश कर सकते हैं फिर, यदि आप धन को पूर्ण और समय पर वापस नहीं लौटा सकते, तो आपका मित्र इसे रख सकता है।
  • उधार मनी चरण 6 नाम की छवि
    6
    उत्तर स्वीकार करें ध्यान रखें कि वह व्यक्ति नहीं कह सकता यदि यह मामला है, तो आपको इस प्रतिक्रिया को अनुग्रह से स्वीकार करना चाहिए और यह नहीं भूलना चाहिए कि ऐसा होने की संभावना है कि जिस कारण से इनकार किया गया वह व्यक्तिगत नहीं है कई मामलों में, लोगों को एक नियम के रूप में कभी अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को पैसे उधार नहीं देते हैं ताकि रिश्ते खराब नहीं हो सकें। अगर व्यक्ति आपको पैसे उधार देने के लिए सहमत है, उत्कृष्ट! हालांकि, बाद में संभावित समस्याओं से बचने के लिए, आपको पैसे देने से पहले आपको कई चरणों का पालन करना होगा
  • ध्यान रखें कि व्यक्ति आपको यह बताने के लिए संभव है कि न सिर्फ इसलिए कि उसके पास पैसा नहीं है
  • भद्दा मत बनो, भले ही आप मानते हैं कि जिस कारण से इंकार किया गया वह इस कारण है क्योंकि वह तुम पर भरोसा नहीं करता है। किसी के साथ मित्रता या रिश्तेदारी को ऋण के लिए कोई दायित्व नहीं होता है।
  • उधार पैसे चरण 7 नाम की छवि
    7
    एक अनुबंध करें जहां ऋण की शर्तें दिखाई दें हालांकि यह आपके लिए बेतुका लग सकता है, यह महत्वपूर्ण है कि ऋण का विवरण लिखित रूप में दर्ज किया गया है। इस तरह, आप संभावित गलतफहमी से बचेंगे इसके अलावा, अगर आपका दोस्त या रिश्तेदार थोड़े भुलक्कड़ है, तो सब कुछ लिखने के लिए आप बाद में बताए जाने से बच सकते हैं कि वह वास्तव में आपसे ज्यादा पैसे दे चुके हैं।
  • दोनों ऋणदाता और उधारकर्ता, राशि है जो आप उधार लिया, तारीख, जिस के लिए पैसे और ब्याज की राशि मूल ऋण के साथ भुगतान किया जाना लौटना चाहिए के नाम शामिल करने के लिए सावधान रहें। अगर आपने किसी गारंटी की पेशकश की है, तो इसमें यह भी शामिल होना चाहिए कि वह क्या है और शर्तों के तहत इसे वापस किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि ऋणदाता और उधारकर्ता दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करें।
  • आप दस्तावेज़ प्रमाणित करने पर भी विचार कर सकते हैं इसका अर्थ है कि एक योग्य व्यक्ति दस्तावेज पर हस्ताक्षर करता है और यह प्रमाणित करता है कि जो लोग इस पर हस्ताक्षर करते हैं वह वे हैं जो वे कहते हैं।
  • उधार नाम की छवि स्टेप 8
    8
    एक धन्यवाद कार्ड लिखें धन प्राप्त करने के बाद, आपको अपनी स्थिति के साथ आपकी मदद करने के लिए एक संक्षिप्त नोट लिखना चाहिए जिसमें आपने उसका धन्यवाद किया है। हालांकि यह बहुत अधिक विवरण शामिल करने के लिए आवश्यक नहीं है, आपको उस व्यक्ति को याद दिलाना होगा कि आप जितनी जल्दी हो सके धन वापस करेंगे (या कम से कम उनके द्वारा सहमत होने की तारीख के लिए)।
  • आप भी व्यक्ति को रात के खाने के लिए आमंत्रित करने पर विचार कर सकते हैं इस तरह, आप उसे दिखाएंगे कि आप वास्तव में इसकी सराहना करते हैं कि उसने आपको उनकी मदद दी है
  • उधार मनी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    समय-समय पर धन को समय-समय पर रिटर्न करें। आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के लिए पैसे उधार ले करने के लिए जाना है, यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप पूरी तरह से और समय पर पैसे वापस। अन्यथा, आप अपने आत्मविश्वास को खोने और शायद पूरी तरह से रिश्ते को खोने का जोखिम भी चलाते हैं। आप कठिनाई पैसा किसी भी कारण से वापस है, तो आप सही बजाय दे तारीख करने के लिए जो आप उसे क्या हुआ के बारे में सूचित किए बिना भुगतान करने का वादा किया पारित की दूर व्यक्ति से संपर्क करना चाहिए। ईमानदार और कारणों से आप कठिनाइयों से इसकी संभावना कम व्यक्ति सोचता है कि सभी आप चाहते हैं पैसे वापस करने के लिए zafarte है कर देगा के लिए के रूप में स्पष्टवादी हो।
  • उसने कहा, किसी भी मामले में आपको जितनी जल्दी हो सके धन वापस करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए, भले ही वह कुछ ही हो। कल्पना कीजिए कि आपने 500 डॉलर की उधार ली थी और अगले महीने के लिए इसे पूरा करने का वादा किया था हालांकि, आपके लिए यह संभव नहीं था क्योंकि आपके बेटे ने अपना हाथ तोड़ा और उस पैसे से आपको अस्पताल में कटौती का भुगतान करना पड़ा। आपको अपने मित्र या रिश्तेदार को फोन करना चाहिए और उन्हें क्या हुआ, इसके बारे में सूचित करना चाहिए। फिर, जितना आप कर सकते हैं उतना जितना लौटा दें और इसे बताएं जब आप आराम कर सकें
  • यदि आप किसी अन्य माध्यम से कुछ अतिरिक्त पैसा कमाते हैं, तो कोई कारण नहीं है कि आप सहमत तारीख से पहले पैसे क्यों नहीं लौटा सकते।
  • विधि 2
    किसी वित्तीय संस्थान को ऋण के लिए आवेदन करें

    उधार मनी चरण 10 नाम की छवि
    1
    जानें कि आपकी क्रेडिट रेटिंग क्या है आपको पता होना चाहिए कि किसी बैंक के लिए ऋण के लिए आवेदन करने से पहले आपके क्रेडिट रेटिंग क्या है। ऐसा इसलिए, क्योंकि कई मामलों में, बैंकों समीक्षा क्रेडिट रेटिंग से पहले के तहत निर्धारण शर्तों आप पैसे उधार दे (और यदि वे पहली बार में यह उधार देने को तैयार कर रहे हैं)। इसलिए, यदि आप अग्रिम में अपनी क्रेडिट रेटिंग जानते हैं, तो आप क्या कर सकते हैं इसका एक विचार हो सकता है
    • अगर आपके पास क्रेडिट नहीं है या आपका क्रेडिट बुरा नहीं है, तो यह संभव है कि बैंक आपको ऋण देने को तैयार है, लेकिन शायद बहुत अधिक ब्याज दर के साथ। इसके अलावा, आप मांग कर सकते हैं कि आप एक गारंटी के रूप में एक रास्ता प्रदान करें "सुरक्षित" ऋण उदाहरण के लिए, वे यह मांग कर सकते हैं कि आप गारंटी के रूप में अपनी पूरी तरह से भुगतान की गई कार की पेशकश करें। अगर आप ऋण का भुगतान नहीं करते हैं, तो बैंक आपकी कार को जब्त करेगा और यह आपकी संपत्ति के तहत होगा।
    • एक अतिरिक्त गारंटी प्राप्त करने के लिए ऋणदाता ऋण के लिए एक अनुमोदन का अनुरोध कर सकता है। अपने परिवार के किसी सदस्य या अपने ऋण के लिए गारंटर होने के लिए किसी दोस्त से पूछते समय, आप सीधे ही उन्हें पैसे के लिए पूछने के समान जोखिमों को चलाते हैं (जो कि संभवतः व्यक्तिगत असहमति और संबंधों का विघटन)। इसके अलावा, गारंटी उस ऋण के भागों के लिए ज़िम्मेदार होगी जो भुगतान नहीं की गई हैं।
  • उधार नाम वाले चित्र 11 चित्र
    2
    किसी बैंक या क्रेडिट यूनियन के संपर्क में जाओ। आप पहले से ही एक बैंक या क्रेडिट यूनियन के साथ एक खाता है, तो आप ऋण संस्था के लिए आवेदन करना होगा, खासकर अगर उन लोगों के साथ आपके क्रेडिट इतिहास लंबी और अच्छी तरह से है, के रूप में यह अधिक ऋण के लिए स्वीकृति दिलाने के लिए की संभावना होगी। अगर आपके पास किसी संस्था के साथ कोई खाता नहीं है, तो बैंक ऋण प्राप्त करना आपके लिए बहुत मुश्किल हो सकता है। हालांकि, आप वित्तीय संस्थानों के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं जो व्यक्तिगत ऋण प्रदान करते हैं।
  • इंटरनेट पर खोज करके आप विभिन्न बैंकों और क्रेडिट यूनियनों की तुलना कर सकते हैं। यह सर्वोत्तम ब्याज दर प्राप्त करने के लिए उपयोगी हो सकता है
  • आमतौर पर, क्रेडिट यूनियनों को छोटे ऋणों की आवश्यकता होती है, खासकर यदि वे किसी नियोक्ता से जुड़े हों
  • उधार पैसे चरण 12 नाम की छवि
    3
    ऋण के लिए आवेदन करें इसके लिए, सीधे बैंक में जाना बेहतर होगा। इस तरह, आप प्रश्न पूछ सकते हैं और ऋणदाता द्वारा उठाए गए निर्णय को निर्धारित करने के लिए आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी को स्पष्ट कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने साथ सभी आवश्यक दस्तावेज लेते हैं। प्रत्येक बैंक अलग-अलग दस्तावेजों का अनुरोध करेगा, इसलिए सबसे अच्छा यह है कि आप तय करने के लिए वहां जाने से पहले उनसे संवाद करें कि आपको क्या लेना चाहिए। लेनदारों, नियोक्ताओं और वित्तीय जानकारी के अन्य स्रोतों से दस्तावेज प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है, और आपको सब कुछ इकट्ठा करने के लिए कई दिनों की आवश्यकता हो सकती है।
  • कई बैंकों के मामले में, ऑनलाइन ऋण के लिए आवेदन करना संभव है, जो कि खराब नहीं है। हालांकि, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि व्यक्तिगत रूप से अनुरोध करके, आपके पास अपने पक्ष में बहस करने और ऋण देने या न देने का निर्णय कौन करेगा, के लिए एक अच्छा प्रभाव देने का बेहतर अवसर होगा।
  • जब एक ऋण के लिए आवेदन करने जा रहा है, तो आपको नौकरी की साक्षात्कार के लिए तैयार करना चाहिए, जिसका अर्थ है कि आपको साफ और बड़े करीने से दबाए गए कपड़े और अनौपचारिक व्यापार शैली पहननी चाहिए। देखभाल के साथ कंघी करने के लिए सावधान रहें और सामान्य रूप से अच्छी तरह तैयार रहें। आप सोच सकते हैं कि आपको अपनी उपस्थिति के आधार पर न्याय नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन सच्चाई यह है कि उसका ऋणदाता पर असर होगा।
  • उधार के चरण 13
    4
    समझें कि ऋण की शर्तें क्या हैं यदि ऋण स्वीकृत है, तो आपको ऋण की शर्तों को पढ़ने और समझने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए और यह करने से पहले इसे स्वीकार नहीं करना चाहिए या यदि कुछ नियम और शर्तों आपको स्पष्ट नहीं हैं। अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है, तो आपको दस्तावेज़ में दी गई जानकारी को स्पष्ट करने में सहायता के लिए किसी बैंक स्टाफ सदस्य से पूछना चाहिए।
  • इसके अलावा, अगर आप इसे खरीद सकते हैं, तो दस्तावेज़ की समीक्षा करने के लिए वकील से पूछना उचित होगा। इस तरह, आप यह पहचान सकते हैं कि कोई अलार्म संकेत है या नहीं।
  • विधि 3
    अपने वेतन का एक अग्रिम अनुरोध करें

    उधार पैसे चरण 14 नाम की छवि
    1
    वेतन अग्रिम के बारे में अपनी कंपनी की नीति का पता लगाएं। कई मामलों में, कंपनियां (विशेष रूप से बड़ी संख्या में) उन नीतियों को लागू करती हैं जो समय और शर्तों को सीमित करती हैं, जिसमें कर्मचारियों को अपने वेतन की अग्रिमों का अनुरोध करने की अनुमति दी जाती है। अगर आपके अनुबंध में कुछ भी नहीं है, तो मानव संसाधन विभाग से परामर्श करने में संकोच न करें।
    • उन परिस्थितियों के बारे में सलाह लें जिनके तहत आप अपने वेतन की अग्रिम राशि का अनुरोध कर सकते हैं, यह प्रक्रिया उस समय की मात्रा लेती है, और उस वक्त आप जो पैसा लेते हैं "उधार ली गई" (उदाहरण के लिए, यदि आपके द्वारा उठाए गए सभी पैसे आपके अगले वेतन से घटाए जाते हैं या यदि एक से अधिक वेतन से अधिक मात्रा में विभाजित किया जाना संभव है)।
    • यदि आपकी कंपनी के कर्मचारियों के लिए एक वेबसाइट है, तो आप वहां पहली बार खोज कर सकते हैं कभी-कभी, कंपनियां ऑनलाइन अपने दिशानिर्देश प्रकाशित करती हैं
  • उधार पैसे चरण 15 नाम की छवि
    2
    सही व्यक्ति से पूछें यदि आप जिस कंपनी के लिए काम करते हैं वह बहुत छोटा है, शायद आपको इसके बारे में अपने बॉस से संपर्क करना चाहिए। हालांकि, अगर आपकी कंपनी बड़ी है, तो शायद अपने बॉस को शामिल किए बिना मानव संसाधन विभाग से सीधे संपर्क करना सबसे अच्छा होगा।
  • क्योंकि इस मुद्दे पर मानव संसाधनों के साथ एक बड़ा संबंध है क्योंकि यह भुगतान को कवर करता है, न कि आपके द्वारा दैनिक आधार पर किया जाता है, यह वास्तव में आपके मालिक को शामिल करने के लिए आवश्यक नहीं है, जब तक कि इसमें कोई और नहीं है
  • उधार मनी चरण 16 नाम की छवि
    3
    कारणों को बताएं कि आपको पैसे क्यों चाहिए यदि आप एक बड़ी कंपनी के लिए काम करते हैं, जिसकी वेतन अग्रिम के बारे में नीति मानकीकृत है, तो उस कारणों की व्याख्या करने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है कि आपको पैसे क्यों चाहिए। हालांकि, आपको संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए कि, कई मामलों में, मालिकों को यह जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है, खासकर यदि आपके लिए काम करने वाला कंपनी बहुत करीब है
  • न ही आपको विवरण से अधिक होना चाहिए। यदि आपका बॉस आपको बताता है कि उसे पता होना चाहिए कि आपने पैसे का क्या इस्तेमाल किया होगा, तो आपको उसे एक सरल और प्रत्यक्ष विवरण देना होगा और उसे आश्वस्त करना होगा कि यह एक अनोखी स्थिति है और यदि आप इस समस्या को सुलझाने का एक और तरीका है, तो आप उससे नहीं पूछेंगे।
  • उधार पैसे चरण 17 शीर्षक वाली छवि



    4
    उस व्यक्ति से व्यस्त होने पर इसका अनुरोध न करें। जैसा कि आपको अपने बॉस या मानव संसाधन प्रतिनिधि का पूरा ध्यान रखना होगा, आपको उन पर कभी भी संपर्क नहीं करना चाहिए जब वे बहुत व्यस्त हों। उदाहरण के लिए, सोमवार की सुबह या शुक्रवार दोपहर को ऐसा मत करो क्योंकि वे व्यस्त होने की संभावना रखते हैं, या तो सप्ताहांत से पहले हर चीज को पकड़ने या बंद करने की कोशिश कर रहे हैं इसके अलावा, कंपनी के लिए विशेष रूप से व्यस्त समय पर ऐसा मत करो। उदाहरण के लिए, यदि आप एक रेस्तरां में काम करते हैं, तो रात के खाने की हलचल और हलचल के दौरान संबोधित करने से बचें, लेकिन यह दोपहर के बीच में शुरू होने से पहले।
  • आप इसे सोमवार दोपहर या मंगलवार को सोमवार की सुबह अपडेट अवधि से बचने के लिए कर सकते हैं लेकिन फिर भी सुनिश्चित करें कि सप्ताह के दौरान पर्याप्त समय है ताकि वे आपके अनुरोध का ध्यान रख सकें।
  • उधार राशि स्टेप 18 नाम की छवि
    5
    आवश्यक कागजी कार्रवाई भरें, यदि कोई हो कई मामलों में, कंपनियों को यह अपेक्षा होती है कि आप अपने वेतन की प्रगति से संबंधित फॉर्म भरें। इस कागजी कार्रवाई में, यह आपके द्वारा प्राप्त राशि की अग्रिम में दर्ज़ किया जाएगा, वह तिथि जिस पर आपने इसे प्राप्त किया था और जिस समय पर आपको नियमित वेतन से कटौती की जाएगी। आपको इस बारे में अपने नियोक्ता के साथ बहस नहीं करना चाहिए, क्योंकि आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह आपकी सहायता कर रहा है और लेनदेन के दस्तावेज के साथ, आप और आपके नियोक्ता दोनों ही संरक्षित होंगे।
  • इसके अलावा, यह संभावना है कि यह प्रलेखन बताता है कि यदि आप समय से पहले कंपनी छोड़ देते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप इस्तीफा दे देते हैं, अपनी सेवाओं के साथ खारिज या वितरित होते हैं) तो क्या होगा।
  • विधि 4
    धन उधार लेने के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें

    उधार मनी चरण 19 नाम की छवि
    1
    खरीदें अपने क्रेडिट कार्ड के साथ आपको क्या चाहिए यदि आपको खुदरा दुकान में कुछ खरीदने के लिए धन उधार लेना चाहिए (जैसे कि आपके बच्चे को एक अच्छा क्रिसमस उपहार खरीदने के लिए), एक उत्पाद की लागत को कवर करने का एक आसान तरीका है अगर आपके हाथ में पैसा नहीं है नकद आपके क्रेडिट कार्ड के माध्यम से है हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि जब तक आप महीने के अंत से पहले शेष राशि का भुगतान नहीं करते हैं, तब तक आपको ब्याज का भुगतान किया जाएगा।
    • जितनी जल्दी हो सके भुगतान करने का प्रयास करें इस तरह, आप अर्जित ब्याज शुल्क से बचेंगे
    • सामान्य तौर पर, आपकी क्रेडिट कार्ड कंपनी आपको हर महीने एक चालान भेज देगी (या यह ऑनलाइन किया जा सकता है) जो कि आपके द्वारा उधार ली गई धनराशि वापस करने के लिए आपको प्रत्येक माह भुगतान करना आवश्यक न्यूनतम राशि दिखाता है यह राशि आमतौर पर आपके द्वारा उधार ली गई राशि के सापेक्ष है। उदाहरण के लिए, यदि आप $ 100 का उधार लेते हैं, तो आपको केवल प्रति माह $ 15 का भुगतान करना पड़ सकता है हालांकि, अगर आपने $ 10,000 का उधार लिया है, तो आपको प्रति माह कम से कम 150 डॉलर का भुगतान करना पड़ सकता है। आपको हर महीने कम से कम समय पर कम से कम राशि का भुगतान करने के लिए सावधान रहना होगा।
    • यदि संभव हो तो, न्यूनतम राशि से थोड़ा अधिक भुगतान करने की कोशिश करें और हमेशा समय पर करें। इस तरह, आपकी क्रेडिट रेटिंग में वृद्धि होगी। यदि आप समय सीमा से कम से कम न्यूनतम राशि का भुगतान नहीं करते हैं, तो आपको उच्च शुल्क लिया जाएगा और आपकी क्रेडिट रेटिंग बिगड़ाएगी।
  • उधार मनी चरण 20 नाम की छवि
    2
    प्रश्न पूछें कंपनी में कॉल करके अपने क्रेडिट कार्ड से नकद अग्रिम प्राप्त करने के परिणाम क्या हैं नकद अग्रिम प्राप्त करने के लिए नियम और शर्तें एक कंपनी से दूसरे में बहुत भिन्न होती हैं, इसलिए, इस मार्ग को चुनने से पहले, आपके क्रेडिट कार्ड की कंपनी से संपर्क करना एक अच्छा विचार है। आप जितना पैसा प्राप्त कर सकते हैं, ब्याज दर और वह चार्ज शुरू करने के समय के साथ-साथ इसके साथ ही, अगर अग्रिम से संबंधित कोई लेन-देन फीस है, तो उससे संपर्क करें।
  • क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने के समय, यह संभावना है कि आपको अपनी निजी पहचान संख्या या पिन (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) के साथ एक पत्र प्राप्त हुआ है। यदि आप एटीएम पर नकद अग्रिम प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इस पिन की ज़रूरत होगी अगर आपको कभी भी पिन नहीं मिला है या आप इसे भूल गए हैं, तो फ़ोन पर कॉल करते समय आपको इसके बारे में परामर्श करना चाहिए।
  • अधिकांश भाग के लिए, क्रेडिट कार्ड आपको एक एटीएम से पैसे निकालने की अनुमति देता है, जैसा कि आप डेबिट कार्ड के साथ करते हैं, हालांकि, कुछ मामलों में क्रेडिट कार्ड अलग-अलग तरीके से काम कर सकते हैं। इसलिए, कंपनी के प्रतिनिधि के साथ इसे स्पष्ट करने के लिए सावधान रहें
  • Video: उधार दिये रूपये पैसे कैसे वसूलें Udhaar Diye Rupees Paise Kaise Vasulen

    उधार नाम से चित्रित छवि चरण 21

    Video: उधार मांगने के 10 तरीके जहां डूबता है आपका पैसा।सावधान ऐसे ग्राहकों से

    3
    नकद अग्रिम प्राप्त करने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें. कभी-कभी, आपको कई कारणों से नकदी की आवश्यकता हो सकती है और आप सीधे कार्ड के साथ भुगतान नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, अगर आपको किराया देना पड़ता है, तो कई जमींदार क्रेडिट कार्ड के भुगतान को स्वीकार नहीं कर सकते हैं या नहीं, इसलिए आपको नकदी की आवश्यकता होगी। सभी क्रेडिट कार्ड की मदद से आप इस विधि का उपयोग करके पैसे उधार ले सकते हैं, लेकिन कई लोग
  • ध्यान रखें कि यदि राशि आपके कार्ड के क्रेडिट की सीमा से अधिक है, तो आप नकद अग्रिम प्राप्त नहीं कर सकेंगे कई बार, जो राशि आप नकदी में वापस ले सकते हैं वह आपके कार्ड पर क्रेडिट की रेखा से बहुत कम होगी उदाहरण के लिए, यदि आपकी लाइन की क्रेडिट $ 500 है, तो आप नकद अग्रिम के रूप में $ 501 या उससे अधिक राशि वापस नहीं ले पाएंगे। यह संभव है कि, कई मामलों में, 500 डॉलर के क्रेडिट के साथ, आप नकद अग्रिम के रूप में केवल 200 डॉलर वापस निकाल सकते हैं
  • साथ ही, आपको यह समझना चाहिए कि नकद अग्रिमों में क्रेडिट कार्ड के साथ नियमित खरीदारी की तुलना में अधिक ब्याज दरें हैं और ये ब्याज दरें आम तौर पर तुरंत शुरू होने लगती हैं दूसरी ओर, जब खरीद नियमित रूप से करते हैं, तो एक रसीद अवधि होती है, जिसके दौरान आपको खरीद के लिए ब्याज का भुगतान नहीं किया जाता है।
  • सामान्य तौर पर, नकद अग्रिमों में पैसे वापस लेने के लिए लेनदेन शुल्क भी होता है।
  • उधार राशि स्टेप 22 नाम की छवि
    4
    अपने पिन का उपयोग करके एटीएम पर नकदी पाने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें ज्यादातर समय, यह नकद पाने का सबसे आसान तरीका होगा। इसके लिए, आपको अपने क्रेडिट कार्ड पिन की ज़रूरत है और फिर आपको उसी तरह एटीएम का उपयोग करना होगा जैसे कि आप नियमित डेबिट कार्ड का उपयोग कर रहे थे सुनिश्चित करें कि आपको आपके रिकॉर्ड के लिए रख सकते लेनदेन के लिए रसीद दी गई है
  • आपके क्रेडिट कार्ड की नकद अग्रिम प्राप्त करने के लिए अन्य तरीकों में सुविधा चेक और बैंक स्थानांतरण हैं। दोनों मामलों में, आपको सीधे अपने क्रेडिट कार्ड की कंपनी के माध्यम से इसे कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • विधि 5
    एक मोहरे की दुकान से ऋण प्राप्त करें

    उधार नाम के चित्र 23
    1
    एक के लिए ऑप्ट कि एक अच्छी प्रतिष्ठा है पेंशशॉप्स पर ऑनलाइन खोजें, जहां आप रहते हैं और समीक्षाओं को पढ़ते हैं, आपको उन अनुभवों के बारे में सूचित करने के लिए कि लोगों के पास कुछ घर हैं साथ ही, अगर आप को इस जगह की पसंद का बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए समय है तो आप ब्याजख़ोर दुकान पर जा सकते हैं। आप के लिए कुछ पैनशॉप्स के साथ दूसरों के साथ काम करना कठिन होगा, इसलिए आपको वह चुनना चाहिए जो आपको लगता है कि आपके लिए सही है।
    • यदि आपके पास एक ऐसा लेख है जो बहुत विशिष्ट है, तो आप उस प्रकार के लेखों में विशेष रूप से मोहरे की दुकानें देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, प्राचीन वस्तुएं के मामले में, आप एंटीक उत्पादों में मोहरे की दुकानों की तलाश कर सकते हैं। यदि आइटम मूल पैकेजिंग में अभी भी एक मूल्यवान खिलौना है, तो आप कार्रवाई के आंकड़ों में विशेषज्ञता वाले मोहरे की दुकान देख सकते हैं।
  • उधार राशि स्टेप 24 नाम की छवि
    2
    मूल्य के कुछ चुनें जो आप गारंटी के रूप में प्रदान कर सकते हैं को एक मोहरे की दुकान में नकद प्राप्त करें, आप वहां मूल्य का एक आइटम ले सकते हैं, जो वहां काम करता है उस व्यक्ति का मूल्यांकन करेंगे और उस आइटम के मूल्य के लिए आपको नकद देगा। फिर, ब्याजख़ोर का दुकान एक निश्चित तिथि तक आइटम रखता है। अगर तब तक आपके द्वारा दिए गए धन को वापस नहीं किया गया है, तो ब्याजख़ोर का सामान आइटम बेच सकता है। यदि आप समय पर पैसा लौटाते हैं, तो आइटम वापस आ जाएगा।
  • आप को ध्यान में रखना चाहिए कि आप ब्याजख़ोर दुकान में क्या लाएंगे, कम से कम उस राशि की कीमत होनी चाहिए जिसे आप उधार लेना चाहते हैं और यह ब्योरा के लिए स्पष्ट होना चाहिए कि आइटम मूल्य का है। यह मत भूलो कि डिफ़ॉल्ट धारणा यह है कि आप पैसे वापस नहीं करेंगे, इसलिए, लेन-देन से लाभ प्राप्त करने के लिए, उन्हें आइटम बेचनी पड़ेगी।
  • आमतौर पर, pawnshops केवल जमानत के बाजार मूल्य के 30 और 40% के बीच प्रदान करते हैं और 100% के प्रीमियम की उम्मीद करता है, तो आइटम को बेचने के लिए आवश्यक। आमतौर पर, एक ब्याजख़ोर का दुकान आपको उस मद से अधिक राशि नहीं देगा जो आप आइटम के लिए भुगतान करेंगे।
  • यह संभावना है कि लेन-देन कुछ प्रकार की ब्याज दर पर निर्भर करता है। इसलिए, यदि आप आइटम को पुनर्प्राप्त करने के लिए $ 500 का उधार लेते हैं, तो आपको उस अतिरिक्त 500% के साथ 500 डॉलर वापस करने पड़ सकते हैं। जिस स्थान पर आप रहते हैं वह आमतौर पर इस ब्याज दर को नियंत्रित करता है।
  • उधार राशि चरण 25 नाम की छवि
    3
    आइटम के मूल्य के सबूत प्रदान करें यदि आपके पास वास्तव में मूल्यवान कुछ है (उदाहरण के लिए, एक पुरातनता), तो आपको अपने मूल्य के प्रमाण के साथ ले जाना चाहिए अधिकांश भाग के लिए, पैनशॉप्स के मालिकों को विभिन्न उत्पादों के मूल्य के बारे में काफी अच्छी तरह से सूचित किया जाता है, लेकिन उन्हें सबकुछ नहीं पता है, इसलिए यदि आप उत्पाद के मूल्य के प्रमाण का प्रमाण प्रदान करते हैं तो आपके द्वारा अनुरोध की जाने वाली राशि प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी। लेख।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक बहुमूल्य गहना है, तो आप एक जौहरी से कोशिश कर सकते हैं। तब, वह आपको एक प्रमाण पत्र देगा जिसके साथ आप मोहरे की दुकान पर जा सकते हैं।
  • उधार राशि चरण 26 का शीर्षक चित्र
    4
    आइटम बेचने पर विचार करें अगर आपके पास मूल्यवान कुछ है जो आपको वास्तव में ज़रूरत नहीं है या नहीं, तो आप इसे सीधे बेच सकते हैं इस तरह, आपको वह धन मिल जाएगा जो आपको चाहिए और आपको इसे वापस करने या अतिरिक्त ब्याज के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • जाहिर है, यह वास्तव में पैसे उधार ले नहीं है, लेकिन फिर भी यह एक अच्छा तरीका नकदी पाने के लिए यदि आप वास्तव में अपने आप को तनाव पैसे वापस किए बिना उसकी जरूरत है।
  • यदि आपके पास वास्तव में मूल्य है और आपको यकीन है कि इसके लायक क्या है, तो ब्याजख़ोर दुकान के साथ बातचीत करने में संकोच न करें। वे अपने लाभ मार्जिन को बढ़ाने के लिए आइटम को न्यूनतम संभव मूल्य पर खरीदना चाहते हैं, इसलिए यदि आप यह सोचते हैं कि वे आप का लाभ ले रहे हैं तो लेनदेन से वापस लेने में संकोच नहीं करना चाहिए।
  • उधार राशि चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    समय पर उधार ली गई धनराशि लौटाता है यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो ब्याजख़ोर का दुकान उस वस्तु का कानूनी मालिक बन जाएगा जिसे आपने गारंटी के रूप में पेश किया है और आप इसके बारे में कुछ नहीं कर पाएंगे। जब आप स्थापना के मालिक से बात करने की कोशिश कर सकते हैं, तो आपकी मदद के लिए कोई कानूनी दायित्व नहीं है।
  • इसके लिए भुगतान करने के लिए ऋण की शर्तों का इंतजार करना आवश्यक नहीं है। अधिकतर pawnbrokers 90 और 120 के बीच दिनों की अवधि के लिए पैसे उधार दे, हालांकि यह मतलब नहीं है कि तुम वहाँ ठीक करने के लिए आप को छोड़ दिया है क्या पैसे के साथ दिन नंबर 120 शुरू करने की है। यदि 30 दिनों के बाद आपको पैसे मिलते हैं, तो आप जितनी जल्दी हो सके अपने आप को परिचय कर सकते हैं और आइटम पुनः प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि सबसे अधिक संभावना ऋण की पूरी अवधि के लिए ब्याज का भुगतान करना है कि क्या आप पहले या नहीं भुगतान की जरूरत है रखने के लिए। आप ब्याजख़ोर दुकान से परामर्श करके यह सुनिश्चित कर सकते हैं
  • विधि 6
    अपने वेतन के खिलाफ क्रेडिट प्राप्त करें

    उधार राशि चरण 28 नाम की छवि
    1
    विभिन्न कंपनियों की जांच करें जो प्रस्ताव देते हैं वेतन के खिलाफ क्रेडिट. कई कंपनियों ने अकाउंट वेतन पर ऋण, जो कभी कभी नकद अग्रिम कहा जाता है, पेडे ऋण वेतन अग्रिम या अग्रिम प्रदान करते हैं। मामले में आप कुछ नकदी जल्दी की जरूरत है और कोई अन्य विकल्प हैं, इस पैसे की जरूरत है पाने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि ब्याज दरें और शुल्क जो इन ऋणों के प्रभार हैं वे बहुत अधिक हैं
    • उन कंपनियों की तलाश करें जो बड़े वित्तीय संस्थानों से जुड़ी हुई वेतन के खिलाफ क्रेडिट की पेशकश करते हैं और जो विभिन्न प्रकार के वित्तीय सेवाएं प्रदान करते हैं
    • ऐसी विभिन्न कंपनियों की ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें जो इन सेवाओं की पेशकश करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह घोटाला नहीं है।
    • एक कंपनी ढूंढें जिनके ऋण की आवश्यकताओं को प्रत्यक्ष और स्पष्ट है अगर आपको लगता है कि ऐसा कुछ नहीं है जो आपको सही नहीं है, तो आपको किसी अन्य कंपनी का विकल्प चुनना होगा।
    • हालांकि आपके वेतन के खिलाफ क्रेडिट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना संभव है, आप को धोखा देने की संभावना अधिक है। यदि संभव हो तो आपको वेतन के खिलाफ क्रेडिट केंद्र पर व्यक्तिगत रूप से ऋण के लिए आवेदन करना होगा।
  • उधार राशि चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    समझें कि ऋण के नियम और शर्तें क्या हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप ऋण की शर्तों और शर्तों को सावधानी से पढ़ लें जो कि यह कंपनी एक अनुरोध करने से पहले प्रदान करती है। इसका अर्थ है ठीक प्रिंट को ध्यान से पढ़ना, अगर कोई है तो सामान्य तौर पर, आपको इस जानकारी को कंपनी की वेबसाइट पर ढूंढने में सक्षम होना चाहिए या यह आवेदन पत्र के साथ आना चाहिए। यदि आप नियम और शर्तों को नहीं पा सकते हैं, तो आपको उन्हें प्रदान करने के लिए केंद्र के किसी कर्मचारी से पूछना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि आपको आखिरी उपाय के रूप में अपने वेतन के खिलाफ ऋण का सहारा लेना चाहिए, क्योंकि इस प्रकार के ऋण में आमतौर पर बहुत अधिक ब्याज दरें शामिल हैं और यह संभव है कि ऋण में कई फीस आती हैं
  • यदि कोई ऐसा चीज है जिसे आप पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं, तो आपको स्पष्टीकरण मांगने के लिए सावधान रहना चाहिए।
  • कभी-कभी, आवेदन पर हस्ताक्षर करने का अर्थ है कि आप ऋण के नियमों और शर्तों से सहमत हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप जिस तरीके से अनुसरण करना चाहते हैं वह है।
  • उधार पैसे चरण 30 नाम की छवि
    3
    अपने आवेदन के लिए सामग्री तैयार करें एक कंपनी का निर्णय लेने के बाद, जहां आप ऋण के लिए आवेदन करना चाहते हैं, आपको अपनी वेबसाइट पर जाना चाहिए, उन्हें फोन करना या एक स्थानीय क्रेडिट केंद्र पर जाना चाहिए ताकि आवश्यक दस्तावेज़ों की जानकारी मिल सके। ऋण के लिए आवेदन करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सभी आवश्यकताओं को पूरा कर सकें ताकि आप अपना समय बर्बाद न करें।
  • ज्यादातर समय, आपको प्रमाण प्रस्तुत करना होगा कि आपको एक निश्चित आय प्राप्त होगी (उदाहरण के लिए, भुगतान स्टेब), बैंक खाते के साक्ष्य, आप और आपके नियोक्ता दोनों से संपर्क जानकारी, एक फोटो आईडी कि आप बताते हैं कि आप 18 साल से अधिक हैं और एक रिक्त जांच भी है जिसके साथ आप ऋण का भुगतान करेंगे।
  • उधार राशि चरण 31 नाम की छवि
    4
    ऋण के लिए आवेदन करें यद्यपि आप इसे ऑनलाइन कर सकते हैं, आवेदन पत्र भरने और उन्हें आवश्यक दस्तावेज प्रदान करने के लिए स्थानीय शाखा में जाना सबसे अच्छा होगा। व्यक्ति में जाकर, आप बिना किसी प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर फोन कर सकते हैं और अपनी स्थिति को किसी प्रतिनिधि से समझा सकते हैं।
  • अधिकांश समय, आपको अपनी मूल जानकारी, जैसे आपका पूरा नाम, आपकी संपर्क जानकारी, अपने नियोक्ता, आदि के साथ एक आवेदन पत्र भरना होगा।
  • यह संभव है कि वह कंपनी जो आपको ऋण प्रदान करने जा रही है, आपके क्रेडिट इतिहास की समीक्षा करती है। हालांकि, वे आम तौर पर पूरी समीक्षा नहीं करते क्योंकि सामान्य तौर पर, इन कंपनियों के होने का कारण उन लोगों का दुरुपयोग करना है जिनके क्रेडिट नहीं हैं या जिनकी क्रेडिट खराब है।
  • उधार नाम के चित्र छवि 32
    5
    ऋण को नवीनीकृत न करें यदि आप ऋण के लिए आवेदन करते हैं, तो आमतौर पर आपके पास अल्पावधि होगी, जो आम तौर पर लगभग 14 दिन है। इस समय के बाद, कंपनी उस चेक की नकदी कर सकती है जो आपने छोड़ दी है या आपके लिए नकद राशि के साथ पेश करने के लिए इंतजार कर रही है, हालांकि यह उन शर्तों पर निर्भर करेगा जो ऋण के भुगतान पर सहमत हुए हैं। सावधान रहें, क्योंकि यह संभव है कि इस प्रकार की कंपनियां आपको ऋण को नवीनीकृत करने के लिए समझाना चाहें ताकि आप पैसे वापस करने के लिए अधिक समय ले सकें। हालांकि, यह नुकसान यह है कि यदि आप करते हैं तो आपको शुल्क लिया जाएगा। आपको मूल शर्तों के मुताबिक ऋण का भुगतान करना चाहिए जहां तक ​​किसी में गिरने से बचने के लिए ऋण जाल.
  • उदाहरण के लिए, अगर आपको $ 50 की प्रारंभिक शुल्क के साथ 300 डॉलर का ऋण दिया गया है, तो आपको 14 दिनों के बाद $ 350 का भुगतान करना होगा। हालांकि, जब आप ऋण चुकाने के लिए 14 अतिरिक्त दिनों के लिए ऋण को नवीनीकृत करते हैं, तो आपको एक अन्य शुल्क का शुल्क लिया जा सकता है (जो बहुत भिन्न हो सकता है, लेकिन कल्पना करें यह $ 100 है)। अब, जो आपके बकाया है वह $ 100 के अतिरिक्त $ 350 है, इसलिए आपको $ 300 के ऋण के लिए $ 450 का भुगतान करना होगा।
  • ध्यान रखें कि ये संस्थाएं आपके लिए सर्वोत्तम नहीं खोज रही हैं ऐसा लग सकता है कि वे बहुत अनुकूल और मददगार हैं, लेकिन इन व्यवसायों का लक्ष्य पैसा बनाना है
  • युक्तियाँ

    • अपनी पहली प्राथमिकता को उधार के पैसे वापस करना है अगर आपने एक दोस्त या रिश्तेदार से पूछा है और जब आप ऐसा करने के लिए सहमत हो गए हैं, तब आप पैसे नहीं लौटाते, तो आप इस व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते को बर्बाद करने का जोखिम उठाते हैं। दूसरी ओर, यदि आप किसी बैंक या ऋण से ऋण के लिए ऋण नहीं लौटाते हैं, तो आप अपना क्रेडिट खोने और अधिक ऋणी बनने का जोखिम उठाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com