ekterya.com

बाजार में रेस्तरां का स्थान कैसे बना सकता है

एक सफल रेस्तरां खोलना बेहद मुश्किल हो सकता है, और कई रेस्तरां पहले साल तक भी जीवित नहीं हैं। हालांकि, एक बार रेस्तरां में एक ठोस प्रतिष्ठा बनती है, यह एक सोने की खान हो सकती है, फ्रैंचाइजी जैसे अनन्त अवसर पैदा कर सकता है और अपने उत्पादों के सुपरमार्केट में बिक्री कर सकती है। लेकिन इससे पहले कि रेस्तरां उस स्तर तक पहुंचता है, मालिकों को बाजार में रेस्तरां का स्थान देने की कला को संभालना चाहिए।

चरणों

Video: रेस्टोरेंट कैसे खोलें पूरी जानकारी | How to start restaurant business in hindi

1
अपने रेस्तरां के नाम के साथ डोमेन को पंजीकृत करें, और एक वेबसाइट लॉन्च करें एक रेस्तरां को बढ़ावा देने का उद्देश्य इसके बारे में ज्ञान उत्पन्न करना है। आपकी वेबसाइट आपके द्वार खोलने से पहले शब्द को फैलाना शुरू कर सकता है। आपकी अवधारणा का विवरण, भोजन का प्रकार, पर्यावरण, रेस्तरां का स्थान और जाहिर है, संपर्क जानकारी शामिल करें ताकि आरक्षण शुरू हो सके।
  • 2
    एक सोशल नेटवर्क में एक उपयोगकर्ता बनाएं फेसबुक और ट्विटर जैसी साइटें एक साथ दुनिया को लाती हैं और जो लोग समान जुनून (जैसे भोजन) साझा करते हैं। विभिन्न सोशल नेटवर्क के साथ अपनी वेबसाइट से जुड़ें और शब्द को फैलाने के लिए जितने संभव हो उतने दोस्त मिलें। आप अपने रेस्तरां के बारे में विवरण, फ़ोटो, मेनू और विशेष सहित पोस्ट भी कर सकते हैं।
  • 3
    अपने नियमित ग्राहकों को कूपन प्रदान करें एक समय था जब उच्च अंत रेस्तरां कूपन से परहेज करते थे, लेकिन अब नहीं। वापसी के रूप में विभिन्न प्रकार के कूपनों का उपयोग करने पर विचार करें, जहां ग्राहक केवल आपके खाते का भुगतान करने के बाद कूपन प्राप्त कर लेते हैं और इसका उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।



  • 4

    Video: सूजी ढोकला बनाने की आसान विधि | Instant Sooji Dhokla Recipe | Suji Dhokla | Rava Dhokla

    समर्थन मेले, त्योहारों और फंडरियर्स कई रेस्तरां सफल होते हैं क्योंकि समुदाय उन्हें इसे सदस्यों के रूप में ले जाता है। सुनिश्चित करें कि आपका रेस्तरां समुदाय संरचना का हिस्सा बनता है यदि कोई स्थानीय मेला, त्यौहार या धनराशि है, तो कुछ जगह किराए पर और अपने मेनू से उचित भोजन प्रदान करें।
  • Video: dahi vada - बाजार जैसा दही वडा घर पर बनाने की विधि, दही वडा रेसिपी इन हिंदी - Tips for dahi vada

    5
    पास के कार्यालयों में यात्रियों और मेनू को वितरित करें हर किसी को दोपहर का भोजन और रात के खाने की जरूरत होती है, और बहुत से लोगों के पास घर का भोजन तैयार करने का समय नहीं होता है। सुनिश्चित करें कि आपके रेस्टोरेंट के पड़ोसियों के पास पता है कि वे काम के दौरान या उसके बाद भी जा सकते हैं। यदि आप होम डिलीवरी सेवा प्रदान करते हैं, तो इसे अपने यात्रियों और मेनू में शामिल करें
  • 6
    रेडियो या टेलीविज़न पर विज्ञापन समय खरीदें विज्ञापन लागत को वेब पेज बनाए रखने या कूपन या यात्रियों को वितरित करने से काफी अधिक है। हालांकि, अगर आप एक महानगरीय क्षेत्र में हैं तो पदोन्नति का नतीजा इन मीडिया में बेहतर हो सकता है। यह देखने के लिए स्थानीय विज्ञापन फर्मों से संपर्क करें कि इन विज्ञापनों के उत्पादन और प्रसार पर कितना खर्च आएगा। बजट सेट करें, और अगर कीमत बहुत अधिक है, तो यह देखने के लिए बातचीत करें कि एजेंसी आपके बजट के अनुरूप क्या कर सकती है।
  • 7
    अख़बार में विज्ञापन डालें हालांकि अखबारों में तेजी से कम पढ़ा जाता है, फिर भी एक जनसांख्यिकीय है जो हर रोज उन्हें पढ़ता है। यदि आपका लक्ष्य बाजार 20 से 30 साल के बीच के लोगों के लिए है, तो शायद इस खर्च से बचने के लिए बेहतर होगा। लेकिन 40 और पुराने लोग अभी भी सप्ताह में कई बार समाचार पत्र पढ़ते हैं। इसके अलावा, अधिकांश अख़बार आपको एक समझौते की पेशकश कर सकते हैं, जिसमें यदि आप प्रिंट संस्करण में एक स्थान प्राप्त करते हैं तो विज्ञापन कम कीमत पर या यहां तक ​​कि निशुल्क शुल्क पर भी दिखाई देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com