ekterya.com

ट्रेडमार्क के लिए आवेदन कैसे करें

एक पंजीकृत ट्रेडमार्क आपकी कंपनी का नाम और आपके उत्पाद, नारा या किसी भी प्रतीक या डिवाइस का इस्तेमाल किसी दूसरे व्यक्ति के दुरुपयोग से अपने उत्पादों को अलग करने के लिए करता है। ट्रेडमार्क पंजीकृत करने के लिए, आपको सबसे पहले यू.एस. पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय (यूएसपीटीओ) के साथ एक ट्रेडमार्क आवेदन दर्ज करना होगा। यहाँ यह कैसे करना है

चरणों

फ़ाइल शीर्षक एक ट्रेडमार्क कदम 1
1

Video: How To Apna Csc Fssai Registration And Profit? Fssaiसेवा क्या है और इसके क्या लाभ हैं

निर्धारित करें कि क्या कोई ब्रांड सही सुरक्षा है एक ब्रांड एक कंपनी, एक उत्पाद, नारा या नारा, या लोगो के नाम की तरह चीजों की सुरक्षा करता है यह एक विचार को संरक्षित नहीं करता, जैसा कि पेटेंट करता है, और न ही किसी विचार की अभिव्यक्ति की रक्षा करता है, जैसे कि कॉपीराइट करता है
  • यदि ब्रांड किसी उत्पाद के बजाय सेवा का प्रतिनिधित्व करता है, तो उसे ट्रेडमार्क के बजाय एक सेवा ब्रांड कहा जाता है
  • फ़ाइल शीर्षक एक ट्रेडमार्क चरण 2
    2
    आवेदन जमा करने के लिए सामान्य नियम और आवश्यकताओं को जानिए। यह जानकारी यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय (यूएसपीटीओ) के ट्रेडमार्क सूचना नेटवर्क में पाई जा सकती है या आप अपनी पुस्तक "मूल ज्ञान का ट्रेडमार्क" की एक प्रति प्राप्त कर सकते हैं।
  • फ़ाइल शीर्षक एक ट्रेडमार्क कदम 3
    3
    मौजूदा ब्रांडों पर संभावित दावों के लिए यूएसपीटीओ डेटाबेस खोजें। आप ऑनलाइन खोज कर सकते हैं या यूएसपीटीओ के कार्यालयों पर जा सकते हैं।
  • इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडमार्क खोज सिस्टम (टीईएसटी) डाटाबेस में ऑनलाइन खोज मुफ्त है। आपको डिजाइन कोड खोज मैनुअल से परामर्श करने की आवश्यकता होगी ताकि यह पता लग सके कि ब्रांड में डिज़ाइन तत्व शामिल है या नहीं।
  • मुख्य पुस्तकालय अलेक्जेंड्रिया, वीए में स्थित सार्वजनिक ट्रेडमार्क खोज लाइब्रेरी है और 8:00 बजे तक खुला कार्यदिवस है। 5:30 बजे। सदस्य लाइब्रेरी का उपयोग मुफ्त में कर सकते हैं।
  • कुछ सूचना क्षेत्रीय पेटेंट और ट्रेडमार्क लाइब्रेरी में खोजी जा सकती है। इन पुस्तकालयों में ट्रेडमार्क के डेटाबेस के साथ सीडी-रोम हैं और लंबित है, लेकिन इन डेटाबेसों में ब्रांड डिज़ाइन छवियाँ नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक एक छवि ट्रेडमार्क चरण 4
    4
    संभावित संघर्षों से बचने के लिए मौजूदा वाणिज्यिक ब्रांडों का मूल्यांकन करें यदि एक मौजूदा ट्रेडमार्क आपके विचार कर रहा है, तो उसकी स्थिति को सत्यापित करने के लिए रिकॉर्ड अनुरोध रिकवरी (टीएआरआर) डेटाबेस का उपयोग करें। आपको टीएआरआर डेटाबेस खोज करने के लिए ब्रांड या पंजीकरण संख्या का सीरियल नंबर जानना होगा।



  • फ़ाइल शीर्षक एक ट्रेडमार्क कदम 5

    Video: ट्रेड मार्क खोज, ऑनलाइन ट्रेडमार्क पंजीकरण वेबसाइट, ब्रांड नाम पंजीकरण की प्रक्रिया, ट्रेडमार्क

    5
    ब्रांड द्वारा कवर किए जा रहे सामान या सेवाओं की पहचान करें उन वस्तुओं या सेवाओं का एक लिखित वर्णन ट्रेडमार्क पंजीकरण के लिए आपके आवेदन के साथ होना चाहिए और उन वस्तुओं या सेवाओं की प्रकृति को निर्दिष्ट करना चाहिए। यूएसपीटीओ के माल और सेवाओं के अनुमोदित पहचान पुस्तिका का परामर्श करें
  • छवि शीर्षक एक छवि ट्रेडमार्क कदम 6
    6
    अपने ब्रांड का एक प्रतिनिधित्व बनाएं आपके अनुरोध के लिए यह भी आवश्यक है दो प्रारूप हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपके निशान एक अक्षर, शब्द, संख्या या उनमें से कोई भी संयोजन है, तो मानक वर्ण प्रारूप का उपयोग करें, और विचार करने के लिए कोई भी डिजाइन तत्व, जैसे कि फ़ॉन्ट शैली या पाठ का रंग नहीं है इस तरह से अपने ब्रांड को पंजीकृत करने से ब्रांड के मालिक को यह प्रस्तुति किसी भी रूप में उपयोग करने का अधिकार देता है
  • स्टाइलिश या डिज़ाइन फ़ॉर्मेट का उपयोग करें यदि आपके ब्रांड के किसी भी हिस्से में विशिष्ट ग्राफ़िक है जो आप की रक्षा करना चाहते हैं।
  • आप एक ही ब्रांड के दो प्रारूपों को संयोजित नहीं कर सकते। कंपनी का विशिष्ट विशिष्ट नाम या कंपनी के नाम का एक विशिष्ट प्रतिनिधित्व के साथ लोगो दो अलग-अलग अंक हैं।
  • फ़ाइल शीर्षक एक ट्रेडमार्क चरण 7
    7
    यूएसपीटीओ में ट्रेडमार्क आवेदन सबमिट करें आप अपने आवेदन को कई तरीकों से एक में जमा कर सकते हैं:
  • ऑनलाइन, इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडमार्क एप्लिकेशन सिस्टम (टीईएएस) का उपयोग करते हुए। आप यह जांच सकते हैं कि आपका आवेदन भेजने से पहले पूरा हो गया है या नहीं। ट्रैकिंग उद्देश्यों के लिए सीरियल नंबर सहित आपको अपने आवेदन का सार मिलेगा
  • मेल द्वारा, ट्रेडमार्क पीओ के आयुक्त को बॉक्स 1451, अलेक्जेंड्रिया, वीए 22313-1451 आपको एक आवेदन प्राप्ति और एक सीरियल नंबर 2 या 3 सप्ताह के बाद भेजा जाएगा।
  • अलेक्जेंड्रिया में # 600 में डुलानी स्ट्रीट पर जेम्स मैडिसन बिल्डिंग के पूर्व विंग में सहायता केंद्र तक हाथ या कूरियर द्वारा
  • युक्तियाँ

    • आप अपना ट्रेडमार्क आवेदन दर्ज करने के लिए एक ट्रेडमार्क वकील को किराए पर ले सकते हैं। अगर आप चाहें तो यूएसपीटीओ कार्यालय केवल वकील को ही जवाब देगा, न कि आप।

    चेतावनी

    • एक बार जब आप अपना ट्रेडमार्क आवेदन सबमिट कर लेंगे, तो यूएसपीटीओ आपकी एप्लिकेशन को समीक्षा के लिए एक जांच वकील के पास देगा। यदि कोई कमी है, तो आपको आपके अनुरोध की प्रक्रिया से पहले उन्हें सही करना होगा। जो कोई भी आपके ब्रांड से प्रभावित हो सकता है, वह भी अनुरोध पर आपत्ति दर्ज कर सकता है। यदि समस्याएं हैं, तो अनुमोदन प्रक्रिया में कई वर्षों तक लग सकते हैं।
    • जब आपको प्रारंभिक अनुमोदन प्राप्त हुआ है, तो आपको अपने ब्रांड का उपयोग करना चाहिए या इसे खो देना चाहिए। अंतिम स्वीकृति प्राप्त करने के बाद, आपको नियमित रखरखाव दस्तावेज जमा करना होगा या आप अपना मार्क खो देंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com