ekterya.com

पेटेंट कैसे दर्ज करें

आविष्कारक कई मायनों में समाज में योगदान करते हैं और हर कोई अपने काम को चुरा लेता है अगर एक पेटेंट के लिए एक पेटेंट दर्ज करना सीखना चाहिए। उत्पाद चोर आय उत्पन्न करने के लिए विचारों की तलाश करते हैं और हालांकि प्रतिबंध काम नहीं कर सकते हैं, एक पेटेंट इन मामलों में एक संसाधन प्रदान कर सकता है। पेटेंट दाखिल करने की प्रक्रिया में महत्वपूर्ण तत्व हैं जो बेईमान लोगों के आविष्कारकों के अधिकारों की रक्षा करेंगे।

चरणों

एक पेटेंट चरण 1 सबमिट शीर्षक वाली छवि

Video: अब एप में बीमारी का नाम दर्ज करें और दवाओं के बारे में जानें

1
एक मूल डिजाइन, एक तंत्र, मशीनरी या एक उपकरण जो विपणन किया जा सकता है आविष्कार।
  • एक पेटेंट चरण 2 सबमिट शीर्षक वाली छवि
    2
    आविष्कार प्रक्रिया में शामिल सभी चरणों को लिखें पेटेंट मूल्यांकनकर्ता को प्रस्तुत करने के दौरान ये नोट उपयोगी होंगे नोटों में महत्वपूर्ण विवरण, दिनांक, समय-सारिणी, गवाहों या सहायकों की भूमिका, और स्थानों सहित होना चाहिए।
  • एक पेटेंट स्टेप 3 सबमिट की गई छवि
    3
    आविष्कार के लिए आवश्यक पेटेंट के प्रकार का निर्धारण करें गुलाब और रोबोट के लिए पेटेंट हैं, साथ ही कई अन्य उत्पादों के लिए भी। उपयोगी जानकारी पाने के लिए पेटेंट श्रेणियों पर सावधानी बरतें।
  • मशीनों और विनिर्मित उत्पादों के लिए उपयोगिता पेटेंट चुनें। इसके अलावा, इस श्रेणी में मौजूदा प्रक्रियाओं में नई प्रक्रियाएं या उपयोगी सुधार शामिल हैं।
  • निर्माण के लिए एक डिज़ाइन पेटेंट का अनुरोध करें जो निर्मित उत्पादों का मूल डिज़ाइन है।
  • एक मशीनरी पेटेंट के लिए एक आवेदन सबमिट करें यदि आपने एक नई प्रकार की मशीनरी तैयार की है
  • एक पेटेंट चरण 4 सबमिट शीर्षक वाली छवि
    4



    सटीक चित्र तैयार करें और मूल रचना का एक विस्तृत विवरण जिसे पेटेंट की आवश्यकता होती है। पेटेंट उल्लंघन का कोई भी कानूनी दावा इन दस्तावेजों पर आधारित होगा।
  • एक पेटेंट चरण 5 सबमिट की गई छवि
    5
    एक पेटेंट खोज करने के लिए पेटेंट वकील को किराए पर लें या संयुक्त राज्य के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय की वेबसाइट के माध्यम से पेटेंट खोज करें।
  • एक पेटेंट चरण 6 सबमिट शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि उपयुक्त हो तो एक अस्थायी पेटेंट आवेदन सबमिट करें अनंतिम पेटेंट डिज़ाइन पेटेंट के लिए उपलब्ध नहीं हैं एक अनंतिम पेटेंट एक दाखिल करने की तारीख निर्धारित करता है जो वास्तविक पेटेंट लागू होने तक एक सुरक्षात्मक संरक्षण का गठन करता है। अस्थायी पेटेंट के लिए आवेदन आवेदक को उत्पाद पर "पेटेंट लंबित" शब्द का उपयोग करने की अनुमति देता है। यह पेटेंट कार्यालय द्वारा अनुरोध प्राप्त होने की तारीख से आमतौर पर एक वर्ष के लिए वैध है। यह एक साल बाद स्वचालित रूप से एक असली पेटेंट नहीं बनता है उत्पाद के आविष्कारक को एक औपचारिक पेटेंट आवेदन प्रस्तुत करना होगा।
  • एक पेटेंट चरण 7 सबमिट करने वाली छवि
    7
    पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में आवेदन सबमिट करें और आवश्यक शुल्क का भुगतान करें। अनुरोध में एक स्पष्ट और संक्षिप्त वर्णन और आविष्कार का एक चित्र शामिल होना चाहिए। आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन सबमिट करने के लिए पेटेंट कार्यालय प्रारूप के विशिष्ट विवरण प्रदान करता है। इन विशिष्टताओं का सावधानीपूर्वक पालन करें
  • पिछले अनुभव के बिना व्यक्ति आवेदन जमा कर सकता है, लेकिन इस कदम के लिए पेटेंट वकील के सहयोग की सिफारिश की गई है। यदि एक पेटेंट वकील आवेदन तैयार करता है तो उल्लंघन का दावा अधिक वजन ले जाएगा।
  • आवेदन की दाखिल तारीख महत्वपूर्ण है। पहला व्यक्ति, जो किसी उत्पाद पर पेटेंट के लिए आवेदन प्रस्तुत करता है, उस उत्पाद पर पेटेंट के लिए हकदार है
  • पेटेंट कार्यालय आविष्कारक द्वारा दिए गए दस्तावेजों के आधार पर आवेदन दे या अस्वीकार करेगा।
  • Video: बवासीर का इलाज सिर्फ 2 महीने में !Siddhant piles combination ! Homeopathic medicines for piles ?

    युक्तियाँ

    • कॉपीराइट के साथ पेटेंट को भ्रमित न करें कॉपीराइट तस्वीरें, पेंटिंग, पुस्तकें, नाटक, गीत, स्क्रिप्ट और अन्य साहित्यिक या लिखित कार्यों के रचनाकारों की सुरक्षा करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com