ekterya.com

अपने छोटे व्यवसाय की सुरक्षा कैसे करें

अधिकांश छोटे व्यवसाय सरल विचारों के रूप में शुरू हुए और मालिकों के प्रेरणा और प्रशासनिक उत्साह के कारण सफल कंपनियों बन गए। जैसा कि आपका व्यवसाय अधिक सफल हो जाता है, यह भी अधिक कमजोर हो जाता है। कई संभावित आपदाएं हैं जो आपके व्यवसाय को नुकसान पहुंचा सकती हैं और आपको आर्थिक विकास के साथ स्वयं का बचाव करने के लिए तैयार रहना चाहिए। अपनी कंपनी को तकनीकी, वित्तीय खतरों से रोकें और साथ ही आपकी प्रतिष्ठा पर हमले से रोकथाम की रणनीतियों के बारे में तैयार और सतर्क रहें।

चरणों

विधि 1

मुकदमों के खिलाफ खुद को सुरक्षित रखें
अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें
1
संभावित कानूनी मांगों से अपनी कंपनी को सुरक्षित रखें दावे महंगा हो सकते हैं, भले ही आपको भरोसा है कि आप जीतेंगे। आपको कानूनी प्रतिनिधित्व का भुगतान करना होगा और अपनी कंपनी का बचाव करने में बहुत समय बिताना होगा।
  • अपने कार्यों और अपने शब्दों को मापें उन लोगों के साथ व्यापार करने से बचें, जो बेईमान व्यवहार के लिए प्रतिष्ठा रखते हैं और संदिग्ध व्यापार प्रथाओं में शामिल नहीं होते हैं।
अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें शीर्षक 1 छवि 1 बुलेट 1
  • ब्याज के संघर्ष के साथ सावधान रहें उन स्थितियों से बचें जिन्हें संदेहास्पद माना जा सकता है
    अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें, शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 2
  • अपने व्यवसाय के लिए बीमा खरीदें सुनिश्चित करें कि आपके पास बीमा है जो आपकी जिम्मेदारियों को कवर करता है और त्रुटियों और चूक से निपटने के लिए अधिक कवरेज मानता है। यदि आप निदेशक मंडल के तहत काम करते हैं तो आप निदेशकों और अधिकारियों की नीति भी अनुबंधित कर सकते हैं।
    अपने छोटे व्यवसाय को संरक्षित शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 3
  • अपना छोटा व्यवसाय चरण 2 को सुरक्षित रखें
    2
    तबाही का सामना करने की आपकी क्षमता का मूल्यांकन करें। एक अप्रत्याशित आपदा, जैसे कि आग या तूफान आपके व्यवसाय को नष्ट कर सकते हैं, अपनी आय को कम कर सकते हैं और इसे पुनर्निर्माण के लिए बिना योजना के।
  • आपके व्यवसाय के लिए सबसे अधिक उपयुक्त क्या है, इसके बारे में अपने बीमा एजेंट से बात करें। प्रत्येक कंपनी की अलग-अलग आवश्यकताएं हैं
    अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें, शीर्षक से छवि चरण 2 बुलेट 1
  • संकट के चेहरे में एक योजना का विकास करना यदि आपदा आ जाता है, तो आप और आपके कर्मचारियों को यह जानना चाहिए कि क्या करना है। इन्वेंट्री, टेक्नोलॉजी बनाने की योजनाएं और आप अपने ग्राहकों के साथ कैसे संवाद करेंगे।
    अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें, शीर्षक वाली छवि चरण 2 बुलेट 2
  • अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें

    Video: काले जादू या जादू टोने का अंत या नाश कैसे करें Spells to Defeat Back the Power of Black Magic

    3
    अपनी नकदी और उपयोगिताओं की जांच करें चोरी को रोकने के लिए या अपने मुनाफे को खोने के लिए चेक और बैलेंस, साथ ही साथ अन्य नियंत्रण रखें।
  • सावधान रहें कि आप कौन किराए हैं। आपको पृष्ठभूमि की समीक्षा करनी चाहिए और सभी कर्मचारियों और सलाहकारों का मूल्यांकन करना चाहिए, विशेष रूप से जिनके पास कंपनी की वित्तीय स्थिति है
    अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें, शीर्षक वाली छवि, चरण 3 बुलेट 1
  • कम से कम हर चार महीनों में आपके व्यवसाय की वित्तीय समीक्षा करें।
    अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें, शीर्षक वाला चित्र, चरण 3 बुलेट 2
  • ग्राहकों या खरीदारों से समय पर भुगतान का अनुरोध करें भुगतान की प्रतीक्षा करने से धन प्रवाह समस्याएं हो सकती हैं आपको उचित अवधि के भीतर उत्पाद या सेवाओं के संग्रह पर जोर देना होगा, जैसे कि 30 दिन
    अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें, शीर्षक वाला इमेज। चरण 3 बुलेट 3
  • अपने छोटे व्यवसाय को संरक्षित करने वाले शीर्षक की छवि 4 चरण
    4
    एक अच्छा कर वकील या वित्तीय सलाहकार के साथ काम करें छोटे व्यवसाय कई कर लाभों के लिए पात्र हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन सभी का लाभ लेते हैं।
  • विधि 2

    तकनीकी खतरों से पहले खुद को सुरक्षित रखें


    अपना छोटा व्यवसाय चरण 5 को संरक्षित करने वाला चित्र
    1
    आपको कंप्यूटर अपराधों और आपकी कंपनी की भेद्यता पता होना चाहिए। अक्सर, हेकर्स छोटे व्यवसायों में अपने लक्ष्यों का पता लगाते हैं क्योंकि उनके पास बड़े निगमों की तुलना में आईटी सुरक्षा कम है।
  • अपना छोटा व्यवसाय चरण 6 को संरक्षित करने वाली छवि
    2
    अपनी सारी जानकारी और बौद्धिक संपदा संरक्षित रखें एंटी-वायरस प्रोग्राम का उपयोग करें और अपने नेटवर्क के लिए एक "फ़ायरवॉल" स्थापित करें।
  • Video: Marathi Business Training | कोणता व्यवसाय करावा हे माहित नसताना सुरुवात कशी करावी ?

    अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें शीर्षक 7
    3
    जोखिम मूल्यांकन करने और अतिरिक्त उपाय सुझाए जाने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी में एक पेशेवर किराया करें सूचना का उल्लंघन आपके व्यवसाय को नुकसान पहुंचा सकता है, खासकर यदि कोई हैकर आपकी वित्तीय जानकारी या आपके ग्राहकों की पहुंच में पहुंच जाता है
  • अपने छोटे व्यवसाय को सुरक्षित रखें शीर्षक 8 छवि
    4
    अपनी बौद्धिक संपदा अपने हाथों में रखें संयुक्त राज्य के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय के माध्यम से बौद्धिक संपदा के संरक्षण के लिए एक कार्यक्रम का अनुरोध करें।
  • विधि 3

    अपनी प्रतिष्ठा के खिलाफ खतरों से खुद को सुरक्षित रखें
    1
    सामाजिक नेटवर्क का जिम्मेदारी से उपयोग करें यद्यपि अधिकांश छोटे व्यवसाय फेसबुक और ट्विटर पृष्ठों से लाभान्वित हो सकते हैं, याद रखें कि डिजिटल वार्ता में ऐसे लोग शामिल हो सकते हैं जो आपकी कंपनी से खुश नहीं हैं।
    • अपने उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए ऑनलाइन बातचीत का उपयोग करें और अपने ग्राहकों को यह बताने के लिए आमंत्रित करें कि वे आपके साथ काम करना क्यों पसंद करते हैं
    • नकारात्मक टिप्पणियों से अधिक न करें आपके व्यवसाय के लिए नकारात्मक कुछ भी खत्म करना आपकी प्रतिष्ठा को और भी अधिक नुकसान पहुंचा सकता है। आपको पारदर्शी होना चाहिए। एक विश्वसनीय ग्राहक या साझेदार को किसी सकारात्मक घटना या प्रशंसापत्र के साथ किसी भी हमले का जवाब दें।
  • 2
    संकट के समय संचार योजना विकसित करना अगर कुछ ऐसा होता है जो आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकता है, तो आपको तैयार होना चाहिए। ग्राहकों, प्रेस और किसी और को शामिल करने के लिए उत्तर देने की योजना तैयार करें
  • 3
    सार्वजनिक संबंध पेशेवर के साथ काम करने पर विचार करें। एक सार्वजनिक संबंध टीम होने पर आपके छोटे व्यवसाय के लिए असंभव हो सकता है, हालांकि, आप "प्रति परियोजना" भागीदारी स्थापित करने के लिए पेशेवरों से बात कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपको उन विभिन्न खतरों के साथ रहना चाहिए जिनके बारे में छोटे व्यवसायों को पता होना चाहिए। ऐसे उद्यमी जैसे प्रकाशनों और इंटरनेट पर परिपत्रों जैसे कि SmallBizTrends पढ़ें अपने व्यावसायिक नेटवर्क से बात करें कि अन्य व्यवसायिक मालिक क्या कर रहे हैं और आपके व्यवसाय की रक्षा में मदद करने के लिए अपने सभी कर्मचारियों और भागीदारों की सूची बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com