ekterya.com

एएचएच के लिए भुगतान कैसे करें

स्वत: क्लीरिंगहाउस (एसीएच) द्वारा भुगतान एक बैंक खाते से दूसरे में धन के इलेक्ट्रॉनिक हस्तांतरण हैं एच भुगतान के पास चेक के कुछ स्पष्ट लाभ हैं: वे समय, धन की बचत करते हैं और चेक धोखाधड़ी का खतरा कम करते हैं। कंपनियों ने आपूर्तिकर्ताओं, पेरोल और करों का भुगतान करने के लिए एच / ईएफ़टी भुगतान का इस्तेमाल किया है। हाल ही में, एईएच भुगतान करों और आवर्ती बिलों का भुगतान करने के तरीके के रूप में अमेरिकी निवासियों के बीच लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं। कंपनियां और लोग जो एसीएच द्वारा किसी कंपनी को भुगतान करने के बारे में जानना चाहते हैं, तो अधिक विवरण पाने के लिए सीधे विक्रेताओं से संपर्क करना चाहिए। निम्नलिखित जानकारी आपको यह समझने में सहायता करती है कि आप क्या कॉल करने से पहले उम्मीद कर सकते हैं और तैयार कैसे करें।

चरणों

एसीएच पेमेंट्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएँ कि क्या कंपनी एच के लिए भुगतान स्वीकार करती है कंपनी की वेबसाइट पर जाएं या बिलिंग विभाग को कॉल करें और कहें कि आप एएच के लिए भुगतान करना चाहते हैं।
  • मेक एच पेमेंट्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: RiceGum - Its EveryNight Sis feat. Alissa Violet (Official Music Video)

    2
    अपनी जानकारी लीजिए एच में नामांकन के लिए, आपको चालान पर खाता संख्या के साथ, अपने बैंक खाते का नंबर, मार्ग संख्या और भुगतान राशि की आवश्यकता होती है। कुछ कंपनियां आपको अपनी बैंक खाता जानकारी को सत्यापित करने के लिए वास्तविक चेक भेजने के लिए कह सकती हैं।
  • मेक एच पेमेंट्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एच द्वारा अपने भुगतान करने के लिए साइन अप करें कई बड़ी कंपनियों और सरकारी संस्थाओं में एच के लिए ऑनलाइन या फोन टोन द्वारा भुगतान करने के लिए पंजीकरण करने का विकल्प होता है। अन्यथा, आपको अपना फ़ॉर्म भरना होगा और इसे प्रकाशित करना होगा या ईमेल द्वारा उसे भेजना होगा। खातों प्राप्य या बिलिंग विभागों में इन रूप हैं
  • एसीएच पेमेंट्स करें
    4
    पंजीकरण की पुष्टि करें। कंपनी को आपको एच में अपने नामांकन के ईमेल या ईमेल द्वारा सूचित करना चाहिए और प्रत्यक्ष डेबिट की राशि।



  • एसीएच पेमेंट्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जानकारी की जांच करें अपनी खाता जानकारी में एनरोलमेंट पुष्टिकरण पत्र और आप जितनी राशि का भुगतान करेंगे, फिर से जांचें। यह सुनिश्चित करने के लिए कंपनी $ 0 का एक बैंक लेनदेन कर सकती है कि आपका खाता सेट अप है यह पूर्व नोटिस के रूप में जाना जाता है और बैंक के खाताधारक में केवल सूचना के रूप में दिखाई देता है। कई भुगतान करने के लिए, प्रत्येक बार जब ऐसा होता है तो आप को स्वचालित भुगतान के न्यूनतम 10 दिनों के साथ सूचित करना होगा।
  • मेक एच पेमेंट्स चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने बैंक बैलेंस की जांच करें चेक द्वारा भुगतान के रूप में एएचएच द्वारा स्वचालित डेबिट आपके खाते में जो भुगतान किए गए हैं, उस दिन आपके पास भुगतान करने के लिए बैंक में पर्याप्त पैसा होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त धन है या यह संभव है कि बैंक आपको ओवरड्राफ्ट फीस और प्रदाता द्वारा देर से शुल्क लेगा जिसमें आपको भुगतान करना होगा।
  • एसीएच पेमेंट्स बनाओ शीर्षक वाली छवि 7
    7
    स्वचालित डेबिट की जांच करें एच भुगतान शुरू होने से पहले यह 1 से 2 बिलिंग चक्र ले सकता है, इसलिए भुगतान की संसाधित होने की नियत तारीख से पहले जांचना सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • एच द्वारा आपके आउटलुक कैलेंडर पर चालान भुगतान की तिथियां रिकॉर्ड करें या कहीं की समाप्ति तिथियों के रूप में आसानी से सुलभ हो।
    • वेब पते, फोन नंबर, खाता संख्या और समाप्ति तिथि सहित आपके सभी बिलों की एक सूची बनाएं। आपके सभी चालानों के लिए एएचएच भुगतान बनाने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करें

    चेतावनी

    • स्वचालित चालान भुगतान शुरू होने के बाद, उनको समय-समय पर दोहराया जाएगा जब तक कि आप उन्हें रोकना नहीं चाहते हैं। आपको भुगतान रोकने के लिए विक्रेता और आपके बैंक से संपर्क करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com