ekterya.com

ऑनलाइन पैसा कैसे बढ़ाएं

इंटरनेट और सरलता के लिए धन्यवाद, लोग यह देखने के लिए धन दान करते हैं कि दूसरों के सपने सच हो जाते हैं। सामाजिक नेटवर्क और धन उगाहने वाली वेबसाइटों के साथ, दानकर्ता अपने संदेश को अधिक आसानी से फैला सकते हैं और दुनिया भर के सहयोगियों के बड़े समूहों तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा, सामूहिक वित्तपोषण (crowdfunding) लोगों को एक कारण के लिए पैसा योगदान करने की अनुमति देता है, लेकिन यह भी एक रचनात्मक परियोजना के लिए या एक नवजात कंपनी के लिए ऐसे कई पेज उपलब्ध हैं जो आपको पैसे जुटाने में मदद कर सकते हैं, आपको अपनी जरूरतों के लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनना होगा और फिर अपने धन उगाहने वाले लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता के लिए एक अभियान विकसित करना होगा।

चरणों

भाग 1

अभियान की योजना बनाएं
रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि सामूहिक वित्त पोषण क्या आपका सर्वोत्तम विकल्प है एक भीड़-फलक अभियान ऑनलाइन करने से पहले, आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि आप पारंपरिक परंपराओं के बजाए धन जुटाने के लिए इस विकल्प को क्यों चुनते हैं, उदाहरण के लिए, घटना स्थानीय किसी दान के लिए धन जुटाने या अपने परिवार या किसी व्यावसायिक परियोजना के लिए बैंक के लिए ऋण मांगते हैं। सामूहिक वित्तपोषण के फायदे और नुकसान के बारे में सोचो, जैसा कि आप इसे अपने प्रोजेक्ट पर लागू करते हैं।
  • सामूहिक वित्तपोषण में एक सम्मोहक ऑनलाइन अभियान बनाने की आवश्यकता होती है जो कि एक परियोजना के लिए पैसे का योगदान करने के लिए बड़ी संख्या में छोटे दाताओं को आमंत्रित करता है। बदले में, इस तरह के दाताओं को कंपनी में एक उत्पाद, संपत्ति के शेयर प्राप्त होते हैं, या कुछ मामलों में, दान के लिए कृतज्ञता का छोटा उपहार।
  • कलेक्टिव फाइनेंसिंग धन जुटाने का एक बहुत प्रभावी तरीका हो सकता है। आप संभावित निवेशकों या सहयोगियों के एक विशाल बाजार तक पहुंच सकते हैं, इस प्रकार एक प्रमुख निवेशक या बैंक को यह समझने की कोशिश करने की परेशानी से बचने के लिए कि आप पैसे उधार देने के लिए उपयुक्त हैं। यह आपको अपने सहयोगियों या ग्राहकों के साथ प्रतिबद्धता की एक विशिष्ट भावना भी देता है, जिससे आप अपने भविष्य के संग्रह प्रयासों में योगदान दे सकते हैं
  • हालांकि, सामूहिक वित्तपोषण के लिए आप अपने प्रायोजकों को एक आकर्षक कहानी बता सकते हैं। यदि आप वीडियो या कुछ त्वरित अनुच्छेदों के साथ निवेश करने के लिए मजबूरक कारण नहीं दे सकते, तो संभावना है कि आपको कई प्रायोजक नहीं मिलेगा।
  • इसी तरह, आपके प्रायोजकों को उनके योगदान के बदले में किसी प्रकार की अग्रिम या उत्पाद देखने की उम्मीद होगी। यदि आप अपना बजट कम नहीं करते हैं या कुछ प्रस्ताव नहीं दे सकते हैं, तो आप मुकदमा चलाने के जोखिम को चला सकते हैं।
  • अंत में, पारंपरिक प्रकार के निवेशकों के साथ खासकर कंपनियों के लिए कुछ फायदे हैं जब नई कंपनियां अपने कारोबार शुरू और संचालित करती हैं, तो वे नए निवेशकों के ज्ञान और मार्गदर्शन से मार्गदर्शन करते हैं। एक कंपनी जो कि सामूहिक रूप से वित्तपोषित है, इन फायदे नहीं हैं
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक आधिकारिक परियोजना शुरू करें आम तौर पर लोग "सामान्य निधि" में योगदान करना पसंद नहीं करते, इसलिए एक ऐसा उद्देश्य निर्धारित करते हैं, जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं अपने प्रोजेक्ट का सबसे विशिष्ट तरीके से वर्णन करें आपकी परियोजना एक धर्मार्थ कारण हो सकती है, एक नए उत्पाद या एक रचनात्मक परियोजना का शुभारंभ आप क्या प्राप्त करने की आशा करते हैं और आपके अंतिम उत्पाद क्या होंगे, इसके बारे में विशिष्ट रहें। सबसे ऊपर, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छी तरह से परिभाषित संदेश है जो प्रायोजकों को पैसे का योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • उदाहरण के लिए, लोगों के लिए योगदान देने के लिए पूछने के लिए यह पर्याप्त नहीं है कि आप अपने शहर में बेघर खाने के लिए पैसे जुटाने जा रहे हैं। इसके बजाय, अपने अभियान की आवश्यकता को समझाकर शुरू करें आपके शहर में कितने बेघर लोग हैं? उनमें से कितने खराब खिलाए जाते हैं? फिर समझाएं कि समस्या को हल करने के लिए आप क्या करेंगे और कैसे। बताएं कि धन कहाँ जा रहा है और विशिष्ट हो। कितना और आप किस प्रकार का भोजन देंगे? कब तक?
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक कीमत डालें लोगों को वह राशि बताएं जो आप बढ़ाने के लिए देख रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप केवल उस धन की मात्रा को बढ़ाते हैं जो आपको वास्तव में ज़रूरत है एक बड़ी राशि लक्ष्य तक पहुंचने में मुश्किल हो सकती है और परियोजना के बीच में अधिक धन के लिए आपको छोटी राशि मिल सकती है। प्रोजेक्ट को भागों में विभाजित करने का प्रयास करें और मूल्यांकन करें कि प्रत्येक के लिए आपको कितना खर्च आएगा उन राशियों को जोड़ें और थोड़ा (लगभग एक अतिरिक्त 10%) रिजर्व जोड़ें एक कंपनी के रूप में, आपको सामूहिक वित्तपोषण के माध्यम से एक ही समय में एक पहल (उदाहरण के लिए, एक उत्पाद) को वित्तपोषण करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • दान राशि का सुझाव देने का प्रयास करें हालांकि, प्रत्येक व्यक्ति को एक निश्चित राशि की मांग न करें इसके बजाय, वह एक वाक्यांश का प्रयोग करता है जैसे "यदि कोई 25 डॉलर दान करता है, तो मार्च में हम अपने बड़ों के लिए अस्पताल के बिस्तर खरीद सकते हैं।"
  • सामूहिक वित्तपोषण वेबसाइटें प्रायः योगदान की न्यूनतम राशि स्थापित करना बहुत आसान बनाती हैं या फिर भी आग्रह करते हैं कि आप एक को स्थापित करते हैं।
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    तय करें कि आप अपने सहयोगियों को उपहार देने के लिए जा रहे हैं। यदि आप दान कर रहे हैं, तो लोगों को दान करने के लिए प्रोत्साहित करने का एक तरीका उन लोगों को एक उत्पाद देना है, यदि वे योगदान करते हैं। यदि दानकर्ता एक निश्चित राशि का योगदान देता है तो यह उपहार बहुत ज्यादा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, शायद सिर्फ एक शर्ट या लेबल। आप योगदान के अनुसार उपहार भी दे सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक शर्ट यदि व्यक्ति $ 30 से अधिक का योगदान करता है और कुछ और अगर आप $ 100 से अधिक का योगदान करते हैं
  • एक अन्य विकल्प यह है कि किसी प्रभाव से शुरू होने वाले पुरस्कारों के रूप में जाने वाले प्रस्तावों को पेश करना है। वे उधारकर्ता के वित्तपोषण के परिणामस्वरूप पैदा हुए पुरस्कार हैं, उदाहरण के लिए, स्वदेशी लोगों द्वारा बुने हुए टोपी जो अभियान से या बच्चों द्वारा भेजे गए पत्रों से सहायता प्राप्त की गई थी, जो परियोजना को धन्यवाद देते हैं। यह दिखाया गया है कि इस प्रकार का पुरस्कार दान में वृद्धि करना है।
  • भाग 2

    एक मंच चुनें
    रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक पेपैल खाता खोलें पेपैल एक सरल दान अभियान को पूरा करने का एक अच्छा विकल्प है। पेपैल भुगतान बटन को आसानी से आपकी वेबसाइट या ब्लॉग में जोड़ा जा सकता है और सभी से दान स्वीकार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह सेवा आपको अपने ईमेल पते के माध्यम से निजी व्यक्तियों या गैर-लाभकारी संगठनों को दान करने की अनुमति देती है।
    • पेपैल प्रत्येक लेनदेन के लिए शुल्क रखता है संयुक्त राज्य अमेरिका में प्राप्त दान या बिक्री, 2.9% शुल्क और $ 0.30 के लेनदेन शुल्क के अधीन हैं। योग्य गैर-लाभकारी शुल्क उस लेन-देन को 2.2% से $ 0.30 प्रति लेनदेन तक कम कर सकता है।
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ लोकप्रिय सामूहिक वित्तपोषण वेबसाइटों की जांच करें सर्वाधिक व्यापक रूप से उपयोग किए गए पृष्ठों में किकस्टार्टर, इंडीगोगो, रॉकेटहब और क्विरकी शामिल हैं ये वेब पेज सामूहिक वित्तपोषण अभियानों की बड़ी मात्रा में हैं। उदाहरण के लिए, किकस्टार्टर प्रोजेक्ट्स के लिए एक अरब डॉलर से भी अधिक का आश्वासन दिया गया है। यदि आप इन वेब पृष्ठों का उपयोग करते हैं, तो आप इस मान्यता का लाभ उठा सकते हैं कि इन ब्रांडों को आपके अभियान में विश्वसनीयता देना है।
  • वेब पृष्ठों, पारंपरिक कंपनियों, संगीत एल्बम, किताबें और आविष्कार की परियोजनाएं आम तौर पर इन पृष्ठों में प्रकाशित की जाती हैं।
  • दाता स्थान, परियोजना के प्रकार और परियोजनाओं की लोकप्रियता से खोज कर सकते हैं।
  • प्रत्येक सामूहिक वित्तपोषण पृष्ठ की शर्तों और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की जांच सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, कुछ पृष्ठ आपको एक ठोस अभियान बनाने में मदद करेंगे, जबकि अन्य नहीं करेंगे। कुछ लोग आपकी आय के मुताबिक आपको चार्ज करेंगे, जबकि अन्य आपसे एक फ्लैट शुल्क लगाएंगे। अंत में, कुछ आपको कोई पैसा नहीं देंगे, जब तक कि आप प्रारंभिक योगदान के अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाते, जबकि अन्य आपको आपके द्वारा उठाए गए सभी पैसे देने की इजाजत देते हैं।
  • वेबसाइट पर एक खाता रखने के लिए पंजीकरण करने से पहले उन शर्तों की खोज करें और देखें कि आपकी परियोजना के लिए कौन-से नियम सर्वोत्तम होगा। उदाहरण के लिए, किकस्टार्टर रचनात्मक परियोजनाओं के लिए बेहतर है, जैसे कि कला प्रतिष्ठान या नए उत्पाद, लेकिन दान करने के लिए या कंपनियों के सामूहिक वित्तपोषण के लिए नहीं। इसके विपरीत, इंडिगोगो अधिक सामान्य है और लगभग सभी चीजों के लिए उपयोग किया जा सकता है (कंपनी के सामूहिक वित्तपोषण को छोड़कर)
  • रिप्लेस मनी ऑनलाइन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    सामूहिक वित्तपोषण वेबसाइटों पर विचार करें जो गैर-लाभकारी संगठनों के लिए विशिष्ट हैं। यदि आप शिक्षा परियोजनाओं के लिए धन जुटाने जा रहे हैं, तो एक ऐसे वेब पेज का उपयोग करने पर विचार करें जो इस प्रकार के धन उगाहने पर ध्यान केंद्रित करता है, जैसे कि डोनर्सचुज़ यह वेब पेज उन शिक्षकों और शिक्षकों के लिए विशिष्ट है, जो क्लासरूम परियोजनाओं को वित्तपोषित करने का प्रयास करते हैं। $ 400 के नीचे की परियोजनाओं में सबसे अच्छा वित्तपोषण संभावना है
  • कारणे या गिवलेट की तुलना करें यदि आप एक गैर-लाभकारी संगठन हैं जो प्रमोशन फंडिंग के बिना 501 (सी) 3 छूट से शासित है। ये दो पृष्ठ प्रति लेन-देन कम करते हैं और मासिक शुल्क नहीं लेते हैं।
  • रिप्लेस मनी ऑनलाइन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रारंभिक पूंजी बढ़ाने के लिए सामूहिक वित्तपोषण वेब पेज का उपयोग करें जो नई कंपनियों के लिए विशिष्ट है यदि आप एक छोटी सी कंपनी हैं जो स्टार्ट-अप कॉस्ट के लिए ऑनलाइन पैसा जुटाने की तलाश में हैं, तो आप कॉन्ट्रैफ़ाउडर, सोमोलेंड या इन्वेस्टेड.in जैसी स्टार्टअप के लिए एक विशिष्ट वेबसाइट का उपयोग करना चाह सकते हैं। Somolend एक प्रणाली है जो एक प्रणाली है कि दाताओं पर आधारित है के बदले ऋण पर आधारित है, इसलिए, आप अपने व्यवसाय शुरू करने के लिए एक ऋण के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: ऑनलाइन पैसा Kaise Kamaye 2018 !! मनी 2018 कमाएँ करने के लिए कैसे

    सामूहिक वित्तपोषण वेबसाइटों की जांच करें, जो अनुप्रयोग बनाते हैं। अगर आपको किसी एप्लिकेशन का कोई विचार है और इसे सही बनाने के लिए चाहते हैं, तो ऐपबैक वेबसाइट को देखें यह एक आला पृष्ठ है जो आपको मोबाइल एप्लिकेशन बनाने की अनुमति देता है।
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    सामूहिक वित्तपोषण वेबसाइटों की जांच करें जो एक व्यापक विपणन प्रदान करते हैं। यदि आप सोशल नेटवर्क, वेब पेज और अन्य टूल्स के साथ धन उगाहने वाले उपकरण चाहते हैं, तो Crowdrise, DonateNow, Givezooks, Qgiv या StayClassy की तुलना करें यदि आपके पास कोई प्रकटीकरण विभाग नहीं है और आपके पास मासिक शुल्क के लिए पर्याप्त पैसा है, तो यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है।
  • गैर-लाभकारी संगठनों के लिए जो स्थानीय रूप से अधिकतर धन प्राप्त करते हैं, मासिक शुल्क को इस उद्देश्य के मूल्य की संभावना नहीं है।
  • भाग 3

    ऑनलाइन धर्मार्थ धन उगाहने वाले अभियान का आयोजन करें
    इमेज का शीर्षक Raise Money Online चरण 11



    1
    एक समयसीमा निर्धारित करें न केवल सबसे सामूहिक वित्त पोषण वेबसाइट इसके लिए पूछेगी, लेकिन इससे लोगों को दान करने के लिए भी प्रोत्साहित होगा जब आप समय सीमा के करीब जाते हैं, तो लोग एक लक्ष्य तक पहुंचने के उत्साह में फंस सकते हैं। आप यह भी कह सकते हैं कि आपकी परियोजना को किसी निश्चित कारण के लिए निर्धारित तारीख तक या विशिष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए किया जाना चाहिए।
  • रिप्लेस मनी ऑनलाइन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    महत्वपूर्ण सहयोगियों का एक समूह बनाएं प्रोजेक्ट को बंद करने और व्यापक दर्शकों तक पहुंचने के लिए, आपको उन लोगों को इकट्ठा करना होगा जो आपके कारण को प्रारंभिक सहयोगियों और अनुयायियों के रूप में कार्य करने के लिए जानते हैं। वे एक सामाजिक नेटवर्क में आपके कारण के लिए एक लिंक साझा कर सकते हैं और अपने खुद के दान के बारे में पोस्ट कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि लोग देखते हैं कि दूसरों ने पहले से ही दान कर दिया है जब दान करने की अधिक संभावना है।
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    Google, Bing और Facebook पर व्यवहार विपणन का उपयोग करें अगर यह एक स्थानीय परियोजना है, तो अपने दर्शकों को पता करने के लिए ज़िप कोड का उपयोग करें यदि नहीं, तो आप अपने धर्मार्थ कारणों से संबंधित कीवर्ड का उपयोग करके उन वेब पृष्ठों पर लक्षित विज्ञापन डाल सकते हैं। इस तरह, जब उपयोगकर्ता समान चीज़ों की खोज करेंगे, तो वे आपके धन उगाहने वाले पृष्ठ पर एक लिंक देखेंगे।
  • रिप्लेस मनी ऑनलाइन चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    इसमें हर जगह दान लिंक शामिल है इसे ईमेल के हस्ताक्षर और मुद्रित जानकारी में, फेसबुक और अन्य सामाजिक मीडिया खातों पर वेब पेजों के शीर्ष पर रखें।
  • रिप्लेस मनी ऑनलाइन चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आपके वर्तमान तरीकों से लोगों को आपके सामूहिक वित्तपोषण पृष्ठ पर आकर्षित नहीं करते हैं तो नए चैनलों को आज़माएं संघों को बनाएं और अपने भागीदारों से आपको ईमेल और ऑनलाइन अनुरोध भेजने के लिए कहें। कई योगदानकर्ताओं के रूप में कई सामाजिक मीडिया प्लेटफार्मों पर लिंक पोस्ट कर सकते हैं।
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    ऊपर का पालन करें अपने दान पर रिपोर्ट करके, उपहार देकर और पत्रों को धन्यवाद भेजकर अपनी प्रतिष्ठा बरकरार रखें। तुम भी उनके सामाजिक नेटवर्किंग पृष्ठों पर सीधे प्रकाशित करने, उन्हें दाताओं की सार्वजनिक सूची में शामिल है और एक वीडियो के लिए उन्हें व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद करने के लिए उन्हें या कुछ अन्य रचनात्मक या सार्थक तरीके से आप कल्पना कर सकते ने संबोधित द्वारा दाताओं धन्यवाद कर सकते हैं।
  • भाग 4

    किसी उत्पाद के लॉन्च के लिए पैसे उतारें
    छवि बढ़ाएं मनी ऑनलाइन बढ़ाएं चरण 17

    Video: YouTube से 1.5 लाख से ज्यादा कमाने के 2 आसान तरीके !! कोई नहीं जनता ये सीक्रेट ! SPL TECHNICAL !

    1
    एक विशेष स्थान के लिए अपने उत्पाद का व्यापार करें आपके लिए सफल होने के लिए, आपके उत्पाद का उद्देश्य ग्राहकों के एक विशेष समूह के उद्देश्य से होना चाहिए, शायद कुछ लोग जो किसी विशिष्ट क्षेत्र में विशिष्ट मनोरंजन का आनंद लेते हैं या काम करते हैं यह पहचानें कि ये लोग कौन हैं और अपने अभियान को उनसे अनुकूलित करें।
  • रिप्लेस मनी ऑनलाइन स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने उत्पाद के विकास का इतिहास दिखाएं। सबसे सफल फ़ेसबुकिंग अभियान में एक वीडियो दिखाया गया है जहां उत्पाद का विचार आया, यह कैसे विकसित किया जा रहा है, और उस पर कौन काम कर रहा है। दूसरे शब्दों में, सहयोगियों को एक कहानी की जरूरत है, साथ ही साथ एक उत्कृष्ट उत्पाद भी। हालांकि, आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप शीघ्रता से अपने उत्पाद को पेश करें और यह बताएं कि इसके बारे में क्या है, ताकि आप अपने सहयोगियों का संभावित ध्यान न खो सकें। इसके बाद आप वीडियो में जानकारी का एक विस्तारित संस्करण शामिल कर सकते हैं और इसे धन उगाहने वाले पेज पर आरेख और छवियों से पूरा कर सकते हैं।
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने उत्पाद में रुचि बनाएं महत्वपूर्ण पत्रिकाओं, वेबसाइटों या ब्लॉगों के संपर्क में रहें, जो आपके उत्पाद को पाठकों को दिखाने में दिलचस्पी ले सकती हैं और निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप एक लेख प्रकाशित कर सकते हैं। यह समझाने के लिए सुनिश्चित करें कि आपका उत्पाद किस चीज़ से जुड़ता है और वे वास्तव में इसका वर्णन किस प्रकार करते हैं और इसका उपयोग कैसे किया जाएगा।
  • रिप्लेस मनी ऑनलाइन चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रायोजकों के लिए इनाम सिस्टम बनाएं प्रायोजकों को दान के बदले विभिन्न प्रकार के उत्पादों या पुरस्कारों की पेशकश करनी चाहिए। आप इसे कई अलग-अलग तरीकों से उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप एक प्रारंभिक प्रायोजक बनाने का विकल्प चुन सकते हैं, जो कि आप विशेष रूप से बहुत कम योगदान देते हैं यदि आप उत्पाद को किसी शुरुआती तिथि पर पूरा कर रहे हैं या आप इसे सामान्य लॉन्च से कम मूल्य की पेशकश कर सकते हैं। आप सहयोगियों के लिए उच्च या निम्न पुरस्कार भी प्रदान कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, केवल एक लेबल या विशेष लोगों के लिए धन्यवाद जो आपके उत्पाद के साथ सहयोग करने के लिए बहुत कम पैसा दान करते हैं और आपके मुख्यालय की यात्रा या दाताओं के लिए व्यक्तिगत उत्पाद एक मानक राशि
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 21 के शीर्षक वाला छवि
    5
    अपनी प्रगति के बारे में सहयोगियों को सूचित करें अपने सहयोगियों को प्रगति या प्रतिगमन के बारे में सूचित करें जो कि वित्तपोषण के दौरान और बाद में आपको अनुभव है। यह जानना ज़रूरी है कि पैसा वास्तव में उनके लिए क्या भुगतान किया जाता है। अपने सामूहिक वित्तपोषण मंच के माध्यम से नियमित रिपोर्ट करें और उन्हें धन उगाहने वाले पृष्ठ पर पोस्ट करना सुनिश्चित करें
  • और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com