ekterya.com

अपने वैवाहिक पेंशन के भुगतान को कम कैसे करें

वैवाहिक पेंशन वित्तीय सहायता है जो आपके पूर्व-पति या पत्नी को दी जाती है। गुजारा भत्ता भुगतान अपनी आय और अपने वित्तीय परिस्थितियों और आय और जिस व्यक्ति से आप अलग या तलाक रहे हैं की वित्तीय स्थिरता के आधार पर निर्धारित किया जाता है। भुगतान अदालत के फैसले या स्वेच्छा से अदालत के बिना अनुपालन की मांग कर रहे हैं। आप किसी भी समय गुजारा भत्ता भुगतान कम कर सकते हैं, अगर वहाँ आप और गुजारा भत्ता प्राप्त करने वाले व्यक्ति ने कहा कि के बीच एक समझौता है। अगर पार्टियों के बीच कोई समझौता नहीं होता है, तो इस तरह के पति-पत्नी के समर्थन भुगतान को कम करने के लिए एक न्यायालय का निर्णय जारी किया जाना चाहिए। अपने साथी समर्थन भुगतान को कम करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

1
निर्धारित करें कि यदि आप और आपके पूर्व-पति पत्नी के समर्थन में भुगतान को कम करने के लिए सहमत हो सकते हैं यदि आप इस तरह की कमी से सहमत हैं, तो इसे लिखित रूप में बनाएं।
  • स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करें कि आप और उस व्यक्ति के बीच के समझौते क्या हैं जिनसे आप पेंशन भुगतान करते हैं यह है कि महीने के दिन भुगतान करना चाहिए, राशि प्रत्येक महीने का भुगतान किया जाना है, जो लोग समझौते और प्रारंभ दिनांक और समझौते के पूरा होने का जश्न मनाने के नाम भी शामिल है।
  • लिखित में समझौते पर हस्ताक्षर और तिथि। आपके और आपके पूर्व-पति ने लिखित रूप में दस्तावेज़ में कोई भी सुधार किया है और सभी लिखित शर्तों से सहमत होने के बाद, प्रत्येक पार्टी को अनुबंध पर हस्ताक्षर और तिथि करना होगा।
  • हस्ताक्षरित समझौते की एक प्रति रखें। इस समझौते के प्रत्येक पक्ष में हस्ताक्षरित प्रति होना चाहिए। दस्तावेज़ एक अनुबंध है और यह टूटा हो सकता है। यदि समझौते का उल्लंघन है, तो अदालत दस्तावेज़ को लागू करने के लिए हस्तक्षेप कर सकती है।
  • 2
    एक परिवार के कानून वकील से संपर्क करें यदि आप और आपके पूर्व-पति पत्नी को पेंशन के भुगतान की कमी के संबंध में एक समझौते तक नहीं पहुंच सकते, तो वकील की सलाह लें। वैवाहिक पेंशन कानून राज्य और क्षेत्राधिकार से अलग-अलग होते हैं। आपके वित्तीय परिस्थितियों और आपके पूर्व जीवनसाथी की वित्तीय परिस्थितियों के आधार पर अदालत में अपनी पत्नी को पेंशन कम करना मुश्किल हो सकता है
  • 3

    Video: गालों पर डिम्पल के बारे में कुछ रोचक बातें (That You Didn't No)

    अपने अधिकार क्षेत्र में कानूनों को खोजें यदि आप किसी वकील की सलाह के बिना आगे बढ़ने का निर्णय लेते हैं, तो आप अपने क्षेत्र में पति-पत्नी के समर्थन कानूनों में एक विशेषज्ञ बनना चाहिए।
  • 4
    अपने और अपने पूर्व-पति या पत्नी के बीच वित्तीय परिस्थितियों में किसी भी बदलाव के साथ अपने आप को परिचित कराएं अगर अपने पार्टनर्स के समर्थन के भुगतान को कम करने के लिए दोनों पक्षों के बीच कोई समझौता नहीं है, तो आपको एक न्यायालय आदेश प्राप्त करना होगा जो आपके मासिक भुगतान को कम कर देता है अदालत आपके भुगतान समझौते को तब तक नहीं बदलेगा जब तक कि वित्तीय परिस्थितियों में कोई बदलाव न हो।
  • उस परिस्थिति की तुलना करें, जो उस समय उत्पन्न हुई जब पति-पत्नी का समर्थन भुगतान वर्तमान परिस्थितियों के साथ शुरू हुआ। उदाहरण के लिए, क्या आपके काम में कोई बदलाव आया है जो पारिश्रमिक में वृद्धि या कटौती उत्पन्न करता है? क्या कोई वित्तीय परिवर्तन है जिसके लिए आप या आपके पूर्व-पति / पत्नी की आपकी मासिक आय में महत्वपूर्ण वृद्धि या कमी है? क्या पार्टियों में से कोई एक बार फिर अनुबंध करता है या क्या उनके पास अतिरिक्त बच्चे हैं जिन्होंने अपने वित्तीय समायोजन?
  • 5
    अपने स्थानीय अदालत से संपर्क करने के लिए उचित रूपों को जानना जरूरी है जिन्हें आपको जमा करना होगा। यदि आप अपने साथी समर्थन भुगतान में बदलाव का अनुरोध करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अदालत से अपील दर्ज करनी होगी। आपका स्थानीय अदालत आपको उन फॉर्मों की पेशकश करेगा जो आपको पूरा करना होगा।
  • 6



    रूपों को पूरा करें फॉर्म में न्यायालय को यह बताने की जगह होगी कि आप अपने साथी समर्थन भुगतान को कम करना चाहते हैं और ऐसा करने का कारण कम करना चाहते हैं। इसके अलावा, आपको वित्तीय रूपों को पूरा करना होगा और अंतिम भुगतान समझौते के बाद से किसी भी वित्तीय परिवर्तन को क्रेडिट करना होगा।
  • किसी भी वित्तीय दस्तावेज़ को इकट्ठा करें, जिसे न्यायालय के अनुरोध अधिकांश वित्तीय दस्तावेजों में इस तरह के मासिक बंधक बयान, बैंक विवरण और क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट उपयोगिता बिल के रूप में अपने पिछले 3 payslips और आपके मासिक दायित्वों का सबूत की जरूरत है।
  • 7
    अपने दस्तावेज़ों की कम से कम 3 प्रतियां प्राप्त करें आपको अदालत से पहले मूल और कम से कम 2 प्रतियों को प्रस्तुत करना चाहिए। आप अपने रिकॉर्ड के लिए एक कॉपी चाहते हैं। प्रतियों के प्रत्येक सेट में पूर्ण रूपों और अदालत द्वारा आवश्यक किसी भी वित्तीय दस्तावेज़ को शामिल करना होगा।
  • 8
    अदालत के सामने मूल दस्तावेज और प्रतियां पेश करें एक फाइलिंग शुल्क भी हो सकता है, जिसे आप अपने दस्तावेज़ों को प्रस्तुत करते समय भुगतान करना चाहिए। जब वर्तमान में, अदालत आपको सुनवाई के लिए एक तारीख देगा
  • Video: The Great Gildersleeve: Gildy Is In a Rut / Gildy Meets Leila's New Beau / Leroy Goes to a Party

    9
    अपने पूर्व-पति या पत्नी के पास अदालत के दस्तावेजों की एक प्रति प्रस्तुत करें आपके सुनवाई की तारीख के बाद, अदालत यह पूछेगी कि जो व्यक्ति इस प्रक्रिया में शामिल नहीं है, दस्तावेजों की एक प्रति की दूसरी पार्टी को सूचित करें।
  • Video: डीपी यादव की पत्नी बड़े काफिले के साथ प्रचार क्यों नहीं करती, वजह हैरान करने वाली है | The Lallantop

    10
    सुनवाई की तारीख से पहले अदालत में दस्तावेजों की अधिसूचना का सबूत प्रदान करें। अगर दस्तावेजों की एक प्रति दूसरी पार्टी को दी जाती है, तो कोर्ट मानता है कि इस हिस्से को "अधिसूचित" किया गया है। आम तौर पर, एक दस्तावेज है जो दस्तावेज को सूचित करने वाले व्यक्ति को पूरा करना होगा। दस्तावेज़ को "सेवा का प्रमाण" कहा जाता है दस्तावेज़ पूरा होने के बाद, अदालत को फ़ॉर्म सबमिट करें।
  • 11

    Video: Abortion Debate: Attorneys Present Roe v. Wade Supreme Court Pro-Life / Pro-Choice Arguments (1971)

    सुनवाई की तारीख पर अदालत के सामने प्रकट होता है। जब आप न्यायालय में शामिल होते हैं, तो कोई भी अतिरिक्त दस्तावेज लाएं, जो आपको लगता है कि अदालत ने शादीशुदा सहायता भुगतान को कम करने का निर्णय लिया।
  • आप अदालत में लाने वाले किसी भी दस्तावेज़ की दो प्रतियां लें। अदालत मूल दस्तावेजों को रख सकता है। यदि हां, तो आपको अपने पंजीकरण के लिए एक प्रति की आवश्यकता होगी। साथ ही, आपको न्यायाधीश को देने वाले किसी भी दस्तावेज़ की दूसरी पार्टी को एक प्रति देना चाहिए।
  • 12
    अदालत के निर्देशों का पालन करें। इस बिंदु पर, आप अपने साथी समर्थन भुगतानों को कम करने के लिए जितना भी कर सकते थे, उतना ही किया। जज सबूतों के आधार पर तय करेगा कि क्या यह आपके वैवाहिक पेंशन भुगतानों को कम कर देता है या कम नहीं करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com