ekterya.com

अपने निवास परमिट को नवीनीकृत कैसे करें (ग्रीन कार्ड)

एक निवास परमिट, या ग्रीन कार्ड, एक विदेशी नागरिक को यह साबित करने के लिए जारी किया जाता है कि वह संयुक्त राज्य के एक स्थायी स्थायी निवासी है, जो कि नौकरी पाने के लिए अधिकृत है और संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थायी रूप से रहते हैं ग्रीन कार्ड दस साल की वैधता के साथ जारी किए जाते हैं। इस प्रकार, स्वामी को अपने ग्रीन कार्ड की समय सीमा समाप्त होने से पहले निवास परमिट के नवीकरण का अनुरोध करना चाहिए।

चरणों

आपकी अंतिम ग्रीन कार्ड चरण 1 को नवीनीकृत करने वाली छवि शीर्षक

Video: समाप्त हो गई है ग्रीन कार्ड की जानकारी

1
नवीकरण करने के लिए सही अवधि चुनें चूंकि ग्रीन कार्ड दस वर्षों के लिए वैध है, आपको अपने ग्रीन कार्ड की समाप्ति तिथि से 180 दिन पहले नवीनीकरण का अनुरोध करना होगा। अगर आपका ग्रीन कार्ड पहले ही समाप्त हो चुका है तो आप नवीनीकरण का अनुरोध भी कर सकते हैं।
  • आपकी अंतिम ग्रीन कार्ड चरण 2 को नवीनीकृत करने वाली छवि शीर्षक
    2
    एक स्थायी निवास कार्ड को बदलने के लिए I-90 आवेदन फ़ॉर्म भेजें। आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या आप फॉर्म के कागज़ात संस्करण को भर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन करने से पहले आपको पात्रता संबंधी आवश्यकताओं की जांच करनी होगी। आपको उचित प्रशासनिक खर्च और आवश्यक दस्तावेजों के साथ फार्म भेजना होगा।
  • आपकी पिछली ग्रीन कार्ड के चरण 3 को नवीनीकृत करने वाली छवि शीर्षक



    3
    याद रखें कि यदि आपके ग्रीन कार्ड की समय सीमा समाप्त हो जाती है तो आपकी स्थायी निवासी स्थिति समाप्त नहीं होगी। अमेरिकी कानून बताता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी कानूनी स्थिति साबित करने के लिए एक कानूनी स्थायी निवासी हमेशा अपने पास एक वैध ग्रीन कार्ड होना चाहिए। यद्यपि आपको अपने ग्रीन कार्ड का नवीकरण न करने के लिए दंडित नहीं किया जाएगा, आपको रोजगार प्राप्त करने या अन्य लाभों को प्राप्त करने के लिए आने वाली समस्याओं से बचने के लिए इसे नवीनीकृत करना होगा।
  • आपकी पिछली ग्रीन कार्ड के चरण 4 को नवीनीकृत करने वाली छवि शीर्षक

    Video: आपका स्थायी निवास कार्ड फॉर्म I-90 - कैसे को नवीनीकृत करने के लिए / अपने ग्रीन कार्ड की जगह

    4
    एक बार अनुरोध भेजा जाने के बाद इस प्रक्रिया को जानिए। एक बार I-90 ऑनलाइन जमा करने के बाद, आपको एक 13-अंकों के रसीद नंबर के साथ एक आवेदन रसीद नोटिस प्राप्त होगा जिसके साथ आप ऑनलाइन आवेदन की प्रगति की जांच कर सकते हैं। यदि आप प्रपत्र का पेपर संस्करण भेजते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने उसे भेजने से पहले सभी निर्देश पढ़ लिए हैं। यू.एस.सी.आई.एस. ("संयुक्त राज्य नागरिक नागरिकता और आव्रजन सेवा") अपूर्ण या अहस्ताक्षरित रूपों को स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए आपको फॉर्म पर हस्ताक्षर करना चाहिए और इसे पूरी तरह से भरना होगा। एक बार यह सत्यापित हो गया है कि आपका फ़ॉर्म पूरा हो गया है और स्वीकृत हो गया है, तो आपको बॉयोमीट्रिक्स के लिए एक नियुक्ति और एक साक्षात्कार के बारे में नोटिस प्राप्त होगा।
  • आपकी एक्सपरिंग ग्रीन कार्ड का नवीनीकरण करने वाला चित्र, चरण 5
    5

    Video: कैसे नवीनीकृत करने के लिए ग्रीन कार्ड आई -90 आवेदन

    एक नया ग्रीन कार्ड प्राप्त करें एक बार आपका आवेदन स्वीकृत हो गया है और आपने साक्षात्कार पूरा कर लिया है, तो आपको मेल द्वारा दस साल के लिए मान्य एक नया ग्रीन कार्ड प्राप्त होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com