ekterya.com

कैसे जल्दी से अपने घर किराए पर

क्या आप पुराने एक को बेचने से पहले एक नया घर खरीदा है? क्या आप अपने काम के लिए अस्थायी रूप से आगे बढ़ते हैं और एक खाली घर के खर्चों का भुगतान करना चाहते हैं? क्या आप निवेश करने के लिए अचल संपत्ति खरीदने की कोशिश करना चाहते हैं? उद्देश्य हमेशा अपने घर को जल्दी से किराए पर लेना होगा और पैसे कमाने शुरू करना होगा, कोई भी कारण यह नहीं है कि आपको ऐसा करने का क्या कारण है। हालांकि, यह आमतौर पर समय, समस्याएं और धन के मामले में, किराए पर लेने के लिए अपने घर को बढ़ावा देने का तथ्य, किरायेदारों का चयन करने और प्रासंगिक कानूनों का पालन सुनिश्चित करने के लिए आमतौर पर लाभकारी होता है।

चरणों

भाग 1

किराया के मूल्य की स्थापना
इमेज का शीर्षक, आपका होम फास्ट चरण 1 रेंटल करें
1
तुलनीय आय निर्धारित करें बेशक, आदर्श आपके घर जितनी जल्दी संभव हो उतना धनराशि किराए पर लेना है जितना संभव हो सके। आपके घर की किराए के समान किराए के साथ तुलना करें, जहां आप रहते हैं, आपके लिए संभावित आय की स्थापना के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
  • कुछ किराये के घरों को ढूंढें, जहां आप रियल एस्टेट वेबसाइट्स पर रहते हैं और क्रेगलिस्ट की तरह अन्य कुछ घरों का पता लगाएं जो आकार, कमरे और बाथरूम की संख्या, वर्ष और स्थिति और आस-पास के स्थान के समान दिखते हैं। आप एक संभावित किरायेदार होने का बहाना कर सकते हैं और अगर आप इस के साथ सहज महसूस करते हैं, तो तुलना करने के लिए अपने समान घर में चलते रहें।
  • कुछ दिनों का पता लगाएं कि कौन से विज्ञापन गायब हो गए हैं, जो एक संतोषजनक आय का संकेत दे सकता है। उसी तरह, आप कॉल कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या कुछ घर अभी भी किराए पर उपलब्ध हैं। इससे आपको कीमत का एक बेहतर विचार मिलेगा जो आपके किराये की संपत्तियों को लेती है, जैसे आपके
  • Video: कैसे भारत में किराए पर समझौते बनाने के लिए | द्वारा इशान [हिन्दी]

    छवि को किराए पर लेना आपका होम फास्ट चरण 2
    2
    कुछ सुधार करें जो आपके घर में मूल्य जोड़ते हैं। इसे किराए पर लेने की कोशिश करने से पहले, आपको कुछ समस्याएं ठीक करना पड़ सकता है, या तो बड़े या द्वितीयक हालांकि, मरम्मत और सुधारों पर ध्यान केन्द्रित करने का प्रयास करें जो आपके घर को किराए पर लेने के लिए दूसरे घरों में इकट्ठा करे और अधिक मूल्य पर किराए पर मूल्य जोड़ें।
  • ऐसे सुधारों को करें जिनके लिए आपके घर स्थानीय आवास कोड की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। यह आपको रास्ते में कानूनी समस्याओं से बचा सकता है।
  • अन्यथा, अल्पावधि के मूल्य में वृद्धि पर ध्यान केंद्रित करना, जैसे कालीन सफाई करना, क्षेत्रों को छूने के लिए पेंटिंग और टूटे हुए शटर की जगह। उदाहरण के लिए, लंबी अवधि के सुधार, जैसे कि एक नई छत, अपने किराए को बढ़ाने के लिए पर्याप्त मूल्य प्रदान करने की संभावना कम है, जब तक कि छत लीक से ग्रस्त नहीं हो।
  • छवि का शीर्षक, किराए पर आउट आपका होम फास्ट चरण 3

    Video: अपना घर लेने से ज़्यादा बेहतर है किराए के घर में रहना, जानिए कैसे!

    3
    अपने घर को किराए पर लेने की लागत और लाभ का वजन कुछ सुधार करने या अपने घर का विज्ञापन करने के लिए जल्दी करने से पहले, संभव आय का एक यथार्थवादी अनुमान बनाओ जिसे आपको किराया मिलेगा संभावित लाभ के खिलाफ इस लाभ का वजन, न केवल मौद्रिक, बल्कि संभावित सिरदर्द के लिए और आपको मकान मालिक के रूप में सामना करने वाली कठिनाइयां
  • जब आप क्षेत्र में आपके जैसे घरों के लिए प्रमुख किराया स्थापित करते हैं, तो सावधानी से विचार करें कि यह राशि आपके समय और प्रयास के लायक है।
  • यदि आप संपत्ति के पट्टे के लिए नए हों या यदि आप समय या कौशल के बारे में चिंतित हैं तो आपको किरायेदारों से निपटना होगा, कुछ मरम्मत करनी होगी और किराया भुगतान एकत्र करना होगा। आप उसे पहले महीने की आधा आय और दस प्रतिशत बाद के बदले में "गंदे काम" करने की अनुमति दे सकते हैं। आपके द्वारा खोने वाला पैसा आपके समय (और आपकी विवेक) के लायक हो सकता है
  • भाग 2

    विज्ञापन बनाओ
    छवि का शीर्षक, किराए पर आउट आपका होम फास्ट चरण 4

    Video: Apne घर का Wazifa | Zati माकन की दुआ | इस्लामी शिक्षक

    1
    अपने घर को उन जगह पर विज्ञापन दें जहां लोग घरों की तलाश करते हैं। जिस तरह से वे किराए पर लेने की संपत्ति का विज्ञापन करते हैं, आप उस स्थान के आधार पर भिन्न हो सकते हैं जहां आप रहते हैं। हालांकि यह सच है कि आजकल ऑनलाइन प्रकाशन सामान्य हैं, उपयोग किए जाने वाले वेब पेज और वैकल्पिक विज्ञापन की मात्रा काफी थोड़ी भिन्न हो सकती है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप स्थानीय समाचार पत्र की सदस्यता नहीं लेते हैं, तो कुछ आवृत्तियों के साथ कुछ प्रतियां खरीदें और वर्गीकृत विज्ञापन देखें। यदि आप किराए के लिए घरों के लिए कई विज्ञापन देखते हैं जो तुलनात्मक रूप से काम करता है, तो आप चुन सकते हैं क्योंकि यह आपके लिए एक अच्छा परिप्रेक्ष्य है
    • उस वेबसाइट पर अपने घर का विज्ञापन करें जहां आप किराए के लिए अधिक निकट और समान घर मिलते हैं सोशल मीडिया और वीडियो वेब पेजों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आप यूट्यूब पर अपने घर के दौरे के एक वीडियो को लिंक कर सकते हैं।
    • अध्ययनों से पता चलता है कि शुक्रवार को प्रकाशित किए जाने वाले किराये के विज्ञापनों को दूसरे दिन प्रकाशित किए जाने की तुलना में अधिक बार अधिक विज़िट प्राप्त होती हैं, संभवतः क्योंकि लोग सप्ताहांत पर अपनी घर की खोज करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, किराए पर आउट आपका होम फास्ट चरण 5
    2



    विज्ञापन के रूप में अपने घर का उपयोग करें कुछ लोग किराये के विज्ञापनों में एक पते को शामिल नहीं करना पसंद करते हैं ताकि वे संभावित किरायेदारों के लिए उचित प्रदर्शन सुनिश्चित कर सकें। हालांकि, आपके घर से गुजरने वाले लोगों के हित को आकर्षित करने के लिए कोई कारण नहीं है।
  • हालांकि यह सच है कि मूल के लिए "किराए पर" पोस्टर संदेश बताता है, एक आकर्षक, पेशेवर दिखने वाला और आसान पोस्टर पोस्टर अधिक रुचि पैदा कर सकता है, खासकर अगर आप एक निश्चित ऑडियंस को कैप्चर करने के लिए देख रहे हैं। आकर्षक पोस्टर बनाने या प्रिंट करने में कुछ समय व्यतीत करें। संपत्ति के बारे में मौलिक जानकारी प्रदान करता है (कमरे या स्नानघर और शायद एक या दो विशिष्ट विशेषताओं, जैसे लकड़ी की छत के फर्श या गर्म टब)।
  • यदि आपके घर में मूल्यवान चीजें नहीं हैं, तो अंधा को खुले और रात को रोशनी छोड़ने पर विचार करें ताकि संभावित किरायेदारों विशेष रूप से जगह (रसोई, अध्ययन, आदि) के प्रदर्शन में देख सकें।
  • एक ऐसी घटना को व्यवस्थित करें जो लोगों को आपके घर में आकर्षित करती है उदाहरण के लिए, यह बगीचे में लेखों की बिक्री का आयोजन करता है और घर की जानकारी प्रदान करता है और रुचि व्यक्तियों को इसकी यात्रा करता है
  • छवि का शीर्षक, किराए पर आउट आपका होम फास्ट चरण 6
    3
    अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें एक विज्ञापन या पोस्टर रखकर और इंतजार करना आप सब करने की ज़रूरत हो सकती है अगर आप भाग्यशाली हो हालांकि, यह बहुत संभव है कि आपको अपने घर में सही किरायेदार को जल्दी से आकर्षित करने के लिए अधिक सक्रिय भूमिका निभानी होगी।
  • हालांकि यह सच है कि आपको अपने रिश्तेदारों या घनिष्ठ मित्रों को अपने घर को किराये पर लेने के बारे में दो बार सोचना चाहिए, क्योंकि इसमें व्यावसायिक संबंध में एक निजी कारक शामिल है, संभावित किरायेदार विकल्पों को देखने के लिए इस नेटवर्क का उपयोग करना उपयोगी हो सकता है। उनको अपने काम पर पूछने के लिए या किसी अन्य जगह पर पूछने के बारे में पूछें, जो घर किराए पर लेना चाहता है। पूछें कि क्या आप स्थानीय व्यवसायों में उड़ान भरने के लिए जगह ले सकते हैं, जिन्हें आप नियमित रूप से देखते हैं अपने सामाजिक मीडिया और अपने दोस्तों और परिवार के उन का उपयोग करें
  • यदि आपको जल्दी किरायेदार मिलना है या यदि आपने सफलता के बिना थोड़ी देर के लिए अपने घर का विज्ञापन किया है, तो आप किराया कम करने से परे कुछ प्रोत्साहन प्रदान कर सकते हैं यह संदर्भ की दरें प्रदान करता है, पहले महीने के किराए पर छूट, बिजली की लागत, पानी या गैस सेवाओं की अवधि या पालतू अनुमति के लिए छूट अगर आपके पास यह इरादा नहीं है (लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं)। यह कम से कम अपने घर को देखने के लिए लोगों को आकर्षित करता है, लेकिन अभी भी अपनी संपत्ति के लिए सही किरायेदार चुनने के लिए चुनिंदा है।
  • भाग 3

    सही किरायेदार चुनें
    छवि का शीर्षक, किराए पर आउट आपका होम फास्ट चरण 7
    1
    इसे जोखिम मत करो कोई भी बात नहीं है कि आप अपने घर को किराये के बारे में कितना उत्साहित कर रहे हैं, एक किरायेदार नहीं होने के कारण यह हमेशा खराब होता है क्योंकि इससे आपको अधिक सिरदर्द और लागत की तुलना में कीमत होती है। अपने किरायेदार चयन मानकों को कम करने के बजाय, किराया में कटौती या सुधार करके अच्छा किरायेदारों के लिए संपत्ति अधिक आकर्षक बनाएं
    • किसी को अपने घर पर कब्जा करने के लिए चुनिए, खासकर यदि आप बाद में (या भविष्य में इसे बेचने या किराए पर लेने के लिए इसे संरक्षित करने के लिए) में रहेंगे, तो यह एक अच्छा निर्णय है जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए।
    • अपने घर के लिए सबसे अच्छा किरायेदार खोजने के लिए एक तर्कसंगत, विस्तृत, निष्पक्ष (और कानूनी) चयन प्रक्रिया को पहले से स्थापित करें
  • Video: होम लोन पर घर खरीदना अच्छा या किराये के घर में रहना। आपका घर, आपकी संपत्ति

    छवि का शीर्षक छापें आपका होम फास्ट चरण 8
    2
    आवेदकों को ध्यान से चुनें कुछ प्रश्न पूछने और अपने घर की चाबियाँ प्रदान करना पर्याप्त नहीं है और एक आपदा को प्रेरित करता है। संभावित किरायेदारों के बारे में अपनी प्रवृत्ति का पालन करें, लेकिन वे प्रदान की गई सभी जानकारी भी सत्यापित करें।
  • एक मानक आवेदन फॉर्म बनाएं, जिसमें नाम के लिए रिक्त स्थान शामिल हैं- जन्म की तारीख- सामाजिक सुरक्षा संख्या- संपर्क जानकारी- कम से कम पांच वर्ष के पिछले पते- वर्तमान और पूर्व नियोक्ता- आपातकालीन संपर्क - "जानकारी का प्रकटीकरण" का एक बयान (जो आपको पिछले मकान मालिकों और नियोक्ताओं को ट्रैक करने की अनुमति देता है) - और एक हस्ताक्षर। कुछ ऐसे टेम्पलेट्स उपलब्ध हैं जो ऑनलाइन उपलब्ध हैं
  • सुनिश्चित करें कि फ़ॉर्म पूरी तरह से भरा हुआ है। अगर आप चाहें तो एक आवेदन शुल्क पर शुल्क लें, लेकिन देखें कि आप जहां रहते हैं वह सामान्य है। जानकारी ट्रैक करें, संभावित किरायेदार के काम और आय की पुष्टि करें, और हाल के जमींदारों से संपर्क करें।
  • अपने इतिहास की समीक्षा के लिए भुगतान करें (आवेदन शुल्क इस लागत को कवर कर सकते हैं) संभावित किरायेदार के बारे में जानकारी सत्यापित करने के लिए एक स्थापित कंपनी का उपयोग करें उदाहरण के लिए, Smartmove TransUnion द्वारा संचालित है और एक सरल प्रक्रिया प्रदान करता है।
  • छवि का शीर्षक, किराए पर आउट आपका होम फास्ट चरण 9
    3
    कानून का पालन करें यहां तक ​​कि अगर यह आपका इरादा नहीं है, तो आपके संभावित किरायेदारों के साथ चयनात्मक होने के बीच एक पतली रेखा हो सकती है और भेदभाव करने के लिए प्रतीत होता है। अपने घर को किराए पर लेने की कोशिश करते समय आखिरी चीज का सामना करना है एक संघीय भेदभाव शिकायत है आवास की समान पहुंच के लिए सभी प्रासंगिक कानूनों को जानना और उनका पालन करना आपकी ज़िम्मेदारी है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक संघीय कोड रेस, रंग, लिंग, राष्ट्रीयता, धर्म, विकलांगता या पारिवारिक स्थिति के आधार पर आवास तक पहुंच में भेदभाव पर प्रतिबंध लगाता है। यह उन विषयों से संबंधित प्रश्न पूछने के लिए भी बेहतर नहीं है
  • पूरा आवेदनों की कुछ प्रतियां रखें और अपनी अस्वीकृति नोटिस लिखें, और उनमें की एक प्रति रखें। स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से बताएं कि आपने संभावित किरायेदार को क्यों खारिज कर दिया है (या तो अपर्याप्त आय के कारण, हाल ही में एक अपार्टमेंट के नुकसान के लिए बेदखली) आदि।
  • आपके द्वारा चुने गए किरायेदारों के लिए, एक पट्टा प्रदान करें, जहां आप रहते हैं की कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। टेम्पलेट्स को वेब पृष्ठों पर पाया जा सकता है https://uslegalforms.com/ या https://ezlandlordforms.com/ यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं
  • चाबियाँ सौंपने से पहले चेहरे पर निरीक्षण करें और किरायेदार को एक रिपोर्ट भरें जो स्थानीय आवश्यकताओं का पालन करता है। इस कदम से पहले घर की हालत के बारे में अतिरिक्त सबूत लेने के लिए कुछ तस्वीरें ले लो।
  • युक्तियाँ

    • फेडरल इक्विटेबल हाउसिंग लॉ या फेडरल क्रेडिट सूचना कानून का उल्लंघन करने से उच्च जुर्माना हो सकता है, चाहे आपने अनजाने में क्या किया हो। इन कानूनों को ऑनलाइन सावधानी से देखें और एक वकील आपकी संपत्ति के प्रबंधन की सहायता न करें या किसी रीयल एस्टेट एजेंट की मदद के लिए आपकी पट्टे की समीक्षा करें।
    • जब आप अपने घर को ठीक करते हैं, तो पहले निर्माण, पाइपलाइन की मरम्मत, बिजली या खिड़कियां और दरवाजे बनाते हैं। फिर, रंग की देखभाल, सफाई और मंजिल की मरम्मत। दूसरी नौकरी पेंटिंग पर निशान छोड़ सकती है जब आप इसे पहले ध्यान रखेंगे। इसके अलावा, फर्श को चिह्नित किया जा सकता है या गंदा हो सकता है अगर आप इसे दूसरे चरणों से पहले देख लें।
    • संघीय क्रडिट सूचना कानून के अनुसार, यदि आप संभावित किरायेदार को अस्वीकार करते हैं, तो आपको एक लिखित कारण देना होगा। उदाहरण के लिए, यदि यह आपका क्रेडिट स्कोर है, तो उन्हें पता है कि इसका कारण है और यह क्रेडिट जानकारी कंपनी को बताता है जो उस जानकारी को प्रदान करता है ताकि आप इसके बारे में अधिक जान सकें।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com