ekterya.com

आपके काम नैतिक को कैसे प्रतिक्रिया दें

काम नैतिक काम के संबंध में एक व्यक्ति के व्यवहार, भावनाओं और विश्वासों को दर्शाता है। किसी व्यक्ति के काम नैतिक की स्थिति जिस तरह से अपनी व्यावसायिक जिम्मेदारियों से संबंधित है, जैसे कि उद्देश्यों की स्थापना, जिम्मेदारी, काम पूरा करने, स्वायत्तता, विश्वसनीयता, सहयोग, संचार , ईमानदारी

, प्रयास, पाबंदी, दृढ़ संकल्प, नेतृत्व, काम और समर्पण के लिए इच्छा कार्यस्थल में एक मजबूत काम नैतिक (जो कि एक सकारात्मक और उत्पादक दृष्टिकोण को गले लगाता है) अच्छी तरह से प्राप्त होता है इसलिए, कंपनियां अपने संभावित कर्मचारियों से अपने कार्य नैतिक के बारे में पूछने के लिए सामान्य हैं जैसा कि काम नैतिक एक जटिल और व्यक्तिगत समस्या है, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कार्य दर्शन पर बारीकी से ध्यान दें ताकि आवश्यक हो जब आप अपने आप को बेहतर व्यक्त कर सकें।

चरणों

भाग 1

अपने काम नैतिक मूल्यांकन
छवि का शीर्षक उत्तर आपका काम एथिक्स चरण 1 है
1
काम के बारे में अपनी प्राथमिकताओं को संबोधित करें क्या आपका काम आपसे सबसे महत्वपूर्ण बात है या क्या आपके जीवन में और अधिक प्रासंगिक पहलुओं हैं?
  • ऐसा लग सकता है कि आपका काम आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता है और आप अपने काम के जीवन के आसपास अपनी अन्य जिम्मेदारियों को समायोजित करने में सक्षम हैं।
  • जो व्यक्ति काम और निजी मामलों के बीच एक स्वस्थ संतुलन रखता है वह ज्यादातर कंपनियों के लिए एक आकर्षक उम्मीदवार है यह संभव है कि कई कंपनियां पेशेवर क्षेत्र के बाहर आपकी रुचि के बारे में भी पूछें।
  • Video: Muslims & the Indian Grand Narrative

    छवि का शीर्षक उत्तर आपका काम एथिक चरण 2 क्या है
    2
    अपने वर्तमान नौकरी के साथ अपने रिश्ते की जांच करें इस क्रम में आप अपने कार्य नीति के प्रति बेहतर जवाब दे सकते हैं, सबसे पहले आपको अपने काम के साथ अपने निजी संबंध के बारे में गहन ज्ञान रखना होगा। निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • काम के प्रति आपका रवैया इससे संबंधित है कि आप अपने काम की ज़िम्मेदारियों के सामने आते हैं। एक नौकरी के लिए प्रयास करने की बात आती है, एक मजबूत काम नैतिक के साथ एक व्यक्ति सकारात्मक और इच्छुक रवैया है।
  • काम के बारे में आपकी भावनाएं आपके प्रदर्शन को प्रभावित करने के तरीके से संबंधित हैं, जो कि एक महत्वपूर्ण कारक है जो सामान्य रूप से आपके कार्य नीति में योगदान देता है। कार्य आपको अपने आप और आपके उपलब्धियों के बारे में सक्रिय, गर्व और आशावादी महसूस कर सकता है। दूसरी ओर, आपको लगता है कि यह काम आपको जोर दे सकता है
  • काम के बारे में आपके विश्वासों से जीवन के संबंध में काम के क्षेत्र में आपके द्वारा दिए गए भूमिका से मेल खाती है। उदाहरण के लिए, आप मान सकते हैं कि कार्य चरित्र बनाता है और संतुलित जीवन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।
  • छवि का शीर्षक उत्तर आपका काम एथिक्स चरण 3 क्या है
    3
    अपने काम के विभिन्न पहलुओं के बारे में आपको कैसा महसूस होता है इसकी एक रूपरेखा तैयार करें। इन विचारों को लिखना आपको एक साक्षात्कार में जाने के लिए अपने काम नैतिक और आपके कौशल के महत्वपूर्ण विवरणों को याद रखने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • आप अन्य लोगों के साथ कैसे काम कर रहे हैं? अन्य लोगों के साथ सीधे काम करने और ग्राहकों के इलाज के फायदे और नुकसान का वर्णन करें
  • आप सीखने और अपने कौशल को बढ़ाने के बारे में कैसा महसूस करते हैं? अपने व्यावसायिक प्रशिक्षण में अतिरिक्त समय के निवेश के बारे में अपने दृष्टिकोण और भावनाओं का वर्णन करें।
  • जब आप ओवरटाइम करते हैं या जटिल स्थितियों का सामना करते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है? अज्ञात और कठिन परिस्थितियों का सामना करते समय अतिरिक्त समय या काम करते समय आपका रवैया सामान्य तरीके से वर्णन करें
  • कार्य एथिक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पेशे में होने वाले विशिष्ट मामलों के बारे में सोचें इन मामलों में आपको विस्तार से वर्णन करने में मदद मिलेगी कि आपके कैरियर में आपके काम नैतिक ने आपको कैसे फायदा पहुंचाया है। मामले ऐसी स्थिति में हो सकते हैं जैसे:
  • एक टीम के रूप में कार्य करें क्या विशिष्ट क्षणों में एक दल के रूप में काम करना मुश्किल या फायदेमंद था? टीम वर्क कैसे आपकी सहायता या बाधा डालता है?
  • मुश्किल ग्राहक के साथ डील करें क्या आप कभी भी एक जटिल स्थिति से ग्राहक के साथ रहे हैं? ग्राहक की जरूरतों और कंपनी के प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए आप एक जटिल स्थिति में निपटने की समस्या से कैसे निपटते हैं?
  • भाग 2

    अपने काम नैतिक के बारे में प्रश्नों का उत्तर दें
    छवि का शीर्षक उत्तर आपका काम एथिक चरण 5 क्या है
    1
    अपने काम नैतिक के बारे में प्रश्नों के लिए तैयार करें इस पहलू से संबंधित अन्य प्रश्न आपके वर्तमान नौकरी, आपके काम के प्रदर्शन, अन्य लोगों के साथ काम करने की आपकी क्षमता, आपके कौशल आदि के प्रति आपके दृष्टिकोण के बारे में हो सकते हैं।
    • यह संभव है कि आपके कार्य नीति के बारे में प्रश्न ठीक से "आपके कार्य नीति का वर्णन नहीं करें" या "आपका काम नैतिक क्या है?"
    • किसी व्यक्ति के कार्य नीति के बारे में जानने के कुछ समान प्रश्न हैं, "आप अपने आप का वर्णन कैसे करते हैं?", "आप एक टीम में काम करने के लिए कैसा महसूस करते हैं?" या "आप प्रशिक्षण और नए कौशल सीखने के बारे में कैसा महसूस करते हैं?"
  • छवि शीर्षक उत्तर क्या आपका काम एथिक्स चरण 6
    2



    एक ईमानदार प्रतिक्रिया प्रदान करें जो एक मजबूत काम नैतिक दिखाती है। अपने रवैये, भावनाओं और विश्वासों की विशेषताओं को ईमानदारी से उत्तर देने के लिए और अपने काम दर्शन को सर्वोत्तम तरीके से प्रतिनिधित्व करने के लिए चुनें।
  • उदाहरण के लिए, आप यह संकेत दे सकते हैं कि आप अपना कार्य समर्पण के साथ करते हैं, क्योंकि आपको लगता है कि आपको पूरा और संतुष्ट महसूस करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।
  • आप यह भी कह सकते हैं कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव करते हैं कि आप अपने काम का आनंद लें और यह आपके कार्य को उत्साह से पूरा करने में मदद करता है
  • जोर देकर कि आप निरंतर सीखने के अनुभव के रूप में काम पर विचार करें और आप हमेशा नई ट्रेनिंग और कार्यशालाओं की तलाश कर रहे हैं जो आपको अपने कौशल का विस्तार करने और कार्यस्थल में अभिनव तरीके से योगदान करने की अनुमति देते हैं। कंपनियां उन लोगों की तलाश करेंगे जो अपने काम में अपने ज्ञान को बढ़ाना चाहते हैं और जो उनकी टीम में नए विचारों का योगदान करते हैं।
  • छवि का शीर्षक उत्तर आपका काम एथिक चरण 7 क्या है
    3
    अपने उत्तर का समर्थन करने के लिए वास्तविक जीवन उदाहरणों का उपयोग करें। उन परिस्थितियों पर विचार करें जिनके आप में हैं और जो आपके द्वारा दावा किए गए कार्य नैतिकता का उदाहरण देते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि आप ईमानदारी से उच्च प्राथमिकता देते हैं, तो ऐसी स्थिति का उल्लेख करें जिसमें आपको जटिल परिस्थितियों के सामने बहुत ईमानदार होना चाहिए।
  • यदि आप पुष्टि करते हैं कि आप अन्य लोगों के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं, तो उस समूह परियोजना का उल्लेख करें, जिसमें आपने सफलतापूर्वक योगदान किया
  • छवि का शीर्षक उत्तर आपका काम एथिक चरण 8 है

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    4
    अपनी पिछली नौकरी की कठिन स्थिति और जिस तरीके से आपने इसे हल किया, उसका वर्णन करें। वर्णन करें कि आपने समस्या का समाधान कैसे किया और समाधान के साथ आने के लिए दूसरों के साथ काम किया।
  • ठोस उदाहरणों का उपयोग करें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "एक ग्राहक को अपने खाते में एक समस्या थी और वह बहुत परेशान हो गया, लेकिन मैं शांत रहने में सक्षम था और मैंने उसे समझने की कोशिश की, जब मैंने उसकी समस्या को हल करने के लिए काम किया।" मुझे समाधान के साथ आने के लिए सीधे प्रबंधक से काम करना था अंत में, ग्राहक समाधान और जिस तरह से मैंने अपनी टीम के साथ प्रभावी ढंग से काम किया, उसके लिए धन्यवाद प्रसन्न था। "
  • भाग 3

    साक्षात्कार के दौरान प्रश्न पूछें
    छवि का शीर्षक उत्तर आपका काम एथिक चरण 9 है
    1
    नौकरी के बारे में प्रश्न पूछें साक्षात्कार के दौरान उम्मीदवारों के पास सवाल पूछने वाले कंपनियां अधिक रुचि रखते हैं। ऐसे कई अच्छे प्रश्न हैं जो आप अपने व्यक्तित्व, कार्य नीति और अन्य लोगों के साथ काम करने की क्षमता के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए पूछ सकते हैं, जैसे:
    • "क्या आदर्श और उम्मीदवारों में कंपनी की तलाश में कौशल और अनुभव क्या हैं?" यह नियोक्ता के लिए मेज पर कार्ड डालने और उस व्यक्ति का वर्णन करने का एक अच्छा अवसर है जो वे खोज रहे हैं। निजी पहलुओं या आपके कार्य नीति के बारे में बात करना जारी रखने का यह एक अच्छा तरीका हो सकता है जिसे आपने पहले नहीं किया था
    • "क्या कंपनी पेशेवर प्रशिक्षण या सतत शिक्षा प्रदान करती है?" यह यह दिखाने का एक शानदार तरीका है कि आप अपनी नौकरी करने के नए तरीके सीखने में रुचि रखते हैं और आप कंपनी के साथ बढ़ने के लिए तैयार हैं।
  • छवि का शीर्षक उत्तर आपका काम एथिक्स चरण 10 क्या है
    2
    कंपनी में टीम के माहौल के बारे में प्रश्न पूछें इससे पता चलता है कि आप एक सफल टीम का हिस्सा बनने में दिलचस्पी रखते हैं और आप सोचते हैं कि आप अपने कौशल के साथ दूसरों की मदद कैसे कर सकते हैं।
  • "क्या आप मुझे टीम के बारे में बता सकते हैं जिसके साथ मैं काम करूंगा?" यह सवाल दिखाएगा कि आप जानते हैं कि आप एक टीम के वातावरण में काम करेंगे, जिससे यह उल्लेख करने का मौका हो सकता है कि आपने पहले अन्य लोगों के साथ अच्छी तरह से काम किया था।
  • वर्णन करें कि आपका दृष्टिकोण और काम करने का दृष्टिकोण कंपनी या टीम के दर्शन में फिट बैठता है। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मैं प्रभावी हूं जब मैं एक टीम के रूप में काम करता हूं, सबसे पहले, मैं मूल्यांकन करता हूं कि मैं अपने कौशल का उपयोग समूह के प्रोजेक्ट के भीतर सबसे प्रभावी तरीके से कैसे कर सकता हूं और फिर उस क्षेत्र में रणनीतियों की पेशकश करता हूं। सहकर्मी। "
  • छवि का शीर्षक उत्तर आपका काम एथिक्स चरण 11 है
    3
    लाभ और भुगतान के बारे में प्रश्नों से बचें लाभों के बारे में सवाल, काम के समय में बदलाव, गपशप आपने सुना है या साक्षात्कारकर्ता के व्यक्तिगत मामलों के बारे में सवाल पूछना अच्छा नहीं है।
  • नौकरी के बारे में विशिष्ट प्रश्नों पर चिपकाएं, कंपनी के सामान्य पहलू और जिस टीम के साथ आप काम करेंगे
  • प्रारंभिक साक्षात्कार के बजाय, आप भर्ती प्रक्रिया के दौरान लाभ और वेतन के बारे में पूछ सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कार के दौरान काम नैतिक के बारे में प्रश्नों के संबंध में, साक्षात्कारकर्ता अक्सर उन लोगों की तलाश करते हैं जिनके पास सकारात्मक दृष्टिकोण है, पता है कि एक टीम के रूप में कैसे काम किया जाए, ले लो पहल, विभिन्न कार्यों को करने के लिए पर्याप्त लचीली रहें, समय प्रबंधन के साथ अच्छा हो और सीखना बंद न करें।
    • जीतने के लिए ड्रेस एक औपचारिक सूट में निवेश करें जो साफ है और आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है गंदे या झुर्रीदार कपड़े न पहनें, और सुगंध और मजबूत रंगों से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com