ekterya.com

डिस्काउंट स्टोर से उत्पादों को पुन: बिक्री कैसे करें

सस्ते और बंद उत्पादों को खरीदने के लिए डिस्काउंट स्टोर मज़ेदार स्थान हैं यदि आप बार-बार डिस्काउंट स्टोर पर जाते हैं और कुछ अतिरिक्त पैसे बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप ऐसे स्टोर से उत्पादों को फिर से बेचना चाहते हैं। डिस्काउंट स्टोर विभिन्न प्रकार के उपभोक्ता वस्तुओं, जैसे कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, पार्टी आइटम, किताबें, कपड़े और बंद उत्पादों को बेचते हैं, जो आप एक उचित मूल्य पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। मौसमी उत्पाद जो छुट्टियों के मौसम के अंत में बंद किए जाते हैं, अक्सर एक अच्छा विकल्प होता है क्योंकि आप अगले छुट्टियों के मौसम में उन्हें शुल्क के लिए बेच सकते हैं। आप पुस्तकों का संग्रह, पार्ट्स या इलेक्ट्रॉनिक आइटम के लिए लेख भी प्राप्त कर सकते हैं, जिसे आप एक अच्छी कीमत के लिए सेट के रूप में एकत्र और बेच सकते हैं। यदि आप उन उत्पादों के साथ समाप्त होते हैं जिन्हें आप नहीं बेच सकते हैं, तो आपके पास हमेशा गेराज बिक्री का आयोजन करने का विकल्प होगा।

चरणों

भाग 1

डिस्काउंट स्टोर में फिर से बेचना करने के लिए उत्पादों को खोजें
रिजेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
फिर से बेचना करने के लिए मौसमी उत्पादों को खरीदें मौसमी उत्पादों, जैसे हेलोवीन मुखौटे या क्रिसमस की हार, आप डिस्काउंट स्टोर में बहुत कम कीमत पर खरीद सकते हैं, खासकर यदि आप छुट्टियों के पार होने के तुरंत बाद उन्हें खरीदते हैं। किसी पार्टी के बाद दिन में मौसमी उत्पाद खरीदें, उन्हें अपने तहखाने में जमा करें और फिर अगले साल के छुट्टियों के मौसम की शुरुआत में उनका विस्तार करें
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    फिर से बेचना इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीदें। आप डिस्काउंट स्टोर पर बहुत सस्ती कीमतों पर इलेक्ट्रॉनिक आइटम पा सकते हैं, जैसे हेडफ़ोन, डीवीडी और होम एंटरटेनमेंट उत्पादों जैसे आइटम। यदि आप इन इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं में से किसी एक पर एक अच्छी पेशकश देखते हैं, तो इसे खरीदें और इसे ऑनलाइन या पिस्सू बाजार में विस्तृत करें
  • हेडफ़ोन खरीदें फिर से बेचना डिस्काउंट स्टोर्स में आप $ 50 के तहत हेडफ़ोन पा सकते हैं हेडफोन पर टिप्पणियों को पढ़ें, मौजूदा मॉडलों के बारे में जानें और देखें कि क्या आपको $ 50 के तहत हेडफ़ोन पर अच्छा सौदा मिल सकता है। अगर आपको एक मिल जाए, तो आपको इसे ऑनलाइन पुनर्विक्री करके एक अच्छा लाभ प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए
  • फिर से बेचना कुछ डीवीडी खोजें। लोग पुरानी फिल्मों को प्यार करते हैं और आप डिस्काउंट स्टोर्स में कई पुरानी डीवीडी बहुत सस्ती कीमत पर पा सकते हैं। अनुयायी है या जो विशेष पीढ़ियों के लिए उदासीन हैं और फिर उन्हें ऑनलाइन विस्तारित करें शीर्षकों को ढूंढें
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    किताबें फिर से बेचना डिस्काउंट स्टोर पर पुस्तकें बहुत अच्छे हैं यदि आप श्रृंखला में सभी पुस्तकों को एकत्र करते हैं या यदि आप किसी विशेष लेखक की सभी पुस्तकों को एकत्र करने का प्रयास करते हैं, तो आप संग्रह ऑनलाइन पुन: पेश कर सकते हैं। श्रृंखला या लेखक के प्रशंसक एक पूर्ण संग्रह के लिए काफी अधिक भुगतान करेंगे।
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    बंद उत्पादों का पता लगाएं सौंदर्य प्रसाधन, शैंपू और अन्य व्यक्तिगत उत्पादों को बंद कर दिया गया है जो अभी भी डिस्काउंट स्टोर में पाए जा सकते हैं। यदि एक बंद कॉस्मेटिक या एक सुखद गंध के साथ एक शैम्पू के लिए एक आला बाजार है, तो आप ऐसे बंद उत्पादों को खरीद सकते हैं और उन्हें उस आला बाजार में ऑनलाइन पुन: पेश कर सकते हैं।
  • उनमें से कई खरीदने से पहले बंद उत्पादों के बाजार का मूल्यांकन करें। मांग को मापने के लिए कुछ उत्पादों को फिर से बेचना फिर से करें। देखें कि कितने लोग नीलामी साइट पर आपके उत्पाद को देखते हैं और यह कितनी तेजी से बेचता है। अगर इसे जल्दी से बेचा जाता है, तो डिस्काउंट स्टोर से कुछ और खरीदें और दोहराएं।
  • रिजेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टैज नाम वाली छवि चरण 5
    5
    पार्टी की आपूर्ति खरीदें पार्टी की आपूर्ति बहुत सस्ता है - हालांकि, यदि आप किसी विशेष पार्टी विषय के लिए सभी प्रासंगिक सामग्री एकत्र करते हैं, तो आप पूरे गेम को फिर से बेचना सकते हैं। पार्टी के विषय के लिए उत्पादों को खोजने के लिए आपको कई डिस्काउंट स्टोरों का भ्रमण करना पड़ सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप ज़ोंबी जन्मदिन के लिए सभी पार्टी की आपूर्ति एकत्र करते हैं, तो आप उन्हें एक पूर्ण गेम के रूप में ऑनलाइन या पिस्सू बाजार में फिर से बेचना कर सकते हैं।
  • भाग 2

    बिक्री मूल्य निर्धारित करें
    रिजेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 6 नामक छवि
    1
    अपने उत्पाद श्रेणी के लिए मूल्य सीमा की जांच करें। नीलामी साइटों को देखकर शुरू करें, जैसे ईबे, यह देखने के लिए कि आपकी श्रेणी में समान उत्पाद या समान उत्पाद कितना बेचा जाता है। उदाहरण के लिए, अपने विशेष ब्रांड के इलेक्ट्रॉनिक हेडफ़ोन के मूल्य सीमा के साथ-साथ सामान्य हेडफ़ोन के लिए कीमतों की व्यापक श्रेणी का पता लगाने का प्रयास करें। यदि आप अपने विशेष ब्रांड के हेडफ़ोन की कीमत पा सकते हैं, तो उस उत्पाद की सबसे ऊंची और निम्नतम कीमत को इंगित करें उन मूल्य सीमाओं को जानने के लिए, आप सोच सकते हैं कि आप अपने लिए कितना पूछेंगे
    • अगर आपका उत्पाद बेहतर स्थिति में है या यदि सूची में अन्य लोगों से कुछ अलग है, तो यह संभव है कि कीमत इसे उच्चतम सीमा में रख सकती है
    • यदि आपका उत्पाद व्यावहारिक रूप से सूची में अन्य लोगों के समान है, तो आप उसे औसत मूल्य पर सेट करना चाहते हैं।
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टॉफ 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    देखें कि आपका उत्पाद आमतौर पर कितना बेचा जाता है यदि आप नीलामी पृष्ठ पर अपने उत्पाद की ऑनलाइन सूची देख रहे हैं, जैसे ईबे, तो आपको यह निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए कि वास्तव में उत्पाद के लिए कितने लोगों को भुगतान किया गया था। जब आप इस कीमत पर विचार करते हैं, तो सोचें कि आप अपने विशेष उत्पाद को कैसे बेच सकते हैं।
  • यदि आप ईबे का उपयोग करते हैं, तो पृष्ठ के बाईं ओर "केवल दिखाएँ" विकल्प पर स्क्रॉल करें, लिस्टिंग पेज के नीचे। "बिक्री सूचियों" पर क्लिक करें और फिर अपनी श्रेणी में (उदाहरण के लिए, हेडफ़ोन) बेचे गए उत्पादों की समीक्षा करें। बेचे जाने वाले उत्पादों की कीमतों की समीक्षा करते समय, आप निर्धारित करेंगे कि डिस्काउंट स्टोर से आप अपने उत्पाद को कितना ऑनलाइन बेच सकते हैं।
  • यदि आप अपना उत्पाद ईबे या अन्य नीलामी पृष्ठों पर नहीं पा सकते हैं, समान उत्पादों की तलाश करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने स्थानीय डिस्काउंट स्टोर पर नकली हेडफ़ोन का एक विशेष ब्रांड मिला है लेकिन आपको ईबे पर एक ही ब्रांड नहीं मिला है, तो देखें कि क्या नकली हेडफ़ोन की एक समान जोड़ी है।



  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 8 नाम वाली छवि
    3
    डिस्काउंट स्टोर से अपने उत्पादों की कीमत निर्धारित करें। अपने उत्पाद श्रेणी (उदाहरण के लिए, हेडफ़ोन) के लिए वर्तमान मूल्य सीमा को ध्यान में रखते हुए और आपके विशेष उत्पाद को बेची जाने वाली कीमतों को ध्यान में रखते हुए, आपके लिए कीमत निर्धारित करें
  • अपने उत्पादों पर प्रतिस्पर्धी मूल्य रखें। डिस्काउंट स्टोर में उत्पाद के लिए और ईबे पर उत्पाद की मौजूदा कीमत सीमा के लिए आपने कितना भुगतान किया, यह विचार करते हुए कि प्रतिस्पर्धी मूल्य स्थापित करने की कोशिश करें, जिसके साथ आप इसे जल्दी और कुशलतापूर्वक बेच सकेंगे
  • यदि आप ईबे का उपयोग करते हैं, तो आप एक आरक्षित मूल्य निर्धारित कर सकते हैं, जो सबसे कम कीमत होगी, जिस पर आप अपने उत्पाद को ऑनलाइन बेचने को तैयार होंगे।
  • ईबे पर आप एक निश्चित मूल्य का उपयोग कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपके उत्पाद के लिए कोई बोली नहीं होगी। इस तरह से यह आपके द्वारा निर्धारित निश्चित मूल्य के लिए खुद को या हाँ बेच देगा।
  • भाग 3

    डिस्काउंट स्टोर्स से उत्पादों को फिर से बेचना
    रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टॉफ 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    नीलामी पृष्ठ चुनें आप eBay, eBid, Bonanza, Webstore.com और OnlineAuction.com जैसे ऑनलाइन नीलामी साइटों पर डिस्काउंट स्टोर से उत्पादों को फिर से बेचना सकते हैं। यदि आप इस दृष्टिकोण को चुनते हैं, तो आपको अपने बिक्री उद्देश्यों के लिए सबसे अच्छा नीलामी पृष्ठ चुनना होगा। आपको पता होना चाहिए कि कौन से पन्नों में सबसे कम बिक्री शुल्क, सूची विकल्प और बिक्री कार्य हैं
    • नीलामी पृष्ठों में कभी-कभी एक विक्रेता सत्यापन शुल्क होता है - हालांकि, यह सुविधा अन्य पृष्ठों पर भी मुफ्त में पाई जा सकती है। इसके अलावा, आपको उत्पाद की सूची रखने और उन्हें फिर से सूचीबद्ध करने के लिए बेचने वाले उत्पाद के अंतिम मूल्य के लिए शुल्क लिया जा सकता है, यदि आप उन्हें नहीं बेचते हैं।
    • ईबे आपको अपने पहले 50 उत्पादों को मुफ्त में रखने की अनुमति देता है, लेकिन फिर आपसे शुल्क लेना है। ईबीआईडी ​​और बोनान्जा जैसी कुछ पन्ने आपको मुफ्त में अपने उत्पादों को रखने की अनुमति देते हैं।
  • रिजेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 10 नाम वाली छवि
    2
    तस्वीरें ले लो डिस्काउंट स्टोर से आपके उत्पादों की डिस्काउंट स्टोर्स से उत्पादों की बिक्री सहित इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स का अधिकांश हिस्सा उन चित्रों की गुणवत्ता के साथ करना है जो आप उन्हें बेचते हैं। आपको अपने पास सबसे अच्छा कैमरा का उपयोग करना होगा और एक सफेद पृष्ठभूमि पर उत्पाद की फ़ोटो लेनी होगी। यदि आपके पास व्हाइटबोर्ड है, तो आपको इसका उपयोग करना चाहिए। हालांकि, आप सफेद दीवार या डेस्क के खिलाफ उत्पाद की तस्वीरें भी ले सकते हैं। कमरे में प्रकाश की ओर ध्यान दें और अपने उत्पाद को बेचने पर छाया न बनाने की कोशिश करें।
  • प्रत्येक उत्पाद के पांच फोटो लें सुनिश्चित करें कि आप सुविधाओं, लेबल, ब्रांड और अद्वितीय विवरण की तस्वीरें ले लें। यदि कुछ अजीब या मलिनकिरण है, तो आपको उस विस्तार की एक तस्वीर भी लेनी चाहिए ताकि उपभोक्ताओं को पता चले कि वे क्या खरीदते हैं। आपके उपभोक्ता आपकी सावधानी और निष्पक्षता की सराहना करेंगे।
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 11 नाम वाली छवि

    Video: Michael Dalcoe The CEO KARATBARS INTERNATIONAL Presentation Global Webinar Michael Dalcoe

    3
    डिस्काउंट स्टोर से अपने उत्पादों की एक सूची बनाएं आपको एक शीर्षक, मूल्य, विवरण, चित्रण (उदाहरण के लिए, एक तस्वीर), साथ ही भुगतान और शिपिंग जानकारी का फैसला करना होगा। एक सरल शीर्षक का उपयोग करने की कोशिश करें जो पर्याप्त रूप से लोगों को यह जानने की अनुमति देता है कि आप क्या बेच रहे हैं। मूल्य उस समान उत्पादों के साथ प्रतिस्पर्धी होना चाहिए जो आपके द्वारा उपयोग किए गए नीलामी पृष्ठ पर दिखाई देते हैं। विवरण और दृष्टांत के कारण उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बेचने के बारे में अच्छी जानकारी मिलनी चाहिए। यह निम्नलिखित सिद्धांतों का उपयोग करता है:
  • अपने उत्पादों का आकलन करें और ऑनलाइन खरीदार के लिए सटीक माप प्रदान करें
  • यह स्पष्टता और निष्पक्षता दिखाता है यदि कोई उत्पाद क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो आपको अपने उपभोक्ताओं को यह बिल्कुल सूचित करना होगा कि यह कैसे क्षतिग्रस्त है। यदि पैकेजिंग टूटी हुई है, तो आपको उपभोक्ता को बताना होगा।
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    4
    अपने उत्पादों की सूची ऑनलाइन बनाएं एक बार आपके पास मूल्य, तस्वीर और एक सूची में पूरी जानकारी है, तो आप अपने उत्पादों को अपनी पसंद के नीलामी पृष्ठ पर डिस्काउंट स्टोर से रख सकते हैं। इस कंपनी में सफल होने के लिए, आपको अच्छी तरह संगठित करना होगा, अच्छी तस्वीरें लेनी चाहिए और अच्छे विवरण प्रदान करना होगा।
  • छोटे उत्पादों को बड़े बैचों में व्यवस्थित करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास डिस्काउंट स्टोर से पर्याप्त गुब्बारे और कुछ ज़ोंबी मास्क हैं, तो उन्हें एक पार्टी किट जिसका थीम ज़ोंबी है, बनाने के लिए कुछ अन्य उत्पादों के साथ गठबंधन करें। डिस्काउंट स्टोर के उत्पादों को व्यक्तिगत तौर पर नहीं बेचा जा सकता है। जब आप उन्हें एक गेम के रूप में एकजुट करते हैं, तो उत्पादों को अच्छे ऑफर पेश करना चाहिए।
  • आप कोशिश कर सकते हैं EBay पर अपने उत्पादों को बेचें.
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 13 नाम वाली छवि
    5

    Video: Brian McGinty Karatbars Reviews 15 Minute Overview & Full Presentation Brian McGinty

    अपने उत्पादों को बेचना और शिप करें। यदि आप डिस्काउंट स्टोर से अपने किसी एक उत्पाद को बेचते हैं, तो आपको इसे जल्द से जल्द ग्राहक को भेजने का प्रयास करना चाहिए। यह आपके और आपके ग्राहकों के बीच भरोसे का निर्माण करने में मदद करेगा, जिससे आप ऑनलाइन डिस्काउंट स्टोर से और अधिक उत्पाद बेच सकते हैं। नीलामी पृष्ठ पर आपके द्वारा उल्लिखित शिपिंग विधि का उपयोग करें और जितनी जल्दी हो सके उत्पाद भेजें।
  • उत्पादों को अच्छी तरह से पैक करें ताकि लदान के दौरान नुकसान की कम संभावना हो।
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टॉफ 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    डिब्बाबंद स्टोर से अपने उत्पादों को पिस्सू बाजार या एक में बेचें गेराज बिक्री. यदि आपके पास कुछ उत्पाद हैं जो आप ऑनलाइन नहीं बेच सकते हैं, तो आपके पास गेराज बिक्री पर हमेशा एक बूथ स्थापित करने का विकल्प होगा। साथ ही, यदि आप डिस्काउंट स्टोर से कुछ उत्पादों के साथ समाप्त करते हैं जो आपने ऑनलाइन बेच नहीं किया था, तो आपके पास वसंत में घर की सफाई करते समय गेराज बिक्री का आयोजन करने का विकल्प होगा। प्रतिस्पर्धी मूल्य पर अपने उत्पादों को बेचने की कोशिश करें, जो अभी भी आपको एक अच्छा लाभ बनाने की अनुमति देता है।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com