ekterya.com

कैसे अपने वकील को आग कब पता है

कभी-कभी यह जानना कठिन हो सकता है कि क्या आपको अपने वकील को आग लगाना चाहिए - और तब भी जब आपके पास ऐसा करने का अधिकार है, तो यह आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद नहीं हो सकता है पता लगाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें कि आपका वकील कैसे आग लगाए।

चरणों

छवि का शीर्षक, जब आपका वकील फायर करना चरण 1
1

Video: वकील से किस बात पर झगड़े 'दी लल्लनटॉप' के एडिटर | सीतापुर | The Lallantop

निर्धारित करें कि क्या आपके वकील ने किसी भी नियम या कानून का उल्लंघन किया है नियम और / या कानून के उल्लंघन के उदाहरण एक न्यायाधीश या इस तरह के रिश्वत या खतरे के रूप में अवैध साधनों, द्वारा जूरी के निर्णयों को प्रभावित करने का प्रयास, झूठी गवाही या द्वारा सबूत के लिए उपयोग की अवैध रुकावट की पेशकश में शामिल हैं तीसरे पक्ष के
  • छवि का शीर्षक, जब आपके वकील को फायर करना पता 2

    Video: Origin - Ep 6 "Fire and Ice"

    2
    परिभाषित करें कि आपके वकील ने नैतिकता के बिना काम किया है यदि आपका वकील अनैतिक रूप से काम करता है, तो आप इसे संगत संस्था के लिए स्वीकृति के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं। एक वकील के अनैतिक व्यवहार में शामिल हैं:
  • अपने ग्राहक को किसी अन्य पार्टी द्वारा की गई पेशकश के बारे में सूचित न करें। संघर्ष के समाधान के लिए अपने ग्राहकों को अस्तित्व और वैकल्पिक प्रक्रियाओं की उपलब्धता को सूचित करने के लिए एक वकील का दायित्व है इस में प्रत्येक और प्रत्येक भुगतान ऑफ़र और दोषी याचिकाएं शामिल हैं जवाब देने से पहले ग्राहक से सलाह के बिना प्रस्ताव को अस्वीकार करने का निर्णय भी अनैतिक है
  • उन दलों का प्रतिनिधित्व करें जिनके पास इस स्थिति के बारे में सूचित किए बिना ब्याज की एक संघर्ष है। यद्यपि "हित के संघर्ष" का प्रयोग विभिन्न प्रकार की परिस्थितियों का वर्णन करने के लिए किया जाता है, वही विवाद में डूबे हुए दो या दो से अधिक क्लाइंट का प्रतिनिधित्व करना सबसे आम है। उदाहरण के लिए, यदि कोई वकील आम तौर पर निगम का प्रतिनिधित्व करता है और इसके नए ग्राहकों में से एक यह चाहता है कि यह वकील उस निगम के खिलाफ मुकदमे में प्रतिनिधित्व करता है, तो यह हितों का एक संघर्ष है। हालांकि, अगर दोनों पक्ष संघर्ष से अवगत हैं और वकील के लिए उनकी लिखित सहमति उन्हें जारी रखने के लिए जारी करते हैं, तो वकील ऐसा करने के लिए जारी रख सकते हैं।
  • ग्राहक की गोपनीयता का उल्लंघन करना। जब कोई ग्राहक कानूनी मामलों के बारे में अपने वकील को बताता है, तो उसे बातचीत को निजी रखना चाहिए इसे विशेषाधिकार प्राप्त जानकारी माना जाता है और वकील को यह जानकारी तीसरे पक्षों को नहीं देना चाहिए इस नियम के कुछ अपवाद हैं, जिसमें ग्राहक के वकील को यह खुलासा करने की अनुमति देने के मामले शामिल हैं।
  • अपने ग्राहक के साथ एक व्यक्तिगत संबंध रखें रोमांस और ग्राहकों के साथ यौन संबंध न केवल बेहद अनुचित हैं, बल्कि अनैतिक भी हैं और उनके पेशे के संचालन के कुछ नियमों का उल्लंघन कर सकते हैं।
  • ग्राहक की निजी संपत्ति को उनकी संपत्ति के अलग नहीं रखते। एक वकील को सभी ग्राहक की संपत्ति को स्वयं से अलग रखना चाहिए और अनुरोध पर उन्हें वापस करना चाहिए। इसमें धन भी शामिल है जो अभी तक भुगतान नहीं हुआ है, और इसे किसी ट्रस्ट या गारंटी खाते में रखा जाना चाहिए।
  • अपनी स्वयं की रुचि या सुविधा में इसका उपयोग करने के लिए जानकारी रोकें एक ग्राहक को प्रतिनिधित्व के उद्देश्यों और उन तरीकों के बारे में निर्णय लेने में समझदारी से भाग लेने के लिए पर्याप्त जानकारी का अधिकार है जो उन्हें प्राप्त करने के लिए किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, जब आपका वकील फायर करें, चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि यदि आपका वकील आपको बहुत अधिक भुगतान करता है या बिल को `फुलाया` करता है एक वकील की फीस अत्यधिक या तर्कहीन नहीं होना चाहिए कुछ कारकों को यह निर्धारित करने में शामिल किया जाना चाहिए जब शुल्क अत्यधिक हो, समय, श्रम, उसी क्षेत्र में समान सेवाओं के लिए सामान्य शुल्क, प्राप्त परिणाम प्राप्त और अटॉर्नी का अनुभव और कौशल। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या वे आपको बहुत अधिक भुगतान करते हैं, इन युक्तियों का पालन करें:
  • एक विस्तृत चालान प्राप्त करें आपके चालान से प्राप्त सभी चालानों में विभिन्न कार्यों की विस्तृत सूची और प्रत्येक कार्य के लिए समर्पित समय की राशि शामिल होनी चाहिए।
  • न्यायालय में प्रस्तुत सभी लेखन या दस्तावेजों की एक प्रति प्राप्त करें। आप इन दस्तावेजों की प्रतियां या तो अपने वकील से या न्यायालय से अनुरोध कर सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किससे पूछते हैं, प्रतियों की कीमत ज्यादा नहीं है
  • अपने मामले में शामिल सभी पत्राचार की प्रतियों के लिए अपने वकील से पूछो। वकील अक्सर सभी पत्राचारों की कार्बन प्रतियां बनाते हैं ताकि आप पहले से ही उन प्रतियों को प्राप्त कर सकें, लेकिन अन्यथा, उनके लिए पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • प्रस्तुत कागजात और पत्राचार के साथ चालान की तुलना करें। लेखन या पत्राचार लिखने के लिए प्रत्येक शुल्क को तैयार प्रारूप से मेल खाना चाहिए।
  • चालान में उल्लिखित कार्यों और आपके मामले के लिखित और पत्राचार के बीच किसी भी विसंगति के बारे में अपने वकील से परामर्श करें।
  • अपने वकील को फायर करने के बारे में जानें



    4
    निर्धारित करें कि आपका वकील आपके वैध हित में काम कर रहा है। एक वकील से अनुरोध किया जाता है कि आप कानून की सीमाओं के भीतर ईमानदारी से प्रतिनिधित्व करें। हालांकि, कभी-कभी, आप अपने ग्राहक के हितों के पक्ष में अभिनय को रोक सकते हैं उदाहरण के लिए, विरोधी प्रतिनिधि (दूसरे पक्ष के वकील या वकील) को बताते हुए कि उनका ग्राहक पैसे के लिए बेताब है और उनके साथ सामंजस्य करने के लिए प्रेरित किया गया है, यहां तक ​​कि यह जानकर कि उसका मुवक्किल समझौता करने के लिए तैयार नहीं था और पैसे के लिए बेताब नहीं था।
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि आपका वकील कैसे फायर करेगा चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि आपका वकील आपके मामले को सही देखभाल की मात्रा दे रहा है वकील बहुत व्यस्त लोग हो सकते हैं, और वे हमेशा जितनी जल्दी चाहें उतने काम करने के लिए प्रतीत नहीं होते हैं, हालांकि इसका यह मतलब नहीं है कि वे आपको आवश्यक ध्यान नहीं दे रहे हैं यह जानने के लिए कि आपका वकील आपके मामले पर पर्याप्त ध्यान दे रहा है, तो निम्न प्रश्न पूछें।
  • क्या आपका केस आगे बढ़ने लगता है? जिस प्रकार के मामले में आप शामिल हैं, उस पर निर्भर करता है कि अदालत की सुनवाई और समन्स के अलावा, जिसमें आपको भाग लेना होगा, आपके वकील को इकट्ठा और प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ करना चाहते हैं वह कर रहे हैं, और फिर अपने वकील को स्थिति की स्थिति पर एक अपडेट प्राप्त करने के लिए यह जानने में सहायता के लिए कि आपका मामला क्या हो रहा है
  • क्या लेखन और पत्राचार आपकी इच्छाओं को दर्शाते हैं? मुकदमे में प्रस्तुत किए गए प्रत्येक दस्तावेज को एक लिखित दस्तावेज के रूप में जाना जाता है। यदि आप अपने वकील से पूछते हैं, तो उसे आपको अपने मामले की सभी लेखन और पत्राचार की प्रतियां प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। यह देखने के लिए दस्तावेजों की जांच करें कि क्या वे आपकी इच्छाओं को प्रतिबिंबित करते हैं।
  • क्या लेखन और पत्राचार आपकी हितों की रक्षा कर रहे हैं? उदाहरण के लिए, आपके विरुद्ध किसी भी दावे को आपके वकील से जवाब देने की आवश्यकता होती है। अगर कोई जवाब नहीं दायर किया गया है, तो आपने समय से दायर किया है या आपने एक और / या सभी दावों के लिए अपना अपराध स्वीकार किया है, शायद आपकी रुचियां सुरक्षित नहीं हैं
  • क्या आपके वकील समय पर कॉल और / या ईमेल वापस कर रहे हैं? एक कानूनी फर्म के लिए जहां गति काफी व्यस्त है, आप एक हफ्ते के भीतर ई-मेल का रिटर्न कॉल या उत्तर का उचित रूप से अपेक्षा कर सकते हैं। अधिकांश वकीलों कुछ दिनों में कॉल वापस करेंगे
  • छवि का शीर्षक, जब आपका वकील फायर करना चरण 6
    6
    एक दूसरी राय प्राप्त करें अधिकांश वकील आपके साथ ईमानदार होंगे कि आपका वकील कितनी अच्छी तरह या गलत है। तुम्हारी प्रगति की आलोचना करने के लिए किसी अन्य वकील के लेखन और पत्रिकाओं की प्रतियां ले लीजिए।
  • युक्तियाँ

    • आपका वकील सहायक आपको यह बताने के लिए उपलब्ध होना चाहिए कि आपका मामला कैसे चल रहा है और कम व्यस्त हो सकता है, इसलिए फोन पर उसे ढूंढना आसान होगा।
    • याद रखें, वकील चमत्कार नहीं करते हैं धीमे प्रगति या प्रतिकूल परिणाम आपकी गलती जरूरी नहीं हैं कई बार कानूनी मुद्दों पर बहुत धीमा व्यवहार किया जा सकता है, और कुछ मामलों में आप बस जीत नहीं पा सकते हैं।
    • अगर आप अपने वकील को फोन पर नहीं ढूंढ सकते, तो टेलिफोन वार्तालाप के लिए 15 मिनट की नियुक्ति का समय निर्धारित करें। नियुक्ति का समय निर्धारण करते समय, निर्धारित करें कि कौन कौन फोन करेगा

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि जब भी आप अपने वकील को किसी भी समय आग लगाने के लिए स्वतंत्र हैं, तब भी आप पहले से किए गए किसी भी काम के लिए भुगतान करने के लिए जिम्मेदार हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com