ekterya.com

आप सबसे अच्छे विक्रेता कैसे बन सकते हैं

हालांकि कभी-कभी एक सफल विक्रेता होने पर असंभव लग सकता है, ऐसा नहीं है। यह एक मुश्किल काम है, और आपको और ग्राहक दोनों के लिए दृढ़ संकल्प और सम्मान की भावना की आवश्यकता होती है।

चरणों

छवि का सर्वश्रेष्ठ शीर्षक बनें सर्वश्रेष्ठ विक्रेता, आप चरण 1 हो सकते हैं
1

Video: Dairy Farming,Dairy Farm,डेयरी पालन शुरू करने से पहले जाने ये10 महत्वपूर्ण बाते पशुपालन से बने लखपति

एक अच्छे विक्रेता बनने के लिए, आपको कुछ महत्वपूर्ण गुणों की आवश्यकता होती है जो व्यक्ति शर्मीली और अंतर्मुखी है वह सर्वश्रेष्ठ विक्रेता या विक्रेता बनने में सफल नहीं होगा जब वह स्वयं अपने उत्पाद में विश्वास करता है, तब एक व्यक्ति सफल होता है, जब वह अपने उपभोक्ताओं और ग्राहकों के साथ होता है और वह हमेशा उत्साही होता है। यदि आप लड़खड़ते हैं, अपना दृष्टिकोण बदल दें, या आप आसानी से निराश हो जाते हैं, तो यह बहुत ही मूर्खतापूर्ण दिखाई देगा। कुंजी एकता है
  • सर्वश्रेष्ठ बेस्ड सेलसेन्स बनें जिसका शीर्षक आप छवि 2 हो सकता है
    2
    आपको नेतृत्व कौशल के महत्व को जानना चाहिए। हर दिशा में स्मार्ट लोगों की तलाश करें - आपको सबसे अच्छा विक्रेता होने के लिए स्मार्ट होना चाहिए। यदि आप एक स्मार्ट बाज़ारिया बनना चाहते हैं, तो आपके पास प्रभावी संचार कौशल होना चाहिए, यह जानने के लिए कि कैसे सुनो, एक अच्छा दृष्टिकोण और पारदर्शिता हो। आपके पास एक महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि आप अपने ग्राहकों को अपने दूसरे कौशल का उपयोग करके आकर्षित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ बेस्ड सेलसेन्स बनें आप चरण 3 हो सकते हैं



    3
    एक नेता बनें लोग सुरक्षा के लिए स्वाभाविक रूप से उत्तर देते हैं, और इसका ग्राहक के फैसले पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है मान लीजिए कि एक विक्रेता आपके दरवाजे पर दस्तक देता है और इस समय आपको एक महंगे उत्पाद बेचने की कोशिश करता है - और भी खराब - आपके पास पहले से ही एक है! विक्रेता महत्वपूर्ण सवाल नहीं पूछता है, ग्राहक को समझने की कोशिश नहीं करता है, उत्पाद को खरीदने के लिए आपको कोई कारण भी नहीं देता है। जाहिर है यह ग्राहकों द्वारा माना जाता है, और बिक्री नहीं की जाएगी।
  • सर्वश्रेष्ठ शीर्षक विक्रेता बनें छवि आप चरण 4 हो सकता है
    4
    अपने दोस्त बनें, विक्रेता नहीं जैसे-जैसे लोग भरोसा करते हैं, वैसे ही शिक्षा के साथ व्यवहार करते समय और खुले तौर पर मित्रवत रुख के साथ वे भी कम महसूस करते हैं। उनसे संचारित करें कि आप उनकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, पैसा नहीं ले रहे हैं "उपयोगी होने" का यह रवैया महान परिणाम प्राप्त करता है
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी, आपके काम या अन्य परिस्थितियों के कारण, आपको उस उत्पाद को बेचना पड़ सकता है जिसे आप वास्तव में विश्वास नहीं करते हैं। मुस्कुराओ और पकड़ने के लिए आप सबसे अच्छा कर सकते हैं, और प्रसिद्ध वाक्यांश को याद रखें "जब तक आप इसे प्राप्त नहीं करते हैं, तब तक उसे ठीक करें।"

    चेतावनी

    Video: गांव या छोटे शहर से शुरू करें ये बिजनेस होगी ज्यादा कमाई || Business Idea For Village or small town.

    Video: डॉक्टर बनने के लिए सात संकल्प

    • ध्यान रखें कि कुछ लोग आपको जो भी बेचना चाहते हैं वह नहीं खरीदेंगे, इससे आपको कितना भी प्रयास करना चाहिए।
    • कुछ ग्राहक बहुत कठोर हो सकते हैं। इसे स्वीकार करें, विनम्र होना और आगे बढ़ें।
    • आप जितना सरल कर सकते हैं, यदि आप इसे जटिल करते हैं तो बहुत अधिक लोग भ्रमित महसूस करेंगे और समझ नहीं पाएंगे कि आप क्या कहना चाहते हैं। एक बिक्री प्रस्तुति का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा याद रखना सबसे आसान समझना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com