ekterya.com

आईआरए (सेवानिवृत्ति के लिए व्यक्तिगत खाता) को पारंपरिक रूप से कैसे परिसंपत्तियों को स्थानांतरित किया जाए

एक व्यक्ति सेवानिवृत्ति खाते (आईआरए) एक निवेश वाहन है जो विशेष रूप से किसी व्यक्ति की पेंशन बचत पर उपयोग किया जाता है दो प्रकार के खाते हैं, परंपरागत या रोथ। एक परंपरागत आईआरए इससे पहले कि वे कर के अधीन हैं व्यक्ति अपनी आय को वापस लेने का है और इस तरह खजाना कार्यालय में योगदान देता है, उन निधियों (और मुनाफे) केवल जब यह सेवानिवृत्ति के दौरान निधि से वापस ले लिया है पर संघीय और राज्य करों का भुगतान। इसके विपरीत, एक रोथ फंड में योगदान तत्काल कर के अधीन है, और सेवानिवृत्ति के दौरान निकासी करों का भुगतान नहीं करते हैं। निर्णय लेने से पहले आप किस प्रकार के फंड को सबसे अच्छा कर रहे हैं यह तय करने से पहले आप कर सलाहकार से परामर्श करना चाहते हैं।

आप अपनी नौकरी बदलने के लिए, या यदि आप रिटायर, आप की योजना बनाने के हस्तांतरण अपने माल अपने पिछले रोजगार की सेवानिवृत्ति योजना में प्राप्त करने और उसे आईआरए में स्थानांतरित करने के बजाय सिर्फ उन्हें छोड़ कि वे कहाँ हैं या (यदि आप रोजगार के अवसर में बदल दिया है) के लिए चुन सकते हैं अपने नया रोजगार एक आईआरए आपको अधिक निवेश विकल्पों तक पहुंच प्रदान कर सकता है या आपको अपनी सेवानिवृत्ति बचत के संबंध में कर-मुक्त राज्य में रहने की इजाजत देने के साथ-साथ अपने खाते का प्रबंधन करने का एक आसान तरीका दे सकता है। अपनी संपत्ति को एक पारंपरिक आईआरए में स्थानांतरित करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें। (एक रोथ IRA में स्थानांतरित करने के लिए एक समान प्रक्रिया शामिल है)

चरणों

Video: सेवानिवृत्ति पैसे निकालने के लिए कैसे: पारंपरिक आईआरए

एक परंपरागत इरा चरण 1 में परिसंपत्तियों पर रोल शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आपकी रोजगार योजना आपको पारंपरिक सेवानिवृत्ति के लिए किसी व्यक्तिगत खाते में स्थानांतरित करने की अनुमति देती है। यदि आप इस प्रकार की योजना के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, जिसमें आप वर्तमान में हैं, तो अपनी सबसे हाल की नोटिस की समीक्षा करें या अपने प्लान व्यवस्थापक से संपर्क करें। आप अपने परंपरागत IRA को किसी अन्य पारंपरिक IRA या निम्नलिखित योजनाओं में से कोई भी धनराशि हस्तांतरित कर सकते हैं:
  • अपने कर्मचारियों के लिए एक नियोक्ता की योग्यता सेवानिवृत्ति की योजना योग्य योजनाओं में लाभ साझा करने की योजनाएं, 401 (के), पैसे की खरीद, और परिभाषित लाभ के साथ योजनाएं शामिल हैं ये नियोक्ताओं द्वारा प्रायोजित सबसे आम योजनाएं हैं
  • एक स्थगित क्षतिपूर्ति योजना (जिसे "धारा 457" योजना के रूप में जाना जाता है), कुछ राज्य और स्थानीय सरकारी कर्मचारियों के लिए उपलब्ध है, साथ ही किसी भी गैर-सरकारी संस्था के कर्मचारियों को जो संघीय कर भुगतानों से छूट प्राप्त कर रहे हैं। धारा 457 योजना से कमाई का योगदान करों का भुगतान स्थगित कर दिया है
  • संरक्षित करों की वार्षिक पेंशन ("धारा 403")। एक धारा 403 योजना, जिसे वार्षिक 403 (बी) संरक्षित पेंशन (टीएसए) के रूप में भी जाना जाता है, पब्लिक स्कूल के कर्मचारियों और कुछ अन्य संगठनों को दी जाने वाली सेवानिवृत्ति योजना है जो करों का भुगतान करने से छूट प्राप्त की जाती है।
  • एक सरल कर्मचारी पेंशन (एसईपी) एक एसईपी पारंपरिक आईआरए के समान है और नियोक्ता द्वारा तैयार किया जाता है। स्व-नियोजित लोगों सहित किसी भी आकार का व्यवसाय, एक एसईपी स्थापित कर सकता है। प्रारंभिक और परिचालन लागत पारंपरिक सेवानिवृत्ति योजनाओं से जुड़ी एसईपी योजनाओं पर लागू नहीं होती है और कर्मचारी की कमाई के 25% तक के एक बड़े वार्षिक अंशदान की अनुमति देती है।
  • कर्मचारी बचत प्रोत्साहन योगदान योजना (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त शब्द में "सरल")। ये इरा योजना स्व-रोजगार और व्यापार मालिकों के लिए 100 कर्मचारियों या उससे कम के साथ उपलब्ध हैं। साधारण प्रकार की IRA योजना की लागत आमतौर पर 401 (के) और अन्य लोकप्रिय सेवानिवृत्ति योजनाओं से जुड़े लोगों की तुलना में कम होती है। एक सरल प्रकार के इरा के मालिक को उस खाते से दूसरे योजना में किसी भी धन को स्थानांतरित करने से पहले खाते को खोला गया था, उस तारीख से दो साल की प्रतीक्षा करनी होगी।
  • एक परंपरागत इरा चरण 2 में परिसंपत्तियों पर रोल शीर्षक वाली छवि
    2
    एक वित्तीय संस्था चुनें, जो पारंपरिक आईआरए प्लान प्रदान करती है और अपनी सेवानिवृत्ति बचत के हस्तांतरण को प्राप्त करती है। आप एक बैंक, क्रेडिट यूनियन, जीवन बीमा कंपनी, निवेश निधि या दलाल में आईआरए खोल सकते हैं। प्रत्येक के पास एक अलग उपलब्ध निवेश विकल्प और आपके निवेश का प्रबंधन करने के लिए अलग-अलग नियम, कार्यविधियां और शुल्क होगा, साथ ही खाता खोलने के लिए न्यूनतम राशि भी होगी।
  • एक परंपरागत इरा चरण 3 में परिसंपत्तियों पर रोल शीर्षक वाली छवि
    3
    संस्था और योजना का चयन करने के लिए जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है:
  • आप जिस योजना पर विचार कर रहे हैं, उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें। इसमें आपके खाते को बनाए रखने में मदद के लिए योजना में उपलब्ध निवेश के अवसर, योजना शुल्क, इक्विटी एक्सचेंज फीस और उपकरण उपलब्ध होना चाहिए।
  • उन योजनाओं की तुलना करें जिन पर आप विचार कर रहे हैं जबकि कुछ के पास कम शुल्क है, जबकि अन्य आपके आईआरए से अधिक प्राप्त करने में आपकी सहायता के लिए अधिक जानकारी और व्यक्तिगत सहायता प्रदान कर सकते हैं। योजनाओं की तुलना करें और तय करें कि आपके विशेष आवश्यकताओं और आर्थिक परिस्थितियों के लिए कौन सा सबसे अच्छा है।
  • यह प्रत्येक योजना के ग्राहकों के पिछले और मौजूदा राय को इकट्ठा करता है। मित्रों, परिवार और सहकर्मियों से बात करें, वाणिज्यिक सुधार एजेंसी से आप वित्तीय संस्थान के खिलाफ दायर शिकायतों के बारे में जांच करें, जिसे आप अपने आईआरए प्रशासक के रूप में देख रहे हैं, और ग्राहक की समीक्षा ऑनलाइन पढ़ें।
  • एक परंपरागत इरा चरण 4 में परिसंपत्तियों पर रोल शीर्षक वाली छवि
    4
    एक बार जब आप कोई व्यवस्थापक चुनते हैं, तो खाता निर्माण प्रक्रिया शुरू होती है। साथ बड़े बैंकों में से सबसे, बीमा और ब्रोकरेज फर्मों और निवेश (जैसे टीडी Ameritrade, वेल्स फारगो और फिडेलिटी के रूप में, कुछ नाम हैं) आप फोन पर या अपनी वेबसाइट के माध्यम आईआरए के लिए एक खाता खोलने के कर सकते हैं।
  • एक परंपरागत इरा कदम में संपत्ति पर रोल रोल शीर्ष 5



    5
    यदि आपके पास धन हस्तांतरण प्राप्त हो सकता है तो अपने नए IRA के व्यवस्थापक से पुष्टि करें। अधिकांश बड़े संस्थान आपको धन की सहज हस्तांतरण करने में मदद करने में प्रसन्न होंगे, हालांकि आपकी पुरानी योजना और नए के बीच इंटरफ़ेस में कुछ देरी हो सकती है।
  • Video: आईआरए और नियोक्ता सेवानिवृत्ति योजना संपत्ति चलती

    एक परंपरागत इरा चरण 6 में संपत्ति पर रोल रोल शीर्षक
    6
    निर्धारित करें कि किस प्रकार का स्थानांतरण आपके लिए सबसे अच्छा है आप यह सुनिश्चित करने में सहायता के लिए कि आपकी स्थिति के लिए किस प्रकार का स्थानांतरण सर्वोत्तम अनुकूल है, आप एक लेखाकार, कर वकील या प्रमाणित वित्तीय योजनाकार के साथ इस से परामर्श करना चाहते हैं। आप दो प्रकार के स्थानांतरण के बीच चयन कर सकते हैं:
  • प्रत्यक्ष। एक प्रत्यक्ष हस्तांतरण तब होता है जब पैसा सीधे एक योजना से दूसरे (ट्रस्ट से ट्रस्ट) में खाताधारक के हाथों के बिना जा कर स्थानांतरित हो जाता है।
  • परोक्ष रूप से। जब कोई अप्रत्यक्ष हस्तांतरण किया जाता है, तो खाते के मालिक को धनराशि का भुगतान किया जाता है, जिनके पास नए खाते में जमा करने के लिए साठ दिन हैं। साठ दिनों के भीतर स्थानांतरित नहीं किए गए धन हस्तांतरण कर कटौती के भीतर योग्य नहीं होते हैं और करों के अधीन होंगे जैसे कि वे चालू वर्ष में नियमित आय थे। इससे जल्दी वापसी के लिए 10% जुर्माना उत्पन्न हो सकता है। इन कारणों के लिए, अप्रत्यक्ष स्थानान्तरण विशिष्ट वित्तीय परिस्थितियों को छोड़कर अनुशंसित नहीं हैं फिर, एक विश्वसनीय कर सलाहकार से जांच लें
  • एक परंपरागत इरा चरण 7 में परिसंपत्तियों पर रोल शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी योजनाओं के नए व्यवस्थापक को सूचित करें सुनिश्चित करें कि व्यवस्थापक को सूचित करें कि आप धन हस्तांतरण करना चाहते हैं और उन्हें आपके द्वारा चुने गए स्थानांतरण के प्रकार के बारे में सूचित करें। व्यवस्थापक आपको हस्तांतरण आरंभ करने के लिए संबंधित फ़ॉर्म देगा।
  • एक परंपरागत इरा चरण 8 में संपत्ति पर रोल रोल शीर्षक
    8
    हस्तांतरण फ़ॉर्म को पूरा करें और उन्हें अपने व्यवस्थापक पर वापस लाएं या उन्हें ऑनलाइन भरें। फ़ॉर्म काफी आत्म-व्याख्यात्मक हो सकते हैं, लेकिन यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपने व्यवस्थापक से संपर्क करें। कई योजनाएं वित्तीय सलाहकारों से कम से कम या कोई शुल्क के लिए व्यक्तिगत सहायता प्रदान करती हैं यदि आप चाहें तो आप ऑनलाइन आईआरए खाते खोलने की पूरी प्रक्रिया कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप 60 दिनों के भीतर किसी अप्रत्यक्ष हस्तांतरण द्वारा धन जमा नहीं कर सकते, तो ट्रेजरी 60 दिन की आवश्यकता को माफ़ कर सकती है, विकलांगता का कारण "मृत्यु के मामले में, इक्विटी या अच्छे विवेक के खिलाफ जा रहा है, आपदा या आपके उचित नियंत्रण से परे अन्य घटना। "

    चेतावनी

    Video: पारंपरिक आईआरए बनाम Roth इरा | मार्क जे कोहलर | टैक्स और कानूनी टिप

    • कुछ भी करने से पहले जो आपके कानूनी या वित्तीय अधिकारों को प्रभावित कर सकता है, आपको एक प्रमाणित सार्वजनिक एकाउंटेंट, कर वकील या अन्य उपयुक्त विशेषज्ञ या ट्रेजरी के एजेंट के साथ परामर्श करना चाहिए।
    • आपकी वर्तमान जरूरतों और वित्तीय स्थिति के आधार पर, स्थानांतरण संभव नहीं हो सकता है। अपनी वर्तमान योजना (यहां तक ​​कि सेवानिवृत्ति के मामले में) में अपना पैसा छोड़कर आपका सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है एक निश्चित शुल्क सलाहकार से परामर्श करें (जो आपकी सेवाओं के लिए एक निश्चित राशि का शुल्क लेता है और जो आपकी वित्तीय सलाह के आधार पर कमीशन नहीं कमाता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com