ekterya.com

कैसे हीरे को बेचने के लिए

बहुत से लोग कहते हैं कि हीरे हमेशा के लिए हैं। हालांकि, आपके पास हमेशा हीरे नहीं हो सकते हैं, क्योंकि समय आ सकता है जब आपको उन्हें किसी कारण या किसी अन्य के लिए बेचने की आवश्यकता हो। वे हीरे जिन्हें आप बेचना चाहते हैं वे आपकी सगाई की अंगूठी या कुछ हीरे हो सकते हैं जो अब आपको पसंद नहीं हैं। ये सुरक्षित रूप से उन्हें सुरक्षित रखने के बजाय इन हीरों को बेचने के लिए आर्थिक रूप से अधिक संभव है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें बेचने से पहले अपने होमवर्क करते हैं, ताकि आप उन कीमती पत्थरों के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त कर सकें।

चरणों

Video: diamond mine हीरा खदान मा जंग जीवन से,235 किडनी फेल सुपेबेडा(supebeda) के कहानी omprakash ausar

छवि शीर्षक डायमंड्स चरण 1 खरीदें
1
एक मूल्यांकनकर्ता खोजें जो आपको बताएगा कि आपके हीरे का अधिकतम मूल्य क्या है कई सरकारी एजेंसियां ​​उपलब्ध हैं
  • छवि शीर्षक डायमंड्स चरण 2 का शीर्षक
    2
    इन एजेंसियों से आपको थोक व्यापारी पत्रक दिखाने के लिए कहें, जो दर्शाता है कि हीरे के लिए कितना पैसा दिया जाता है इस तरह, आप इसे बेचने से पहले अपने हीरे का सही मूल्य पता चल जाएगा।



  • वैकल्पिक तरीकों

    Video: Parwal Bechea Jaieb Bhagalpur | परवल बेचे जाईब भागलपुर | Babariya | Devi | Bhojpuri Hits Songs

    छवि शीर्षक डायमंड्स चरण 3 खरीदें
    1

    Video: जानिए बॉलीवुड के सितारे कहां रहते है और किस वजह से RK स्टूडियो बिक रहा है?

    आपके हीरे का एक अन्य संभावित खरीदार एक गहने की दुकान हो सकता है हालांकि, आपको चाहिए सावधान रहें जब आप अपने हीरे को उनमें से एक को बेचते हैं
  • बिक्री डायमंड्स शीर्षक 4 चित्र शीर्षक
    2
    एक गहने की दुकान में अपने हीरे बेचने से पहले, यह अनुशंसा की जाती है कि आप उन्हें मूल्यांकन द्वारा प्रदत्त मूल्य दिखाएं। ऐसा तब होता है जब जौहरी आपको "आधार मूल्य" से कम कीमत देगी आधार मूल्य वह मूल्य है जो मूल्यांकित अधिकतम मूल्य के 60% और 80% के बीच भिन्न हो सकता है। सामान्यतया, आधार मूल्य आपके हीरे के लिए सबसे कम मूल्य है। हालांकि, आपको यह विचार करना होगा कि जौहरी आपके हीरे को बेचने के लिए एक नया विक्रेता खोज लेगा ताकि आप आसानी से पैसा कमा सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com