ekterya.com

कैसे अपनी शादी की पोशाक बेचने के लिए

कुछ महिलाएं एक स्मारिका के रूप में अपनी शादी के कपड़े पर चिपकी रखती हैं और जब तक कोई बेटी या भतीजी कभी भी इसका उपयोग नहीं कर सकते तब तक उन्हें रखकर रखकर उन्हें स्टोर कर लेते हैं दूसरों को ऐसा नहीं करना चाहिए कि वे ड्रेस जो वे एक बार अपनी कोठरी में धूल जमा करते थे और अपने कुछ निवेश को पुनर्प्राप्त करने के लिए इसे बेचने का फैसला करते थे। यदि आप अपनी शादी की पोशाक बेचने में दिलचस्पी रखते हैं, लेकिन आपको यकीन नहीं है कि कैसे शुरू किया जाए, तो कुछ युक्तियां और चालें सभी अंतर कर सकती हैं।

चरणों

विधि 1

मान को अधिकतम करें
आपकी शादी का गाउन बेचने वाला पहला शीर्षक चित्र 1
1
शादी के बाद, कपड़े धोने के लिए भेजें नाजुक कपड़े सफेद शराब, शैंपेन या पसीना के दाग को संरक्षित कर सकते हैं, हालांकि, तुरंत दिखाई नहीं दे रहे हैं, वे शादी के बाद दिखाई दे सकते हैं। एक कपड़े जो ठीक से धोया गया है, वह बेचने में ज्यादा आसान होगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि पोशाक को कुछ भी नहीं मिला है, तो शादी के तुरंत बाद उसे धोने के लिए भेजना बेहतर होगा। पुरानी दाग ​​अधिक कठिन और कभी-कभी असंभव है कि पोशाक को नुकसान पहुंचाए बिना निकाला जा सके।
  • शादी के कपड़े और कपड़े धोने में एक विशेषज्ञ को पोशाक ले लो। अगर आपके क्षेत्र में कोई भी नहीं है, तो पता लगाएं कि आपके पड़ोस के कपड़े क्या हैं, और यहां तक ​​कि अपनी पोशाक लेने से पहले, संदर्भ के लिए भी पूछें। यदि आप जानते हैं कि नौकरी अच्छी तरह से किया जाएगा तो विशेषज्ञ के लिए थोड़ा और अधिक भुगतान करना उचित है।
  • आपकी शादी का गाउन बेच दो शीर्षक छवि
    2
    पोशाक की तस्वीरें ले लो चाहे आप सीधे या ऑनलाइन सेवा के माध्यम से इसे बेचने की योजना बना रहे हों, संभावित खरीदारों को आकर्षित करने के लिए ड्रेस के कई स्पष्ट, अच्छी तरह से जलाए गए फोटोग्राफ होने में सहायक होगा। सुनिश्चित करें कि आप दोनों सामने और पीछे की तस्वीरें ले लें ताकि दुकानदार देख सकें कि पूरी पोशाक कैसी दिखती है।
  • जब आप चित्र लेते हैं, तो आप इसे सपाट सतह पर बिछाने के बजाय पोशाक को हुक पर डालते हैं।
  • किसी भी मिनट के काम के करीबी फ़ोटो लें, जैसे कि rhinestones, sequins या कढ़ाई।
  • पोशाक को किसी भी क्षति के फोटो शामिल करना सुनिश्चित करें, यदि कोई हो यह बेहतर है कि दिलचस्पी वाले उन्हें पहले से जानते हैं, इसलिए वे यह तय कर सकते हैं कि क्या वे अभी भी इसे खरीदने में रुचि रखते हैं।
  • आपकी शादी का गाउन बेचना चित्र 3 शीर्षक
    3
    एक उचित मूल्य सेट करें पोशाक के लिए सही राशि पूछने पर आप इसे बेचने की संभावना में वृद्धि कर सकते हैं। अधिकतर मामलों में, आप एक प्रयुक्त ड्रेस बेच सकते हैं, जो कि अच्छी स्थिति में है और ढाई साल से कम है, इसकी मूल कीमत के आधे हिस्से के लिए। यद्यपि आप उस से थोड़ी अधिक पूछकर शुरू करना चाह सकते हैं, बातचीत का अंतर जानने के लिए
  • अक्सर एक पोशाक वेरा वैंग, कैरोलिना हेरेरा, या मोनिक्यु लुइलियर जैसे कुछ प्रसिद्ध डिजाइनर, आप 60% या आप इसके लिए क्या भुगतान किया के 70% के लिए फिर से बेचना कर सकते हैं बनाया है।
  • आपकी शादी का गाउन बेचें 4
    4
    इसे जल्द से जल्द बेच दें सामान्य तौर पर, आप ड्रेस के लिए सबसे अच्छी कीमत प्राप्त करेंगे यदि आप इसे खरीदते हुए ढाई साल में बेचते हैं, क्योंकि शैली अभी भी फैशनेबल हो सकती है। यदि आप जानते हैं कि आप पोशाक को बेचना चाहते हैं, शादी के बाद समय बर्बाद मत करो - जितनी जल्दी आप इसे बेचते हैं, उतना ही अधिक मूल्य होगा।
  • यद्यपि आप एक आधुनिक पोशाक बेचकर अधिक कमा सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप पुराने पोशाक के लिए पैसा नहीं पा सकते हैं। इन दिनों, यहां तक ​​कि अस्सी और नब्बे के दशक की शैलियों लोकप्रिय हो सकती हैं।
  • जहां तक ​​कैलेंडर का संबंध है, यह फरवरी और मार्च के बीच इसे बेचने के लिए बेहतर होगा, क्योंकि ये शादी के कपड़े की बिक्री के लिए सबसे बढ़िया महीने हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, इसे बेचने का सबसे खराब समय है धन्यवादगिविंग और वर्ष के अंत के बीच की छुट्टी की अवधि।
  • विधि 2

    पोशाक व्यक्तिगत रूप से बेचें
    आपकी शादी का गाउन बेचें शीर्षक से चित्र चरण 5
    1

    Video: अनोखा दुल्हन बाज़ार जहाँ पैसे देकर खरीद सकते है पसंद की दुल्हन( Bridal Market)

    किसी स्थानीय कंसाइनमेंट या पुनर्विक्रय स्टोर पर जाएं इस प्रकार की दुकान में वे सीधे कपड़े खरीद लेंगे या वे इसे आपके लिए बेच देंगे और वे लाभ का हिस्सा रखेंगे। सुनिश्चित करें कि आप यह पता लगाएं कि आपकी बिक्री नीति क्या है, इसलिए आप समझ सकेंगे कि आपकी जेब में ले जाने वाले पोशाक के अंतिम मूल्य का वह प्रतिशत क्या होगा।
    • तुम भी दुल्हन बुटीक जहां पोशाक खरीदा संपर्क कर सकते हैं। हालांकि वे नए कपड़े बेचने के व्यवसाय में हैं, शायद स्वामी या प्रबंधक या तो समझौते तक पहुंचने की पोशाक खरीदने के लिए और या तो यह आप के लिए बेच सकते हैं और बिक्री मूल्य का एक प्रतिशत रखने के लिए reselling विचार कर सकते हैं।
  • आपकी शादी का गाउन बेचना चित्र 6 चित्र
    2
    इसे एक पोशाक किराए पर लेने की दुकान में बेचें हो सकता है कि आपके इलाके में ऐसी दुकानें हैं जो दुल्हन के कपड़े किराए पर लेती हैं और अक्सर, वे अपनी सूची में उन्हें शामिल करने के लिए नई शैली की तलाश कर रहे हैं। इनमें से कुछ स्टोर आपको सीधे पोशाक खरीदेंगे, जबकि दूसरों को यह मालूम होगा कि शैली कितनी लोकप्रिय है और वे आपको मुनाफे का हिस्सा देंगे।



  • आपका वेलेंटाइन गाउन बेचने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    शादियों से संबंधित व्यवसाय के संपर्क में रहें इस क्षेत्र में फूलों, कन्फेक्शनरों, फोटोग्राफरों और खाद्य और पेय आपूर्तिकर्ताओं को सस्ती ड्रेस विकल्पों की तलाश में दुल्हनों के साथ मिल सकता है और उन्हें आपके बारे में जानकारी दे सकती है। इसे बेचने में अधिक समय लग सकता है, लेकिन आपको मुनाफे का हिस्सा नहीं देना पड़ेगा।
  • इन व्यवसायों के लिए कपड़े की तस्वीरें और इसके विनिर्देशों के साथ यात्रियों को आउट करें, ताकि वे आसानी से इसे बढ़ावा दें। वे उन्हें इच्छुक पुरूषों को दे सकते हैं या उन्हें लटका सकते हैं जहां संभावित खरीदारों उन्हें देख सकते हैं।
  • विधि 3

    इंटरनेट पर पोशाक को बेचें
    आपका नाम
    1
    एक विवरण लिखें और इसे वेब पर प्रकाशित करें चूंकि संभावित खरीदारों व्यक्तिगत रूप से ड्रेस नहीं देख पाएंगे, आप यथासंभव विस्तृत जानकारी को शामिल करना चाहते हैं। डिजाइनर का नाम, आकार और मूल कीमत, साथ ही शैली का विवरण शामिल करना सुनिश्चित करें जिसमें किसी भी आभूषण, जैसे कि मोती, सिक्वेंसी या स्फटिक शामिल होते हैं।
    • यदि आपको ड्रेस का वर्णन करने में परेशानी हो, तो आपकी सहायता करने के लिए, डिजाइनर का विवरण ढूंढने का प्रयास करें।
    • कुछ कीवर्ड संभावित खरीदारों के ध्यान को आकर्षित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं "बड़ा आकार", "क्लासिक" या "लेस" जैसे शब्द डिजाइनर के नाम के साथ विज्ञापन के शीर्षक में जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप "वेरा वैंग शादी की पोशाक, बड़े आकार, छोटी आस्तीन और फीता विवरण के साथ" या "अल्फ्रेड एंजेलो शादी का जोड़ा, आकार आठ, मोती की appliques के साथ" लिख सकते हैं।
    • संभावित खरीदारों को यह जानना चाहूंगा कि क्या पोशाक डिजाइनर द्वारा बनाया गया है, तो आप ऐसे किसी भी संशोधन का उल्लेख करना सुनिश्चित करें और यदि इसे पूर्ववत करना संभव है या नहीं
  • आपकी शादी का गाउन बेचें
    2
    इसे आभासी बाजारों में प्रदान करें, जैसे कि MercadoLibre.com, OLX और DeRemate.com, दूसरों के बीच में। ये शायद सबसे अच्छी ई-कॉमर्स साइटें हैं, इसलिए आप उनमें से कुछ के साथ पहले से अनुभव कर चुके हैं। हालांकि वे दुल्हन के कपड़े में विशेषज्ञ नहीं हैं, वे हज़ारों एक हफ्ते बेचते हैं, इसलिए निश्चित रूप से वहाँ बाजार होता है। ध्यान रखें कि इनमें से कुछ पृष्ठ आपको प्रकाशन शुल्क और बिक्री पर कमीशन का प्रभार ले सकते हैं, इसलिए आपको वह पोशाक पूरी कीमत नहीं मिलेगी जिसके लिए पोशाक बेची जाती है।
  • संभावित खरीदारों का ध्यान कैप्चर करने के लिए विज्ञापन में पोशाक के फ़ोटो शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • इन पोर्टलों में आप नीलामी के माध्यम से पोशाक को बेच सकते हैं जो इच्छुक पार्टियों को ऑफ़र करने की इजाजत देता है, जो कभी-कभी कीमत बढ़ाने में मदद करता है। आपको जो कीमत उचित है, उससे कम कीमत के लिए पोशाक को खोने के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि आप एक न्यूनतम मूल्य स्थापित कर सकते हैं जो कि बिक्री की आय से पहले तक पहुंचने चाहिए।
  • इसके अलावा, ये पृष्ठ आपको "इसे अभी खरीदें" सुविधा के साथ आइटम बेचने की अनुमति देते हैं, ताकि आप एक विशिष्ट मूल्य सेट कर सकें। यदि आप ड्रेस के लिए एक निश्चित राशि प्राप्त करने के लिए निर्धारित हैं, तो आमतौर पर यह सबसे अच्छा तरीका है।
  • आपका वेलेंटाइन गाउन बेचना चित्र 10 शीर्षक
    3
    इसे एक वर्गीकृत विज्ञापन पोर्टल (जैसे क्रेगलिस्ट) में प्रदान करें जैसा कि वे आम तौर पर जोनों से विभाजित होते हैं, यदि आप खरीदार को पोशाक भेजने से निपटना नहीं चाहते तो यह एक अच्छा विकल्प होगा। इससे आप अपने क्षेत्र में किसी को पोशाक बेचने की अनुमति देंगे और उन्हें व्यक्तिगत तौर पर इसे लेने के लिए कहेंगे। ये पेज आम तौर पर आइटम की बिक्री के लिए कमीशन नहीं लेते हैं, इसलिए आप बिक्री की पूरी कीमत रख सकते हैं।
  • अन्य पृष्ठों की तरह, नोटिस में फ़ोटो शामिल करना सुनिश्चित करें। खरीदार आपके शब्द से संतुष्ट नहीं होंगे कि पोशाक अच्छी स्थिति में है, लेकिन वे अपनी आंखों से देखना चाहेंगे कि यह कैसा दिखता है।
  • ज्यादातर लोग जो इन पृष्ठों पर जाते हैं सौदा शिकारी हैं - जब आप ड्रेस पर कीमत डालते हैं तो इसे ध्यान में रखें।
  • आपकी शादी का दाम बेचने वाला शीर्षक चित्र 11
    4
    शादियों में एक विशेष पोर्टल में उसे बेचें अब कई ऐसी कंपनियां हैं जो दुल्हनों के लिए वस्तुओं का पुनर्विक्रय करने के लिए समर्पित हैं। प्रत्येक साइट पर उनके विज्ञापनों के लिए अलग-अलग आवश्यकताएं होती हैं और अलग-अलग दरें अलग-अलग होती हैं, इसलिए आपकी जरूरतों के अनुसार सबसे अच्छा विकल्प ढूंढने के लिए थोड़ा शोध करना सर्वोत्तम है।
  • एक दुल्हन में विशेष साइट पर, हालांकि आप विशिष्टताओं और पोशाक की विस्तृत तस्वीरें शामिल करते हैं, जैसा कि आप अन्य ई-कॉमर्स पोर्टल्स में भी करेंगे, इसके अलावा, आप अपनी शादी के दिन पोशाक की एक तस्वीर जोड़ सकते हैं। इससे आपको यह पता चलेगा कि कैसे "कार्रवाई में" संभावित ग्राहकों को दिखता है
  • Video: राजा हरिश्चंद्र | हिंदी पूर्ण मूवीnull

    युक्तियाँ

    • अप्रयुक्त कपड़े में सबसे अधिक पुनर्विक्रय मूल्य होता है, लेकिन बिना किसी झुर्री या क्षति के किसी भी उपयोग के कपड़े, पीछे नहीं छोड़े जाते हैं।
    • कुछ प्रकार के शादी के कपड़े, जैसे कि बड़े, फीता और छोटी शैली, आमतौर पर दूसरों की तुलना में बेहतर बेचते हैं
    • अगर आप ऑनलाइन पोशाक बेचने जा रहे हैं, सोशल नेटवर्क का उपयोग करें, जैसे कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम, नोटिस प्रकाशित करने और संभावित खरीदारों को सतर्क करने के लिए

    चेतावनी

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    • कई दुल्हन उसे खरीदने से पहले पोशाक पर कोशिश करना चाहते हैं, इसलिए पहले बिना देखा गया एक पोशाक बेचने, कभी-कभी एक चुनौती हो सकती है
    • इंटरनेट पर उपलब्ध कई प्रयुक्त शादी के कपड़े हैं, जिसका अर्थ है कि संभावित खरीदारों के पास से चुनने के कई विकल्प हैं। आपको अपना रोग बेचने की कोशिश करनी पड़ सकती है।
    • यदि आप एक क्लासिफाइड विज्ञापन पोर्टल के माध्यम से अपनी पोशाक बेचने की योजना बना रहे हैं, तो एक दोस्त या रिश्तेदार से आपसे पूछना और बिक्री करने के लिए खरीदार को किसी सार्वजनिक स्थान पर मिलना एक अच्छा विचार होगा। ऑनलाइन अजनबियों को मिलना हमेशा खतरनाक होता है, इसलिए माफी के मुकाबले सुरक्षित रहना बेहतर होता है।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com