ekterya.com

कंपनी के अच्छे व्यावसायिक व्यवहारों के कार्यालय में कैसे सत्यापित करें

अच्छे व्यावसायिक प्रथाओं का कार्यालय ("बीबीबी") संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में एक उपभोक्ता संरक्षण कंपनी का संचालन है। बीबीबी सभी आयामों की कंपनियों के बारे में जानकारी इकट्ठा और संकलित करती है, जो इसे प्रत्येक कंपनी पर रिपोर्ट तैयार करने के लिए उपयोग करती है। एक विश्वसनीय व्यापार समुदाय की स्थापना के इरादे से ये रिपोर्ट उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध हैं। कंपनियों को ए + से एफ के ग्रेड के साथ रेट किया जाता है जो उनके विश्वास और विश्वसनीयता को प्रभावित करने वाले कारकों पर निर्भर करता है। कंपनी के अच्छे व्यावसायिक व्यवहार के कार्यालय में एक कंपनी को कैसे सत्यापित किया जा सकता है यह जानने के लिए कि क्या कंपनी के साथ कोई दावे दायर किया गया है। यह आपको कंपनी पर BBB रिपोर्ट तक पहुंचने के लिए भी अनुमति देगा।

चरणों

बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो के चरण 1 पर एक बिजनेस चेक करें
1
सुनिश्चित करें कि आप उस कंपनी का नाम जानते हैं जिसमें आप रुचि रखते हैं व्यापार संरचनाओं में अंतर के कारण, आपके लिए एक विशेष कंपनी की रिपोर्ट ढूंढना मुश्किल हो सकता है। यह देखने के लिए कंपनी की वेबसाइट की जांच करें कि क्या यह एक बड़े अभिभावक संगठन की सहायक कंपनी है। अच्छे व्यावसायिक व्यवहारों के कार्यालय ने शायद मूल कंपनी के नाम से रिपोर्ट जमा कर दी हो।
  • बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो के चरण 2 में एक व्यवसाय की जांच करें
    2
    BBB वेबसाइट पर जाएं अपने वेब ब्राउज़र से bbb.org पर ब्राउज़ करें और अपने देश के निवास का चयन करें। कंपनी रिपोर्ट की तलाश शुरू करने के लिए, "उपभोक्ता के लिए" लिंक पर क्लिक करें इसके बाद, आप खोज फ़ॉर्म में प्रवेश करने के लिए "सत्यापित करें कि एक कंपनी या चैरिटी संस्थान" लिंक पर क्लिक कर सकते हैं जो आपको किसी कंपनी के बीबीबी रिपोर्ट को ढूंढने की अनुमति देता है।
  • बेहतर व्यवसाय ब्यूरो के चरण 3 में चेक बिजनेस का शीर्षक
    3
    कंपनी को खोजें खोज फ़ॉर्म में कंपनी का नाम दर्ज करें और शहर या ज़िप कोड के अनुसार उसका स्थान निर्दिष्ट करें। खोज शुरू करने के लिए "खोज" पर क्लिक करें।
  • बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो के चरण 4 में चेक बिजनेस का शीर्षक



    4
    कंपनी के प्रोफाइल पेज को ब्राउज़ करें। जब तक आप कंपनी खोज नहीं करते तब तक खोज परिणामों की समीक्षा करें प्रोफाइल पेज पर जाने के लिए कंपनी के नाम पर क्लिक करें। यहां से, आप कंपनी के बारे में बीबीबी के पास उपलब्ध सभी सूचनाओं का उपयोग कर सकते हैं।
  • बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो के चरण 5 पर एक व्यवसाय की जांच करें
    5
    कंपनी के वर्गीकरण को सत्यापित करें वर्गीकरण, जो A + और F के बीच घूमता है, प्रोफ़ाइल पृष्ठ के शीर्ष पर तुरंत प्रदर्शित होगा। कंपनी के वर्गीकरण को निर्धारित करने वाले कारकों को पढ़ने के लिए "वर्गीकरण के लिए कारण" कहने वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • कभी-कभी, कंपनियां बीबीबी वेबसाइट पर दिखाई देंगी, लेकिन उनके पास रेटिंग नहीं होगा। इसका मतलब यह है कि बीबीबी ने दर्ज़ा जारी करने के लिए कंपनी के बारे में पर्याप्त जानकारी एकत्र नहीं की है।
  • बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो के चरण 6 में एक व्यवसाय की जांच करें
    6
    यह देखने के लिए जांच करें कि कंपनी के साथ कोई दावा दायर किया गया है या नहीं। उपभोक्ता बीबीबी के साथ कंपनी के खिलाफ दावा दायर कर सकते हैं और इन दावों (और उनकी स्थिति) प्रोफाइल पेज पर "दावे" बॉक्स में उपलब्ध हैं। पिछले 3 वर्षों के लिए अपील की गई।
  • बीबीबी रजिस्टरों के 5 अलग-अलग इलाकों में दावा किया जाता है: विज्ञापन और बिक्री के मुद्दों, बिलिंग और संग्रह के मुद्दों, उत्पाद या सेवा के साथ समस्याओं, डिलीवरी के मुद्दों और वारंटी या धन गारंटी मुद्दे।
  • युक्तियाँ

    • आप बीबीबी वेबसाइट के माध्यम से इसी तरह की कंपनियों की रिपोर्टों की तुलना कर सकते हैं। नामित क्षेत्र में पाइपलाइन कंपनियों की सूची देखने के लिए बस एक सामान्य शब्द जैसे "प्लंबर" के लिए देखें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • इंटरनेट का उपयोग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com