ekterya.com

एक बैंक में काम करने के लिए पोशाक कैसे करें

बैंकिंग एक बड़े उद्योग है जो एटीएम से बड़े निवेश बैंकरों तक की स्थिति में लोगों को रोजगार देता है। ड्रेसिंग का तरीका व्यक्ति के रोजगार के स्तर के आधार पर थोड़ा भिन्न होगा, लेकिन संस्कृति सभी क्षेत्रों में काफी एक समान है। बैंकर्स पेशेवर रूप से तैयार हैं, लेकिन परंपरागत रूप से, और विस्तार और स्वच्छता के लिए महान ध्यान दिया जाता है।

चरणों

भाग 1

साक्षात्कार के लिए पोशाक
चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी के लिए चरण 1
1
कम से कम अपनी स्थिति में अन्य कर्मचारियों की तरह पोशाक। यदि आप कर सकते हैं, तो आपको यह देखना चाहिए कि लोग जो नौकरी पोशाक के लिए आवेदन करते हैं उसके उदाहरण का पालन करें कम से कम के साथ ही वे करते हैं पोशाक निचले स्तर की स्थिति के लिए आपको मानक कार्य सेट की तुलना में थोड़ी बेहतर पहनना पड़ सकता है, हालांकि उच्च स्तर की स्थिति के लिए इतना अधिक नहीं है, क्योंकि आपको उपेक्षा से भी बचना चाहिए।
  • टेलर को काम करने के दौरान सूट जैकेट पहनना सामान्य नहीं होता है हालांकि, अगर आप एक एटीएम होने के लिए एक साक्षात्कार में जा रहे हैं, तो आपको ऐसा करना होगा। यह उन महिलाओं के लिए भी लागू है जिनके लिए स्कर्ट या ड्रेस पैंट पहनना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी के लिए चरण 2
    2
    परंपरागत तरीके से तैयार करें हालांकि बैंकरों पेशेवर रूप से कपड़े पहने, वे फैशन नहीं हैं ड्रेसिंग बहुत आकर्षक या आश्चर्यजनक रूप से आपके खिलाफ कार्य करेगा।
  • इंटरव्यू में सबसे आम आपत्तियों में से एक इत्र या कोलोन का अत्यधिक इस्तेमाल होता है, जो कि विचलन हो सकता है और अच्छा नहीं दिखता है। थोड़ा लो, लगभग कुछ नहीं।
  • चकाचियों को घर पर छोड़ दें भयानक घड़ियों ईर्ष्या बना सकते हैं इसी तरह, बड़े, आकर्षक गहने आम तौर पर उपयुक्त नहीं माना जाता है। छोटे और सरल विवरण या कुछ नहीं रखो।
  • अपनी सेक्स अपील का शोषण करने की कोशिश न करें यह उत्तेजित रूप से पोशाक के लिए उचित नहीं माना जाता है। थोड़ा कम करें और अपने आप को अधिक या कम प्राकृतिक टन तक सीमित करें
  • यदि आप उनका उपयोग करने जा रहे हैं, तो सरल प्रिंट का उपयोग करने के लिए अपने आप को सीमित करें सामान्य तौर पर, एक रूढ़िवादी रंग के संबंध, सूट, शर्ट और कपड़े सर्वोत्तम होते हैं। उज्ज्वल रंग या जटिल पैटर्न का उपयोग करने से बचना
  • चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी चरण 3
    3
    साफ रहें एक बैंकिंग नौकरी के लिए आपको एक अनूठे सेट की तलाश में कम समय बिताना होगा और जो कुछ भी बेमिसाल परिस्थितियों में रखा गया है उसे रखना होगा। झुर्रियों, स्पॉट, खरोंच और अपनी निजी स्वच्छता पर ध्यान दें बैंकिंग की दुनिया में विस्तार से ध्यान देना होता है आपका सेट उस पहलू में अपने कौशल को संचारित करना चाहिए
  • झुर्रियों को खत्म करने के लिए आप जिस चीज को पहनने जा रहे हैं, आयरन यदि आपके सेट में स्पॉट या खामियां हैं, तो कुछ और डालें
  • बैंकिंग की दुनिया में जूते बहुत महत्वपूर्ण हैं अपने जूते को पेशेवर रूप से चमकाने के लिए भेजें यदि वे खरोंच, उपयोग के संकेत या ऊँची एड़ी के जूते आते हैं, तो अपने आप को एक नई जोड़ी खरीद लें
  • एक पेशेवर बाल कटवाने और मैनीक्योर प्राप्त करें आपके बाल कम होना चाहिए और आपको बड़े करीने से मुंडा होना चाहिए। महिलाओं को उनके भूरे बालों को डाई जाना चाहिए नाखूनों को कम और साफ होना चाहिए एक पारदर्शी शीशे का आवरण या कोई नहीं के साथ अपने नाखूनों को पेंट करें
  • सभी शरीर छेदना और छिपे हुए टैटू को हटा दें ये निश्चित संस्थानों में तेजी से स्वीकार्य हैं, लेकिन जब तक कि आप निश्चित न हों, मान लें कि उन्हें पेशेवर पोशाक के लिए उपयुक्त नहीं माना जाता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी के लिए कदम 4
    4
    पुरुषों के लिए मानकों के लिए छड़ी बैंकिंग दुनिया में पुरुष आमतौर पर कुछ कपड़े पहनते हैं। यह उम्मीद है कि ये वस्त्र एक मानक रंग के हैं, जैसे निम्नलिखित:
  • ग्रे या नौसेना नीले सूट पर रखो।
  • प्रिंट बिना एक लाल, हरे या नीली रेशम टाई पहनें। टाई को बेल्ट आलिंगन तक पहुंचना चाहिए। इसे कमर के नीचे लटका या बहुत अधिक नहीं होने दें। बस अपने आप को मानक गाँठ बनाओ, जैसे विंडसर
  • बैंकिंग की दुनिया में क्लासिक शर्ट एक सफेद लंबी बाजू की शर्ट है। प्रकाश पस्टेल रंगों को स्वीकार्य माना जाता है। यदि आप इस मार्ग को चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह टाई से मेल खाता है। अधिक जानकारी के लिए, लेख पढ़ें "टाई, सूट और शर्ट के रंगों को मिलाएं".
  • आपकी पैंट अपने सूट के समान रंग होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपकी जेब आपकी चाबियाँ या बटुए के साथ उभरा नहीं है आपकी मोजे अपने पैंट के समान रंग होने चाहिए और आपके जूते अपने बेल्ट के समान रंग होने चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी के लिए कदम 5
    5
    महिलाओं के लिए मानक वस्त्रों का उपयोग करने के लिए खुद को सीमित करें पुरुषों के साथ, कुछ मानक सेट हैं जो बैंकिंग की दुनिया में उपयोग किए जाते हैं। यदि आप दिशानिर्देशों का पालन करते हैं, तो आपको कोई समस्या नहीं होगी।
  • नौसेना नीले, काले या भूरे रंग में स्कर्ट या ड्रेस पैंट रखो।
  • अपने आप को एक सफेद या हल्के नीले ब्लाउज पहनने की सीमा ब्लाउज में एक उच्च गर्दन और लंबी आस्तीन होना चाहिए।
  • त्वचा के रंग का पन्नीहोस पर रखो। एक अतिरिक्त जोड़ी ले लो, अगर वे फट हो।
  • बंद पोशाक जूते और कम ऊँची एड़ी के जूते पर रखो। जूते बेल्ट से मेल खाना चाहिए। पोर्टफोलियो से एक ब्रीफकेस अधिक पेशेवर माना जाता है
  • भाग 2

    काम के लिए पोशाक
    चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी चरण 6
    1

    Video: सावधान, बिना एटीएम पिन के भी ये निकाल सकते हैं आपका पैसा

    पोशाक कोड पढ़ें खुद को अपने कम्पनी के ड्रेस कोड से परिचित कराएं और उन दिशानिर्देशों के अनुसार अपने बैंकिंग कार्य के लिए तैयार हो जाएं। ड्रेस कोड आपको अच्छी तरह समझता है कि आप कैसे तैयार होने की उम्मीद कर रहे हैं और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपकी अलमारी कंपनी के मानकों और बैंकिंग दुनिया के अनुसार है।
    • ड्रेस कोड आपको नौकरी की न्यूनतम आवश्यकताओं की जानकारी देगा। आपको अपने सहयोगियों का भी पालन करना चाहिए और सत्यापित करना चाहिए कि आप स्थानीय विनियमों के अनुरूप तरीके से तैयार करते हैं।



  • एक बैंकिंग नौकरी के लिए ड्रेस नाम वाली छवि 7 कदम
    2

    Video: Como se vestir para uma entrevista de emprego?

    आरामदायक दिनों के बारे में पूछें कंपनी और बैंक शाखा में आरामदायक दिनों के बारे में पूछें आकस्मिक दिन पर आमतौर पर कपड़े पहनना उचित होता है जो अन्यथा बैंकिंग उद्योग के लिए बहुत ही आकस्मिक माना जाएगा।
  • आरामदायक शुक्रवार पहले के समान नहीं हैं, लेकिन वे उच्च स्तर के निवेश के साथ बैंकों में मौजूद हैं। बार्कलेज बैंक ने एक पॉलिसी लागू की है जहां शुक्रवार को जींस और टी-शर्ट स्वीकार्य हैं। हालांकि, जीन्स और टी-शर्ट आमतौर पर एक आकस्मिक शुक्रवार के लिए भी कारण माना जाता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी के लिए कदम 8
    3
    पेशेवर और आरामदायक जूते के लिए ऑप्ट। आरामदायक जूते से शुरू होने वाले बैंक में काम करने के लिए तैयार हो जाओ आप एक लंबे समय के लिए खड़े होंगे, इसलिए उन जूते चुनें, जिनके प्रभाव को अवशोषित करने और पैर को कुशन करने वाले insoles हैं कम एड़ी बंद पोशाक जूते पहनने के लिए खुद को सीमित करें।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी के लिए कदम 9

    Video: Khandesh ka DADA part 36 "छोटू दादा का पहेला इम्तेहान"

    4

    Video: 3 STEALTHY Secrets To Looking MORE MUSCULAR In A Dress Shirt!

    सब कुछ साफ है आपको एक साफ, स्वच्छ और रूढ़िवादी तरीके से बैंक में काम करना चाहिए। सभी झुर्रियों को लौह लो, शर्ट चूसो और कुछ भी दाग ​​या फाड़ा नहीं पहनें। अगर कोई ग्राहक इस विवरण को देखता है, तो वह आपके और बैंक के बारे में अपना मन बदल देगा, लेकिन बदतर के लिए उन कपड़ों को ठीक करें या बदलें ताकि वे आपको लापरवाह या अव्यवसायिक छवि न दें।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी के लिए कदम 10
    5
    अपने छेदों और टैटू को कवर करें किसी बैंक में किसी नौकरी में आपको पेशेवर देखने के लिए, अपने शरीर के दृश्यों से छेदों या टैटू जैसे शरीर के सभी बदलावों को समाप्त करें। सुनिश्चित करें कि आपकी झुमके सुस्वादु या छोटे हैं, अपने चेहरे और जीभ छेदों को हटा दें, और अपने टैटू को पैंट या लंबी आस्तीन के साथ कवर करते हैं जब आप काम पर होते हैं
  • चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी के लिए कदम 11
    6
    उचित लंबाई के कपड़े पहनें अपने शर्ट और स्वेटर की जांच के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने पेट को बहुत अधिक दरार को उजागर किए बिना कवर करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी स्कर्ट आपके कार्यस्थल के लिए उपयुक्त लंबाई है, कुछ भी मत डालें, जब आपके हाथ आपके पक्ष में हों तो कम से कम अपनी उंगलियों तक नहीं पहुंचें। यदि यह छोटा है, या यदि इसकी दरार अधिक है, तो यह बैंक के लिए उपयुक्त नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक बैंकिंग नौकरी के लिए कदम 12
    7
    पता है कि सूट जैकेट को कब लगाया जाए। आपके सेट के अधिकांश विवरण आप साक्षात्कार के लिए जो कुछ पहनते हैं, उसका थोड़ा बदल जाएगा। यदि आपको एक खजांची के रूप में रखा जाता है, तो आपको काम शुरू करने पर सूट जैकेट पहनना पड़ सकता है निरीक्षण करें कि आपकी स्थिति में अन्य लोग क्या पहनते हैं किसी भी उच्च स्थिति के लिए, आप निश्चित रूप से एक सूट जैकेट पहनेंगे और आपकी साफ्टवेयर आपको साक्षात्कार के लिए जो कुछ पहनती हैं उससे कुछ अलग होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com