ekterya.com

कैसे एक संपत्ति rezone करने के लिए

अधिकांश काउंटियों और नगर पालिकाओं में समुदाय के भीतर प्रत्येक संपत्ति के लिए विशेष क्षेत्रीय विनिर्देश हैं, जिनमें आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक, कृषि और मिश्रित उपयोग शामिल हैं। प्रत्येक वर्ग के भीतर ऐसे उप-वर्गीकरण होते हैं जो निर्माण विवरण जैसे मुखौटे और पारगम्य भूमि आवश्यकताओं को निर्दिष्ट करते हैं। अक्सर, एक मालिक एक संपत्ति को रिज़न करना चाहता है ताकि उसके पास एक अलग उपयोग हो। रेजोनिंग की सबसे आम ज़रूरत तब होती है जब कोई मालिक एक संपत्ति में व्यवसाय खोलना चाहता है जो कि आवासीय उपयोग के लिए ज़ोन किया गया है या एक प्रकार की ज़ोनिंग से दूसरे स्थान पर एक व्यावसायिक संपत्ति बदलती है रेजोनीकरण के लिए कदम अलग-अलग होते हैं, लेकिन जब आप किसी संपत्ति को फिर से शुरू करने की तलाश कर रहे हैं, तो उसके अनुसरण में कुछ सामान्य कदम हैं।

चरणों

विधि 1

क्षेत्र के बारे में जानकारी लीजिए
रेजोन प्रॉपर्टी चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
शुरुआत से सही संपत्ति खोजें ऐसे क्षेत्रों में संपत्तियों की तलाश करें जो संक्रमण में हैं या जो किसी अन्य प्रकार के कारोबार के प्रकार के समान हैं जो आप शुरू करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि वाणिज्यिक क्षेत्र में पहले से ही कई व्यावसायिक संपत्तियां हैं, तो वाणिज्यिक उपयोग के लिए आवासीय संपत्तियों को फिर से खोलना आसान होता है।
  • रेजोनी प्रॉपर्टी स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    क्षेत्र में भावी भूमि उपयोग योजनाओं को शामिल करने का विचार प्राप्त करें। बैठकों के प्रतिलेखों का अध्ययन करें और क्षेत्र के विकास के हाल के इतिहास को देखें। अधिकारियों ने एक संपत्ति को फिर से रिजोनिट करने की अधिक संभावना है अगर वह समुदाय की भावी भूमि उपयोग योजनाओं का अनुपालन करती है
  • छवि रेजोनी प्रॉपर्टी शीर्षक 3
    3
    समुदाय के उन चिंताओं के बारे में सोचें, जो स्वास्थ्य, सुरक्षा और यातायात जैसे रेजोनिंग अनुरोध को रोक सकते हैं। क्या यह विचार है कि सड़कों का बोझ वहन कर सकता है जो कि नया व्यवसाय लाएगा।
  • रेजोनी प्रॉपर्टी चरण 4 के शीर्षक वाली छवि

    Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    4
    पड़ोसियों से बात करें कि क्या वे प्रस्तावित भूमि के उपयोग का विरोध करते हैं। पड़ोसी अनुप्रयोग को अस्वीकार कर सकते हैं, साथ ही एक दीर्घकालिक असुविधा पैदा कर सकते हैं। वह पड़ोसी के साथ एक दोस्ताना योजना में आता है और चीजों को अपने दृष्टिकोण से देखता है
  • विधि 2

    रेजोनिंग प्रक्रिया के लिए तैयार करें
    रेजोन प्रॉपर्टी चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    1
    यह ज़ोनिंग विभाग से बात करने से पहले संपत्ति के बारे में सभी प्रासंगिक जानकारी इकट्ठा करती है, जिनमें लॉट संख्या, मानचित्र, संख्या, मौजूदा क्षेत्र वर्गीकरण और भूमि उपयोग शामिल हैं।
  • रेजोनी प्रॉपर्टी चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    2



    रीज़ोनिंग प्रक्रिया क्या है और इसे कैसे लागू करें यह जानने के लिए काउंटी या नगर पालिका के ज़ोनिंग डिपार्टमेंट से बात करें।
  • रेज़ोन प्रॉपर्टी चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    3
    एक वकील का किराया जो स्थानीय नियमों से परिचित है।
  • रेजोनी प्रॉपर्टी चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Clock Reasoning Tricks In Hindi (Part 1),घडी का प्रश्न अब नहीं फसेगा

    प्लान की समझ और योजना के तकनीकी विवरण के साथ मदद करने के लिए एक वास्तुकार या इंजीनियर खोजें। अधूरी योजनाएं आम तौर पर अयोग्य हैं और विभागों को विभाजित करने के लिए अक्सर व्यक्तियों के साथ सामान्य रूप से काम करने का समय नहीं होता है।
  • रेज़ोन प्रॉपर्टी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पता लगाएँ कि प्रोसेसिंग फीस क्या हैं आर्किटेक्ट्स और वकीलों की फीस के साथ-साथ अपने बजट में इस राशि का काम करें।
  • रेज़ोन प्रॉपर्टी चरण 10 नाम की छवि
    6
    एक पेशेवर और मैत्रीपूर्ण तरीके से ज़ोनिंग अधिकारियों के साथ बातचीत करें अग्रिम में थोड़ा शोध करो ताकि आपको पता हो कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं ज़ोनिंग अधिकारियों जो बहुत ज्यादा काम करते हैं वे भूमि मालिक के साथ अधीर हो सकते हैं जो तर्कपूर्ण है, बहुत समय की मांग करता है या गलत जानकारी प्रस्तुत करता है, और यह रेजोनिंग प्रक्रिया को देरी कर सकता है
  • Video: Week 2, continued

    रेजोन प्रॉपर्टी का शीर्षक चित्र 11
    7
    अपना शेड्यूल व्यवस्थित करें स्थानीय अधिकारियों के साथ जाने से पहले मासिक ज़ोनिंग सुनवाई के साथ-साथ एक सामान्य बैठक में भाग लेने की योजना बनाएं।
  • 8

    Video: Week 5

    इन आवश्यकताओं के अनुसार समय की आवश्यकताएं और योजना को समझें। ज़ोनिंग पूरा होने तक निर्माण योजनाओं के साथ जल्दी मत बनो। रेजोनिंग प्रभावी होने से पहले यह महीनों, कई बैठकों और योजनाओं के संशोधन को ले सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com