ekterya.com

स्पा को कैसे खोलें

एक स्पा खोलना एक बड़ी चुनौती है यदि आप इस साहसिक कार्य में सफल होना चाहते हैं, तो आपको व्यवसाय के संचालन के साथ ही स्पा उद्योग के बारे में ज्ञान का एक धारणा होना चाहिए। जब आप चुनौती के लिए तैयार हैं, तो आपको दरवाजे खोलने और स्पा सेवाएं मुहैया कराने में केवल कुछ महीनों की आवश्यकता होगी।

चरणों

ओपन ए डे स्पा चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
प्रतियोगिता की जांच करें आपको दी जाने वाली सेवाओं और कीमतों को चार्ज करने की आवश्यकता होगी। अपने अनुसंधान के दौरान इन प्रतिष्ठानों में मालिश या किसी अन्य स्पा सेवा से गुजरने की संभावना पर विचार करें।
  • ओपन ए डे स्पा चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: लाइसेंस और पंजीकरण दुकान और सेवा क्षेत्र के लिए आवश्यक

    2



    चुनें कि आप किस सेवा की पेशकश करना चाहते हैं यह केवल आप का प्रस्ताव देने का एक मसौदा है, लेकिन यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आपको अपने स्पा के लिए कितनी जगह की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, आप पेडीक्योर या मैनीक्योर सेवाओं, मसाज, फेशियल, हज्जामख़ाना, स्प्रे कमाना, अन्य चीजों के साथ पेश करना चाह सकते हैं। ध्यान रखें कि इनमें से कुछ सेवाएं आपके प्लंबिंग और बिजली आपूर्ति के ढांचे को प्रभावित करती हैं। इसके अलावा, जांच करें कि प्रत्येक कमरे के लिए कितना स्थान आवश्यक है।
  • ओपन ए डे स्पा चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक उपयुक्त स्थान खोजें। आपका स्थान अन्य स्पा से दूरी पर होना चाहिए, लेकिन एक ही समय में उस शहर के एक क्षेत्र में स्थित है जहां समृद्ध या उच्च-श्रेणी वाले निवासियों कम से कम, आपके व्यवसाय को उन लोगों के लिए आसानी से सुलभ होना चाहिए, जो आपकी सेवाओं का उपयोग करेंगे। आप अपनी खुद की इमारत का निर्माण कर सकते हैं, किसी मौजूदा को पुनर्निर्मित कर सकते हैं या उस जगह की तलाश कर सकते हैं जो स्थितियों में काम करती है।
  • ओपन ए डे स्पा चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: पार्लर कैसे खोले व क्लाइंट से कैसा करे व्यवहार || My parlour tour ( Hindi )

    4
    पट्टे पर साइन इन करें या खरीदारी करें और अपने नए स्पा का निर्माण शुरू करें यदि आपको इमारत में संरचनात्मक परिवर्तन करने जा रहे हैं तो शायद आपको एक वास्तुकार की सेवाएं मुहैया कराने की आवश्यकता है। यदि आप निर्माण या मरम्मत करने नहीं जा रहे हैं, तो सजाने के लिए और उपचार कक्षों के लेआउट की योजना बनाएं।
  • Video: ब्यूटी पार्लर कैसे खोलें और चलायें - Beauty Parlour Course Tips In Hindi
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com