ekterya.com

व्यापार के विचार की तलाश कैसे करें

नए व्यवसायों के लिए आर्थिक स्थिति कभी भी सुरक्षित नहीं होती है, लेकिन आपकी खोज से सफल होने की संभावनाओं को काफी सुधार हो सकता है। अपने व्यवसाय के विचार के हर पहलू पर अच्छी तरह से शोध करके, आपको पता चल जाएगा कि आगे बढ़ने का फैसला कब करना है और आपकी रणनीति को कैसे निष्पादित करना है।

चरणों

छवि शीर्षक रिसर्च ए बिज़नेस आइडिया चरण 1
1
अपने बाजार की जांच करें आपको यह जानना होगा कि आपकी प्रतिस्पर्धा क्या होगी और आप किस ग्राहक को इसे बेच सकते हैं। यदि आपका बाजार पहले से ही अपने प्रकार के व्यवसाय से संतृप्त हो गया है और ग्राहक किसी अन्य विकल्प की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो आपको अपना व्यवसाय योजना छोड़नी होगी
  • छवि शीर्षक रिसर्च ए बिज़नेस आइडिया चरण 2
    2
    अपनी व्यावसायिक योजना के प्रत्येक पहलू की जांच करें आप विशेष प्रकाशनों को देखकर, इंटरनेट पर खोज करके, उद्योग में अन्य लोगों से बात कर, अख़बार पढ़ने और स्थानीय चैंबर ऑफ कॉमर्स से संपर्क करके अपने उत्पाद और व्यवसाय के बारे में सब कुछ शोध कर सकते हैं।
  • Video: नौकरी या व्यापार? चुने कैसे? व्यापार या नौकरी | कैसे हिन्दी में अपना कैरियर चुनने के लिए | TsMadaan

    छवि शीर्षक से रिसर्च ए बिजनेस आइडिया चरण 3
    3

    Video: ग्रामीण महिलाएं स्मार्टफोन से कर रही है व्यापार : Smart Phone Se Kare Kamai

    Video: यदि किसी ने काम धंधा बांध दिया है तो करें ये यह टोटके

    एक संपूर्ण विश्लेषण करें इसका मतलब ताकत, कमजोरियों, अवसरों और जोखिमों का विश्लेषण करना है। शक्तियां और कमजोरियां आंतरिक हैं और स्वयं कंपनी से आती हैं (जैसे, सेवा की गुणवत्ता, खराब उत्पाद डिजाइन) जबकि अवसर और जोखिम बाहरी क्षेत्र से जुड़े कारक हैं, जिनमें बाजार की आर्थिक स्थिति शामिल है, आपकी प्रतिस्पर्धा और आपके ग्राहक
  • छवि शीर्षक रिसर्च ए बिजनेस आइडिया चरण 4
    4



    व्यवसाय के लिए फ्रैंचाइज़ समन्वयक से संपर्क करें जिसे आप खोलने की योजना है, अगर आप स्टोर की श्रृंखला खोलने की योजना बना रहे हैं यह व्यक्ति आप को इस विशिष्ट क्षेत्र में काम करने के विरुद्ध और इसके विपरीत दिशा में बता सकता है और सफलतापूर्वक शुरू करने के लिए क्या आवश्यक है। आप उन रियायतों पर भी जा सकते हैं जो आप वित्तीय कंपनियों के बारे में पूछ सकते हैं या पूछ सकते हैं कि आप उपकरण या शुरुआती पूंजी प्राप्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से रिसर्च ए बिजनेस आइडिया चरण 5
    5
    स्टाफ के बारे में मुद्दों पर विचार करें अगर यह एक छोटे से व्यवसाय के लिए एक व्यवसाय योजना है तो आपको शायद केवल या आपके कुछ कर्मचारियों की आवश्यकता है, लेकिन कई कंपनियों को प्रबंधकों को भाड़े और तैयार करने की आवश्यकता हो सकती है, साथ ही साथ उनकी देखभाल के तहत कई कर्मचारी भी हो सकते हैं। अपने बाजार पर फिर से विचार करें कि क्या आपके पास पर्याप्त योग्य कर्मचारी हैं जो आप संभावित रूप से किराए पर कर सकते हैं - यह अत्यधिक तकनीकी या विशेष व्यवसायों में विशेष रूप से सच है उन पर वेतन और वेतन की लागत और करों का आकलन करें
  • छवि शीर्षक रिसर्च ए बिजनेस आइडिया चरण 6
    6
    अपने आप को स्थापित करने के लिए रणनीतिक स्थानों का पता लगाएं यदि आप एक नया व्यापार खोल रहे हैं, तो आपको कई विचारों की आवश्यकता होगी यदि आपके मूल विचार से एक अवांछित प्रभाव उत्पन्न होता है, क्योंकि आपको शुरुआत से लाभ प्राप्त करने की संभावना नहीं होगी। यह आपको किराये और पट्टे की लागत का विचार देगा।
  • छवि शीर्षक से रिसर्च ए बिजनेस आइडिया चरण 7
    7
    कीमत और बिक्री की मात्रा निर्धारित करें जो आपको ऑफसेट करने की आवश्यकता होगी जो आपने शुरू में निवेश किया है और प्रत्येक महीने की लागतों को कवर किया है। शुरूआत में निवेश किए गए सभी पैसे की वसूली के लिए कई सालों तक लेना आम बात है और अगर आप अपने नए कारोबार का वित्तपोषण करते हैं, तो एक ऋण बंद करने के लिए एक दशक लग सकता है। आपके पास कुछ समय के लिए वेतन पाने की संभावना नहीं है।
  • छवि शीर्षक से रिसर्च ए बिजनेस आइडिया चरण 8
    8
    आप अपने विचार को वित्त कैसे कर सकते हैं, इसके बारे में विस्तृत जानकारी दें। अपनी खोज में एकत्रित जानकारी का उपयोग करें अपने बैंक या वित्तपोषण कंपनी से बात करें कि आप व्यवसाय योजना में क्या देख रहे हैं और वित्तपोषण कैसे काम करता है इसकी एक जानकारी प्राप्त करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com