ekterya.com

क्रेडिट कार्ड की शेष राशि पर वित्तीय शुल्क की गणना कैसे करें

ऐसे कई उपभोक्ताओं के साथ आज क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हुए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप वित्त शुल्क में क्या भुगतान कर रहे हैं और यह कैसे गणना करना है। क्रेडिट कार्ड की शेष राशि पर वित्तीय शुल्क लगाने के लिए अलग-अलग क्रेडिट कार्ड कंपनियां विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, हालांकि, वास्तविक शुल्क हमेशा समान होना चाहिए। कानून के मुताबिक, कंपनियां दोनों तरीकों का इस्तेमाल करती हैं जिनके इस्तेमाल वे करते हैं और उपभोक्ताओं के लिए जो ब्याज दर लेते हैं उनके लिए। कुछ कंपनियां एक निश्चित दर के साथ शेष राशि की गणना करती हैं, जबकि अन्य चर ब्याज दर पर गणनाओं को आधार देते हैं।

चरणों

क्रडिट कार्ड बैलेंस चरण 1 पर वित्त प्रभार की गणना शीर्षक वाली छवि

Video: Suspense: Mister Markham, Antique Dealer / The ABC Murders / Sorry, Wrong Number - East Coast

1

Video: Dragnet: Helen Corday / Red Light Bandit / City Hall Bombing

शेष राशि निर्धारित करें जिसमें वित्त प्रभार की गणना की जाती है। इसके लिए आपको वित्त शुल्क की गणना के लिए अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि को जानना होगा। कई तरीके नीचे सूचीबद्ध हैं
  • बिलिंग चक्र के दौरान भुगतान किए जाने पर संतुलन को कम करने के लिए समायोजित शेष विधि का उपयोग किया जाता है चक्र के दौरान किए गए खरीदारी शेष राशि में वृद्धि नहीं करते हैं यह विधि अधिक अनुकूल है, क्योंकि इसका परिणाम वित्त पर न्यूनतम दर में होता है।
  • औसत दैनिक शेष राशि को खाते के दैनिक शेष राशि का योग लेते हुए और बिलिंग चक्र के दिनों की संख्या से विभाजित करके गणना की जाती है। आपके द्वारा दी गई राशि से भुगतान काट लिया जाएगा और खरीदे जाने वाले भुगतान को आमतौर पर शेष राशि में जोड़ा जाता है।
  • दो चक्रों के दैनिक औसत संतुलन की गणना पिछले दो बिलिंग चक्रों के दौरान अपने खाते की दैनिक शेष राशि का योग लेते हुए और दो बिलिंग चक्रों में शामिल दिनों की संख्या से विभाजित करके की जाती है। आपके द्वारा की गई राशि से भुगतान काट लिया जाएगा और नीचे की गई खरीदारी, आमतौर पर शेष राशि में जोड़ दी जाती है।
  • पिछले शेष राशि में किए गए भुगतान या खरीदारियों को ध्यान में नहीं रखा जाता है शेष राशि केवल आपके अंतिम वक्तव्य का उद्घाटन संतुलन है
  • अंतिम शेष राशि केवल अंतिम वक्तव्य के अंतिम शेष पर आधारित है। भुगतान और खरीद की तारीख अप्रासंगिक हैं, क्योंकि वे अंतिम शेष राशि की गणना में कारक नहीं हैं।
  • क्रडिट कार्ड बैलेंस चरण 2 पर वित्त प्रभार की गणना शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने क्रेडिट कार्ड पर वार्षिक प्रतिशत दर (एपीआर) देखें और उसे एक साल में बिलिंग अवधि की संख्या (आम तौर पर 12) से विभाजित करके आवर्ती ब्याज दर की गणना करें।
  • Video: Escape the Mark




    क्रडिट कार्ड बैलेंस चरण 3 पर वित्त प्रभार की गणना शीर्षक वाली छवि
    3
    समय-समय पर ब्याज दर लें जो पहले गणना की गई थी और क्रेडिट कार्ड के बैलेंस (आपके क्रेडिट कार्ड कंपनी द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि के आधार पर) से गुणा करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप क्रेडिट कार्ड बैलेंस पर वित्त प्रभार की गणना के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि के बारे में स्पष्ट नहीं हैं, तो अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी से संपर्क करें।
    • - प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए वित्तीय शुल्क कैलकुलेटर ऑनलाइन उपलब्ध हैं वित्तीय कैलकुलेटर का भी उपयोग किया जा सकता है और कार्यालय या ऑनलाइन स्टोर में पाया जा सकता है।

    Video: Calling All Cars: The Grinning Skull / Bad Dope / Black Vengeance

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • क्रेडिट कार्ड निकालें
    • कैलकुलेटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com