ekterya.com

क्रेडिट कार्ड को बंद कैसे करें

क्रेडिट कार्ड पैसे खर्च करने के लिए एक महान उपकरण हैं, खासकर जब बड़ी मात्रा में काम करते हैं, लेकिन वे सही तरीके से उपयोग नहीं किए जाने पर वित्तीय बोझ भी हो सकते हैं। क्रेडिट कार्ड ऋण संयुक्त राज्य में दिवालिएपन के सबसे सामान्य कारणों में से एक है, और लोगों को बिना सोच के अपने क्रेडिट का उपयोग करते समय सावधान रहना चाहिए यदि आप अपने क्रेडिट कार्ड में से एक को बंद करना चाहते हैं, तो आप यह जान सकते हैं कि कौन संपर्क करेगा और किस प्रक्रिया का पालन करे

चरणों

Video: HOW TO FIRST TIME REGISTRATION SBI CREDIT CARD. SBI क्रेडिट कार्ड पहली बार Login कैसे करते हैं

एक क्रेडिट कार्ड चरण 1 को बंद करें

Video: How to Pay Credit Card Bill in Hindi | By Ishan

1

Video: क्रेडिट कार्ड है मिस न करे sbi card Encash क्या है? क्या है फायदे!!

Video: इन जगहों पर क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर होगा फायदा!

बाकी शेष राशि का भुगतान करें क्रेडिट कार्ड को रद्द करने का कभी भी प्रयास न करें यदि आपके पास अभी भी पैसे हैं। यदि आप एक कार्ड से छुटकारा चाहते हैं, तो इसका इस्तेमाल करना बंद करें और खाते को रद्द करने से पहले भुगतान करें। आप अपने बकाया राशि के लिए एक चेक करके और अपने क्रेडिट कार्ड बिल की प्रति के साथ मेल द्वारा उसे भेजकर ऐसा कर सकते हैं।
  • एक क्रेडिट कार्ड चरण 2 को बंद करें
    2
    ग्राहक सेवा विभाग से संपर्क करने के लिए अपने कार्ड के पीछे 1-800 नंबर पर कॉल करें। आपको थोड़ी देर तक इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके क्रेडिट कार्ड को प्रभावी ढंग से रद्द कर दिया गया है। ग्राहक सेवा प्रतिनिधि को बताएं कि आपको अपना कार्ड रद्द करने की आवश्यकता है, और अपने कार्ड को जारी रखने के लिए आपको रोकने और समझने की कोशिश के लिए तैयार रहें। हालांकि, फर्म रहें और अपने मूल इरादे का अनुपालन करें।
  • एक क्रेडिट कार्ड चरण 3 बंद करें
    3
    जब आप ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से बात करते हैं तो कोई भी जानकारी लिखें। क्रेडिट कार्ड कंपनी के साथ अपना संपर्क रिकॉर्ड करें अधिकांश कंपनियां आपको एक सेवा या कॉल नंबर देते हैं इसे लिखें, ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के साथ आप जिस समय और तारीख को बात करते थे उसे लिखें। अधिक सुरक्षा के लिए, प्रतिनिधि का नाम और कर्मचारी संख्या रिकॉर्ड करें।



  • एक क्रेडिट कार्ड चरण 4 बंद करें
    4
    खाते को बंद करने के इरादे से दोबारा क्रेडिट कार्ड कंपनी को एक पत्र लिखें। यह आपकी फ़ाइलों के लिए कुछ और से ज्यादा है, साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने खाता बंद कर दिया है एक पत्र भेजना आपके खाते के समापन को समाप्त करेगा और आपके खाते की समाप्ति के साथ यदि कुछ गलत हो जाता है तो आपको लिखित रूप में एक कानूनी रिकॉर्ड और आपकी कार्रवाई की तारीख देगा। यदि आप वास्तव में पूर्ण वैधता की गारंटी लेना चाहते हैं, तो प्रमाणित पत्र भेजें और रसीद की पावती रखें जो प्रमाणित शिपिंग लागत का भुगतान करते समय आपको प्राप्त होगी।
  • एक क्रेडिट कार्ड चरण 5 बंद करें
    5
    इन अभिलेखों को दर्ज करें, और आपके पास एक पूर्ण और उचित प्रमाण होगा कि आपने अपना क्रेडिट कार्ड खाता बंद कर दिया है।
  • युक्तियाँ

    • क्रेडिट कार्ड कंपनियां बहुत चुपके हैं और आपके खाते को रद्द करने के कुछ हफ़्ते का पालन करने के बाद यह सुनिश्चित होगा कि यह वास्तव में बंद है। यदि आपका खाता बंद नहीं किया गया है, तो शिकायत दर्ज करें और कार्ड बंद करने को पूरा करने की आपकी इच्छा के बारे में ज़ोरदार हों। यदि यह विफल रहता है, तो कानूनी सहायता प्राप्त करें

    चेतावनी

    • यदि कोई प्रस्ताव सच होने के लिए बहुत अच्छा लगता है, तो यह संभवतः है। आपकी क्रेडिट कार्ड कंपनी आपको कुछ पेशकश करने का प्रयास कर सकती है ताकि आप अपना खाता बंद न करें। यदि आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं, तो अपने खाते को बंद करने के अपने फैसले पर लंगर डालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com