ekterya.com

सामान्य शेयर कैसे खरीदें

आम शेयर एक कंपनी की संपत्ति का एक प्रकार है ये शेयर कंपनी में हिस्सेदारी के रूप में दर्शाए जाते हैं और कंपनी के स्वामित्व के एक छोटे हिस्से को दर्शाते हैं। शेयरों का मुख्य लाभ यह है कि आप उन शेयरों के मालिक के रूप में, कंपनी के मुनाफे का एक हिस्सा प्राप्त करने के लिए प्रमाणित होते हैं और कई मामलों में, आपके पास शेयरों की संख्या के आधार पर, आप अपने फैसलों में वोट दे सकते हैं। कंपनी लेती है

चरणों

विधि 1

ब्रोकरेज एजेंसी के साथ एक खाता बनाएं

इस क्षेत्र में पेशेवरों से आपको कितनी सलाह चाहिए, इस पर निर्भर करते हुए, आपके पास ट्रेडिंग शेयरों को शुरू करने के लिए विभिन्न प्रकार के खातों को खोलने का विकल्प होता है।

एक अच्छा कथा लघु फिल्म बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
1

Video: CSC Registration Process

ब्रोकरेज एजेंसी के साथ खाता खोलें एक पूर्ण सेवा या इंटरनेट पर एक खाता चुनें
  • सामान्य शेयर खरीदने के लिए इंटरनेट अकाउंट सबसे सस्ता तरीका हैं
  • पूर्ण सेवा एजेंसियां ​​सबसे महंगे हैं क्योंकि वे एक अनुभवी दलाल की सलाह लेकर आते हैं।
  • जिन लोगों को इस क्षेत्र में अनुभव नहीं है, उन्हें पूर्ण सेवा का उपयोग करना चाहिए, जब तक वे स्वयं को निर्णय लेने के लिए सहज महसूस न करें।
  • एजेंसी की आवश्यकता वाली न्यूनतम राशि (आमतौर पर यह कम से कम $ 500 है, हालांकि कभी-कभी अधिक है) के लिए जमा करके खाता खोलें और प्रक्रिया समाप्त होने तक (3 दिन तक) के लिए प्रतीक्षा करें।
  • प्रीकंक्शंस रियल एस्टेट चरण 7 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    2
    कार्यों को चुनें
  • यदि आप एक पूर्ण सेवा की सहायता से निवेश करना चुनते हैं, तो बाज़ार में क्या होता है, इसके बारे में अपने दलाल से बात करें, कौन से कार्य अच्छा चल रहा है और वह जो सोचता है, वह आपके निवेश पर सबसे बड़ी रिटर्न उत्पन्न कर सकता है।
  • यदि आप इंटरनेट पर कोई खाता चुनते हैं, तो आपकी एजेंसी द्वारा दिए गए टूल का इस्तेमाल करके शेयरों की कीमत पर नज़र रखें। स्टॉक ट्रेडिंग का लक्ष्य शेयरों को खरीदने के लिए है, जब वे कम कीमत पर होते हैं और उन्हें मुनाफे को अधिकतम करने के लिए कीमत बहुत अधिक होती है।
  • विधि 2

    निर्धारित करें कि आपकी खरीद ऑर्डर कैसे ढाँचा है

    आम शेयरों को प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रकार के क्रय आदेश हैं। आपको यह समझना चाहिए कि खरीद ऑर्डर की संरचना किस प्रकार आपके शेयरों की मात्रा और प्रकार खरीदने में सक्षम है, अगर कीमत आपके ऑर्डर से मेल खाती है।

    हेलोकोस्ट स्टेप 4 को याद करते हुए छवि
    1
    मार्केट ऑर्डर बनाने पर विचार करें शेयर खरीदने के लिए एक मार्केट ऑर्डर, इसे डालकर तुरंत निर्दिष्ट किया गया है और शेयर की मौजूदा कीमत पर विचार करता है।
    • एक बाज़ार ऑर्डर चुनें, जब यह ज़रूरी है कि आप शेयर की कीमत के बजाय विशिष्ट प्रकार की कार्रवाई खरीदते हैं। आपको यह जानना चाहिए कि खरीद के समय ऑर्डर की खरीद सर्वोत्तम मूल्य पर की जाएगी।
    • जब शेयर की कीमत गिरती है तो बाजार के आदेश सामान्य होते हैं। इस प्रकार के आदेश खतरनाक हो सकते हैं क्योंकि कीमतें क्रम जारी किए गए समय के बीच और खरीद के समय के समय में तेजी से बदल सकती हैं।
  • छवि को याद रखना हॉलोकास्ट चरण 1
    2
    किसी आदेश की सीमा निर्धारित करने पर विचार करें शेयर खरीदने के आदेश की सीमा का मतलब है कि आपको उन्हें एक निश्चित कीमत (जो आपने सेट किया था) से अधिक के लिए नहीं खरीदना चाहिए। इस प्रकार के आदेश से खरीदार को शेयर के लिए भुगतान की कीमत पर और अधिक नियंत्रण मिल जाता है, लेकिन ध्यान रखें कि यदि आप कीमत बहुत कम सेट करते हैं, तो आपको यह जोखिम उठाना पड़ता है कि ऑर्डर कभी भी ढाल नहीं पड़ता। उदाहरण के लिए, यदि आप स्टारबक्स स्टॉक खरीदना चाहते हैं, लेकिन आप प्रति शेयर $ 1 की सीमा निर्धारित करते हैं, ऐसा कभी नहीं होगा क्योंकि स्टारबक्स शेयर की कीमत आमतौर पर $ 1 से अधिक है।



  • इमेज शीर्षक से उभयचर के बारे में अधिक जानें चरण 1

    Video: The wolf of dalal street | आइये सीखें कैसे रहें शेयर मार्केट के भेडियों से सावधान

    3
    निर्धारित करें कि क्या आप अपना ऑर्डर "सभी एक" (एओएन) या "अब या कभी नहीं" (एफओके) होने के लिए चाहते हैं। ये नियम यह निर्धारित करते हैं कि क्या होगा यदि आपके द्वारा भेजा गया आदेश तुरंत पूरा न हो जाए।
  • एओएन ऑर्डर पूरी तरह से अंतिम रूप दिए जाएंगे (आपके द्वारा दिए गए शेयरों की संख्या) या अगर वे उपलब्ध नहीं हैं, तो ब्रोकर खरीद के अंतिम रूप में करने के लिए दिन के दूसरे समय में इंतजार करेंगे।
  • एफओके आदेश तुरंत या रद्द किए गए हैं।
  • इलिनोइस के चरण 5 में लिंक कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक
    4
    उस समय की अवधि चुनें, जिसमें आपका ऑर्डर प्रभावी होगा।
  • आप दिन का एक ऑर्डर चुन सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपका ऑर्डर उस दिन चलाया जाएगा या नहीं, जिस दिन आप इसे रखेंगे (यदि आप शेयर बाजार चुनते हैं)।
  • आप किसी विशिष्ट मूल्य के लिए एक ऑर्डर चुन सकते हैं, जिसमें कोई निर्धारित समय अवधि नहीं है, अर्थात आपके ऑर्डर पर संसाधित किया जाएगा और खरीदारी तब की जाएगी जब कीमत निर्धारित की गई कीमत पर पहुंच जाएगी या जब तक आप रद्दीकरण आदेश नहीं भेजते। आमतौर पर, इन आदेशों में 90 दिन की समयसीमा होती है।
  • विधि 3

    अपना आदेश भेजें और ट्रैक करें

    आपके ऑर्डर के आकार को निर्धारित करने के बाद, अगला कदम यह है कि स्टॉकबॉकर को आपके लिए शेयर खरीदने के लिए उस आदेश को संवाद करना है। फिर, अपनी एजेंसी या किसी अन्य वेब पेज की वेबसाइट पर दिए गए कार्यों के प्रदर्शन को देखें जो आपको वास्तविक समय में शेयरों की कीमत देखने की अनुमति देता है।

    एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स के चरण 6 में सफल छवि शीर्षक
    1
    सामान्य स्टॉक खरीदने के लिए अपना ऑर्डर भेजें
    • यदि आप पूर्णकालिक एजेंसी या डिस्काउंट एजेंसी के साथ निवेश करना चुनते हैं, तो अपने दलाल को कॉल करें और उन्हें अपना आदेश बताएं
    • यदि आप ऑनलाइन ब्रोकर चुनते हैं, तो एजेंसी के वेबसाइट पर ऑर्डर फॉर्म पर अपना आदेश दर्ज करें।
  • एक एस निगम को एक एलएलसी चरण 5 में बदलें छवि शीर्षक
    2
    अपने कार्यों को ट्रैक करें अधिकांश ब्रोकरेज फर्म, चाहे पूर्णकालिक या ऑनलाइन हों, ऑनलाइन टूल हैं, जिनका उपयोग आपने किसी कंपनी की स्टॉक कीमत को ट्रैक करने के लिए कर सकते हैं जिसमें आपने निवेश किया है। यह देखें कि आपके लाभ को अधिकतम करने के लिए कब और कितना बिकता है, यह निर्धारित करने के लिए शेयर की कीमत बढ़ जाती है या घट जाती है।
  • चेतावनी

    • सामान्य शेयरों को ख़रीदना और बेचना आर्थिक रूप से जोखिम भरा होता है क्योंकि कंपनी अपने सभी मूल्यों को खोने के लिए अतिसंवेदनशील होती है, अगर कंपनी अच्छी तरह से प्रदर्शन नहीं करती है, हालांकि, कंपनी के शेयरों के स्वामी होने पर आपको शेयर देता है, शेयरधारक की ज़िम्मेदारी कंपनी स्टॉक के मुकाबले ज्यादा भुगतान नहीं करती है। इसे सीमित देयता के रूप में जाना जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com