ekterya.com

कैसे सस्ते हीरे खरीदने के लिए

हीरा खरीदने से पहले, पहली बात "4 सी" की समीक्षा करना है ये वर्गीकृत हीरे में मानक उपाय हैं, और हीरे की कीमत में सह-परस्पर निर्भर हैं। शुरुआत में इन पहलुओं के माध्यम से एक प्रारंभिक कैरियर है, और फिर एक हीरे का चयन करने पर विचार करें, जो अपील करता है, लेकिन कम कीमत के साथ।

चरणों

Video: इस देश मे निकलते हैं हीरे के भंडार यहाँ इतने सस्ते मिलते हीरे पन्ना व नीलम जानकर दंग रह जाओगे

1
चार सी `एस
हीरे को गुणों द्वारा वर्गीकृत किया जाता है, जिन्हें 4 सी के नाम से जाना जाता है।

ये हैं: रंग, कट, स्पष्टता, कैरेट
  • 2

    Video: कान के झुमके,कान की बाली,jewelry,हीरे की बालियां,महिलाओं के लिए हार

    एक हीरे का खर्च कम होता है
    स्पष्टता पर:
    सम्मिलन खराब नहीं हैं, हालांकि आम धारणा नकारात्मक टन है हीरे में, ये हीरे के "फिंगरप्रिंट" हैं कोई दो समान हीरे नहीं हैं भविष्य में, एक वास्तविक और एक सिंथेटिक हीरे के बीच भेद करने में सम्मिलित करने में मदद मिलती है कोई भी हीरा प्रमाणपत्र आपको स्पष्टता की डिग्री बताता है एफ 1 से सी 2 तक स्पष्टता के पैमाने पर आप नग्न आंखों के साथ स्पॉट्स नहीं देख सकते हैं। तो अगर आप पैसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं, तो चाबी एक डायमंड को सीआई 1 या एसआई 2 की तुलना में किसी ग्रेड के साथ खरीदना है। एसआई 1 और एसआई 2 का मतलब है कि 10x की बढ़ाई के तहत दिखाई देने वाले शामिल हैं यह बहुत अधिक बढ़ाई है, और कोई भी आपके हीरे को इस तरह से नहीं देखेगा, जब तक कि आप इसके लिए नहीं पूछें।
  • 3
    रंग के बारे में: एक मास्टर हीरा किसी भी हीरे की तुलना करने के लिए एक नमूना के रूप में लिया जाता है, और इस प्रकार नग्न आंखों के साथ रंग की डिग्री निर्धारित करता है। एक डायमंड ले लो जो रंग पैमाने पर उच्च है, अगर आपके पास कोई विकल्प नहीं है। ग्रेड एच या I से भी बड़ा कोई भी उन लोगों के लिए है, जिनके पास बहुत अधिक पैसा है। ग्रेड I हीरे अच्छे दिखते हैं और कम लागतें रंग का मूल्यांकन करते समय, सुनिश्चित करें कि हीरा का इलाज नहीं किया गया है। उपचार का अर्थ है कि हीरा एक प्रकार की गर्मी उपचार या विकिरण के माध्यम से होता है या कुछ अस्थिभंग चिपकाता है। ये सभी उपचार हीरे के रंग को बढ़ाने के लिए हैं।
  • Video: गोल्ड और हीरों से बनाई गयी है ये सैंडल, खरीदने के लिए बेचना पड़ेगा अपना घर

    4
    कटौती के बारे में: हीरा का कटौती इसके मूल्य को 50% या उससे अधिक तक प्रभावित कर सकता है। कटौती चमक और फ्लैश को प्रभावित करती है। यह हीरे को वांछित बनाता है
    हीरा दो भागों में विभाजित है। शीर्ष भाग है, जो मुकुट है, और नीचे का भाग है, ध्वज एक अच्छी तरह से हीरे में, मुकुट हीरे की लंबाई का एक तिहाई मापना चाहिए। और मंडप को हीरे की लंबाई के दो तिहाई को ऊपर से नीचे तक मापना चाहिए। अनुपात प्रमाण पत्र पर स्पष्ट रूप से चिह्नित हैं।



  • 5
    "बहुत अच्छा" और "अच्छा" कट ग्रेड "आदर्श" और "उत्कृष्ट" कट ग्रेड की तुलना में उचित मूल्य पर गुणवत्ता वाले पत्थर की पेशकश करते हैं। यहां सहेजें
  • 6
    कटौती रास्ता नहीं है: आकार पत्थर के समोच्च का अर्थ है। कटौती निर्धारित करता है कि फॉर्म कितना अच्छा किया जाता है। यदि आकार महत्वपूर्ण है, तो गोल के अलावा अन्य रूपों पर विचार करें। एक राउंड हीरा, शानदार कट इसकी अधिकतम प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए लोकप्रिय है, यह अलग-अलग तरीकों से अन्य हीरे की तुलना में छोटा दिखता है।
    एक अंडाकार, नाशपाती का आकार या डायमंड मार्क्वेस पर विचार करें, सभी दौर से अधिक लंबा दिखते हैं शैलियों और डिजाइनों के विन्यास के साथ अधिक गहराई से प्रयोग करें ताकि हीरा लंबे समय तक दिख सके। ट्यूलिप और टिफ़नी की सेटिंग आधार से पत्थर को बढ़ाती है, जिससे यह बढ़िया लग रहा है।
  • 7
    कैरेट के बारे में: एक कैरेट के निशान (70 अंक में उदाहरण) से नीचे खरीदकर हीरा पर पैसे बचाएं 70 अंक के एक हीरे में 100 (1 कैरेट) की तुलना में बहुत कम कीमत हो सकती है और पहली नज़र में लगभग समान दिखाई देगी।
    बहुत सारे पैसे बचाने का एक और तरीका है एक एक कैरेट से छोटा तीन हीरे, एक अंगूठी में स्थित, एक एकल कैरेट हीरा के साथ अंगूठी के बजाय, खरीदना। यह हमेशा ज्ञात नहीं है लेकिन यह जानना बेहतर है कि एक हीरे की अंगूठी में कई छोटे पत्थरों को उसी वजन के साथ अंगूठी में एक साधारण हीरे से भी कम लागत आता है।
  • थोक में हीरे खरीदना

    कड़ाई से बोलते हुए, हीरे की थोक बिक्री सबसे कम कीमत पर बड़ी मात्रा में खरीद रही है। किसी भी मामले में, कई थोक विक्रेताओं ने इन हीरे को लगभग-थोक मूल्य वाले ग्राहकों को बेचते हैं। यह खुदरा मूल्य में कटौती करता है, जिससे आपकी खरीदारी कम सस्ती हो जाती है और आप अपने पैसे के लिए क्या हासिल कर सकते हैं इसका मूल्य बढ़ता है।

    1. ऑनलाइन स्टोर्स पर एक नज़र डालें जो पत्थरों को अलग से बेचते हैं लाइन "थोक हीरा खरीद" या "हीरे की खरीद से अलग से ऑनलाइन खोज" की कोशिश करें।
    2. हर ऑनलाइन बाजार खोजें और सुनिश्चित करें कि यह वैध है ठीक प्रिंट की जांच करें उप-नियमों की वापसी और गुणवत्ता नीतियों को देखें, और उन बाजारों में रहें जो विशेष रूप से जीआईए डायमंड प्रमाणपत्र प्रदान करते हैं। यदि बाजार प्रमाण पत्रों की बिक्री का विज्ञापन नहीं करता है, तो यह एक घोटाला हो सकता है।
    3. राशि का व्यक्तिगत डिजाइन एक जौहरी या डायमंड विशेषज्ञ के साथ जाओ जो इस सेवा को प्रदान करता है
    4. अपनी धातु चुनें सबसे सामान्य विकल्प में पीले सोने, सफेद सोने, चांदी और प्लैटिनम शामिल हैं
    5. डिजाइन समायोजन पर निर्णय लें समायोजन वह जगह है जो जगह में हीरा रखती है। आम डिजाइन, खासकर रिंगों के लिए, पिन / पंजे, छोटे और पतले हुक शामिल हैं
    6. एक और विकल्प के रूप में, थोक हीरा क्लबों को देखने पर विचार करें। कुछ ढीली पत्थरों को बेच सकते हैं, जबकि अन्य पूर्वनिर्मित डायमंड गहने बेच सकते हैं। इन दुकानों में हीरे नियमित रूप से गहने स्टोर या खुदरा दुकानों में पाए जाने वाले मूल्यों की तुलना में कम लागतें, चाहे ये अलग-अलग पत्थरों और एक टुकड़े के विशिष्ट डिजाइन खरीदने के बारे में संकोच महसूस करने पर विचार करने के लिए एक विकल्प हो सकता है।

    युक्तियाँ

    • याद रखें कि रिंग में सबसे बड़ा हीरा का कैरेट वजन और कुल कैरेट का वजन दो अलग-अलग चीजें हैं। कैरेट का कुल वजन (कुल कैरेट वजन) अंगूठी में सभी हीरों के कुल वजन का योग है, न कि केवल सबसे बड़ा।
    • एक हीरे में प्रतिदीप्ति: एक हीरे में प्रतिदीप्ति कुछ शर्तों के तहत उत्सर्जक प्रकाश की गुणवत्ता है। इसमें कोई बहस है कि यह अच्छा है या बुरा है, अंतिम शब्द यह है कि यह कोई नहीं है एक हीरे में प्रतिदीप्ति की उपस्थिति सामान्य में तस्वीर का एक छोटा सा हिस्सा है। लेकिन जब कीमत की बात आती है, तो आप हीरे की कीमत 20% कम कर सकते हैं। हीरे पर जीआईए की रिपोर्ट यह बताती है कि प्रतिदीप्ति एक विशेषता है, लेकिन यह इसलिए है क्योंकि यह हीरे की पहचान करने का एक और तरीका है।
    • प्रतिदीप्ति के साथ हीरे खरीदते समय, अन्य चीजों को पहले देखें अपने गुणवत्ता के लिए हीरे का न्याय करना, जैसे कि रंग और स्पष्टता। तभी तो प्रतिदीप्ति न्याय करने के लिए शुरू होता है कभी-कभी जौहरी आपको फ्लोरोसेंट हीरों पर ऑफ़र देते हैं, फिर भी, केवल असली हीरे अंधेरे में चमकती हैं: सिंथेटिक्स में कोई प्रतिदीप्ति नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com