ekterya.com

नकली चमड़े को कैसे खरीदना

गलत चमड़ा एक सिंथेटिक polyurethane कपड़े है असली चमड़े के विपरीत, सिंथेटिक चमड़े को साफ करना आसान है, बहुत अधिक रहता है और दरार नहीं होता है इस प्रकार के चमड़े का इस्तेमाल आम तौर पर असबाब, पर्स, जैकेट और अन्य सहायक उपकरण के लिए किया जाता है जो अक्सर उपयोग किए जाते हैं। मोटी कपड़े असबाब, पतली कपड़े: आप नकली चमड़े का उपयोग कर कुछ करना या इस सामग्री का एक उत्पाद को खरीदने के लिए में रुचि रखते हैं, यह एक अच्छा विचार आप इस तरह के रूप में, देना चाहता हूँ उपयोग के लिए विशेष रूप से बनाई गई एक कपड़े चुनने के लिए है बनावट और रंग के साथ सामान के लिए जैकेट या कपड़े नकली चमड़े को खरीदने के बारे में जानें।

चरणों

खरीदें छवि गलत चमड़ा चरण 1 खरीदें

Video: सर्दी की शॉपिंग में नकली लेदर जैकेट तो नहीं खरीद लाए, ऐसे पहचानें

1
तय करें कि नकली लेदर आपकी परियोजना के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। हालांकि यह अच्छी स्थिति में रखना आसान है, नकली लेदर सांस नहीं है इसके अन्य नुकसान यह है कि यह आसानी से आंसू या पियर्स कर सकता है और यह अक्सर वास्तविक चमड़े की तरह नहीं दिखता है।
  • यदि आप नकली चमड़े के उत्पाद की तलाश कर रहे हैं जो असली चमड़े की तरह लग रहा है और लगता है, तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और थोड़ा अधिक भुगतान करना होगा। हालांकि यह संभव है कि नकली चमड़े की सामग्री दिखती है और गाय की तरह लगती है, यह प्लास्टिक की तरह भी महसूस कर सकता है।
  • छवि खरीदें खरीदें फॉइड लेदर चरण 2
    2
    तय करना कि आप किस प्रकार के अशुद्ध चमड़े चाहते हैं यदि आप एक विशिष्ट प्रकार के असली चमड़े के आधार पर चमड़े का चयन करते हैं, तो आप रंग और डिजाइन को तय करने का प्रयास करें नाम, रंग और डिजाइन के उदाहरण ढूंढने के लिए Fabric.com जैसे किसी पेज पर जाएं।
  • आप विभिन्न वर्गों में नकली लेदर पा सकते हैं जो विभिन्न जानवर की खाल की नकल करते हैं। उदाहरण के लिए, यह संभव है कि कपड़े जो अनुरूपित करता है, शीर्षक में ऐसा नहीं कहता क्योंकि यह सामान्य चमड़े है हालांकि, आमतौर पर शुतुरमुर्ग चमड़े, साँप, बछड़ा, भैंस, मगरमच्छ या पोर्क नाम पर उन खिताब ले जाने से करते हैं। यदि आप एक विदेशी पशु से कपड़े खरीदते हैं, तो संभव है कि प्रति मीटर मूल्य कुछ डॉलर बढ़ जाए।
  • डिजाइन, जैसे सूखा मुद्रांकन, नकली चमड़े में आम हैं I आमतौर पर मैन्युअल रूप से सूखा-मोहरदार सामान्य चमड़े के विपरीत, नकली लेदर यह सजाया हुआ दिख सकता है। चूंकि वैकल्पिक बनावट फूलों के डिजाइन, कश्मीरी, चरवाहे, प्रतीक या बुना दिखने वाले हैं। सजाया और रंगीन डिज़ाइन केवल एक साधारण भूरे नकली लेदर की तरह खर्च कर सकते हैं।
  • अशुद्ध चमड़े भी कुछ अलग खत्म के साथ आता है रंग और डिजाइन के अलावा, आप एक चमकदार, मोती या धातु का चयन कर सकते हैं। माइक्रोगामुज़ा एक प्रकार का नकली लेदर है जिसका अनुमान लगाया गया है नकली चमड़े की तुलना में यह अधिक महंगा है क्योंकि इसमें नरम आवरण है।
  • छवि खरीदें खरीदें अशुद्ध चमड़े का चरण 3

    Video: DIY: कैसे कॉस्प्ले के लिए यथार्थवादी नकली चमड़ा बनाने के लिए

    3
    त्वरित परियोजना के लिए नकली लेदर ढूंढने के लिए कपड़े की दुकान पर जाएं कपड़े या शिल्प की दुकान में 5 से 20 नकली लेदर विकल्प होंगे आपके पास कई विकल्प नहीं होंगे, लेकिन आप इन दुकानों में कपड़े के मीटर खरीद सकते हैं।
  • खरीदें फॉइड लेदर चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4



    असबाब के लिए अशुद्ध चमड़े का चयन करने के लिए टेपेस्ट्री या फर्नीचर स्टोर पर जाएं। कई फर्नीचर स्टोर आपको कस्टम फर्नीचर के लिए नकली लेदर सहित अपने कपड़े चुनने की अनुमति देगा। यदि आप अपना स्वयं का सामान बनाना चाहते हैं, तो कुछ कपड़े के स्टोर में एक छोटे से चयन के साथ असबाब का एक भाग होता है।
  • छवि खरीदें खरीदें अशुद्ध चमड़े का चरण 5
    5
    बड़ी मात्रा में असबाब खरीदने के लिए टेपेस्ट्री या फ़र्नीचर की दुकान की तलाश करें। डिपार्टमेंट असफ़ल्स्टरी सप्लाई जैसे पन्नों में अलग-अलग रंग, डिजाइन और खत्म का एक बड़ा संग्रह है। आम तौर पर, असबाब फैब्रिक सामान्य सिलाई फैब्रिक से अधिक मोटा होता है, इसलिए यह दो गुना ज्यादा हो सकता है।
  • Video: चमड़ा मार्केट में मालिक बेहाल, कारीगर कंगाल

    खरीदें फॉइड लेदर चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    नकली लेदर का सबसे बड़ा संग्रह खोजने के लिए इंटरनेट पर कपड़े की दुकान ढूंढें। Fabric.com, फैब्रिक डायरेक्ट या थोक फैब्रिक डिस्काउंट स्टोर जैसी पेज आपको अच्छी कीमत और अच्छे विकल्प प्रदान करते हैं।
  • Video: सस्ते वी.एस. महँगा चमड़ा जैकेट | श्रेष्ठ जैकेट खरीदने के लिए मेंस गाइड | मयंक भट्टाचार्य

    छवि खरीदें खरीदें फॉइड लेदर चरण 7
    7
    एक पर्यावरण के अनुकूल कपड़े की दुकान पर खरीदें आप एक कम कार्बन पदचिह्न के साथ एक विशेष नकली चमड़े चाहते हैं, Brentano कपड़े, Etsy या एक "हरी" वेब पृष्ठ पर जाएं।
  • छवि खरीदें खरीदें फॉइड लेदर चरण 8
    8
    इंटीरियर डिजाइन स्टोर या सम्मेलनों में खरीदारी करें यदि आप एक डेकोरेटर या इंटीरियर डिजाइनर हैं, तो आप उन जगहों पर छूट प्राप्त कर सकते हैं, जो वे एकत्र करते हैं और असबाब और होम डिज़ाइन के लिए अलग-अलग विकल्प प्रदान करते हैं। किसी इंटीरियर डिजाइन सम्मेलन पर जाएं या आंतरिक Mall.com या HouseFabric.com पर जाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com