ekterya.com

कैसे चांदी खरीदने के लिए

एक ठोस परिसंपत्ति में निवेश करने के लिए कीमती धातुएं खरीदना एक शानदार तरीका हो सकता है। चांदी खरीदने के लिए, निम्नलिखित में ध्यान रखें

चरणों

विधि 1

प्रारंभिक कदम
1
आप किस तरह का चांदी खरीदना चाहते हैं पर गौर करें आप भौतिक रजत खरीद सकते हैं, स्क्रैप धातु और चांदी बुलियन, चांदी के पेपर, जो आपको भौतिक चांदी के अधिकार खरीदता है जो आप वास्तव में स्टोर नहीं जा रहे हैं, और चांदी के वायदा, जो कि निवेश करने का एक तरीका है आपको लगता है कि यह चांदी के भविष्य का मूल्य होगा।
  • आप, असली और ठोस चांदी पर अपने हाथों को प्राप्त चारा सावधान रहना चाहता हूँ और तकनीकों का आदान-प्रदान जहां विक्रेता है कि शारीरिक चांदी कहीं और यह सुनिश्चित करना है कागजात प्रदान करता है।
  • 2
    बाजार मूल्य प्रति औंस सेट करें वित्तीय बाजारों में ट्रॉय औंस कहा जाता है जो कच्चे औंस प्रति कीमती धातु की कीमत दर्शाता है। सुनिश्चित करने के लिए मौजूदा मूल्य का पता लगाएं कि विक्रेता आपको चांदी में चांदी के मूल्य से अधिक चार्ज नहीं कर रहा है।
  • 3
    चांदी के व्यापार की शर्तों की बातचीत करें चांदी के किसी भी विक्रय में, अक्सर विशिष्ट शब्द होते हैं जिन्हें विक्रेता और खरीदार के बीच बातचीत की जानी चाहिए। इन समस्याओं के विचार के बिना, आप इस प्रकार के प्रदाता से भौतिक चांदी खरीदकर कम बेच सकते हैं।
  • यदि आप चांदी के कागज़ के परिदृश्य से सहमत हैं, तो पता करें कि विक्रेता कागज की सहायता से आपकी कीमती धातुओं को संतुष्ट करने के लिए भौतिक चांदी कैसे रखता है उदाहरण के लिए, खरीदारों ने यह सूचित किया है कि वाणिज्यिक बैंक कागजात की पेशकश करते हैं जो भौतिक चांदी द्वारा समर्थित होने का दावा करता है, केवल भौतिक चांदी की मांग करने के मामले में निराशाजनक विलंब और बाधाओं का सामना करने के लिए।
  • चांदी के सिक्का और कच्चे मूल्यों पर चर्चा करें कुछ विक्रेताओं चांदी के सिक्के के साथ ही भौतिक चांदी की पेशकश करते हैं इस प्रकार के लेन-देन में, यह महत्वपूर्ण है कि खरीदार समझता है कि सिक्कात्मक मूल्य कैसे और मुद्रा उनकी खरीद को प्रभावित कर सकता है। इस महत्वपूर्ण विस्तार में जाने के बिना, आप अपनी चांदी परिसंपत्तियों के लिए बहुत अधिक भुगतान कर सकते हैं।
  • प्रीमियम दरों के बारे में पूछें कुछ विक्रेताओं, जैसे बैंक, चांदी की बिक्री के लिए एक अतिरिक्त शुल्क लेते हैं। इससे खरीदार को जब तक वह लाइन पर संकेत नहीं करता तब तक उसकी खरीद करता है तब से पानी के नीचे जा रहा है। अपने विक्रेता को रजत चांदी के मूल्य का लेनदेन करने की मांग करें ताकि आप चांदी की कीमत बढ़ने पर लाभ को पहचान सकें।
  • पुनर्खरीद के लिए पूछें कुछ विक्रेता आपके द्वारा चुने गए भौतिक चांदी को वापस खरीद लेंगे और दूसरों को नहीं मिलेगा। ध्यान रखें कि बिना किसी पुनर्खरीद समझौते के, जब आप अपना चांदी बेचने की कोशिश करते हैं तो आपको नुकसान हो सकता है और वह विक्रेता मिल सकता है जो मूल बिक्री मूल्य के आधार पर और बाज़ार की वर्तमान वास्तविकता के आधार पर उचित बाजार मूल्यों का सम्मान करता है।
  • 4
    टैक्स रिटर्न की आधार लागत के बारे में जानकारी प्राप्त करें चांदी या किसी अन्य कीमती धातु खरीदने में एक और महत्वपूर्ण कदम है कि आप अपने बिक्री और चांदी की लागत का दस्तावेज़ीकरण प्राप्त करें। यह इसलिए है कि जब आप भविष्य में आप लाभ के लिए चांदी बेचते हैं, तो आप अपनी आधार लागत घोषित कर सकते हैं। इस सूचना के बिना, जब आप कीमती धातु को किसी अन्य खरीदार को पास करते हैं तो संघीय आईएसआर आपके सोने की बिक्री के साथ आपको समस्याएं पैदा कर सकता है
  • विधि 2

    रजत स्क्रैप खरीदें
    1
    असली चांदी की पहचान कैसे करें असली चांदी या चांदी के गहने संख्या 800 या 9 25 या एक वादा है कि चांदी स्टर्लिंग (जैसे एसटीआर, स्टर्लिंग, एसटीजी) के साथ मुहर लगी जाएगी।
  • 2
    अपने दोस्तों और परिवार से पूछो बहुत से लोग अपने चांदी के गहने टूट चुके हैं या क्षतिग्रस्त हैं और उन्हें उचित मूल्य पर बेचने में खुशी होगी। कुछ लोग आपको मुफ्त के लिए कुछ भी दे देंगे



  • 3
    विज्ञापन दें Craiglist, अपने स्थानीय अखबार या यहां तक ​​कि स्थानीय रेडियो स्टेशन का उपयोग करने की घोषणा करने के लिए कि आप चांदी के कचरे को खरीदने में रुचि रखते हैं
  • 4
    विश्वसनीय व्यापारी खोजें पहली सौदा पर कूदने से पहले समुदाय में चारों ओर से पूछें (ऑनलाइन प्रशंसापत्र गिनती नहीं है)। यदि कोई सौदा सच साबित करने के लिए अच्छा लगता है, तो शायद यह संभव है
  • 5
    अपने स्वयं के सूत्रों का पता लगाएं ऑनलाइन नीलामी, गेराज बिक्री, बाजार में पिस्सू, बचत दुकान और माल भंडार के लिए ऑनलाइन खोजें ऑनलाइन नीलामियों में उच्च कीमतें होती हैं, लेकिन जो विश्वसनीय हैं वे हमेशा आपके लिए यह सत्यापित करने के लिए तरीके होंगे कि आप जो खरीद रहे हैं वह वास्तव में चांदी है उसने कहा, आप थोक टोकरी में छिपे हुए खजाने और दूसरे हाथों के स्टोर में विविध पेशकश कर सकते हैं - और जो कुछ भी वे मूल्य के हैं
  • विशेष रूप से, मोटी रिंग, टूटी गहने और चांदी के बर्तनों की तलाश करें
  • Video: सस्ते में सोना कैसे करें | आधी कीमत में सोना खरीदे | How to buy gold in cheap rate | gold rate

    6
    स्थानीय पैनशॉप्स के मालिकों से मिलो यद्यपि पैनशॉप्स जरूरी नहीं कि आप पैसे ढूंढने के लिए पहले स्थान पर जाना चाहते हैं, यह जानकर कि मालिक आपको बहुत अधिक मूल्यवान जानकारी प्रदान कर सकते हैं और संभावित रूप से आपको कुछ संपर्क दे सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको एक ब्याजख़ोर दुकान मिलेगी जिसमें रजत अपशिष्ट के साथ बातचीत करने के लिए संसाधन या झुकाव नहीं है और इससे संभावित विक्रेताओं के संपर्क में आपकी मदद मिलेगी।
  • 7
    अनपेक्षित स्थानों में चांदी की तलाश करें गहने के अतिरिक्त, समुद्र तट पर आप सर्किट बोर्ड, पुरानी इलेक्ट्रॉनिक्स, सेल फोन, फोटोग्राफिक प्लेट्स और पुराने कैमरों का पता लगा सकते हैं। दूसरे हाथों की दुकानों और स्क्रैप यार्ड या किसी स्कूल या कार्यालय की इमारत में नष्ट करने के लिए मृत इलेक्ट्रॉनिक्स की खोज करें जहां वे अपने उपकरणों को अद्यतन कर रहे हैं।
  • 8

    Video: शुभ मुहूर्त: दिवाली पर सोना और चांदी खरीदने का शुभ मुहूर्त क्या है?

    चांदी को हटा दें किसी भी गैर-रजत घटक को निकालें और वायुरोधी कंटेनरों में सभी चांदी के टुकड़े एकत्र करें।
  • ध्यान रखें कि स्क्रैप मेटल में तब्दील होने से कुछ ज्वेल्स उनके पूर्ण रूप में अधिक मूल्यवान होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com