ekterya.com

एक अपार्टमेंट की इमारत कैसे खरीदना

एक अपार्टमेंट की इमारत खरीदना एक अच्छी संपत्ति हो सकती है, जब तक कि आप एक में निवेश करते हैं जो आपका बजट पूरा करता है और आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार करता है एक अपार्टमेंट की इमारत खरीदते समय कई पहलुओं को ध्यान में रखते हैं इस तरह के एक साहसिक में खुद को करने से पहले निम्नलिखित चरणों की समीक्षा करें

चरणों

एक अपार्टमेंट खरीदें बिल्डिंग स्टेप 1 खरीदें
1
किसी अपार्टमेंट की इमारत के मालिक और प्रबंधन से संबंधित जिम्मेदारियों के बारे में जानें। आपको इस प्रक्रिया से परिचित होना चाहिए और इस महान जिम्मेदारी को संभालने से पहले दोनों पेशेवरों और विपक्षों को समझना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक अपार्टमेंट खरीदें बिल्डिंग चरण 2
    2
    बिल्डिंग खरीदने से पहले पूर्व-स्वीकृति प्राप्त करें। आपको हमेशा पता होना चाहिए कि आप कितना निवेश कर सकते हैं। अगर आपको नहीं पता कि बैंक आपको ऋण देने के लिए कितना पैसा तैयार कर रहा है, तो आप अपने समय बर्बाद कर सकते हैं जो आपकी संभावनाओं के लिए बहुत महंगे हैं। पहले से स्वीकृत होने के कारण आपको और आपकी रियल एस्टेट एजेंट दोनों के लिए उपयोगी है।
  • छवि शीर्षक वाला एक अपार्टमेंट खरीदें अपार्टमेंट बिल्डिंग चरण 3
    3
    एक बजट की स्थापना करें ताकि आपको पता हो कि आप एक बंधक के लिए कितना भुगतान कर सकते हैं। आपको प्रत्येक विभाग से मिलने वाले आय को ध्यान में रखना चाहिए। यह सेवाओं की गणना और मरम्मत और रखरखाव के लिए आवश्यक राशि भी है।
  • छवि शीर्षक वाला एक अपार्टमेंट खरीदें अपार्टमेंट बिल्डिंग चरण 4
    4
    एक अपार्टमेंट की इमारत में निवेश करते समय आपके लिए महत्वपूर्ण अपेक्षाओं की एक सूची बनाएं, जिनमें आप कितनी इकाइयां चाहते हैं और साथ ही उनमें आकार भी शामिल हैं इसके अलावा आपकी सूची बनाते समय निम्नलिखित पर विचार करें
  • एक इमारत चुनने का चयन करें जो पहले से ही उनके अपार्टमेंट में रहने वाले किरायेदारों हैं। इसका अर्थ है कि आपको किरायेदारों की तलाश नहीं करनी होगी। मालिक से पता लगाएं कि किरायेदारों कितने ज़िम्मेदार हैं बेदखली प्रक्रिया बहुत लंबी है, असुविधाजनक स्थितियों में शामिल होने से बचें। ¬
  • निर्णय लें कि क्या आप चाहते हैं कि कोई भवन बसाये जाने के लिए तैयार हो या यदि आप चाहते हैं कि उसे रीमोडलिंग की आवश्यकता हो। यदि आप एक के लिए विकल्प चुनते हैं जिसे फिर से तैयार किया जाना है, तो आपको वित्तपोषण की आवश्यकता होगी, जब तक आपके पास पहले से आवश्यक संसाधन नहीं हो। अगर आपको वित्तपोषण की ज़रूरत नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि एक बार आपने अपार्टमेंट को फिर से तैयार कर लिया है, तो आप अपने किराए के साथ लाभ कमा सकते हैं।
  • निर्धारित करें कि क्या आप इमारत में जी रहे हैं या नहीं। यह बंधक भुगतान को प्रभावित करेगा क्योंकि आप उनसे योगदान करेंगे। यदि आप इमारत में नहीं जा रहे हैं, तो आपको तय करना होगा कि आप अपने घर में इमारत कैसे चाहते हैं। यदि आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होती है, तो आपको जल्दी से जवाब देना चाहिए यदि नहीं, तो आपको एक प्रबंधन कंपनी के साथ भागीदार की आवश्यकता होगी एक और विकल्प प्लंबर, बिजली या किसी अन्य ठेकेदार के साथ खाते बनाना है जो एक विभाग में किसी भी समस्या के मामले में उपलब्ध हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक अपार्टमेंट खरीदें अपार्टमेंट बिल्डिंग चरण 5

    Video: Budapest Apartment Tour | $33 Gets You THIS?!

    Video: जेपी बिल्‍डर से फ्लैट खरीदने वाले हुए परेशान....

    5
    अपार्टमेंट बिल्डिंग की खरीद में अनुभव वाले रियल एस्टेट एजेंट के साथ पार्टनर मित्रों या परिवार से संदर्भ प्राप्त करने का प्रयास करें एक अनुभवी एजेंट आपको खरीद प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन कर सकता है। एक विश्वसनीय एजेंट आपको यह भी बता सकता है कि कोई भवन एक अच्छा निवेश है या यदि ऐसा नहीं है। यदि आप अपने लिए सही इमारत ढूंढना चाहते हैं, तो आपको अपने रीयल एस्टेट एजेंट के साथ एक उत्कृष्ट संबंध रखना होगा। सुनिश्चित करें कि एजेंट जानता है कि आपके पास बैंक की पूर्व-अनुमोदन है और आप अपेक्षाओं की अपनी सूची जानते हैं ताकि दोनों भवन एक ही पृष्ठ पर इमारत की खरीद के समय हो।



  • एक अपार्टमेंट खरीदें बिल्डिंग स्टेप 6 खरीदें
    6
    एक अनुभवी खरीदार के साथ इमारतों पर जाएं यदि आप एक ठेकेदार नहीं हैं और आपको नहीं पता कि घर खरीदने के लिए क्या देखना है, तो किसी को पता है कि यह संभव है कि क्या यह संभव है। आप चाहते हैं कि यह भवन एक निवेश हो।
  • एक अपार्टमेंट खरीदें इमारत शीर्षक 7 खरीदें
    7
    इमारतों के गुणों की तुलना करें और इसके विपरीत करें प्रत्येक को याद करने के लिए अपने नोट्स का उपयोग करें सूची का विश्लेषण करें और तय करें कि आप किससे एक प्रस्ताव पेश करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला एक अपार्टमेंट खरीदें खरीदें 8
    8
    अपने एजेंट के साथ ऑफ़र की मात्रा पर चर्चा करें और निर्णय लें कि क्या उपयुक्त होगा। आपके और विक्रेता के बीच युद्ध का एक तुक हो सकता है। केवल आप ही तय कर सकते हैं कि आपको क्या लगता है उचित है। आप पहली संपत्ति नहीं प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन जब आप अंततः ऐसा करते हैं जिसमें विक्रेता आपको बेचने के लिए सहमत होता है, तो आपकी पूर्व अनुमोदन प्रक्रिया को बहुत तेज़ हो जाएगी
  • छवि शीर्षक वाला एक अपार्टमेंट खरीदें अपार्टमेंट बिल्डिंग चरण 9
    9
    बिक्री का विवरण निर्धारित करते समय इमारत का निरीक्षण किया जाता है। यह संभावना है कि वे आपको अधिक कागजी कार्रवाई की मांग करेंगे जितना आपने शुरुआत में ऋणदाता को दिया था। स्टेशनरी का संग्रह होगा और ब्याज दर निर्धारित की जाएगी। ऋण स्वीकार करने से पहले सब कुछ पढ़िए, जिसमें बंधक की अवधि भी शामिल है, साथ ही साथ दर तय की गई है या चर और मासिक भुगतान।
  • छवि शीर्षक वाला एक अपार्टमेंट खरीदें खरीदें 10
    10
    समापन में भाग लें और समझें कि आप क्या हस्ताक्षर कर रहे हैं। आपको बहुत सारी कागजी कार्रवाई पर हस्ताक्षर करना होगा हो सकता है कि आपको क्लोजिंग कॉस्ट का हिस्सा चुकाना पड़े, अगर सब कुछ नहीं एक बार सब कुछ हस्ताक्षरित हो गया है, आपको अपने नए अपार्टमेंट बिल्डिंग की चाबी दी जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक भवन की क्षमता का निरीक्षण करें, इसकी सजावट नहीं। कई खरीदार दीवार के रंग में या कमरे के डिजाइन में खो जाते हैं जब आप अपार्टमेंट खरीदते हैं, तो आपको उस चीज़ का पालन करना होगा जिसे परिवर्तित किया जा सकता है और निर्धारित कर सकते हैं कि संपत्ति की क्षमता क्या है या नहीं।
    • कपड़े धोने, निजी उद्यान क्षेत्र या कवर वाले क्षेत्रों के साथ-साथ खरीदारी के लिए आम क्षेत्रों पर विचार करें। कल्पना कीजिए कि आप प्रत्येक विभाग में रह रहे हैं और तय करेंगे कि क्या वे आपको संतुष्ट करते हैं या नहीं। प्रत्येक प्रॉपर्टी के लिए एक सूची बनाएं, यह जांचें कि क्या यह आपके प्रारंभिक विनिर्देशों को पूरा करता है या नहीं। फिर, प्रत्येक व्यक्ति की अतिरिक्त सकारात्मक विशेषताओं को जोड़ लें, अगर उनके पास है, और नकारात्मक लोगों को अपने अंतिम निर्णय को निर्धारित करने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com