ekterya.com

कोर्ट द्वारा नियुक्त वकील कैसे प्राप्त करें

संयुक्त राज्य में कानूनी प्रणाली इस तरह से विन्यस्त की जाती है कि जब आवश्यक हो तो सीमित वित्तीय संसाधन वाले लोग अदालत में भी प्रतिनिधित्व कर सकते हैं अदालत जाने से पहले भी अधिकांश लोग यह जानते हैं हालांकि, कानून के लिए एक जज की जरुरत है कि आप को यह बताने के लिए कि यदि आपको एक किराया नहीं मिल सकता है तो अदालत द्वारा नियुक्त वकील का अधिकार है इससे प्रक्रिया को न्याय के साथ अपना रास्ता चलाया जाता है

चरणों

अटार्नी चरण 1 को नियुक्त करने वाला एक न्यायालय
1
आप पर लगाए गए आरोपों की जांच करें आम तौर पर, आप केवल अदालत द्वारा नियुक्त एक वकील के प्रतिनिधित्व करता है, तो आप कुछ है कि तुम वहाँ अपवाद हैं लेकिन स्वतंत्रता का एक हिरासत वाक्य प्राप्त कर सकते हैं, का आरोप लगाया गया है प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अदालत जो लोग मानसिक रूप से बीमार या विकलांग और बच्चों के लिए कर रहे हैं के लिए एक वकील की नियुक्ति करती है, और हिरासत और नाबालिगों की सुरक्षा के मामलों में शामिल लोगों के लिए एक वकील नियुक्त कर सकता है।
  • अटार्नी चरण 2 को नियुक्त करने वाला एक न्यायालय
    2
    अपने वित्तीय दस्तावेजों को इकट्ठा करें जो आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि आपके पास एक निजी वकील को किराए पर लेने के लिए वित्तीय संसाधन नहीं हैं।
  • अटार्नी चरण 3 को नियुक्त करने वाला एक न्यायालय
    3
    न्यायाधीश को अपनी पहली अदालत के दौरान बताएं कि आप अदालत द्वारा नियुक्त वकील नियुक्त करना चाहते हैं। न्यायाधीश शपथ लेकर वित्तीय जानकारी प्रदान करने के लिए, दोनों मौखिक रूप से और लिखित रूप में, पता चलता है कि आप आवश्यक अपने स्वयं के वकील किराया करने के लिए धन की जरूरत नहीं है के लिए कहा जाएगा।
  • अटार्नी चरण 4 को नियुक्त करने वाला एक न्यायालय
    4
    न्यायाधीश के निर्णय की प्रतीक्षा करें, जो आम तौर पर ईमेल द्वारा इंगित करता है जब आप यह साबित करते हैं कि आपके पास एक निजी वकील के लिए वित्तीय साधन नहीं है, तो न्यायाधीश आमतौर पर अदालत द्वारा नियुक्त वकील को आपकी प्रतिनिधित्व करने के लिए नियुक्त करता है।
  • अटार्नी चरण 5 को नियुक्त करने वाला एक न्यायालय
    5

    Video: 7 pay fixation for primary teacher bihar. ,7 पे की सैलरी कैसे निकाले जाने इस वीडियो से




    न्यायाधीश द्वारा नियत किए गए वकील से संपर्क करें, जिस पर न्यायाधीश निर्धारित करता है, यदि कोई हो आम तौर पर, आपको अपनी पहली न्यायिक प्रक्रिया की तिथि पर अदालत द्वारा नियुक्त अपने वकील से मिलने की आवश्यकता होगी।
  • अदालत द्वारा नियुक्त वकील पाने के लिए एक इनकार की अपील करता है

    अटार्नी चरण 6 को नियुक्त करने वाला एक न्यायालय
    1
    अदालत ने नियुक्त वकील का अनुरोध करते हुए प्रदान की गई वित्तीय जानकारी की समीक्षा करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपने अपनी वित्तीय स्थिति को सही तरीके से प्रदर्शित किया है। तथ्य यह है कि आपराधिक मामलों के लिए एक वकील की अदालत नियुक्ति अपने वित्तीय स्थिति पर निर्भर करता है के कारण, इस चरण सुनिश्चित करता है कि इन्हें पाने के लिए सबसे अच्छा मौका है।
  • अटार्नी चरण 7 को नियुक्त करने वाला न्यायालय
    2
    इनकार करने के तुरंत बाद सचिव के कार्यालय से परामर्श करें कार्यालय को बताएं कि आप इनकार की समीक्षा करने के लिए राष्ट्रपति न्यायाधीश से पूछना चाहते हैं आम तौर पर, आपको इस एप्लिकेशन को पूरा करने के लिए फ़ॉर्म भरना होगा और यह दस्तावेज़ प्रत्येक राज्य में अलग है।
  • Video: समान काम समान वेतन - देखें सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का पूरा विश्लेषण

    अटार्नी चरण 8 को नियुक्त करने वाला एक न्यायालय
    3
    फ़ॉर्म और समर्थन दस्तावेज यथाशीघ्र सबमिट करें। कई राज्यों ने आपको अस्वीकार करने के तीन दिन बाद फैसले में अपील करने की अनुमति दी है। यह निर्धारित करने के नए निर्णय की प्रतीक्षा करें कि क्या आप अदालत द्वारा नियुक्त वकील की सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होता है, तो आपको तुरंत अदालत को इसकी रिपोर्ट करनी चाहिए।
    • सिविल मामलों के कई मामलों में आपको अदालत द्वारा नियुक्त वकील नियुक्त नहीं किया जा सकता है। हालांकि, आप अपने समुदाय में सार्वजनिक रक्षक देख सकते हैं जो उन लोगों को कानूनी सहायता प्रदान करते हैं जो एक को बर्दाश्त नहीं कर सकते।
    • अदालत शुल्क की निंदा नहीं करता, तो आप जब तक अदालत निर्धारित करता है कि आप अपने वित्तीय जानकारी गलत तरीके से किया है या समय वकील के दौरान अपनी स्थिति में सुधार हुआ है, अदालत द्वारा नियुक्त अपने वकील की फीस के लिए भुगतान नहीं करना होगा मैं आपका प्रतिनिधित्व करता हूँ सजा के मामले में, आपको कुछ कानूनी खर्चों का भुगतान करना होगा

    चेतावनी

    • हालांकि ग्राहक-वकील गोपनीयता लागू होता है आप अदालत द्वारा नियुक्त एक वकील है जब, गोपनीयता, जानकारी आप अपनी वित्तीय स्थिति के बारे प्रदान करने के लिए लागू नहीं होता है के बाद से अदालत अपने वकील यह बताना पर की आवश्यकता है आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com