ekterya.com

बंधक ऋण के लिए पूर्व-अनुमोदन कैसे प्राप्त करें

जब तक आप नकदी में एक घर खरीदने की योजना नहीं बना रहे हैं, तो विक्रेता इससे पहले कि आप अपने घर को खरीदने के प्रस्ताव को मानते हैं, बंधक ऋण की एक पूर्व-स्वीकृति आवश्यक होगी। जब ऋणदाता बंधक को पूर्व-स्वीकृति देता है, तो आप जान लेंगे कि आपने गृह ऋण के लिए प्रारंभिक क्रेडिट और व्यक्तिगत आय की आवश्यकताओं को पूरा कर लिया है। आपको एक बंधक ऋण प्राप्त करने के लिए पूर्व-स्वीकृत किया जाएगा - आपकी क्रेडिट रिपोर्ट की जांच करना, ऋणदाता के साथ एक नियुक्ति, आवश्यक दस्तावेज वितरित करना और एक घर के लिए भुगतान की जाने वाली कीमत की स्थापना करना।

चरणों

विधि 1

अपने क्रेडिट की जांच करें
एक बंधक चरण 1 के लिए प्रीपेप्रोजेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
बंधक ऋण के लिए आवेदन करने के लिए, ऋणदाता पर जाने से पहले अपनी क्रेडिट रिपोर्ट की समीक्षा करें पहली बात यह है कि एक ऋणदाता आपकी क्रेडिट रिपोर्ट की समीक्षा करेगा। सुनिश्चित करें कि यह एक सकारात्मक रिपोर्ट है
  • एक बंधक चरण 2 के लिए प्रीपेप्रोजेड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    वेबसाइट पर जाकर अपनी वार्षिक क्रेडिट रिपोर्ट की एक मुफ्त कॉपी प्राप्त करें: annualcreditreport.com, आपके पास अपनी क्रेडिट रिपोर्ट तक त्वरित पहुंच होगी।
  • एक बंधक चरण 3 के लिए प्रीपेप्रोजेड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने क्रेडिट पर किसी भी नकारात्मक रिपोर्ट की व्याख्या करने के लिए तैयार रहें ऋणदाता लचीला हो सकता है यदि आप कुछ भुगतान, अतिदेय बिल और पिछली संग्रह गतिविधियों में देरी की उचित व्याख्या कर सकते हैं।
  • जल्दी से किसी भी त्रुटि को ठीक करें यदि आपको लगता है कि आपकी क्रेडिट रिपोर्ट में कुछ गलत सूचना है, तो अपने कारणों को देने के लिए तुरंत अपनी क्रेडिट एजेंसी से संपर्क करें और उस सूचना को ठीक करने की प्रक्रिया शुरू करें
  • विधि 2

    ऋणदाता के साथ काम करें
    एक बंधक चरण 4 के लिए प्रीपेप्रोजेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक ऋणदाता की तलाश करें जिसकी अच्छी प्रतिष्ठा है कि लोगों को बंधक ऋण के लिए पूर्व-अनुमोदित किया जा सके।
    • उस ऋणदाता के बारे में सोचें, जिसके साथ आपने पहले काम किया है, या एक पेशेवर बैंक या क्रेडिट यूनियन, जहां आप एक ग्राहक हैं
  • Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History

    एक बंधक चरण 5 के लिए प्रीपेप्रोजेड प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    घर खरीदने के लिए अपनी योजनाओं पर चर्चा करने के लिए ऋणदाता से मिलो यह आपके बजट के बारे में बात करने का समय होगा, जमा देने के लिए आपकी वित्तीय उपलब्धता क्या है और आप किस प्रकार के बंधक की तलाश कर रहे हैं
  • Video: Michael Dalcoe The CEO How to Make Money with Karatbars Michael Dalcoe The CEO

    एक बंधक चरण 6 के लिए प्रीपेप्रोजेड हो जाओ
    3
    अपने आवेदन के भुगतान और लागतों के बारे में पूछें। आपको अपनी क्रेडिट रिपोर्ट के लिए भुगतान करना पड़ सकता है, लेकिन बंधक ऋण के लिए पूर्व-स्वीकृत होने के लिए अतिरिक्त लागतें नहीं होनी चाहिए।
  • विधि 3

    दस्तावेज़ीकरण की डिलीवरी
    एक बंधक चरण 7 के लिए प्रीपेप्रोजेड प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    1
    आवेदन भरें कि आपके ऋणदाता आपको आवास ऋण के लिए आवेदन करने देगा। आप आमतौर पर इंटरनेट या ऋणदाता के कार्यालय में ऐसा कर सकते हैं।
  • एक बंधक चरण 8 के लिए प्रीपेप्रोजेड हो जाओ



    2
    अपने आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज जमा करें इसमें आमतौर पर भुगतान प्राप्तियां, कर फ़ॉर्म, बैंक खाता जानकारी, व्यक्तिगत पूंजी के प्रमाण जैसे निवेश, सेवानिवृत्ति खाते और अन्य संपत्ति शामिल हैं - अपने वर्तमान बंधक कंपनी या संपत्ति के मालिक (यदि आप किराए पर हैं) के लिए संपर्क जानकारी शामिल हैं ।
  • एक बंधक चरण 9 के लिए प्रीपेप्रोजेड प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    3
    आपके ऋणदाता के पास कोई भी अतिरिक्त प्रश्न का उत्तर दें आपसे अपने ऋण, आपके क्रेडिट रिपोर्ट या अन्य जानकारी के बारे में पूछा जा सकता है जो आपके आवेदन में बंधक ग्राहकों को निर्णय लेने से पहले की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक बंधक चरण 10 के लिए प्रीपेप्रोजेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    24 से 48 घंटों तक रुको। आपका ऋणी आपके आवेदन को जल्दी से संसाधित करेगा और आपको पूर्व-अनुमोदन दे देगा या इसे अस्वीकार करेगा।
  • विधि 4

    प्री-स्वीकृति पत्र का उपयोग करें
    एक बंधक चरण 11 के लिए प्रीपेप्रोजेड हो जाओ
    1
    बंधक ऋण के लिए पूर्व-स्वीकृत होने की सूचना प्राप्त करें
  • एक बंधक चरण 12 के लिए प्रीपेप्रोजेड हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    उस राशि को देखें, जिसके लिए आप पहले से अनुमोदित हो चुके हैं। यह आपको एक घर खरीदने की प्रक्रिया के दौरान क्या खर्च कर सकता है, यह आपको एक विचार देगा।
  • एक बंधक चरण 13 के लिए प्रीपेप्रोजेड हो जाओ
    3
    देखें कि आपकी प्री-स्वीकृति कितनी देर मान्य होगी। ज्यादातर पूर्व अनुमोदन बंधक ऋण 60 से 90 दिनों के लिए वैध हैं।
  • एक बंधक चरण 14 के लिए प्रीपेप्रोजेड प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    जब आप किसी घर के लिए ऑफ़र करते हैं, तो अपने साथ पूर्व अनुमोदन पत्र लें। इसे आपके लिखित प्रस्ताव के साथ शामिल करना आवश्यक होगा।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि पूर्व-स्वीकृत होने का मतलब यह नहीं है कि आप एक घर खरीदने के लिए पूरी तरह से वित्त पोषित हैं। इसका मतलब यह है कि आपने ऋण के लिए प्रारंभिक आवश्यकताओं को मंजूरी दी है। पूर्व-अनुमोदन और समापन समय के बीच आपको क्या करना है, यह जानने के लिए अपने ऋणदाता से बात करें। शायद मैं आपको सलाह देता हूं कि आप एक और महत्वपूर्ण खरीद न करें, या क्रेडिट की दूसरी पंक्ति खोलें।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com