ekterya.com

ऋण को मजबूत कैसे करें

आप टीवी देख चुके या हाल ही में अपनी मेल खोलने की है, तो आप जानते हैं कि ऐसी कई कंपनियां अपने ऋण को मजबूत करने के आधा, "कम ब्याज दरों" में अपने भुगतान में कटौती करने और करने के लिए उत्सुक हैं कि "आप जल्दी से ऋण से बाहर निकलने में मदद।" वैसे, कम ब्याज दरों और अधिक प्रबंधनीय भुगतान के साथ एक एकल ऋण में अपने उच्च ब्याज ऋण और क्रेडिट कार्ड से ऋण को मजबूत यह समझ में आता है। दुर्भाग्य से, यह हमेशा इस तरह से काम नहीं करता है। कई लोग हैं जो मजबूत अपने ऋण खत्म, और अधिक की तुलना में वे भुगतान किया था का भुगतान बंधक ऋण के मामले में, उधारदाताओं के एक चौंकाने वाली संख्या अंत अपने घर को खोने। इस में जोड़े तथ्य यह है कि कार्यक्रमों "समेकन" कहा जाता है के कई वास्तव में ऋण समेकित नहीं कर रहे हैं, और ऋण समेकन वैध तरीके से एक बुरा प्रतिष्ठा है। इसके अलावा, आप समेकन से लाभ अगर आप अपने विकल्पों का पता लगाने और सावधानी के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

चरणों

1
अपनी क्रेडिट रिपोर्ट और अपने FICO स्कोर प्राप्त करें किसी भी ऋण आप प्राप्त काफी हद तक आपके क्रेडिट रिपोर्ट के आधार पर किया जाएगा, ताकि आप पता लगाना चाहिए। हालांकि, आपके क्रेडिट रिपोर्ट से पता चलता आपको एक अच्छा स्कोर है और क्रेडिट का एक उचित दर है, तो आप एक कम दर आसानी से ऋण को मजबूत कर सकते हैं, खासकर अगर आपके क्रेडिट अपने ऋण जीतने के बाद से सुधार हुआ है। यह सही है सुनिश्चित करने के लिए सावधानी से अपने क्रेडिट रिपोर्ट के सभी की जाँच करें। अशुद्धियों अपने स्कोर को चोट पहुंचा सकते हैं और आप दर, जिसके आप हकदार प्राप्त करने के लिए अनुमति नहीं है।
  • 2
    अपने सभी विकल्पों पर विचार करें ऋण समेकन के लिए ऋण में कूदने से पहले, अपने अन्य विकल्पों के बारे में सोचें:
  • यदि आप बस पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, और आप जल्दी में नहीं हैं, तो उन्हें जल्दी से अपने कर्ज का भुगतान जल्दी से प्राथमिकता दें। दूसरों पर कम से कम भुगतान करने के दौरान हर महीने जितना भी आप अपने उच्च दर ऋणों पर कर सकते हैं, उतनी करें। इस तरह, आप जितनी जल्दी हो सके अपने मासिक वित्तीय अधिभार को कम करने में सक्षम होंगे।
  • अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी को कॉल करें यदि आपके पास अपेक्षाकृत अच्छा क्रेडिट है, तो आप अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी से बात कर सकते हैं और कम ब्याज दर पर बातचीत कर सकते हैं। अगर आपको कम दर नहीं मिलती है, तो आप अपनी शेष राशि को एक लंबी अवधि के कम क्रेडिट कार्ड या ब्याज-मुक्त परिचयात्मक दर के साथ स्थानांतरित कर सकते हैं। अभी सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि परिचयात्मक चरण के बाद आपकी दर क्या होगी
  • क्रेडिट परामर्श एजेंसी से संपर्क करें एक सम्मानित क्रेडिट परामर्श एजेंसी आपको अपने ऋण का प्रबंधन करने के तरीके के बारे में मुफ्त या कम लागत वाली सलाह प्रदान कर सकती है, और एक बजट तैयार करने में आपकी सहायता कर सकती है ताकि आपके वित्तीय नियंत्रण में हो। क्रेडिट परामर्श का मतलब ऋण प्रबंधन कार्यक्रम में प्रवेश करने का मतलब नहीं है, और आपको ऐसे किसी भी संगठन के लिए सचेत होना चाहिए जो आपको तुरंत इस तरह के कार्यक्रम में लाने की कोशिश करता है। सामान्य तौर पर, सावधानी रखें जब कोई क्रेडिट परामर्श एजेंसी चुनता हो यहां तक ​​कि पंजीकृत गैर-लाभकारी संस्थाएं अक्सर उच्च फीस का शुल्क लेती हैं
  • अपनी कार बेचें अगर आप अपनी कार के लिए भुगतान नहीं कर सकते, तो अपनी कार को बेचने का प्रयास करें, ताकि आप अपना ऋण चुकाना पड़े। अगर कार को जब्त कर लिया जाता है, तो यह आपको और भी अधिक पैसे की कीमतें खत्म कर देगा।
  • अपने बंधक ऋणदाता से बात करें अगर आपके पास अस्थायी भुगतान की समस्या है तो अच्छी प्रतिष्ठा वाले बंधक उधारदाताओं से आपके साथ काम किया जाएगा जैसे ही आपको पता है कि आपको समस्याएं हैं, उन्हें उन्हें कॉल करें, और वे आपके भुगतान को अस्थायी रूप से निलंबित कर देंगे या कम भुगतान स्वीकार करेंगे। आप अपनी रिफंड के समय का विस्तार भी कर सकते हैं, ताकि आप अपने मासिक भुगतान को कम कर सकें। अगर किसी भी निपटारे के लिए अतिरिक्त शुल्क या दंड हैं या नहीं, और यदि आप बेहतर ब्याज दर प्राप्त करते हैं तो अपने घर को पुनर्वित्त करने पर विचार करें।
  • अपने जीवन बीमा से उधार लें जीवन भर के लिए नीतियां, आप पॉलिसी के नकद मूल्य के खिलाफ उधार लेने की अनुमति देते हैं। यह आसान ऋण, आमतौर पर कम ब्याज की वजह से आपको अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए त्वरित धन मिल सकता है। ऋण में शामिल करों को जांचना सुनिश्चित करें, और समझें कि यदि आप ऋण चुकाने नहीं करते हैं तो आपको आपके लाभार्थी को प्राप्त होने वाली राशि से घटा दिया जाएगा।
  • 3
    ऋण समेकन, ऋण प्रबंधन कार्यक्रम और ऋण वार्ता के बीच के अंतर को समझें। कंपनियों सक्षम होने का दावा है कि मदद करने के लिए आप अपने भुगतान को कम करने या जल्दी से ऋण मिल समेकन की पेशकश की जा करने के लिए बहाना कर सकते हैं ऋण-हो सकता है कि इसके नाम में नाम "समेकन" है भी-जब वास्तव में इस तरह ऋण प्रबंधन के रूप में तरीकों का उपयोग कर, डूब, और यहां तक ​​कि दिवालिएपन भी इन विकल्पों के बीच ये महत्वपूर्ण अंतर हैं:
  • एक समेकन ऋण केवल एक ऋण होता है जो अन्य ऋणों को चुकता करता है। एक बार जब आप एक ऋण को मजबूत कर लेते हैं, तो आप उस पैसे को नए ऋणदाता को देते हैं, मूल लेनदार नहीं। ऋण समेकन आपके मासिक भुगतान को कम कर सकता है, या तो आपकी रुचि कम कर सकता है या फिर चुकाने के लिए समय अवधि बढ़ा सकता है, लेकिन अन्य लेनदारों को पूरी तरह से परिशोधित कर सकता है। समेकन ऋण अस्थायी रूप से आपके क्रेडिट को नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन आम तौर पर ऋण प्रबंधन या ऋण बातचीत कार्यक्रमों के मुद्दे पर नहीं।
  • ऋण प्रबंधन कार्यक्रम आपके भुगतानों को भी कम कर सकते हैं, लेकिन वे अलग तरह से काम करते हैं एक ऋण प्रबंधन एजेंसी आपके और आपके लेनदार के बीच एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करती है और आपके ऋणों पर ब्याज दर या शुल्क में कमी करने के लिए बातचीत करने की कोशिश करती है। फिर ऋण प्रशासक या क्रेडिट परामर्श एजेंसी को एक सहमति राशि का भुगतान करें, और वे अपने लेनदारों को भुगतान (आमतौर पर शून्य से एक शुल्क) वितरित करते हैं एक ऋण प्रबंधन योजना में भागीदारी आमतौर पर एक क्रेडिट रिपोर्ट पर दिखाई देती है, और यह आपके क्रेडिट दर पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है।
  • ऋण बातचीत तुम क्या देना है की तुलना में कम के लिए एक ऋण की स्थापना का कार्य है। क्या आप एक लेनदार को देने के एक हिस्से का भुगतान करें, और यह शेष ऋण साफ करता है। क्रेडिट कार्ड कंपनियों को आम तौर पर एक मुश्त राशि एक तरह से उनके नुकसान की कुछ भरपाई करने के लिए के रूप में तय करते हैं। अंत जबकि कम कारण, एक व्यवस्था गंभीर रूप से आपके क्रेडिट नुकसान पहुंचा सकता है। इससे भी बदतर, तीसरे पक्ष के खिलाफ कंपनियों को ऋण बातचीत की पेशकश समेकन के रूप में उनके व्यवहार को धोखा देने के लिए जाना जाता है, और बस अपने मूल लेनदारों के साथ भुगतान का हिस्सा है, जबकि इन कंपनियों को आम तौर पर अत्यधिक शुल्क प्रभार, कभी कभी अदायगी के मामले में कोई भी अंतर बातचीत करने में नाकाम रहने के।



  • 4

    Video: लोन, ऋण, कर्ज समाप्त करने के लिए करें ये शक्तिशाली उपाय, Astro Remedy For Loan And Debt Problems

    आप जल्दी से अपने कर्ज का भुगतान करना चाहते हैं ऋण को मजबूत करने की सबसे आकर्षक विशेषताओं में से एक निम्न मासिक भुगतानों की संभावना है लेकिन अगर कम भुगतान समय की लंबी अवधि के लिए आपकी धनवापसी का विस्तार करने का नतीजा है, तो आप अधिक मजबूती से भुगतान कर रहे होंगे, साथ ही आपके पास एकीकरण होगा। अपना बजट सुलझाएं और जितना भी हो सके उतना ही आपके मासिक भुगतान को सेट करें। यह कम भुगतान करेगा, और यह ऋण से जल्दी से बाहर आ जाएगा
  • 5

    Video: कैसे पाएं कर्ज से मु्क्ति ? | Shailender Pandey | Astro Tak

    आपके लिए सही ऋण प्राप्त करें ऋण एकीकरण को बीमा किया जा सकता है (संपार्श्विक द्वारा समर्थित) या असुरक्षित (जिसे आमतौर पर "व्यक्तिगत ऋण" कहा जाता है)
  • समर्थन सुरक्षित क्रेडिट लाइन या इक्विटी ऋण के रूप में बीमा बंधक, ऋण दरों असुरक्षित ऋण की तुलना में कम ब्याज दरों क्योंकि अगर उधारकर्ता ऋण पर पीछे है, ऋणदाता अंतर्निहित सुरक्षा बेचकर पैसे की वसूली कर सकते हैं। इक्विटी ब्याज ऋण भी कर कटौती-, एक पहलू यह है कि अपने पैसे बचा सकता है किया जाएगा। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि एक ऋण इक्विटी पर पड़ता है, ऋणदाता अपने घर गिरवी कर सकते हैं। पर विचार करें, ध्यान से, एक सुरक्षित ऋण के लिए चयन से पहले जोखिम। यह भी ध्यान रखें कि इस तरह के ऋण "अंक" है, जो अपने ऋण के मूल्य में वृद्धि कर सकते हैं (एक बिंदु राशि उधार के एक प्रतिशत के बराबर होती है) के रूप में छुपे हुए शुल्क शामिल हो सकते हैं।
  • असुरक्षित ऋण सुरक्षित विकल्प हैं, क्योंकि आपको अपने घर या खतरे में कोई अन्य अच्छा नहीं रखा जाना चाहिए। यदि आपके पास अच्छा क्रेडिट है, तो आप व्यक्तिगत असुरक्षित ऋण पर (कम से कम क्रेडिट कार्ड की तुलना में) एक सभ्य दर प्राप्त कर सकते हैं। आपकी स्थिति पर निर्भर करता है, हालांकि, खासकर यदि आपके पास एक खराब क्रेडिट है, तो आप पा सकते हैं कि उस समय केवल एक सुरक्षित क्रेडिट आपको कम भुगतान करने से कम शुल्क मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • ऋणदाता आपको ऋण की कुल लागत दे सकता है, लेकिन यदि नहीं, तो गणना करना आसान है। बस ऋण में महीनों की संख्या से मासिक भुगतान गुणा करें, और उसके बाद कोई शुल्क या अंक जोड़ें। ऐसा करने के लिए एक अच्छा विचार है, भले ही ऋणदाता आपको कुल लागत के रूप में उद्धरण देता है
    • ऑनलाइन कैलकुलेटर हैं जिनके साथ आप एक समेकन ऋण की लागत के साथ अपने वर्तमान ऋण की लागत की तुलना कर सकते हैं, लेकिन इनसे सावधानी बरतें कुछ उधारदाताओं की साइटें ऋण समेकन के लिए कम दर और अन्य ऋणों के लिए उच्च फीस मानते हैं। हालांकि यह मामला हो सकता है, यह हमेशा ऐसा नहीं होता है, और यदि आप अपनी ब्याज दर सही तरीके से दर्ज नहीं करते हैं, तो आपको सटीक तुलना नहीं मिलेगी। इसके अलावा, टैरिफ जोड़ना सुनिश्चित करें
    • कुछ उधारदाता साइटों में जो लोग समेकित ऋण और उनके दूसरे ऋणों के लिए उच्च दर के लिए कम दर मानते हैं हालांकि यह मामला हो सकता है, यह हमेशा ऐसा नहीं होता है, और यदि आप सही ब्याज दरें नहीं जोड़ते हैं, तो आपको सटीक तुलना नहीं मिलती। इसके अलावा, आपको किसी टैरिफ को जोड़ना सुनिश्चित करना चाहिए
    • मासिक भुगतान पर निर्णय लेने पर, अपने आप को एक सुरक्षा कुशन देना सुनिश्चित करें, खासकर सुरक्षित ऋण के लिए जब आप अपने ऋण को जितनी जल्दी संभव चुकाना चाहते हैं, उस स्थिति में नहीं जाना चाहिये जहां आप अप्रत्याशित रूप से कुछ उत्पन्न होने पर आवश्यक भुगतान नहीं कर सकते।
    • यदि आप किसी ऋणदाता से परिचित नहीं हैं, तो थोड़ा शोध करें। यह देखने के लिए जांचें कि क्या "बेहतर व्यवसाय ब्यूरो" या "संघीय व्यापार आयोग" के माध्यम से इस पर शिकायतें हुई हैं, और यह देखने के लिए इंटरनेट पर जांच करें कि क्या आपको ऋणदाता के बारे में प्रासंगिक जानकारी मिलती है ऋणदाता चाहे, हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप अपने ऋण की शर्तों को पूरी तरह से समझते हैं।

    चेतावनी

    • अपने ऋण को लिखने का एक तरीका के रूप में ऋण समेकन का इलाज करें, खर्च करने के लिए अतिरिक्त पैसे को मुक्त करने का एक तरीका के रूप में नहीं। आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करना पड़ता है या आप अधिक से अधिक ऋणी में सिंक कर देंगे
    • आपके क्रेडिट जितना बुरा होगा, ब्याज दर जितनी अधिक आपको देना होगा। ऐसा लगता है कि आपकी स्थिति खराब है, और अधिक कंपनियां आपको फायदा उठाने में दिलचस्पी ले लेंगी यथार्थवादी रहें, लेकिन अपने सभी विकल्पों का पता लगाने का ध्यान रखें। सबसे ऊपर, सुनिश्चित करें कि आप अपने ऋण की सभी नियमों और शर्तों को समझते हैं, और अत्यधिक शुल्क के लिए सचेत रहें।
    • ऋणी होने के नाते एक बड़ी समस्या का लक्षण हो सकता है- जब तक आप अंतर्निहित समस्या का समाधान नहीं करते हैं-आप फिर से कर्ज में वापस आ जाएंगे, केवल आप के साथ ऋण के समेकन को दूसरों के साथ होगा। एक खर्च की योजना में तल्लीन करें, एक बजट बनाएं और अपने कर्ज को मजबूत करने से पहले कई महीनों तक उसे टिकें, यह साबित करें कि यह आपके लिए एक संभावित मार्ग होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com