ekterya.com

कैसे एक लेखक-ग्राहक संबंध बनाने के लिए

एक फ्रीलान्स लेखक के रूप में कार्य करना जहाँ भी आप चाहते हैं, और जिन प्रोजेक्ट्स में आप चाहते हैं, उनके लिए काम करने की स्वतंत्रता प्रदान करता है। हालांकि, आपको एक सफल लेखन व्यवसाय को एक सफल तरीके से चलाने के लिए धन की ज़रूरत है, और इसे हासिल करने के लिए, आपको ग्राहकों की ज़रूरत है आपके ग्राहकों के साथ रिश्तों का निर्माण कितना अच्छा है, यह आपके व्यवसाय की सफलता का निर्धारण करेगा। ये सफलतापूर्वक एक लेखक-ग्राहक संबंध बनाने और इसे बनाए रखने के लिए अनुसरण करने के लिए कदम हैं।

चरणों

एक लेखक क्लाइंट रिलेशनशिप बिल्ड 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: अपने पुरुष ग्राहकों के बारे में इस वेश्या ने जो बताया, वो हैरान करने वाला है | The Lallantop

उन ग्राहकों का चयन करें जिनके साथ आप काम कर सकते हैं यद्यपि आप अपने स्वतंत्र लेखन व्यवसाय को शुरू करते समय की मांग नहीं कर सकते हैं, जैसा कि आप बाद में कर सकते हैं, ऐसी नौकरी नहीं लेते हैं जो उपयुक्त नहीं हैं, या उन क्लाइंट के साथ काम नहीं करते हैं जो आपको अधिक तनाव की वजह से संभाल सकते हैं। लोगों के रूप में पारस्परिक सम्मान के विकास के लिए आधार के रूप में कुछ बिंदुओं के समान होने में सहायक होता है, क्योंकि एक स्थायी लेखक-ग्राहक संबंध सम्मान पर आधारित होता है।
  • एक लेखक क्लाइंट रिलेशनशिप बिल्ड 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    सही लोगों से संपर्क करें यदि आपका संभावित क्लाइंट एक संगठन है, तो जांच करें कि निर्णय लेने के लिए कौन ज़िम्मेदार है, साथ ही कौन ऐसे लोग हैं, जो निर्णय लेने वाले लोगों के साथ सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व कर सकते हैं यदि आपका संभावित ग्राहक एक व्यक्ति है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक आपसी दोस्त को ढूंढें जो आपको उस व्यक्ति को अपने आप का प्रतिनिधित्व करने में मदद कर सकता है।
  • एक बार जब आप इन लोगों को खोजते हैं, तो उनके नामों को जानें और उन कनेक्शनों का लाभ उठाएं। लोगों को उनके नाम से बुलाया जाना है - यह दर्शाता है कि आप उनका आदर करते हैं और उन्हें मूल्य देते हैं।
  • एक लेखक क्लाइंट रिलेशनशिप बिल्ड 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    संचार की लाइनें खुली रखें अपने ग्राहकों को आपसे संपर्क करने का मतलब प्रदान करने के लिए और उनके पास एक लेखक-ग्राहक संबंध बनाए रखने के लिए उनके साथ संपर्क करने के लिए आवश्यक साधन प्रदान करना है।
  • पत्राचार में हमेशा आपकी संपर्क जानकारी शामिल होनी चाहिए: नाम, व्यवसाय का नाम, पता, टेलीफोन नंबर और ईमेल पता।
  • यहां तक ​​कि अगर आप दूरस्थ रूप से काम करते हैं और अपने ग्राहक से ईमेल के माध्यम से संवाद करते हैं, तो आपके ईमेल का एक पल में काम करना बंद हो जाने पर आपके पास अपने ग्राहक का भौतिक डाक पता, टेलीफोन नंबर और फ़ैक्स नंबर होना चाहिए। महत्वपूर्ण।
  • एक लेखक क्लाइंट रिलेशनशिप बिल्ड 4 शीर्षक वाला छवि
    4



    अपने ग्राहकों के साथ नियमित रूप से और स्पष्ट रूप से संवाद करें अपने ग्राहकों के साथ संवाद करने के लिए और इसके विपरीत, लेखक-ग्राहक संबंध स्थापित करेगा, लेकिन उस संबंध को बनाए रखने के लिए उन तरीकों का उपयोग करना आवश्यक है।
  • शुरुआत और औपचारिक रूप से दोनों की अपनी अपेक्षाओं को बताएं, ताकि दोनों आराम से हो सकें। कुछ लेखकों को परियोजना के विस्तृत या संक्षिप्त प्रस्ताव के साथ ऐसा किया जा सकता है, जबकि अन्य लेखकों और उनके ग्राहक अनुबंध में सब कुछ औपचारिक रूप देना पसंद करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कुछ का वादा कर रहे हैं जिससे आप अपेक्षाकृत उद्धार करने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • अपने लिखित संचार में पेशेवर टोन रखें अपने पत्राचार में पाठ संदेशों के गड़बड़ी और संक्षेप से बचें, और उन शब्दों की खोज करने से पहले इसे जांचें जो गलत तरीके से व्याख्या किए जा सकते हैं या कठोर या अहंकारी दिखाई देते हैं
  • अपने ग्राहकों के साथ सख्ती से व्यापार के बारे में बात न करें - यह दर्शाने के लिए और सही समय पर, छोटे वार्ता में संलग्न होने में सक्षम हो, यह दिखाने के लिए कि आप लोगों में रुचि रखते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक लेखक क्लाइंट रिलेशनशिप बिल्ड 5

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    5
    व्यवस्थित रहें संगठित होने के नाते किसी भी व्यवसाय में महत्वपूर्ण है, इसे नौकरी में रखना, चेहरे का सामना करना पड़ता है या ऑनलाइन
  • अपने ग्राहकों के ईमेल या तत्काल मैसेजिंग नाम जानने से आपको यह पता चल जाएगा कि समय के साथ-साथ समय की बचत करने से पहले आपको कौन सी फाइलें मिलेंगी।
  • अपने पत्राचार पर चिपकाएं, जो आपको प्राप्त होता है और जो आप भेजते हैं आप अपने ग्राहकों को भेजे जाने वाले संदेशों के लिए अपने ईमेल एप्लिकेशन के भीतर फ़ोल्डर्स को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, और आप अपने ग्राहकों को अपने ईमेल पते पर भेजे जाने वाले संदेशों की एक प्रति भेज सकते हैं।
  • एक लेखक क्लाइंट रिलेशनशिप बिल्ड 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने ग्राहकों को अच्छी सेवा दें ऐसे वादे न करें जो आप नहीं रख सकते, और साथ ही आप जो वादे करते हैं उसे बनाए रखें। यह लेखक-ग्राहक संबंध बनाने और सामान्य रूप से आपकी प्रतिष्ठा को बनाने का एक बढ़िया तरीका है
  • अपने ग्राहकों को क्या करना चाहिए, इसके बारे में स्पष्ट रहें और इसे देने के लिए हर संभव प्रयास करें या उन्हें एक व्यवहार्य विकल्प दें अन्य स्वतंत्र लेखकों से मिलना उपयोगी है, जो उन क्षेत्रों में विशिष्ट हैं जहां आप नहीं हैं, और जो संबंधित सेवाएं प्रदान करते हैं, जैसे फोटोग्राफी, ग्राफिक डिजाइन, या डेस्कटॉप प्रकाशन। इस तरह, आपके पास उन लोगों का एक समूह है जिनके साथ आप अपने ग्राहक का उल्लेख कर सकते हैं ताकि काम पूरा हो जाए। ग्राहक बाद में किसी ऐसे नौकरी के साथ वापस आ सकता है जो आपके लिए संभव है, या जो व्यक्ति आपको बदले में भेजा है, वह आपको किसी को बता सकता है।
  • अपने ग्राहक के अनुरोधों के तुरंत उत्तर दें यदि आपके पास कोई तत्काल प्रतिक्रिया नहीं है, तो उन्हें पता है कि आपको जवाब मिल जाएगा और आपको यह कब मिलेगा का उचित अनुमान दें।
  • एक प्रतिक्रिया करें जो दर्शाता है कि आपने क्लाइंट के अनुरोध को पढ़ लिया है और न सिर्फ एक आसान जवाब दें
  • अपने कार्यालय के घंटों के दौरान अपने ग्राहकों तक पहुंचना। यदि वे आपको कॉल करते हैं और रिकॉर्डर का जवाब देते हैं या व्यस्त टेलीफोन सिग्नल प्राप्त करते हैं, तो आप संभावित ग्राहकों को हतोत्साहित कर सकते हैं
  • एक लेखक क्लाइंट रिलेशनशिप बिल्ड 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    छोटी चीजों का ख्याल रखना यद्यपि सही ग्राहकों के साथ काम करना और उन्हें अच्छी सेवा देना ज़रूरी है, फिर भी यह सम्मान करना जरूरी है कि आप लोगों के साथ उनके साथ कैसे व्यवहार करें।
  • शुरुआत में और अपने पहले मीटिंग के अंत में अपने ग्राहक के साथ हाथ मिलाते हुए दिखाता है कि आप आभारी हैं कि उन्होंने आपको काम पर रखा है और आप उनके साथ काम करने को तैयार हैं।
  • अपने ग्राहकों को तुरंत अपने भुगतानों या किसी भी उपहार के लिए धन्यवाद देने के लिए उन्हें एक सकारात्मक तरीके से उन्हें सोचने का एक अच्छा तरीका है।
  • कई कंपनियां अपने ग्राहकों को क्रिसमस कार्ड भेजती हैं या उनके जीवन में अन्य घटनाओं को याद करती हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक सतत प्रक्रिया के रूप में लेखक-ग्राहक संबंधों के निर्माण पर विचार करें यह उतना ही एक परियोजना है जितनी लिखित परियोजनाएं जो आप अपने ग्राहकों के लिए करते हैं
    • याद रखें कि आपको खुद के लिए समय आरक्षित करना होगा जब आप अपने ग्राहकों के लिए काम कर रहे हैं, तो आपको प्रभावी होने के लिए हर समय उनके लिए पहुंच योग्य नहीं होना पड़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com