ekterya.com

एक मजबूत ईमेल विपणन अभियान कैसे बनाएं

किसी भी 21 वीं सदी के ऑनलाइन व्यवसाय की सफलता के लिए एक मजबूत ईमेल विपणन अभियान महत्वपूर्ण है। ठीक से निष्पादित, एक ईमेल विपणन अभियान हजारों संभावित ग्राहकों तक एक महत्वपूर्ण वित्तीय अग्रिम बिना पहुंच सकता है एक मजबूत ईमेल विपणन अभियान बनाने के बारे में जानने के लिए, आपके द्वारा प्रदान किए गए दोनों ग्राहकों और उत्पादों और सेवाओं के विस्तृत ज्ञान का उपयोग करना शामिल है। अगर अच्छी तरह से किया जाए, तो एक ठोस ईमेल अभियान आपके प्रारंभिक प्रयास में उच्च निवेश दर (आरओआई) ला सकता है।

चरणों

एक मजबूत ईमेल विपणन अभियान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
अपने ईमेल विपणन अभियान के उद्देश्य को निर्धारित करें इस तरह के एक प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए सबसे आम कारणों में एक नया उत्पाद या सेवा प्रस्तुत करना, बिक्री बढ़ाने या अतिरिक्त उत्पादों को स्थानांतरित करने या अपने ब्रांड का निर्माण करने और अपना नाम अधिक से अधिक संभावित खरीदारों तक पहुंचने के लिए छूट की पेशकश करना शामिल है।
  • एक मजबूत ईमेल विपणन अभियान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    संभावित ग्राहकों की मेलिंग सूची को एक साथ रखो एक अभियान की सफलता के आधार के रूप में ग्राहकों की संख्या में यह पहुंच हो सकती है, यह एक मजबूत ईमेल विपणन अभियान बनाने की कुंजी है। एक मेलिंग सूची बनाने के कई तरीके हैं। इसे स्वयं करने के लिए, अपनी कंपनी की वेबसाइट का एक क्षेत्र सेट करें जहां आगंतुक विशेष ऑफ़र, छूट और महत्वपूर्ण समाचार प्राप्त करने के लिए अपने ईमेल पते दर्ज कर सकते हैं। आप एक तीसरी पार्टी की सेवाओं का उपयोग भी कर सकते हैं जो मेलिंग सूचियों को बेचती है, आपको बहुत समय बचाता है और मामूली शुल्क के लिए काम करता है।
  • एक मजबूत ईमेल विपणन अभियान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    तय करें कि आप 2 मुख्य प्रकार के ईमेल मार्केटिंग अभियानों से किसका उपयोग करेंगे प्रचार और न्यूज़लेटर्स सबसे लोकप्रिय ईमेल अभियान हैं एक पदोन्नति आपके उत्पाद या सेवा का विज्ञापन करती है और आम तौर पर ईमेल के प्राप्तकर्ता के लिए एक विशेष छूट होती है प्रचार बुलेटिनों, जो कि अपने ग्राहक आधार को नए उत्पादों, प्रदान करता है और कंपनी खबर के बारे में सूचित रहता है संचार का एक नियमित रूप होते हैं की तुलना में कम बार भेजा जाता है।
  • एक मजबूत ईमेल विपणन अभियान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4



    4
    अपने ईमेल के घटकों को निर्दिष्ट करें जब आप एक मजबूत ईमेल विपणन अभियान बनाना सीखते हैं, तो आप डिजाइन करने के लिए कुछ अलग दृष्टिकोण का उपयोग कर सकते हैं। आप एक मानक ईमेल शैली पेश कर सकते हैं जो उपस्थिति और रूप में सरल है, और दृष्टिकोण में प्रत्यक्ष। वैकल्पिक रूप से, आप एचडीएमएल या कुछ विशेष डिजाइन सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके बोल्ड शैलियों का निर्माण कर सकते हैं जो आंख को आकर्षित कर सकते हैं और अविस्मरणीय तरीके से आपकी कंपनी के उत्पादों या सेवाओं को पेश कर सकते हैं।
  • एक मजबूत ईमेल विपणन अभियान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    शुरुआत से अपने ग्राहकों को आकर्षित करें पाठकों को लुभाने के लिए "हुक" का प्रयोग करें और ईमेल को खोलने के लिए दूसरा अपना ध्यान कैप्चर करें इसमें एक प्रश्न, एक अविस्मरणीय भाषा का उपयोग, छूट का वादा या एक शक्तिशाली कहानी शामिल हो सकती है एक हुक यह सुनिश्चित करता है कि आपके ग्राहक सभी ईमेल पढ़ेंगे और आपके द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली पेशकश के बारे में पता चल जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि वे चाहें तो ईमेल प्राप्तकर्ता को छोड़ने की अनुमति देना सुनिश्चित करें इससे प्राप्तकर्ता ईमेल द्वारा ईमेल विपणन अभियान से अधिक सामग्री को मना कर सकते हैं यह आपकी कंपनी पर व्यक्तिगत हमले नहीं है, बल्कि प्राप्तकर्ता को आपके इनबॉक्स को प्रचार और ऑफ़र से मुक्त रखने का एक तरीका है जो आपको रूचि नहीं दे सकता है।

    चेतावनी

    • अपने संभावित ग्राहकों को स्पैम भेजने से बचें अधिकांश ईमेल प्राप्तकर्ता स्पैम फ़िल्टर हैं, इसलिए उन्हें आपके ईमेल मार्केटिंग अभियान भी नहीं दिखाई देंगे। फ़िल्टर एक ईमेल में प्राप्तकर्ताओं की संख्या का पता लगाकर स्पैम को पहचानते हैं, इसलिए छोटे फ़टने में ईमेल द्वारा अपना मार्केटिंग अभियान भेजना सुनिश्चित करें या प्राप्तकर्ताओं की छिपी हुई सूची बनाएं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मेलिंग सूची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com