ekterya.com

कार्यस्थल में सकारात्मक नैतिक कैसे बनाएं

अपने कर्मचारियों के बीच एक सकारात्मक नैतिकता का निर्माण करना एक महत्वपूर्ण लक्ष्य है, खासकर यदि आप एक व्यवसाय करते हैं जब कर्मचारी खुश होते हैं, तो वे अपनी नौकरी में और अधिक कुशल होते हैं, उनके दृष्टिकोण में सकारात्मक होते हैं और अपने सर्वश्रेष्ठ को देने के लिए तैयार होते हैं। यह बनाना मुश्किल नहीं है, लेकिन बहुत प्रयास करने की आवश्यकता है।

चरणों

एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 4 का शीर्षक चित्र
1
कंपनी की नीतियों और लक्ष्यों को समझें ताकि आप उन्हें अपने कर्मचारियों के साथ संवाद कर सकें। इस प्रकार, कर्मचारियों को पता चलेगा कि उनके द्वारा क्या उम्मीद की जा रही है और लक्ष्य प्राप्त किए जाने चाहिए। अगर कर्मचारियों के पास स्पष्ट लक्ष्य नहीं हैं, तो वे अच्छे प्रदर्शन प्राप्त नहीं करेंगे, वे निराश होंगे और एक नकारात्मक मनोबल होगा।
  • एक मैरी के सौंदर्य परामर्शदाता चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अक्सर अपने कर्मचारियों से बात करें और उन्हें जानें कि क्या आप काम पर नैतिकताएं देना चाहते हैं। आप अपने कर्मचारियों के साथ दैनिक बैठकें कर सकते हैं और दैनिक लक्ष्यों और वर्तमान मुद्दों से निपट सकते हैं यदि आपकी कंपनी बहुत बड़ी है, तो अपने प्रबंधकों और पर्यवेक्षकों से बात करें और उन्हें कर्मचारियों के साथ संवाद करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी प्रकार के संचार के लिए एक खुली द्वार नीति है
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    वार्षिक रिपोर्ट शामिल हैं जिसमें कर्मचारी अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों पर चर्चा कर सकते हैं। इस तरह, कंपनी के लक्ष्यों और उपलब्धियों को सूचित किया जा सकता है, साथ ही साथ कर्मचारी की कमजोरियों भी। कर्मचारियों को उनकी आवाज़ आनी चाहिए और उनकी समस्याओं का संचार करें ताकि कंपनी उन्हें अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में सहायता करे।
  • एक मेडिकल परीक्षक बनने वाला चित्र, चरण 6
    4
    रिपोर्टों के अनुसार कर्मचारियों के साथ बैठकें करके नकारात्मक मनोबल से बचें प्रत्येक कर्मचारी के साथ व्यक्तियों में बैठकों की योजना बनाना और काम के एक विशिष्ट विषय के बारे में पूछना बेहतर है। इससे उनके विचार साझा करने या किसी समस्या के बारे में शिकायत करने के लिए दरवाजा खुल जाएगा। यह विचार कर्मचारी को एक पेशेवर और व्यक्तिगत तरीके से जानना है, साथ ही साथ अपने व्यक्तिगत लक्ष्य भी। इस तरह, कर्मचारियों को कुछ के साथ परेशानी नहीं होगी और समय के साथ बढ़ने और परेशान हो जाते हैं।
  • एक होमस्कूल शिक्षक बनने वाला शीर्षक चरण 5



    5
    कर्मचारियों के साथ संचार करते समय सम्मान दिखाएं और पेशेवर बनें कभी अपनी आवाज बढ़ा या कसम खाता हूँ। याद रखें कि मातहत श्रम या काम का एक अनिवार्य हिस्सा हैं और उनसे आपके द्वारा अपेक्षित समान सम्मान के साथ इलाज किया जाना चाहिए। व्यावसायिकता और सम्मान का प्रदर्शन करके, आप दूसरों के साथ व्यवहार करने का एक शानदार तरीका दिखाते हैं, जिन्हें प्रतिबिंबित किया जाना चाहिए
  • एक कस्टम इंस्पेक्टर चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: حظك اليوم الخميس 13-09-2018 فى التوقعات اليومية للابراج

    अपने कर्मचारियों को जो प्रशिक्षण के अवसरों में सफल रहे हैं रखें। उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें आवश्यक उपकरण दें अपने कर्मचारियों में निवेश एक संकेतक है जो दर्शाता है कि आप उन में रुचि रखते हैं।
  • एक निजी बैंकर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने कर्मचारियों को दिखाएं कि वे कंपनी का एक अनिवार्य हिस्सा हैं और उनके बिना लक्ष्य प्राप्त नहीं किए जाएंगे। आप सकारात्मक मनोबल बढ़ा सकते हैं जब आपके कर्मचारियों को पता है कि वे आवश्यक हैं और सराहना करते हैं। इस प्रकार, वे कठिन काम करते हैं और कुशल होते हैं यदि कर्मचारी सुझाव सुझाते हैं और आप उन्हें प्रभावी बनाते हैं और आप उन्हें शामिल कर सकते हैं, उनके विचारों को स्वीकार कर सकते हैं और उन्हें इनाम दे सकते हैं।
  • एक होम स्वास्थ्य सहयोगी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    8
    इसे हासिल करने वालों की सफलताओं और पुरस्कारों को पहचानें। आप अपने काम के लिए हर किसी को पुरस्कृत करने के लिए, कि वेतन है के लिए की जरूरत नहीं है, लेकिन यह कर्मचारियों को जो उनकी अपेक्षाओं को पार कर चुके पहचान करने के लिए महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, एक कंपनी है जो व्यक्ति अधिक बिक्री है, जो ग्राहक या व्यक्ति जो काम टिप्पणी पर फल दिया है द्वारा एक सकारात्मक प्राप्त हुआ है बना दिया है हो सकता है। आप उन्हें प्रमाण पत्र या उपहार कार्ड के साथ इनाम दे सकते हैं आप एक चिप प्रोग्राम भी शुरू कर सकते हैं ताकि आप कई दिन एकत्र कर सकें और पुरस्कार प्राप्त कर सकें।
  • एक जिला अटॉर्नी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    9
    कर्मचारियों को व्यक्तियों के रूप में देखें, न तो अधीनस्थों के रूप में जिन कर्मचारियों को जन्मदिन पर शुभकामनाएं कार्ड, फूल या उपहार कार्ड मिलते हैं उन्हें नमस्कार करें उसे अपने परिवार को काम करने या अपने बेटे को आमंत्रित करने दें। घटनाओं या कार्यों को व्यवस्थित करें ताकि कर्मचारी अपने भागीदारों या रिश्तेदारों को आमंत्रित कर सकें। इस तरह के अवसरों से आप कर्मचारियों को अधिक व्यक्तिगत रूप से मिल सकते हैं। अपनी हितों में ईमानदार रहें क्योंकि लोग अंतर को पहचानते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com