ekterya.com

आपकी कंपनी के लिए फ़ेसबुक या एक वेबसाइट के बीच फैसला कैसे करें

एक नई घटना ऑनलाइन हो रही है - कुछ कंपनियां फेसबुक के जरिए उनकी कुल उपस्थिति को ऑनलाइन प्रसारित करने के पक्ष में छोड़ने या यहां तक ​​कि अपनी स्वयं की वेबसाइट भी नहीं बना रही हैं। क्या यह एक अच्छा विचार है या नहीं? यहां पेशेवरों और विपक्षों को पढ़ने के बाद, आप यह तय कर सकते हैं कि कौन सा बेहतर है


चरणों

1
दायरे पर विचार करें फेसबुक पर अपनी साइट पर आगंतुकों की संख्या और आपकी साइट पर आगंतुकों की संख्या की तुलना करें। यह आपको एक विचार दे सकता है कि किसकी वरीयता है, लेकिन अभी तक उत्साहित नहीं हो यह आपको बिल्कुल क्या बताता है? क्या वे ग्राहक हैं जो आपके व्यवसाय की तलाश में हैं, अन्य व्यवसाय जो आपके या उन लोगों के साथ बातचीत करते हैं जो फेसबुक पर हैं?
  • क्या लोग आपके फेसबुक पेज को देख रहे हैं और आपकी वेबसाइट क्या है? क्या आप निश्चित हैं कि वे वही लोग हैं या जो आप एक व्यापक दर्शक कैप्चर कर रहे हैं - जो कि फेसबुक पसंद करते हैं और जो वेबसाइटों को पसंद करते हैं?
  • फेसबुक के सभी योगदानकर्ता या उपयोगकर्ता नहीं हैं और ऐसे कई लोग हैं जिनके लिए इंटरनेट एक काम उपकरण है और एक ऐसा साधन नहीं है जो सामूहीकरण करना है। ऐसे लोगों को तलाश तथ्यों, जानकारी और एक वेब साइट की प्रतिष्ठा प्रकार देखने में समय व्यतीत अपने फेसबुक खातों को विन्यस्त या विश्वास है कि फेसबुक की चेतना की धारा आपके खोज आवश्यकताओं के एक समाधान है नहीं कर रहे हैं नहीं कर रहे हैं।
  • 2
    संपत्ति पर विचार करें सामग्रियों के मालिक कौन है? एक वेबसाइट में, आपकी कंपनी सामग्रियों का मालिक है और वह यह तय करता है कि उनके साथ क्या करना है। आप आज या कभी भी वेबसाइट से कुछ चीजें निकाल सकते हैं - जिन चीजों को आप पालन करने की जरूरत है, वे आपकी आईएसपी आवश्यकताओं और आपके देश के कानून हैं। फेसबुक के साथ, आपके पास आपके नियम हैं जो आपकी सामग्री के बारे में निर्णय लेते हैं और हालांकि यह मूल रूप से तुम्हारा है, फेसबुक में उन चीजों को हटाने की क्षमता है जो इसे अपने नियमों के विरुद्ध मानती है। यह भी फेसबुक है, और आपकी कंपनी नहीं है, जो अपने इंटरफेस में एकत्र किए गए डेटा का मालिक है।
  • 3
    विचार करें कि आप अपनी वेबसाइट पर क्या पेशकश करते हैं जिसे Facebook पर स्थानांतरित नहीं किया जा सकता। क्या आपके पास इंटरैक्टिव विकल्प हैं जैसे खेल, कपड़े बदलने के लिए प्रणाली / पेंट रंग आदि। या एक आरेख जो स्थानांतरित कर सकता है, उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला, प्रचुर मात्रा में जानकारी? इन प्रकार की चीजें फेसबुक पर काम नहीं करती हैं और एक वेबसाइट से संबंधित हैं। दूसरी ओर, आप अपने अनुयायियों को निर्देशित करने के अपनी वेबसाइट पर पढ़ने के लिए यदि आप और अधिक आइटम जानना चाहते आधार पर एक लिंक के साथ, फेसबुक पर रखने के लिए कम "टीज़र" में जानकारी के अपने धन या जानकारी के कुछ गाढ़ा कर सकते हैं।
  • 4
    बातचीत पर विचार करें फेसबुक लोगों से बात करना है फ़ोरम और ईमेल संपर्क का उनका कार्य है, लेकिन वे स्थैतिक हैं और एक समय देरी है। फेसबुक आपको एक त्वरित प्रतिक्रिया देता है और क्लाइंट के साथ एक सीधा बातचीत देता है
  • 5



    दीर्घायु के बारे में सोचो इंटरनेट हर समय परिवर्तन करता है और एकमात्र निश्चितता यह है कि आपकी कंपनी में इंटरनेट संचार के लिए ज़िम्मेदार लोगों को उस समय के परिवर्तनों के साथ अद्यतित होने की आवश्यकता होती है, जो कि इंटरनेट समुदाय में पक्के हैं। अभी के लिए, सोचते हुए कि आपकी कंपनी की रणनीति पर फेसबुक का क्या असर हो सकता है, शायद यह वर्तमान मुद्दा है, लेकिन जब तक कि कुछ नया दिखाई न दे, तब तक फेसबुक का क्षण होगा। इसलिए, हमेशा अपनी वसूली, उपयोग और भावी ऐतिहासिक उद्देश्यों के लिए आपकी जानकारी और संचार को कैसे बेहतर तरीके से स्टोर करने के बारे में सोचें फिर, यह हो सकता है कि कोई वेबसाइट इस प्रयोजन के लिए काम करती है, या आप उस प्रासंगिकता को बरकरार रखने के बारे में चिंता न करना पसंद कर सकते हैं जो प्रासंगिकता खो गई है। जो भी आप तय करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप भविष्य के बारे में अपनी कंपनी के लिए सबसे अच्छा क्या है इसके बारे में ध्यान दें।
  • 6
    आसानी से जिस पर जानकारी एकत्र की जाती है, उस पर गौर करें। फेसबुक पर "पसंद" पर क्लिक करना आसान है, जबकि वेबसाइट पर जिस तरीके से यह किया जाता है वह नहीं है। हालांकि, लोग आजकल हर जगह "पसंद" पर क्लिक करते हैं और कुछ के साथ इसमें शामिल होने के लिए आलसी शॉर्टकट है यह जरूरी नहीं कि वफादारी का मतलब है, कि आपने अपना ध्यान आकर्षित किया है या आपकी कंपनी के पन्नों पर ध्यान देना जारी रखने का इरादा भी नहीं है। वेबसाइट के माध्यम से एकत्रित जानकारी "आपकी कंपनी" के डेटाबेस की जानकारी है और जब आवश्यक हो तो आप ग्राहक या खरीदारों के साथ सभी अनुवर्ती कस्टमाइज़ कर सकते हैं।
  • 7
    संतुलन खोजें दिन के अंत में, ऑनलाइन पाठकों की वरीयताओं के मामले में समय के लिए दोनों के लिए सबसे अच्छा होगा और फ़िशशिप क्या है। इसलिए, एक अद्यतित वेबसाइट है और प्रतिबिंबित करती है कि डिज़ाइन, खोज में आसानी, और उत्कृष्ट सामग्री के संदर्भ में ऑनलाइन खोजकर्ता क्या तलाश रहे हैं। और एक फेसबुक अकाउंट जो आपकी वेबसाइट को पूरा करता है और आपकी साइट ऑफ़र के मुकाबले अधिक विकल्प प्रदान करता है।
  • Video: The Black Knight Satellite new UFO information Now in 15 Languages

    युक्तियाँ

    Video: Week 9, continued

    • हमेशा विचार करें कि सबसे अधिक मांग वाले ग्राहक या खरीदार सूचना के छोटे झुकाव की तुलना में अधिक जानकारी चाहते हैं। और यह कि जब आप एक बार उन सूचनाओं को खोजते हैं जो वे चाहते हैं, तो ये लोग अच्छे खरीदार हो सकते हैं।
    • अपनी वेबसाइट का अनुकूलन करें ताकि इसे आसानी से पाया जा सके और मोबाइल फोन पर उपयोग किया जा सके।

    चेतावनी

    • आप अपनी वेबसाइट पर क्या करते हैं, इसे स्थिर न रखें और 1 99 5 की तरह दिखें। आज तक जारी रखें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फेसबुक अकाउंट और / या वेबसाइट
    • संचार रणनीतियों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com