ekterya.com

बौद्धिक संपदा के उल्लंघन के आरोपों के प्रति बचाव कैसे करें

दुर्भाग्य से, डिजिटल युग में व्यापक बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन है। बौद्धिक संपदा, जिसमें कलात्मक और साहित्यिक कार्यों, आविष्कार, शब्द, प्रतीक, जो कि व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उपयोग किए जाते हैं, को इंटरनेट युग में "चोरी" करना आसान होता है, क्योंकि किसी दूसरे व्यक्ति के काम को डाउनलोड करने में अक्सर केवल कुछ ही होते हैं माउस क्लिक जैसा कि बौद्धिक संपदा चोरी की दर बढ़ती जा रही है, वैसे ही उन लोगों के खिलाफ शुरू की गई आरोपों या कार्यवाही की संख्या जो बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन नहीं करते हैं

चरणों

इंप्रेशन ऑफ अगस्ट इंटेलैक्चुअल प्रॉपर्टी वर्जन शुल्क चरण 1 का शीर्षक

Video: PUBG VS FORTNITE **EVIDENCE** (UNKNOWN NETEASE LAWSUIT!?) EPIC GAMES HAS HISTORY OF COPYING?

1
बौद्धिक संपदा में विशेष वकील को भर्ती करने की संभावना पर विचार करें बौद्धिक संपदा कानून एक जटिल क्षेत्र है और अगर किसी भी समय आपको बौद्धिक संपदा के उल्लंघन के आरोपों का जवाब देने में सहायता की आवश्यकता है, तो आप एक वकील को किराए पर लेना चाहते हैं।
  • इंप्रेशेंट अगेन्स्ट इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी लेबिलिंग चार्जेस स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    शुल्क की जांच करें बौद्धिक संपदा अधिकारों के उल्लंघन के आरोपों में सामान्य रूप से, कॉपीराइट, कॉपीराइट, या पेटेंट के धोखेबाज़ी उपयोग को रोकने के लिए एक पत्र संरचना है। यह दस्तावेज़ कथित अपराधी को भेजा जाता है। ये पत्र बौद्धिक संपदा के स्वामी या वकील द्वारा भेजे जा सकते हैं। इन ग्रंथों में यह घोषित किया जाता है कि बौद्धिक संपदा के विषय में सामग्री का उल्लंघन किया गया है, और जैसा कि इसका उल्लंघन हुआ है, स्वामी आपको यह करना बंद करना चाहता है। अक्सर एक कथन है कि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं जो वे आपको बताते हैं, तो वे आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।
  • यह देखने के लिए पत्र की जांच करें कि, वास्तव में, आपने किसी व्यक्ति के बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन किया है। इस बात पर ध्यान दें कि आरोप सही हैं या नहीं।
  • इमेटेनिकल प्रॉपर्टी भंग शुल्क के प्रति बचाव के चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3



    निर्धारित करें कि आप उचित उपयोग का दावा कर सकते हैं। कानून कुछ निश्चित उद्देश्यों के लिए किसी अन्य व्यक्ति की बौद्धिक संपदा के उपयोग की अनुमति देता है। यह उचित उपयोग के रूप में जाना जाता है, और समाचार, आलोचना या शैक्षणिक गतिविधियों के प्रसार को शामिल करता है। उदाहरण के लिए, मीडिया साहित्य के काम के बारे में खबरों के बारे में सूचित करने के लिए साहित्यिक काम के कुछ हिस्सों को प्रिंट कर सकता है।
  • यदि आपके कार्यों को उचित उपयोग से संरक्षित किया गया है, तो बौद्धिक संपदा के मालिक को अपनी तर्क बताते हुए एक प्रतिक्रिया पत्र भेजें।
  • इंप्रेशेंट अगेन्स्ट इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी उल्लंघन प्रभार चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सबूत इकट्ठा यदि आपने ऐसा किया जो आपने किया है, लेकिन आपको ऐसा करने की अनुमति है, उदाहरण के लिए, एक लाइसेंस, या अगर आपने काम की एक प्रति प्राप्त कर ली है, तो आप उस अनुमति के प्रमाण को इकट्ठा करते हैं।
  • यदि आपने मालिक के दावों का दावा नहीं किया है, तो यह सब साबित करने के लिए आप सबूत इकट्ठा कर सकते हैं कि आप मालिक के बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन नहीं करते हैं उदाहरण के लिए, यदि स्वामी का आरोप है कि आप किसी वेबसाइट पर अपने काम का पर्दाफाश करते हैं, लेकिन आपके पास उस वेबसाइट नहीं है, तो सबूत इकट्ठा करें कि आप उस वेबसाइट के स्वामी नहीं हैं।
  • Video: Rajiv Malhotra's Encounter With The Indian Left at Tata Institute of Social Sciences

    इंप्रेशेंट अगेन्स्ट इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी उल्लंघन प्रभार शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    आरोपों का उत्तर दें यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ भी नहीं किया है जो बौद्धिक संपदा के मालिक का कहना है कि आपने किया है, तो आपको अक्सर आरोपों का उत्तर देना होगा। अक्सर, शुल्क का जवाब देने से समस्या हल हो सकती है या अदालत में जाने के बिना संघर्ष को हल करने की शुरुआत हो सकती है। अगर आपके पास कोई वकील है, तो आपको आवश्यक होने पर उत्तर देने में आपकी सहायता करनी होगी।
  • युक्तियाँ

    • केवल बौद्धिक संपदा के उल्लंघन में बहुत ही कम ही आरोपों या आपराधिक कार्यवाही शामिल हैं। बौद्धिक संपदा दावों को आमतौर पर नागरिक अधिकार क्षेत्र के माध्यम से सुलझाया जाता है और आमतौर पर अदालत की कार्यवाही में जाने से पहले विवाद सुलझा जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com