ekterya.com

चिकित्सा कदाचार के लिए मुकदमा कैसे करें

चिकित्सा कदाचार से घायल मरीजों प्रदाता, चिकित्सक सहायक या जिम्मेदार चिकित्सा कर्मियों के खिलाफ क्षति के लिए एक कार्रवाई कर सकते हैं, चाहे अस्पताल या क्लिनिक से। सामान्य तौर पर, पीड़ित पक्ष को हर्जाना दावा करने के लिए अदालत से पहले एक शिकायत या चिकित्सकीय कदाचार के लिए दावे दर्ज करना चाहिए। यदि आप चिकित्सा कदाचार के लिए स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता पर मुकदमा चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

अनुसरण करने के लिए कदम

एक निजी बैंकर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि कौन जिम्मेदार है ऐसे मामले हैं जिनमें एक व्यक्ति प्रत्यक्ष प्रदाता नहीं है और इसके लिए कानूनी तौर पर जिम्मेदार हो सकता है और इसकी लापरवाही के लिए मुकदमा चलने पर विचार करने के लिए कुछ तत्व इस प्रकार हैं:
  • लापरवाही कौन है? एक प्रदाता जिसकी प्रथा आपके क्षेत्र में स्वीकार किए गए स्वास्थ्य मानक से कम है और जिसके कारण हानि का कारण लापरवाही माना गया है और यह एक चिकित्सा कदाचार मुकदमा के अधीन है। कुछ मामलों में, एक से अधिक प्रदाता शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक प्रयोगशाला तकनीशियन ने एक्स-रे प्लेट को गलत तरीके से पढ़ा है और चिकित्सक प्लेट की समीक्षा किए बिना इसे स्वीकार करता है, यह उन दोनों को गलत निदान के लिए जिम्मेदार बनाता है।
  • सबसे विलायक पार्टी कौन है? सबसे विलायक हिस्सा एक मजबूत आर्थिक शक्ति के साथ एक व्यक्ति या इकाई को संदर्भित करता है, जो इसे मांगों का लक्ष्य बनाता है उदाहरण के लिए, मान लीजिए एक अस्पताल जहां एक नर्स का काम करता है, मरीज को नुकसान पहुंचाने का दोषी है इस मामले में, अस्पताल नर्स की तुलना में एक मेडिकल कदाचार मुकदमा के लिए एक बेहतर लक्ष्य हो सकता है, क्योंकि इसमें अधिक वित्तीय संसाधन हैं या अधिक विलायक हिस्सा है।
  • प्रतिवादी के नियोक्ता की ज़िम्मेदारी यह सिद्धांत अपने कर्मचारी के कार्यों के लिए नियोक्ता को दंडित करता है जब कहा जाता है कि कार्य अपने कर्तव्यों के दायरे के भीतर है। इसलिए, एक अस्पताल अपनी सुविधा के भीतर अपने काम के अभ्यास के दौरान एक प्रयोगशाला तकनीशियन, नर्स या डॉक्टर की लापरवाही के लिए जिम्मेदार हो सकता है
  • एक होमस्कूल ट्यूटर चरण 8 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दावे को पेश करने के लिए सबसे उपयुक्त अदालत का निर्धारण करें दलों के निवास स्थान और जगह जहां लापरवाही हुई है वह डेटा है जो आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि कौन सा अदालत सबसे उपयुक्त है।
  • यदि सभी पार्टियां एक ही क्षेत्राधिकार में रहते हैं, तो आप अपने देश के निवास या प्रतिवादी के निवास के देश के किसी अदालत में किसी भी सिविल कोर्ट में दावा दायर कर सकते हैं।
  • यदि सभी पार्टियां अलग-अलग न्यायालय के निवासियों हैं, तो आप अपने दावे के निवास के अपने देश में अपने प्रांत की दिवाणी अदालत में फ़ाइल कर सकते हैं। लापरवाही होने पर निर्धारित करना प्रांत के अधिकार क्षेत्र या क्षेत्राधिकार के विस्तार और आपके भौतिक स्थान पर निर्भर करेगा।
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 9 के नाम से छवि

    Video: Government Surveillance of Dissidents and Civil Liberties in America

    3
    शिकायत तैयार करें एक चिकित्सा कदाचार शिकायत स्वास्थ्य प्रदाता की लापरवाही पर आधारित है। लापरवाही में कई तत्व शामिल हैं, जिन्हें आपकी शिकायत में निर्दिष्ट किया जाना चाहिए। इन तत्वों में से हैं:
  • देखभाल के कर्तव्य लापरवाही के दोषी व्यक्ति को खोजने से पहले, उन्होंने एक मरीज की देखभाल के कर्तव्य का उल्लंघन किया होगा। कई दैनिक गतिविधियों में एक पार्टी को दूसरे की देखभाल होती है उदाहरण के लिए, जब एक गाड़ी चलाते हैं, तो चालक को सड़क पर पैदल चलने वालों और अन्य चालकों का ध्यान रखना चाहिए। स्वास्थ्य सेवा प्रदाता केवल वे अपने रोगियों के लिए ध्यान देना चाहिए, ताकि प्राथमिक देखभाल चिकित्सक जो एक डॉक्टर जो कथित तौर पर की वजह से एक मरीज को नुकसान के साथ एक कार्यालय को साझा करने के मात्र तथ्य से इन नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं हो सकता है के साथ एक क्लिनिक के शेयरों लापरवाह पाठ्यक्रम
  • देखभाल के कर्तव्यों का उल्लंघन एक बार यह स्थापित है कि एक स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता एक घायल मरीज की देखभाल के अपने कर्तव्य को पूरा नहीं किया, बाद स्थापित करना होगा कि प्रदाता है कि सिद्धांत का उल्लंघन एक स्वास्थ्य देखभाल घटिया प्रदान करके या मानकों से नीचे आपके समुदाय में चिकित्सा व्यवसाय
  • चोट लगने या क्षति स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता द्वारा देखभाल के कर्तव्यों का उल्लंघन होने से चिकित्सकीय कदाचार का दोषी होने में कुछ चोट या क्षति होनी चाहिए। हालांकि आपके दावे में क्षति या चोट के प्रकार का विशेष रूप से उल्लेख करना आवश्यक नहीं है, लेकिन आपको क्या हुआ, उसे स्थापित करना होगा।
  • संभावित कारण कुछ न्यायालयों में, स्वास्थ्य प्रदाता की लापरवाही को संभावित कारण होना चाहिए, या चोट का मुख्य कारण, जिसके लिए उसे दोषी पाया जाता है संभावित कारणों का सिद्धांत इंगित करता है कि यह नुकसान का एकमात्र कारण नहीं है, यह केवल मुख्य कारण होना चाहिए। कारण की संभावना निर्धारित करने के लिए, कई अदालतों की कसौटी का उपयोग "नहीं होने दिया," अगर क्षति अस्तित्व में नहीं था कि यह लापरवाही का कार्य के लिए नहीं किया गया था स्पष्ट करने के लिए कोशिश कर रहा।



  • एक मरीया के सौंदर्य परामर्शदाता चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी शिकायत दर्ज करें आप व्यक्तिगत रूप से या मेल द्वारा अदालत में अपनी याचिका पेश कर सकते हैं यह व्यक्ति में प्रस्तुत यकीन है कि राशि है जो आप इसके लिए भुगतान सही है और सत्यापित करने के लिए दे सकते हैं तो आप तुरंत पता है कि दस्तावेजों, पूरा कर रहे हैं कोर्ट क्लर्क के रूप में करने के लिए बेहतर है। आप देय राशि, भुगतान (नकद, मनी आर्डर, व्यक्तिगत चेक या क्रेडिट कार्ड) की विधि पूछने के लिए अग्रिम में अदालत कॉल कर सकते हैं और देय राशि निर्धारित किया है हो सकता है।
  • अलबामा चरण 2 में एक रियल एस्टेट एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: CIA Covert Action in the Cold War: Iran, Jamaica, Chile, Cuba, Afghanistan, Libya, Latin America

    Video: The Great Gildersleeve: The First Cold Snap / Appointed Water Commissioner / First Day on the Job

    दर्शकों के लिए तैयार करें आपकी शिकायत और सुनवाई के बीच में बहुत सी बातें आपको करना चाहिए, इसलिए हम यह सुनिश्चित करने के लिए वकील के साथ कदमों की सलाह लेने की सलाह देते हैं कि आप सुनवाई के लिए तैयार हैं और कानून का अनुपालन करते हैं अपने दर्शकों के लिए तैयार करने के लिए, आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • एक विशेषज्ञ किराया चिकित्सा कदाचार शिकायतों को यह निर्धारित करने के लिए कि क्या किसी भी बचाव पक्ष द्वारा मानक का उल्लंघन किया गया है, समुदाय में एक मानक स्वास्थ्य देखभाल विशेषज्ञ की गवाही की आवश्यकता है
  • अपना गवाह तैयार करो प्रश्नों की एक सूची बनाएं और उन्हें अपने गवाह के साथ अभ्यास करें सभी को जवाब के साथ प्रश्नों की एक प्रति चाहिए। विशेषज्ञ जो खुद को गवाह के रूप में पेश करते हैं, उनमें आमतौर पर इन प्रक्रियाओं में काफी अनुभव होता है, ताकि वे आपके दूसरे गवाहों की गवाही देने में सहायक हो सकें।
  • समकक्ष जांच करें अगर वहाँ कुछ भी है कि आप स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता, इस तरह के बचाव के रूप में आप हो सकता है, तथ्यों या गवाह जो प्रस्तुत कर सकता है पूछताछ या उत्पादन या प्रवेश के लिए एक अनुरोध भेज कर जानकारी प्राप्त करें के अपने संस्करण पता नहीं है। आप दूसरे पक्ष से जानकारी प्राप्त करने के लिए एक वकील के साथ नियमों का पालन कर सकते हैं और उसी की जांच प्रक्रिया में सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने परीक्षण तैयार करें आपको सभी दस्तावेजों या तस्वीरों की पर्याप्त प्रतियां की आवश्यकता होगी, जिन्हें आप अदालत में एक प्रति देने के लिए सब पार्टियों के लिए एक और पार्टियों के लिए एक देने के लिए सबूत के रूप में पेश करना चाहते हैं। सुनवाई के दौरान या उसके दौरान दिखाने के लिए आपको छवियों के टेबल, ग्राफ़ या इज़ाफ़ाओं की आवश्यकता होगी।
  • एक उच्च विद्यालय अंग्रेज़ी शिक्षक चरण 5 का शीर्षक चित्र
    6
    सुनवाई में भाग लें और अपने केस पेश करें। सभी नियमों का पालन करें और न्यायाधीश के रूप में "मिस्टर का जिक्र करके अदालत के अच्छे व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करें। न्यायाधीश "और केवल जब यह आपकी बारी है बोल रहा है
  • Video: Dr Andrew Wakefield In His Own Words (full interview)

    चेतावनी

    • मेडिकल कदाचार मुकदम कुछ देशों जैसे डेनमार्क, न्यूजीलैंड, नॉर्वे और स्वीडन में नहीं बनाया जा सकता। इन सभी देशों में "नो-गलती" चिकित्सा लापरवाही प्रणाली है जो मुकदमा करने के अधिकार के बदले में वित्तीय मुआवजे प्रदान करती है।
    • मेडिकल कदाचार के लिए स्वास्थ्य प्रदाता पर मुकदमा करने के लिए केवल एक सीमित समय है आम तौर पर, क्षति की वजह से 2 साल की क्षति होती है, उस तिथि की जब क्षति की खोज की जाती थी या उस उचित तारीख को नुकसान पहुंचा था। अपने देश में कानूनों की जांच करें या दावे को कितनी देर तक फाइल करना चाहिए यह निर्धारित करने के लिए वकील से सलाह लें
    • एक निराधार दावा दाखिल करने के लिए पर्याप्त ठीक हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपकी कानूनी सिद्धांत संगत हैं और यह कि आपके चिकित्सकीय कदाचार की शिकायत के साथ आगे बढ़ने से पहले आपका दावा वास्तविक तथ्यों से समर्थित है
    • आपको अपने अधिकार या दायित्वों को प्रभावित करने वाली कोई भी कार्य शुरू करने से पहले एक वकील से परामर्श करना चाहिए।
    • यदि आप खुद को अदालत में पेश करने जा रहे हैं, तो आपको वही नियमों को जानना चाहिए और उनका पालन करना चाहिए, जो वकील पालन करते हैं। अपने देश के नागरिक प्रक्रिया कानून और किसी भी संबंधित स्थानीय नियमों को पढ़ना सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com