ekterya.com

एक इतिहास से एक गंभीर अपराध को कैसे खत्म किया जाए

गंभीर अपराध आपके जीवन को उलझा सकते हैं जब आप अपनी सजा की सेवा कर सकते हैं और अपना जीवन जारी रखना चाहते हैं, क्योंकि इससे नौकरी पाने, घर पहुंचने या स्कूल जाना भी मुश्किल हो जाता है। उन्हें अपनी पृष्ठभूमि को हटाने या माफी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक रूप से अपने रिकॉर्ड से एक घोर अपराध दूर करने का एकमात्र तरीका है इस मामले के बारे में विकल्पों को सीखना और एक कार्य योजना विकसित करना अब उपद्रव जैसा लग सकता है, लेकिन लाभ दीर्घ अवधि में बहुत अच्छा है। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1

अपने विकल्पों को जानें
एक रिकॉर्ड से एक अपहरण निकालें शीर्षक से छवि चरण 6
1
अपने रिकॉर्ड से गुमशुदा पाने के बीच का अंतर जानने और दण्ड प्राप्त करना कुछ शहरों में, रिकॉर्ड को हटाने का एक प्रक्रिया है, जिसके द्वारा एक गड़बड़ी पूरी तरह से एक विश्वास से मिटा दी जाती है या आपके सार्वजनिक सुनवाई के रिकॉर्ड को बंद कर देती है। आपका विश्वास रिकार्ड सार्वजनिक, संभावित नियोक्ताओं, कॉलेजों या अन्य व्यक्तियों और संगठनों को आपकी पृष्ठभूमि के लिए देख रहे हैं, जिसमें अब उपलब्ध नहीं होगा।
  • माफ़ी कुछ अलग है जब आपको माफी मिलती है, तो आप कार्यकारी शाखा द्वारा प्रभावी ढंग से "माफ कर रहे हैं" माफी प्राप्त करना "अपना नाम साफ करने" के लिए कुछ कर सकता है, लेकिन पुस्तकों में विश्वास और गन्दा रिकॉर्ड अभी भी मौजूद होगा और अभी भी पृष्ठभूमि की जांच में दिखाई देगा। आपकी क्षमा भी शामिल की जाएगी, लेकिन दो शब्दों के बीच अंतर करना मुश्किल है।
  • हालांकि, माफी प्राप्त करना अक्सर रिकॉर्डेड निकालने में कुंठित कदम है। अगर आपको लगता है कि आपका मामला क्षमा की गारंटी देता है और आप फ़ाइल को समाप्त करना चाहते हैं, तो दोनों को प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • एक रिकॉर्ड से एक अपहरण निकालें शीर्षक से चित्र चरण 1
    2
    इतिहास के उन्मूलन और आपके शहर की क्षमा के नियमों की जांच करें। क्योंकि प्रत्येक शहर में अलग-अलग पात्रता आवश्यकताएं हैं, उन्मूलन और प्रक्रियाएं देने के लिए मापदंड, यह महत्वपूर्ण है कि आप पता लगाएं कि उन्मूलन आपके लिए स्थानीय रूप से किस प्रकार का प्रतिनिधित्व करता है
  • एक रिकॉर्ड से एक घृणा निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    3

    Video: CarbLoaded: A Culture Dying to Eat (Free for National Diabetes Month)

    जानें कि अपराधों को समाप्त नहीं किया जा सकता है। ज्यादातर शहरों में, किसी भी परिस्थिति में सेक्स, हिंसा और किशोर अपराधों को समाप्त नहीं किया जा सकता है अन्य अपराधों को मामले-दर-मामला आधार पर माना जाता है।
  • यदि आपको लगता है कि आपकी परिस्थितियां विशेष या कम कर रही हैं, तो वकील से परामर्श करें शायद आपको उस वकील से संपर्क करना चाहिए जो आपकी कानूनी सुनवाई के दौरान आपसे जुर्माने की सजा के दौरान प्रतिनिधित्व करता है, ताकि आप मामले के साथ इसे अपडेट करने में समय बर्बाद न करें।
  • भाग 2

    कार्य करता है
    छवि 1303155 4 नामक
    1
    अच्छे व्यवहार का एक साफ रिकॉर्ड स्थापित करें यद्यपि यह मुश्किल हो सकता है, एक बार जब आप अपना वाक्य पूरा कर लेंगे, तो आपको समाज के एक विश्वसनीय और ईमानदार सदस्य के रूप में प्रतिष्ठा का निर्माण करना होगा। एक सुरक्षित नौकरी प्राप्त करें, अपने परिवीक्षा अधिकारी को नियमित रूप से सूचित करें और सजा के लिए किसी भी अन्य शमन की स्थिति को पूरा करें। किसी भी अन्य निंदा से बचें और अपने जीवन के साथ जारी रखें
  • छवि 1303155 5 नामक
    2
    अपने शहर में पुनर्वास के प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आवेदन करें। प्रमाण पत्र आपको एक न्यायाधीश के सामने अपने पुनर्वास का प्रदर्शन करने में मदद कर सकता है, आपको अपने घर से बेदखल होने से रोक सकता है और अपने इतिहास के कारण नियोक्ताओं को आपको भर्ती करने से रोक सकता है। अपने आप में, पुनर्वास का एक प्रमाण पत्र आपको भी दे सकता है:
  • आग्नेयास्त्रों का अधिकार (जब तक आप एक खतरनाक हथियार से जुड़े अपराध का दोषी नहीं ठहराया गया हो)
  • ज्यूरी का अधिकार
  • परिवीक्षा अधिकारी या परिवीक्षा अधिकारी बनने की संभावना।
  • सामान्य तौर पर, यदि आपके खिलाफ एक गंभीर अपराध है या आपके रिकॉर्ड में मामूली अपराधों की एक श्रृंखला है, तो आपको विकलांगता प्रमाण पत्र दिया जा सकता है। प्रत्येक शुल्क के लिए एक प्रमाण पत्र अलग से जारी किया जाता है और राज्य और संघीय स्तर पर प्रतिबद्धता के लिए कार्य करता है।
  • छवि को शीर्षक से निकालें एक गलती से एक रिकॉर्ड चरण 7
    3



    यदि आपके पास अपने इतिहास में कई गंभीर अपराध हैं, तो अच्छे व्यवहार के प्रमाणपत्र का अनुरोध करें। इस प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए कारकों में शामिल हैं, जो आपकी सजा से गुजरती हैं, यदि आपने अपनी सजा का अनुपालन किया है और आपकी मंजूरी का भुगतान किया है और विशेष प्रकार का अपराध जिसके लिए आपको दोषी ठहराया गया था। इसके साथ आप मतदान का अधिकार प्राप्त कर सकते हैं और सार्वजनिक कार्यालय के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • एक रिकॉर्ड से एक गलती को निकालने वाली छवि चरण 5
    4
    एक पूर्ण या सशर्त क्षमा की तलाश करें किसी भी मामले में, आपको संबंधित दस्तावेजों (आम तौर पर 1 से 5 साल) पेश करने से पहले एक निश्चित समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए और आमतौर पर, आपको कुछ प्रकार के पुनर्वास का प्रदर्शन करना होगा
  • कुछ शहरों में, एक पूर्ण माफी प्राप्त करना अपराध के उन्मूलन और आपके इतिहास की संपूर्ण सजा के बराबर है। एक सशर्त क्षमा में, अपराध माफी मांगता है, लेकिन अपराध का संकेत आपके रिकॉर्ड में रहेगा।
  • छवि शीर्षक 1303155 8
    5
    अदालत में इतिहास को हटाने के लिए एक याचिका दायर करें जिसमें आपको दोषी ठहराया गया था। आपको यह लिखने के लिए अनुरोध करना चाहिए कि एक गड़बड़ी के लिए आपकी सजा को आपके रिकॉर्ड से हटा दिया जाए और आपको अपनी रक्षा में सबूत पेश करने के द्वारा अपने तर्क की रक्षा करनी चाहिए समझाएं कि आपने अपनी सजा की सेवा की है और आप अपने अच्छे व्यवहार को किसी अन्य सर्टिफिकेट ऑफ आचरण और माफ़ी का उपयोग करके सारांशित करते हैं कि आपको साक्ष्य मिला है।
  • भाग 3

    गलत इतिहास ठीक करें
    एक रिकॉर्ड से एक घृणित निकालें शीर्षक से चित्र चरण 3

    Video: पराई स्त्री या पुरुष के साथ शारीरिक सम्बन्ध क्या बुरा है? Adultery [Sadhguru Hindi]

    1
    स्थानीय पुलिस से अपने वर्तमान आपराधिक इतिहास की एक प्रति प्राप्त करें आपको वह जानकारी प्राप्त करने के लिए शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है जो आप चाहते हैं कुछ विसंगति की तलाश करें और अपनी फ़ाइल में आने वाले शुल्कों की स्पष्ट समझ रखने का प्रयास करें।
  • छवि 1303155 10 नामक
    2

    Video: राजस्थान में 5 साल की मासूम के साथ बलात्कार, मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुटी

    एक विश्वसनीय वकील को भर्ती करने पर विचार करें ताकि आप इस मामले पर उनसे परामर्श कर सकें। यदि आप चिंतित हैं कि एक गिरफ्तारी वारंट गलती से खोला गया है या आपकी पहचान के साथ समझौता किया जा सकता है, तो आपको अकेले जाने के लिए कानूनी भाषा के दलदल में भटकने का जोखिम नहीं होना चाहिए। जितनी जल्दी हो सके आपराधिक वकील से बात करें।
  • एक रिकॉर्ड से एक घृणा निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    3
    अशुद्धि के कारणों के लिए इतिहास को हटाने का अनुरोध करें कानून यह स्पष्ट करता है कि अधिकारियों को ग़लत रिकॉर्ड को खत्म करने का दायित्व है, यदि वे गलत साबित होते हैं राज्य के अधिकारियों से पहले उन आरोपों को समाप्त करने के लिखित रूप में दाखिल करके किसी भी गलत आरोपों के अपने रिकॉर्ड को साफ करें
  • यदि अधिकारियों को लगता है कि आपके रिकॉर्ड में कोई त्रुटि नहीं है, तो एक अपील प्रक्रिया निम्नानुसार है।
  • चेतावनी

    • रात भर को इतिहास या दयालुता प्राप्त करने की अपेक्षा न करें। ज्यादातर समय, इससे बहुत सारे दस्तावेज निकलते हैं - इसके अलावा, आपको न्यायाधीश के समक्ष उपस्थित होना चाहिए। पूरी प्रक्रिया में 3 महीने या एक साल भी लग सकते हैं। अगर आप सफल होते हैं, तो सभी दस्तावेजों में आधिकारिक रूप से गायब होने वाले अपराधों को आधिकारिक तौर पर गायब करने के लिए अतिरिक्त समय ले सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com