ekterya.com

मादक पेय पदार्थों की बिक्री के लिए लाइसेंस कैसे प्राप्त करें

मादक पेय पदार्थों की बिक्री के लिए एक लाइसेंस प्राप्त करना एक लंबी और कठिन प्रक्रिया हो सकती है मादक पेय पदार्थों की बिक्री के लिए लाइसेंस प्रदान करने के लिए प्रत्येक राज्य की अपनी अग्रणी एजेंसी है साथ ही, राज्य के भीतर कई काउंटियों और कई शहरों में ऐसे लाइसेंस प्रदान करने के लिए आवश्यकताओं और प्रक्रियाओं के बारे में अतिरिक्त नियम हो सकते हैं। सभी राज्यों के कानूनों की समीक्षा करना असंभव है, लेकिन यह लेख आपको एक सामान्य विचार देगा कि मादक पेय पदार्थों की बिक्री के लिए लाइसेंस कैसे प्राप्त किया जाए।

चरणों

भाग 1

आपको किस प्रकार का लाइसेंस चाहिए
एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
1
अपने राज्य में मादक पेय के नियमों को जानें पता करने के लिए पहली बात यह है कि प्रत्येक राज्य अपने नियम और अपनी स्वयं की आवश्यकताओं है शराब बेचने के लिए एक लाइसेंस प्रदान करने के लिए है, तो आप एक स्थानीय प्राधिकारी से संपर्क करना चाहिए मादक पेय पदार्थों और के लिए नियमों के बारे में पता लगाने के लिए आपके राज्य में लाइसेंस की बिक्री
  • प्रत्येक राज्य मादक पेय नियंत्रण (एबीसी, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) है कि बिक्री और शराब के वितरण को नियंत्रित करता है की एक एजेंसी है, तो अधिक जानकारी के लिए मादक पेय नियंत्रण के स्थानीय कार्यालय से संपर्क करें।
  • कुछ राज्यों में लाइसेंस के लिए शुल्क है, जो कि समय की अवधि के भीतर राज्यों में मादक पेय पदार्थों की बिक्री कर सकते हैं। इसी तरह, शहरों में इस प्रकार का कोटा हो सकता है यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके राज्य और आपके शहर के लिए लाइसेंस उपलब्ध हैं या नहीं। अन्यथा, आपको लाइसेंस प्राप्त करने में कठिनाई हो सकती है।
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    पता लगाएँ कि क्या आपको अंदर या बाहर स्थापित करने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता है। मादक पेय पदार्थों की बिक्री के लिए दो मुख्य प्रकार के लाइसेंस हैं, जिन्हें मादक पेय पदार्थ बेचने वाले प्रतिष्ठानों से अनुरोध किया जाता है।
  • यदि आपके पास शराब के भीतर का प्रयोग करने का इरादा है तो आपको स्थापना के भीतर मादक पेय पदार्थ बेचने के लिए एक लाइसेंस की आवश्यकता होगी। जिन व्यवसायों को इस प्रकार के लाइसेंस की आवश्यकता होगी, वे सलाखों, रेस्तरां और सराय हैं
  • स्थापना के बाहर शराब का सेवन करने का इरादा है, तो आपको स्थापना के बाहर अल्कोहल पेय पदार्थ बेचने के लिए एक लाइसेंस की आवश्यकता होगी। जिन व्यवसायों को इस प्रकार के लाइसेंस की आवश्यकता होती है वे शराब भंडार, किराना स्टोर और फ़ार्मेसियां ​​हैं।
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    3
    बाहर खोजें आपको लाइसेंस की विशिष्ट श्रेणी की जरूरत है कुछ राज्यों में, आपको एक बहुत विशिष्ट प्रकार के लाइसेंस के लिए आवेदन करना होगा, हालांकि यह आपके व्यवसाय की प्रकृति और आप बेचना मदिरा पेय की विविधता पर निर्भर करेगा। सबसे सामान्य प्रकार के लाइसेंस हैं:
  • एक शराब के लिए लाइसेंस: यह व्यवसायों के लिए कुछ राज्यों में आवश्यक हो सकता है, जो भोजन करते हैं, लेकिन जो अल्कोहल पेय पदार्थों की बिक्री के माध्यम से उनके कुल मुनाफे का आधा हिस्सा मिलता है।
  • बीयर और शराब के लिए लाइसेंस: कुछ सलाखों या छोटे रेस्तरां को मुलायम शराब बेचने का लाइसेंस दिया जाएगा, जैसे बीयर और शराब यह लाइसेंस मजबूत शराब बेचने के लिए प्रतिष्ठान के मालिक को अधिकार नहीं देता है।
  • एक रेस्तरां के लिए लाइसेंस: रेस्तरां के लिए लाइसेंस आम तौर पर इन प्रतिष्ठानों के भीतर किसी प्रकार के मादक पेय बेचने की अनुमति देता है। हालांकि, लाइसेंस में यह निर्धारित किया जा सकता है कि एक रेस्तरां के सभी मुनाफे का केवल कुछ प्रतिशत अल्कोहल पेय पदार्थों की बिक्री के कारण होता है। इस प्रतिशत में आमतौर पर 40% होते हैं।
  • भाग 2

    आवेदन प्रक्रिया का अन्वेषण करें
    एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    1
    जितनी जल्दी हो सके शुरू करें यह महत्वपूर्ण है कि यदि आप अल्कोहल पेय पदार्थों की सेवा के लिए एक बार या एक रेस्तरां खोलने की योजना बना रहे हैं तो जितनी जल्दी हो सके अल्कोहल पेय पदार्थों की बिक्री के लिए लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए।
    • मादक पेय की बिक्री के लिए लाइसेंस के अनुमोदन के लिए समय लगता है - कुछ स्थानों पर, पूरे वर्ष की आवश्यकता होती है।
    • इसलिए, नए व्यवसाय की योजना बनाते समय लाइसेंस पहले विचारों में से एक होना चाहिए।
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    लागत पर विचार करें मादक पेय पदार्थों की बिक्री के लिए लाइसेंस प्राप्त करने की लागत बहुत भिन्न हो सकती है कुछ मामलों में, आपको आवेदन शुल्क और करों को कवर करने के लिए कुछ सौ डॉलर का भुगतान करना होगा।
  • दुर्भाग्य से, कई शहरों और कई शहरों में मौजूद लाइसेंस फीस के कारण आपको एक और बार, एक शराब की दुकान या किसी अन्य रेस्तरां से लाइसेंस खरीदने के लिए कहा जाएगा। ऐसा होने पर लाइसेंस प्राप्त करने की लागत हजारों डॉलर तक हो सकती है
  • जब आप किसी अन्य व्यवसाय से एक लाइसेंस खरीदने के लिए, एक वकील के लिए सुनिश्चित हो (अधिमानतः एक है जो मादक पेय पदार्थों की बिक्री के लिए लाइसेंस के अधिग्रहण से परिचित है) समझौते की समीक्षा करने के लिए और किसी भी प्रश्न का जवाब देने के लिए।
  • एक शराब के लाइसेंस चरण 6 प्राप्त करें



    3
    उस व्यवसाय के प्रकार की स्पष्ट रूपरेखा लिखें जिसे आप प्रबंधित करेंगे। जैसा कि पहले भाग में बताया गया है, विभिन्न प्रकार के व्यवसायों के लिए आमतौर पर अलग-अलग लाइसेंस हैं उदाहरण के लिए, शराब की दुकान की आवश्यकता के मुकाबले एक स्थानीय सराय को एक अलग लाइसेंस की आवश्यकता होगी।
  • इसलिए, आवेदन के भाग के रूप में, आपको उस व्यवसाय के प्रकार का एक स्पष्ट विवरण लिखना होगा जो आप प्रबंधित करेंगे। आपको इस बारे में कुछ जानकारी जोड़नी चाहिए कि क्या आप स्थापना के भीतर मदिरा पेय बेचने का प्रयास करते हैं और इनकी बिक्री से उत्पन्न होने वाली कुल आय के प्रतिशत के बारे में।
  • इसी तरह, आपको शराब, बीयर, कड़ी शराब या इन तीनों के संयोजन के अनुसार शराब के प्रकार के बारे में जानकारी जोड़नी चाहिए। यह बिंदु महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ प्रकार के मादक पेय (जैसे मजबूत वाले) को दूसरों की तुलना में एक अलग लाइसेंस की आवश्यकता होती है (जैसे बीयर)।
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    4
    आवश्यक रूपों को भरें और अनुरोधित दस्तावेज प्रदान करें। आप स्थानीय परिषद में या अल्कोहल पेय पदार्थों के नियंत्रण की एजेंसी और करों की एजेंसी और शराब और तंबाकू के व्यापार में आवश्यक रूप प्राप्त कर सकते हैं। कुछ राज्यों में, आपको राज्य और शहर या स्थानीय काउंटी के लिए एक अनुरोध भेजना होगा।
  • इस एप्लिकेशन में आपके व्यवसाय और आपकी व्यक्तिगत पृष्ठभूमि के बारे में कुछ विवरण शामिल होंगे आपकी आयु और आपके व्यवसाय के अनुभव जैसे विवरण - एक साफ व्यक्तिगत रिकॉर्ड होने से आपको लाइसेंस प्रदान करने के राज्य के फैसले पर असर पड़ेगा
  • आप भी इस तरह के एक निगम, एक साझेदारी है, एक कंपनी के एक संविधान, प्रस्तावित मेनू, तस्वीरें या इमारत और योजना के बाहरी के चित्र की एक प्रति की स्थापना के रूप में अपने आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज, के एक नंबर शामिल करने के लिए की आवश्यकता होगी फर्श के अंदरूनी, कोड के अनुरूप एक प्रमाण पत्र और स्थापना के स्वामित्व के प्रमाण पत्र की एक प्रति
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    5
    अपने प्रस्ताव का बचाव करने के लिए तैयार करें आवेदन जमा करने के बाद, एक अधिसूचना प्रस्तावित व्यापार में प्रकाशित किया जाएगा, कि आपका नाम, लाइसेंस की आवश्यकता और विशेषाधिकारों बिक्री के प्रकार के इस लाइसेंस आप की सुविधा देता है शामिल होंगे।
  • यह अधिसूचना किसी निश्चित समय के लिए सार्वजनिक तौर पर प्रदर्शित की जानी चाहिए, जो प्रत्येक राज्य के अनुसार अलग-अलग होती है। इस समय के दौरान, स्थानीय समुदाय से कोई भी आपका अनुरोध कर सकता है और विवाद कर सकता है।
  • स्थानीय अख़बार में अल्कोहल पेय पदार्थों की बिक्री के लिए आपको अपने लाइसेंस आवेदन के लिए एक विज्ञापन पोस्ट करने के लिए कहा जा सकता है, हालांकि यह राज्य या शहर के कानूनों पर निर्भर करेगा। इसके अलावा, कुछ स्थानों पर, आपको पड़ोस संगठनों जैसे स्कूलों, पूजा स्थलों और आसपास के पार्कों के साथ संवाद करना होगा।
  • स्थानीय सरकार आम तौर पर आपके आवेदन की समीक्षा के साथ आगे बढ़ती जाएगी अगर इसके लिए कोई आपत्ति नहीं है अन्यथा, अंतिम निर्णय लेने से पहले आपको एक सार्वजनिक सुनवाई पर अपने प्रस्ताव का बचाव करने के लिए बुलाया जाएगा।
  • भाग 3

    मादक पेय पदार्थों की बिक्री के लिए लाइसेंस बनाए रखें

    Video: आज से सरकार पूरे राज्य में 210 दुकानों पर बेचेगी शराब.

    एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    1
    मादक पेय पदार्थों की बिक्री के लिए लाइसेंस का सालाना नवीनीकरण आपको मादक पेय पदार्थों की बिक्री के लिए सालाना नवीनीकरण करना होगा, जिसमें इसके नवीकरण के लिए शुल्क का भुगतान करना शामिल है
    • ध्यान रखें कि यदि आप पूरे साल स्थानीय एजेंसी से अच्छे संबंध बनाए रखते हैं, तो आपको कम दर तक पहुंचने का अधिकार होगा।
  • एक शराब लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    ध्यान रखें कि आपका लाइसेंस निरस्त किया जा सकता है। समझें कि अगर आप स्थानीय एजेंसी द्वारा स्थापित शर्तों का उल्लंघन करते हैं, तो इसे रद्द कर दिया जा सकता है।
  • लाइसेंस के सामान्य उल्लंघनों एक छोटी सी, अत्यधिक शराब सेवा करने के लिए शराब की बिक्री कर रहे प्रबंधक की दुकान और एक कर्मचारी संगठन के भीतर नशे में धुत्त होने के लिए अनुमति देने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • स्थानीय कानूनों को समझने और प्रारंभिक प्रस्ताव तैयार करने में आपकी सहायता करने के लिए एक वकील प्राप्त करें। इसका कारण यह है कि कानूनी शब्दगण भ्रामक हो सकते हैं।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com