ekterya.com

कैसे पेटेंट व्यंजनों

क्या आपने एक नुस्खा का आविष्कार किया है कि आप सुनिश्चित हैं कि दुनिया में किसी ने भी कभी कोशिश नहीं की है? यह संभव है कि आपके पास हाथों में एक निर्विकार स्वादिष्ट तैयारी है, लेकिन आपके नुस्खा को पेटेंट के लिए नई, उपयोगी और स्पष्ट नहीं माना जाना चाहिए। गृह शेफ और शेफ में हजारों सालों के लिए मिश्रित तत्व हैं, इसलिए पूरी तरह से नई तैयारी की तलाश करना आसान नहीं है। अन्य कानूनी सुरक्षा आप दावा कर सकते हैं कि तैयारी तुम्हारा है अगर आपका नुस्खा पेटेंट करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है। कैसे एक नुस्खा पेटेंट के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख पढ़ें

चरणों

भाग 1

पता लगाएँ कि आपका नुस्खा पेटेंट करने योग्य है या नहीं
पेटेंट एक रेसिपी चरण 1 छवि का चित्र
1
समझें कि आपका नुस्खा पेटेंट करने योग्य होना चाहिए। 35 यूएससी पेटेंट खंड के कानून के अनुच्छेद 101 के अनुसार "व्यक्ति जो एक नए और उपयोगी प्रक्रिया, मशीन, निर्माण या इस मामले की रचना है, या एक नए और उपयोगी सुधार की खोज की एक पेटेंट प्राप्त कर सकते हैं, इस विषय शर्तों और शीर्षक की आवश्यकताओं के लिए "। व्यंजनों दो अलग अलग तरीकों खोज अर्हता वे हमेशा उपयोगी होते हैं और इस मामले की संरचना की आवश्यकता होती है के अलावा, एक नई प्रक्रिया या एक नई तकनीक की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि हो सकता है। इसका मतलब यह है कि जब तक वे आवश्यकताएं पूरी करते हैं, पेटेंट के लिए व्यंजन संभव होते हैं।
  • पेटेंट एक रेसिपी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपका नुस्खा नया क्या है। कानूनी शब्दावली में, "नया" कुछ ऐसा है जो पहले से मौजूद नहीं था यह वह हिस्सा है जहां पेटेंट व्यंजनों के लिए मुश्किल हो जाता है यह निर्धारित करना बहुत मुश्किल है कि सामग्री के किसी विशेष मिश्रण को किसी के रसोई घर में मिलाया गया है या नहीं। यह देखने के लिए आपको कुछ ऐसे शोध किए गए हैं कि आपका नुस्खा पेटेंट होने के लिए नया है या नहीं।
  • यह देखने के लिए कि क्या आपके नुस्खे का पेटेंट कराया गया है, पहले से ही संयुक्त राज्य पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय के लिए डेटाबेस खोजें
  • Cookbooks और इंटरनेट पर अपना नुस्खा देखें यह एक आविष्कार पेटेंट के लिए पात्र नहीं होगा यदि आप मौजूदा स्रोतों के कारण इन स्रोतों में से किसी एक में इसे पाते हैं। इस तरीके से, नुस्खा को इस तरह खुलासा किया जाएगा जैसा कि कहीं प्रकाशित हो गया है।
  • आप यह तय करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं कि यदि आपका नुस्खा आवश्यकताओं को पूरा करता है, तो आपको अपने नुस्खा की सटीक प्रतिकृति नहीं मिल सकती है।
  • पेटेंट एक रेसिपी चरण 3 चित्रित छवि

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    3
    निर्धारित करें कि आपका नुस्खा स्पष्ट नहीं है। आपका नुस्खा पेटेंट योग्य होगा यदि इसमें तैयारी तकनीक या सामग्रियों का संयोजन शामिल होता है जो अनूठे और गैर-स्पष्ट परिणामों की ओर जाता है। हालांकि, यह है कि अपने डॉक्टर के पर्चे के पेटेंट अगर यह एक किसी को भी आसानी से सोच सकते हैं वह यह है कि या है कि उम्मीद के मुताबिक परिणाम प्राप्त तैयारी तकनीक शामिल नहीं है की संभावना है। आम तौर पर, व्यंजनों का पेटेंट नहीं किया जा सकता है क्योंकि इनमें से अधिकतर घर के शेफ द्वारा किए गए परिणाम, अनुभवी शेफ को आश्चर्यचकित करेंगे।
  • सबसे अधिक संभावना, खाद्य कंपनियां पेटी बनाने वाली व्यंजन बनाते हैं क्योंकि वे प्रायोगिक प्रक्रियाओं और सामग्री का उपयोग कर सकते हैं जो गैर-स्पष्ट परिणाम के लिए पैदा होती हैं। उदाहरण के लिए, एक पेटेंट योग्य नुस्खा एक है जो आश्चर्यजनक और लंबी शैल्फ जीवन प्रदान करने के लिए नई तैयारी तकनीक का उपयोग करता है।
  • बस एक नुस्खा के लिए एक घटक जोड़कर पेटेंट करने योग्य नहीं है उदाहरण के लिए, एक घर और प्रायोगिक पकाना नाकामी और अनुभवी मांस के लिए एक दालचीनी को जोड़ने का फैसला कर सकता है। हालांकि परिणाम आश्चर्यजनक रूप से स्वादिष्ट हो सकता है, सबसे घर रसोइयों स्वाद है कि दालचीनी के योगदान के साथ प्राप्त किया जाएगा के परिवर्तन की भविष्यवाणी कर सकते हैं।
  • भाग 2

    आविष्कार के पेटेंट के लिए आवेदन करें
    पेटेंट एक रेसिपी चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    1

    Video: कैसे बना कर पिए लौकी का जूस कभी नहीं होंगी दिल की बीमारियां

    तय करें कि आपको किस आविष्कार के पेटेंट चाहिए कई प्रकार के आविष्कार पेटेंट उपलब्ध हैं - इनमें से कई श्रेणियों में एक नुस्खा योग्य हो सकता है। आविष्कार पेटेंट उपयोगिता नए आविष्कारों की रक्षा करती है जिनके पास उपयोगी अनुप्रयोग है। इसमें विधियों, प्रक्रियाओं, मशीनों, विनिर्मित वस्तुओं, नए रासायनिक उपकरणों या यौगिकों या इन वस्तुओं या प्रक्रियाओं के नए सुधारों को शामिल किया गया है। अधिकांश व्यंजन इस श्रेणी में तब तक आते हैं जब तक कि आप अपने अंतिम उत्पाद को एक अनूठे पैकेज के साथ पैक करने की योजना न करें जिससे पेटेंट की आवश्यकता हो। इस मामले में, आपको एक डिजाइन आविष्कार पेटेंट के लिए भी आवेदन करना होगा।
  • पेटेंट एक नुस्खा शीर्षक छवि शीर्षक 5
    2
    पता लगाएँ कि आपको एक आविष्कार पेटेंट संरक्षण की आवश्यकता है। यह संयुक्त राज्य अमेरिका या दुनिया में कहीं और में प्रस्तुत किया जा सकता है। आपको एक वैश्विक आविष्कार पेटेंट के लिए आवेदन करना होगा यदि आपको लगता है कि आपके नुस्खे को अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा की आवश्यकता है
  • पेटेंट एक नुस्खा चरण 6 छवि
    3
    अपने कागजी कार्यवाही पेश करने के लिए एक वकील के साथ काम करें पेटेंट वकीलों जो संयुक्त राज्य के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में आवश्यक कागजी कार्रवाई दर्ज करने में विशेषज्ञ हैं। हालांकि यह सच है कि आप अपने स्वयं प्रक्रिया प्रस्तुत करने के लिए अनुमति दी जाती है, आविष्कार पेटेंट कार्यालय अनुशंसा करता है कि इस स्तर पर एक वकील किराया प्रक्रिया प्रवाह का प्रभार लेने और सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक सामग्री प्रस्तुत करने के लिए। प्रक्रिया के प्रभारी होने के बावजूद, कागजात इलेक्ट्रॉनिक रूप से आविष्कार पेटेंट कार्यालय में भेजे जाएंगे।
  • आवेदन uspto.gov पर संयुक्त राज्य अमेरिका के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय की वेबसाइट पर प्राप्त किया जा सकता है।
  • पेटेंट आवेदन ऑनलाइन या नियमित मेल के माध्यम से प्रस्तुत किया जाना चाहिए (ध्यान दें कि ऑनलाइन आप अपने आवेदन दाखिल करने के लिए $ 400 शुल्क से बचने के लिए अनुमति देगा भेजें)।
  • छवि शीर्षक पेटेंट एक नुस्खा चरण 7
    4
    आपके अनुरोध को मंजूरी या अस्वीकार करने के लिए प्रतीक्षा करें संयुक्त राज्य का पेटेंट कार्यालय आपकी प्रक्रिया पर विचार करेगा और यह निर्धारित करेगा कि क्या आपके नुस्खे आविष्कार के पेटेंट के लिए योग्य हैं या नहीं। यदि आपका आवेदन अनुमोदित है तो पेटेंट कार्यालय आपसे संपर्क करेगा। आप एक मुद्दे और एक प्रकाशन के लिए शुल्क का भुगतान करने के बाद आपको आविष्कार पेटेंट प्रदान किया जाएगा।
  • अगर आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया गया है तो आपके पास फैसले को अपील करने या पेटेंट आविष्कार कार्यालय द्वारा सुझाए गए संशोधन करने का अवसर है। उसके बाद, आपको इसे फिर से समीक्षा करने के आपके अनुरोध को पुनः सबमिट करना होगा।
  • यदि आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया गया है तो आप इसे एक गुप्त ट्रेडमार्क घोषित करके अपने नुस्खा की सुरक्षा कर सकते हैं। उन लोगों को गुप्त गोपनीयता करार पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाएगा जो रहस्य को जानते हैं। इस तरह, आप अपने नुस्खा को लीक करने से रोक सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com