ekterya.com

जब आप युवा होते हैं तो कैसे अमीर बनना

यह आलेख एक विस्तृत निर्देश पुस्तिका है जो आपको कम उम्र से समृद्ध होने की गारंटी देगा। आपको पुस्तकों को पढ़ना चाहिए, अपने पूरे जीवन का विश्लेषण करना चाहिए अधिक ईमानदार संभव

खुद के साथ

चरणों

एक बेहद जवान आयु चरण 1 में बी रिच नाम वाली छवि
1
यदि आपके पास कोई नहीं है भविष्य के साथ काम करें या एक सपना कैरियर, एक हो यदि आपके पास कोई आय नहीं है, तो एक को ढूंढें और अपनी आय का कम से कम 25% बचाएं
  • Video: फरवरी माह मैं जन्मे व्यक्ति कैसे होते है || Happy Birthday February Men and Women

    बेहद जवान आयु चरण 2 में बी रिच नाम वाली छवि
    2
    अपने मानव आर्थिक मूल्य की गणना करें यदि आप 40 वर्ष से कम हो, तो आप 30 गुना अपनी आय के बराबर हैं उदाहरण के लिए: $ 40,000 वार्षिक आय = $ 1,200,000 मानव आर्थिक मूल्य महंगी जीवन बीमा से बचें, एक निश्चित अवधि बीमा में बेहतर निवेश करें जो कि आपके मानव आर्थिक मूल्य के बराबर है और आप भुगतान कर सकते हैं। यदि आपके पास जीवन बीमा नहीं है, भले ही आप 30 वर्ष से कम हो, तो उतना जितना खरीद लें जितना आप खरीद सकते हैं। यदि यह प्रति माह $ 100 या उससे कम है, तो करो! आपको अपने प्रियजनों की रक्षा के लिए मौत के मामले में आय की ज़रूरत होगी, इसलिए उन्हें परिवार की संपत्ति या व्यवसाय नहीं खोना चाहिए, और इसलिए वे भुगतान के साथ अद्यतित हो सकते हैं।
  • एक बेहद जवान आयु चरण 3 में बी रिच देखें
    3

    Video: ये थे भारत के सबसे अमीर इंसान जिनकी दौलत मुकेश अंबानी से भी थी ज्यादा

    यदि आप अपने कम से कम 25% बचत नहीं कर रहे हैं वार्षिक आय, आज यह करना शुरू करना अपनी आय और व्ययों का विश्लेषण करें, पता करें कि आप खर्च कम कैसे कर सकते हैं, कुछ बेच सकते हैं, अपना खर्च कम कर सकते हैं यदि आप कम से कम $ 50,000 सालाना कमाते हैं, तो आपको प्रति वर्ष $ 12,500 बचा जाना चाहिए। यदि आप हैं बहुत पैसा खर्च करना एक कार में, इसे बेचते हैं, जितनी जल्दी हो सके इसे से छुटकारा मिलते हैं। कार पर ब्याज का भुगतान करना कारक है जो कि बीमारियों, मृत्यु, तलाक और शादियों के अलावा अर्थव्यवस्था को कम करता है।
  • बेहद जवान आयु में बी रिच को शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: एक 'युवा नेता' हैं जो भाषण देना सीख रहे है। न बोलते तो शायद बड़ा भूकंप आ जाता: पीएम

    4
    उस वर्ष $ 12,500 ले लो और पैसा एक मनी बाजार खाते में डाल दिया। यह राशि आपके स्थायी जीवन बीमा के किसी भी नकद मूल्य से अलग हो जाएगी। अपने बैंक खाते से अपने मनी मार्केट अकाउंट में एक स्वचालित भुगतान सेट करें: 2 महीने में एक बार या 1 महीने एक महीने के लिए खुद को पहले भुगतान करें. अगर आपके पास अपनी खुद की अच्छी तरह से रहने की गणना करने की क्षमता नहीं है, तो आप अमीर बनना नहीं चाहते हैं।



  • बेहद जवान उम्र में रिच को शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कई किताबें हैं जिन्हें आप पढ़ सकते हैं रिच पिता, गरीब पिता या पैसे का खेल यदि आपके पास नहीं है प्रेरणा अपने आप को पढ़ने और सीखने के लिए, तो आप को प्रेरित नहीं किया जाएगा आपको समृद्ध बनाये. ये किताबें अमीर होने के लिए मुख्य स्तंभ हैं और गंतव्य का नियंत्रण है।
  • बेहद जवान आयु चरण 6 में बी रिच नाम वाली छवि
    6
    तय करें कि आप अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं संपत्ति आय एक धीमी आय है, लेकिन सुरक्षित है आपकी राजधानी है किरायेदारों द्वारा भुगतान किया और आपका पैसा प्रवाह आपके जीवन बीमा पॉलिसी के साथ आपके बैंक खाते में जमा किया जाता है (यदि आप इंगित पुस्तकों को नहीं पढ़ते हैं, तो आप महत्वपूर्ण जानकारी खो देंगे)। जहाँ भी आप अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करते हैं, हम आपको किताबों, ऑनलाइन समूहों, मंचों और सलाहकारों के जरिये समझदारी और सूचित करते हैं। तुम्हारा से पहले दूसरों की गलतियों से जानें अमीर होने की चाबी अपने धन को प्रभावी बनाने में निहित है, सिर्फ कागज़ात पर ही नहीं। बैंक के रूप में जीवन बीमा पॉलिसी के भीतर नकदी का उपयोग करना या अपनी आय के लिए फ़िल्टर करना, जिस तरह से बड़ी कंपनियों और करोड़पति अपनी संपत्ति बनाए रखते हैं और अपने बच्चों और उत्तराधिकारियों को दर्शन पर पास करते हैं।
  • बेहद जवान आयु में बी रिच को शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    मुझे पता है ईमानदार अपने साथ और विशेष रूप से आपके पैसे.
  • युक्तियाँ

    • कुछ बेचना है ताकि आप कुछ पैसे कमा सकें। आप अपने विक्रेता की क्षमता के आधार पर बहुत कम या बहुत कमा सकते हैं।
    • समृद्ध पाने के लिए आवश्यक रणनीतियों का प्रयास न करें
    • निवेश के साथ मौद्रिक जरूरतों को "अंकुरण और बढ़ने" की ज़रूरत है जो आपको कभी भी नहीं चाहिए या "पानी" (लाभदायक निवेश में न रखें) को रोकना चाहिए।
    • जितना संभव हो उतना संभव है, इसमें अंशकालिक नौकरी है, बस सहेजने के लिए।

    चेतावनी

    Video: गरीब बाप के अमीर बेटा | Garib Bap ke Amir beta | Part 1

    • अपने "धन बीज" को रोके मत, अन्यथा आप "फसल" नहीं करेंगे
    • बर्बाद मत करो आपकी बचत इच्छाओं या चीजों में आप चाहते हैं
    • अगर आप "अपने घोंसले के अंडे" (बचत) या आपके "बीज" (निवेश) का उपभोग करते हैं, तो आपके पास कोई आय नहीं होगी। अपने खेत की खेती करें, भूमि को खाद बनाएं, अन्यथा आप फोकस खो देंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com