ekterya.com

EBay पर बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे करें

Ebay.com एक ऑनलाइन खरीदारी और नीलामी साइट है यह लोगों और व्यवसायों को इच्छुक उपभोक्ताओं को उत्पाद बेचने की अनुमति देता है। EBay विक्रेता अपने बिक्री में बेहतर परिणाम प्राप्त करते हैं, जब वे सही जनसांख्यिकीय को बढ़ावा देते हैं, जो बदले में उनकी वस्तुओं पर ऑफ़र की संख्या बढ़ जाती है उत्पादों और व्यवसायों को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक और अन्य सामाजिक नेटवर्क बहुत अच्छा चैनल हैं। फरवरी 2012 में फेसबुक पर 845 मिलियन उपयोगकर्ता थे। यद्यपि फेसबुक के व्यापार खाते मुफ़्त हैं, यह आसानी से आपकी मार्केटिंग प्लान का एक अभिन्न हिस्सा बन सकता है। आप विशिष्ट उत्पादों के लिए अपने उत्पादों को प्रचारित कर सकते हैं या फेसबुक विज्ञापन प्रणाली के साथ उन्मुख नोटिस बना सकते हैं। EBay पर बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए और पढ़ें।

चरणों

विधि 1

एक फेसबुक अकाउंट सेट करें
ईबे बिक्री चरण 1 में वृद्धि करने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक
1
चुनें कि क्या आप एक निजी फेसबुक खाता बनाना चाहते हैं, जो कि कभी-कभी eBay बिक्री को बढ़ावा देता है या यदि आप eBay पर अपनी बिक्री को बढ़ावा देने और विज्ञापन करने के उद्देश्य से एक वाणिज्यिक साइट बनाना चाहते हैं जब आप एक Facebook.com खाते सेट अप करते हैं, तो वे आपको यह तय करने के लिए कहेंगे कि क्या आप एक निजी खाता चाहते हैं या यदि आप किसी व्यापार या संगठन से संबंधित हैं
  • व्यावसायिक पृष्ठ बनाने के लिए आपके पास पहले से ही एक व्यक्तिगत खाता होना चाहिए पृष्ठों को निजी खातों द्वारा प्रबंधित किया जाता है जब कोई पृष्ठ बनाते हैं, तो आपको इसके व्यवस्थापक के रूप में जोड़ दिया जाएगा, और आप अन्य उपयोगकर्ताओं को व्यवस्थापक के रूप में निर्दिष्ट कर सकते हैं और उन्हें पृष्ठ पर भी प्रकाशित कर सकते हैं।
  • यदि आप ईबे पर अपनी बिक्री के साथ अपने निजी खाते को गठबंधन करना चुनते हैं, तो एक अच्छा विचार आपके दोस्तों, परिवार और परिचितों की घोषणा करना है जो आप अपने कुछ ईबे ऑनलाइन बिक्री को प्रदर्शित करने जा रहे हैं। आप उन्हें अपने प्रकाशनों को साझा करने के लिए कह सकते हैं ताकि उन्हें उन लोगों द्वारा देखा जा सके जो रुचि रखते हैं। यह बिक्री के लिए कभी-कभी केवल प्रकाशित करने का अच्छा विचार है ताकि लोग आपके निरंतर प्रकाशनों से परेशान न हों और अपने दोस्तों को बंद न करें।
  • यदि आप एक फेसबुक पेज (वाणिज्यिक पृष्ठ के लिए इस्तेमाल किया शब्द) बनाते हैं, तो आपको eBay पर अपनी बिक्री प्रकाशित करने से पहले एक ब्रांड और व्यक्तित्व बनाना चाहिए। एक आकर्षक प्रोफ़ाइल छवि और एक आवरण छवि का आविष्कार करने के लिए एक ग्राफिक डिज़ाइनर से पूछें, जो एक पेशेवर और विश्वसनीय व्यापारी के रूप में आपकी छवि को बढ़ाती है। इसके अलावा, स्वयं की दीवार पेशेवर फ़ोटो प्रकाशित करें, और कुछ स्वागत योग्य जानकारी। सामान्य तौर पर, सामाजिक नेटवर्क के उपयोगकर्ताओं को आक्रामक बिक्री पसंद नहीं है, इसलिए दिलचस्प और मनोरंजक जानकारी के साथ अपने व्यावसायिक प्रकाशनों को मिश्रण करने के लिए तैयार रहें।
  • Video: model 3 event live Main Stage

    ईबे बिक्री चरण 2 में वृद्धि करने के लिए Facebook का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Brian McGinty Karatbars Review 2018 Plus Karatbank Free ICO Tokens Information Brian McGinty

    2
    अपने ईबे खाते को अपने फेसबुक खाते से लिंक करें आप इसे अपने खाते के बगल में नीचे तीर पर क्लिक करके और इसकी सेटिंग्स बदल कर कर सकते हैं। टैब में सामान्य, के अनुभाग का पता लगाएं लिंक किए गए खाते पर क्लिक करें ओपनआईडी और अपना ईबे यूआरएल जोड़ें
  • छवि का शीर्षक eBay बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का उपयोग करें चरण 3
    3
    फेसबुक पर ईबे ऐप्स जोड़ें सबसे पहले, अपने आवेदन को लोकप्रिय आवेदन तक पहुंच दें ईबे आइटम ईबे क्लासिफाइडिंग को भी शामिल करने पर विचार करें, जो ईबे की बिक्री और iPhone के लिए ईबे कहते हैं
  • प्रत्येक ईबे आवेदन का परीक्षण करें और यह तय करें कि आपकी बिक्री शैली किस प्रकार सर्वश्रेष्ठ है।
  • Video: दुकान में बिक्री बढ़ाने के आसान टोटके!

    इमेज बिक्री चरण 4 में वृद्धि करने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक
    4
    लगभग 20 गुना प्रकाशित होने के बाद, अपने पृष्ठ मित्रों के साथ साझा करके प्रारंभ करें तो आप देख सकते हैं कि फोकस क्या है, और फिर अपने पेज को उन लोगों के साथ साझा करें, जो दिलचस्पी हो सकती हैं।
  • इमेज बिक्री बढ़ाने के लिए Facebook का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपनी साइट और eBay खाते पर अपने फेसबुक पेज से बैज पोस्ट करें। इसमें आपके ग्राहकों को भेजे जाने वाले सभी ईमेल में फेसबुक पर आपका अनुसरण करने के लिए लिंक भी शामिल है। नियमित बिक्री, सामाजिक नेटवर्क और ईबे के माध्यम से क्रॉस प्रोमोशन आपकी बिक्री और ब्रांड जागरूकता बढ़ाने का सर्वोत्तम तरीका है।
  • इमेज बिक्री में वृद्धि करने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक पृष्ठ 6 शीर्षक
    6



    अपने फेसबुक पेज पर प्रतियोगिताओं और प्रोन्नतिओं को व्यवस्थित करें लोगों को बताएं कि अगर वे एक निश्चित उत्पाद खरीदते हैं तो उन्हें कुछ मुफ्त मिलेगा या आप उस व्यक्ति को एक उत्पाद देंगे जो सबसे अच्छे नारे के साथ आता है। लोगों को साझा करने और प्रोत्साहनों के माध्यम से अपने पृष्ठ पर जाएं।
  • Video: Brian McGinty Karatbars Gold Review December 2016 Global Gold Bullion Brian McGinty

    ईबे बिक्री में वृद्धि करने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक चरण 7
    7
    अपने अनुयायियों से बात करें और उन्हें अपनी दीवार पर पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करें। एक व्यवस्थापक के रूप में आप किसी अनुचित टिप्पणी को निकाल सकते हैं। लेकिन आपको सोशल नेटवर्क के माध्यम से मार्केटिंग पर विचार करना चाहिए जैसे कि यह एक वार्तालाप थे, इसलिए मैत्रीपूर्ण बनें, ग्राहकों की समस्याओं को सकारात्मक ढंग से हल करें और कहें धन्यवाद हर बार जब आप कर सकते हैं
  • विधि 2

    फेसबुक पर विज्ञापन बनाएं
    ईबे बिक्री चरण 8 में वृद्धि करने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अनुभाग में फेसबुक पेज का आँकड़े देखें आप घोषणा बनाएँ पर क्लिक कर सकते हैं फेसबुक पर एक विज्ञापन बनाने के लिए व्यक्तिगत खाते में, होम पेज के दाएं कॉलम में देखें, और 1 या 2 नोटिस के बगल में बताएं कि नोटिस बनाएं. फेसबुक विज्ञापन प्रणाली के साथ प्रयोग करने के लिए अपनी सबसे लोकप्रिय वस्तुओं में से एक चुनें।
    • आप एक बना सकते हैं
    प्रचारित प्रकाशन या एक फेसबुक नोटिस एक प्रचारित प्रकाशन आपको पहले से ही फेसबुक पर प्रकाशित की गई सामग्री को बढ़ावा देने की अनुमति देता है, जबकि एक फेसबुक नोटिस किसी विशेष उत्पाद या व्यापार का विज्ञापन करेगा।
  • ईबे की बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करें शीर्षक 9
    2
    अपने ऑब्जेक्ट को फेसबुक पेज पर आकर्षक इमेज और एक छोटी लेकिन आकर्षक शीर्षक के साथ प्रकाशित करें। मूल प्रकाशन में अपनी वेबसाइट का नाम शामिल करें यहां तक ​​कि अगर कोई भी आपके विज्ञापन पर क्लिक नहीं करता, तो वे समान वेबसाइटों के बारे में पता करने के लिए आपकी वेबसाइट पर आ सकते हैं या अपने फेसबुक पेज पर जा सकते हैं।
  • इमेज की बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 10
    3
    जनसांख्यिकीय समूह, विशिष्ट रुचियों और जिस तरीके से आप नोटिस प्रदर्शित करना चाहते हैं, उसे चुन कर नोटिस बनाने की प्रक्रिया जारी रखें। फेसबुक नोटिस कई फायदे प्रदान करते हैं, क्योंकि वे आपको आदर्श ग्राहक तक पहुंचने देते हैं। सामान्य तौर पर आपको फेसबुक नोटिस प्रति क्लिक भुगतान करना पड़ता है और आप इसकी प्रभावशीलता को जांचने के लिए एक समय सीमा निर्धारित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ईबे बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का उपयोग करें चरण 11
    4
    फेसबॉउक्स विज्ञापनों के साथ विभिन्न उत्पादों और जनसांख्यिकीय समूहों का प्रयास करें। फेसबुक नोटिस आपके उत्पादों के साथ काम करने का निर्णय लेने के लिए एक या दो महीने बाद परिणामों का अध्ययन करें। यदि नहीं, तो संभवतः आपने पहले ही अपने ब्रांड के बारे में जागरूकता बनाई है, और आप उस पैसे का उपयोग अन्य साइटों पर विज्ञापन करने के लिए कर सकते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • व्यक्तिगत फेसबुक अकाउंट
    • फेसबुक पेज
    • ईबे अनुप्रयोग आइटम
    • फेसबुक नोटिस
    • फ़ोटो और उत्पादों के बारे में सामग्री
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com