ekterya.com

Google Plus में ईवेंट का उपयोग कैसे करें

Google Plus ने अपने उपयोगकर्ताओं को अपने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ जुड़ने में मदद करने के लिए अपनी नवीनतम सुविधा प्रस्तुत की है: ईवेंट जबकि फेसबुक पर ईवेंट लोगों को एक साथ लाने के लिए तैयार हैं, Google प्लस का उद्देश्य लोगों को एक घटना की अग्रिम योजना बनाने के साथ-साथ ईवेंट के दौरान और बाद में अपने अनुभवों को साझा करने में सहायता करना है। अपने सौंदर्यवादी डिजाइन और प्रोफाइल में प्रमुख स्थान के माध्यम से, Google प्लस इवेंट्स समूह के फोटो एलबम का एक संग्रह होने का वादा करता है, जिसमें इंटरनेट के साथ या बिना विशेष अवसरों का स्मरण किया जाता है।

चरणों

Google प्लस चरण 1 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि

Video: Coda vs Dropbox Paper: Showdown

1
लॉग इन करें Google प्लस और बाईं ओर मेनू में "ईवेंट" पर क्लिक करें
  • Google प्लस चरण 2 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
    2
    ऊपरी दाएं कोने में स्थित "ईवेंट बनाएं" बटन पर क्लिक करें
  • Video: Reminders in Google's Inbox and Calendar

    Google प्लस चरण 3 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने ईवेंट की बुनियादी जानकारी भरें, जैसे शीर्षक, स्थान, आदि। तय करें कि आप किसके नाम और ईमेल को आमंत्रित करें और जोड़ना चाहते हैं डिफ़ॉल्ट रूप से, केवल मेहमान ही आपका ईवेंट देख सकते हैं।
  • 4
    अपने ईवेंट के लिए अन्य विकल्प सेट करें ईवेंट के शीर्षक फ़ील्ड के बगल में स्थित "ईवेंट विकल्प" बटन पर क्लिक करें।
  • "मूल विकल्प" तय करें कि आपके मेहमान अन्य लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं और ईवेंट पृष्ठ पर फ़ोटो जोड़ सकते हैं।
    Google प्लस चरण 4 बुलेट 1 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
  • "एक ऑनलाइन Hangout बनाएं।" Google प्लस आपको Hangouts को ईवेंट के रूप में बनाने की सुविधा देता है, जिसका अर्थ है कि आपके और आपके मित्रों के बीच एक आभासी बैठक होगी। उन्नत विकल्पों के अंतर्गत, "Hangouts" चुनें।
    Google प्लस चरण 4 बुलेट 2 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
  • "ईवेंट प्रकाशित करें।" डिफ़ॉल्ट रूप से, Google Plus ईवेंट केवल मेहमानों के लिए दृश्यमान होते हैं, लेकिन आप इसे सार्वजनिक ईवेंट के लिए बदल सकते हैं। यह विकल्प उन्नत मेनू से नीचे है।
    Google प्लस चरण 4 बुलेट 3 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
  • "अपने ईवेंट में अतिरिक्त फ़ील्ड जोड़ें।" यदि आप एक वेब पेज, टिकट विक्रेता का यूआरएल, यूट्यूब वीडियो का लिंक, ट्रैफ़िक या पार्किंग जानकारी या अन्य जानकारी को इवेंट की जानकारी में जोड़ना चाहते हैं, तो "अधिक विकल्प दिखाएं" विकल्प पर क्लिक करें।
    Google प्लस चरण 4 बुलेट 4 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
  • Video: Notion = Evernote + Todoist + Trello + Google Calendar

    Google प्लस चरण 5 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि



    5
    मीटिंग के विषय को प्रदर्शित करने के लिए आपके ईवेंट के कवर पर फोटो बदलें। Google प्लस प्रीसेट डिज़ाइन और अपनी तस्वीरों के बीच चयन करने के लिए शीर्ष पर स्थित "थीम बदलें" बटन पर क्लिक करें आप एक नई तस्वीर भी अपलोड कर सकते हैं
  • Google प्लस चरण 6 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने ईवेंट के निर्माण की पुष्टि करने के लिए "आमंत्रित करें" पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद, आपकी नई इवेंट का पृष्ठ खुल जाएगा।
  • Google प्लस चरण 7 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
    7
    ईवेंट में फ़ोटो जोड़ें। ईवेंट शीर्षक के नीचे स्थित कैमरा बटन पर क्लिक करें और अपने कंप्यूटर पर संबंधित तस्वीर देखें। आपके द्वारा अपलोड की गईं फ़ोटो ईवेंट की दीवार पर दिखाई देंगी।
  • Google प्लस स्वत: एक ईवेंट के लिए आपके द्वारा अपलोड की गई सभी फ़ोटो के लिए एक नया एल्बम भी बना देगा। इस तरह, आप इन फ़ोटो को अपने फोटो एल्बम और ईवेंट पृष्ठ से एक्सेस कर सकते हैं।
  • जबकि अन्य सामाजिक नेटवर्क आपको एक विशेष घटना की तस्वीर ढूंढने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की एल्बम्स की समीक्षा करने के लिए मजबूर करते हैं, Google प्लस ने ईवेंट और व्यक्ति द्वारा सब कुछ व्यवस्थित किया है, जो किसी खास तस्वीर का पता लगाने में सक्षम नहीं होने की परेशानी को कम करता है।

  • यदि यह एक आवर्ती वार्षिक घटना है या लोगों के समूह के बीच एक आवधिक बैठक है, तो आप पिछली बार की ऐसी तस्वीरों को पोस्ट कर सकते हैं, जो एक समान घटना हुई। आप बैठक के बाद ईवेंट की तस्वीरें भी पोस्ट कर सकते हैं।
  • Google प्लस चरण 8 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
    8
    एक बार जब आप एक से अधिक तस्वीर को ईवेंट में जोड़ते हैं, तो आप एक प्रस्तुति में सभी फोटो देखेंगे। एक ब्लू बॉक्स उस ईवेंट के शीर्षक से ऊपर दिखाई देगा जो आपको पूर्ण स्क्रीन में फ़ोटो की प्रस्तुति से लिंक करेगा।
  • आप "एंड्रॉइड एप्लिकेशन" के "पार्टी मोड" के साथ वास्तविक समय में ईवेंट के फ़ोटो और वीडियो भी साझा कर सकते हैं। जब आप किसी घटना में हों तो पार्टी मोड को सक्रिय करें और आप अपने द्वारा रिकॉर्ड किए गए किसी भी फोटो या रिकॉर्ड किए गए वीडियो में अपने आप प्रत्येक व्यक्ति के साथ स्वतः साझा करेंगे।
  • Google प्लस चरण 9 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
    9
    ऊपरी दाएं कोने में बटन पर क्लिक करके अपनी प्रोफ़ाइल में ईवेंट साझा करें यदि आप अपने प्रोफ़ाइल में ईवेंट प्रकाशित करते हैं, तो आप इसे अन्य लोगों के लिए दृश्यमान बनाते हैं जो अतिथि सूची पर नहीं हैं (यह निर्भर करता है कि आपने कौन सा सर्कल साझा करने के लिए चुना है)। ईवेंट खत्म हो जाने के बाद यह एक अच्छा विचार हो सकता है, इसलिए आप अपनी मंडलियों के साथ ईवेंट की फ़ोटो साझा कर सकते हैं।
  • Google प्लस चरण 10 पर उपयोग ईवेंट शीर्षक वाली छवि
    10

    Video: The new Gmail Tour: Re-design 2018

    अपने Google कैलेंडर की जांच करें और अपनी अगली ईवेंट या Hangout की योजना बनाएं। मेंGoogle प्लस ईवेंट होम पेज, आपको अपने Google कैलेंडर को देखने के लिए मेनू में एक लिंक मिलेगा। आपके द्वारा बनाए गए सभी Google प्लस इवेंट और आरएसवीपी स्वचालित रूप से किसी भी वर्तमान Google कैलेंडर सामग्री के साथ आपके कैलेंडर में जुड़ जाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com