ekterya.com

एक चमड़े की जैकेट को नरम कैसे करें

आपका नया चमड़े का जैकेट प्रभावशाली है, लेकिन क्या यह थोड़ा कठोर है और पहनने के लिए असहज महसूस करता है? मानो या न मानो, यह बहुत आम है - जैकेट अभी तक नरम नहीं हुआ है। सौभाग्य से, आपको लंबे समय तक कठोर जैकेट से निपटने की ज़रूरत नहीं है: चमड़े की जैकेट को नरम करने के कई तरीके हैं। कौन सा आसान है? बस जितना हो सके उतना ही इसका उपयोग करें

.

चरणों

विधि 1
इसे पहनें और इसे पहनें

ब्रेक इन ए लेदर जैकेट स्टेप 1 नामक छवि
1
जैकेट पहनें एक चमड़े का जैकेट समय के साथ स्वाभाविक रूप से नरम हो जाएगा, इसका उपयोग करते समय किया जाता है कि सरल दैनिक दबाव द्वारा। यदि आप जितनी जल्दी हो सके जैकेट को नरम करना चाहते हैं, इसे हर दिन अपने संगठन के हिस्से के रूप में उपयोग करें!
  • ध्यान रखें कि जो गतिविधियां आपको आगे बढ़ती हैं, वे मोड़ें और अपनी जैकेट पर कोमल दबाव बनाते हैं इसे अन्य गतिविधियों की तुलना में अधिक नरम करते हैं। उदाहरण के लिए, जैकेट अधिक नरम हो जाता है यदि आप इसे एक दिन पहनते हैं तो आप एक दिन चलते हैं कि एक दिन आप कंप्यूटर पर टंक रहे हैं।
  • ब्रेक इन ए लेदर जैकेट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जरूरी नहीं है तब भी जैकेट का उपयोग करें। आपको घर छोड़ने पर ही जैकेट पहनना ही नहीं पड़ता है। वास्तव में, इसका उपयोग सामान्य रूप से करते समय आप ऐसा नहीं करेंगे (जैसा कि आप घर में आराम कर रहे हैं) यह बहुत तेज़ हो जाएगा हालांकि, आपको अचानक या अराजक गतिविधियों के लिए उपयोग करते समय सावधान रहना चाहिए - निशान, धब्बे और आँसू एक चमड़े की जैकेट में ठीक करना मुश्किल हो सकता है (हालांकि सही रणनीति के साथ, यह संभव है)। निम्नलिखित गतिविधियों (और अन्य) करने के लिए जैकेट का उपयोग करके यह तेजी से नरम हो जाएगा:
  • यदि आप वास्तव में ज्यादातर समय बनाना चाहते हैं, तो आप चमड़े की जैकेट पहन सकते हैं, जब आप इसे एक दिन में अतिरिक्त आठ घंटे तक नरम करने के लिए सो जाते हैं, जब तक कि यह आपके लिए सोए जाने के लिए बहुत असहज नहीं है।
  • एक चमड़ा जैकेट चरण 3 में तोड़ने वाला इमेज
    3
    उपयोग करने और इसे पहनने के लिए कुछ अपरंपरागत तरीके का उपयोग करें। चमड़े के प्रकार पर निर्भर करते हुए, चमड़े की जैकेट आश्चर्यजनक रूप से कठिन हो सकते हैं जैकेट को जल्दी से नरम करने के लिए, आप इसे अन्य गतिविधियों के साथ पहनने की कोशिश कर सकते हैं, इसके उपयोग के अतिरिक्त। ये कुछ चीजें हैं जो आप एक तेज जैकेट को नरम करने के लिए कर सकते हैं:
  • इसे चढ़ो और इसे एक तकिया या बैकस्ट के रूप में उपयोग करें।
  • इसे प्रयोग करें जैसे कि यह एक कंबल था
  • इसे ऊपर रोल करें और इसके साथ गेंद खेलें।
  • इसे ले जाने के लिए चीजों को ले जाने के लिए उपयोग करें, आस्तीन के रूप में हैंडल (बहुत भारी ऑब्जेक्ट्स का उपयोग न करें)।
  • अपने हाथों और पैरों को धीरे से फैलाने में आपकी मदद करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • ब्रेक इन ए लेदर जैकेट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यदि आप नरम अपघर्षक का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसका विश्लेषण करें। चमड़े की देखभाल करने के लिए जानकारी वाले कुछ स्रोत (हालांकि सभी नहीं) चमड़े की जैकेट के विशेष रूप से कठिन या कठोर बिंदु पहनने के लिए abrasives के उपयोग की सिफारिश करते हैं यदि आप इस पद्धति का प्रयास करना चाहते हैं, इसे धीरे से करो और अक्सर काम की समीक्षा के लिए कुछ ब्रेक ले लो। चमड़ा अन्य सामग्रियों की तुलना में मरम्मत के लिए कठिन है, इसलिए ड्रिलिंग या अन्यथा हानिकारक चमड़े से स्थायी टिक टिक सकता है
  • एक नरम अपघर्षक चुनें, जैसे कि हल्के स्टील के ऊन, ठीक अनाज सैंडपार्गे या घर्षण नायलॉन पैड। किसी न किसी रेतीले पेड़ों जैसे मजबूत बनाने के लिए, आप जितना चाहें उतना पहनने का कारण बन सकते हैं।
  • जोड़ों (कोहनी, कंधे) और तेजी के आस-पास के सबसे बड़े पहनने के बिंदु पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अच्छे अंक होते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि यह विधि यह वास्तव में चमड़े पहनेंगे.
  • ब्रेक इन ए लेदर जैकेट स्टेप 5 नामक छवि
    5
    चमड़े के चमड़े की कठोरता को दूर करने के लिए एक चमड़े कंडीशनर का उपयोग करें यह भूलना आसान है कि चमड़े का एक जानवर की त्वचा है - यदि वह सूख जाता है, तो यह कठोर हो सकता है और यहां तक ​​कि (केवल मानव त्वचा की तरह) दरार कर सकता है। यदि चमड़े की जैकेट कठोर, फटा हुआ या बंद दिखता है, तो कंडीशनर का एक छोटा सा यह नरम और उसकी रक्षा करने में मदद कर सकता है, जिससे परिणाम के रूप में इसका उपयोग करना अधिक सहज होता है।
  • आप कुछ विशेष दुकानों में चमड़े के लिए कंडीशनर खरीद सकते हैं और ऑनलाइन सस्ती कीमत (आमतौर पर $ 15 से $ 30 प्रति लीटर) के लिए खरीद सकते हैं। कुछ अच्छे ब्रांडों में पेकार्ड, लेक्सोल, लेदर हनी और अन्य शामिल हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप एक कंडीशनिंग उत्पाद का उपयोग करते हैं जो आपकी जैकेट में चमड़े के प्रकार के लिए उपयुक्त है। आमतौर पर, चमड़े के चार स्रोतों में से एक है, प्रत्येक अपनी बनावट: बीफ़, मेमने, बकरी या घोड़े के साथ। कंडीशनर आमतौर पर कुछ प्रकार के चमड़े के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए जाते हैं और दूसरों के लिए नहीं। सामान्य तौर पर हल्के लोशन नरम मेमने और बकरी की खाल के लिए बेहतर होते हैं, जबकि सभी प्रकार के मौसम के लिए मजबूत कंडीशनर आमतौर पर घोड़े और घोड़े की त्वचा के लिए बेहतर होते हैं।
  • विधि 2
    नमी का उपयोग करें

    ब्रेक इन ए लेदर जैकेट स्टेप 6 नामक छवि
    1
    बूंदा बांदी में चलने के लिए जैकेट का उपयोग करें यह ज्ञात है कि चमड़े को थोड़ा लोचदार मिलता है जब यह गीला होता है जब तक आप इसे नमी से अधिक नहीं करते हैं, तब तक आप अपने नए जैकेट को नरम करने के लिए इस तथ्य को अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने का एक आसान तरीका (एक ही समय में कुछ व्यायाम करते समय) अपने जैकेट के साथ चलने के लिए जाना है, जबकि यह धीमी गति से या बिरजिंग है। पानी की बूंदियां लचीला होने के लिए जैकेट को गीला कर देती हैं, लेकिन इसे नुकसान पहुंचाने के लिए उतना ज्यादा नहीं।
    • जाहिर है, आप एक तूफान के दौरान चमड़े की जैकेट नहीं पहनना चाहिए। अतिरिक्त पानी स्थायी रूप से चमड़े को नष्ट, विकृत या क्षति पहुंचा सकता है
  • ब्रेक इन ए लेदर जैकेट स्टेप 7 नामक छवि
    2

    Video: My Friend Irma: The Red Hand / Billy Boy, the Boxer / The Professor's Concerto

    जैकेट गीली है, जबकि ले जाएँ। चमड़े के सूखने से पहले, इसे थोड़ी सी फैलाने का मौका लें अपनी कोहनी मोड़ें, अपनी बाहों को मोड़ो और अपने कंधों को उखाड़ फेंकना आप यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि आप सभी चमड़े को फैलाने के लिए चला सकते हैं, बतख, कूद, पुश-अप या नृत्य कर सकते हैं शारीरिक आंदोलन कुंजी है - कुछ भी जो जैकेट के जोड़ों में सिलवटों को बनाने के लिए शुरू होता है अच्छा है।
  • एक चमड़ा जैकेट चरण 8 में ब्रेक इन शीर्षक वाली छवि



    3
    जैकेट को सूखे होने दें, जब आप इसे पास करते हैं बारिश से दूर हो जाओ और अंदर एक सूखी जगह पर जाएं अपने जैकेट को कुछ घंटों के लिए छोड़ दें जब तक कि यह स्वाभाविक रूप से सूख न हो जाए जैसे-जैसे पानी वाष्पीकरण करता है, गीला और बढ़ाया हुआ चमड़ा थोड़ी देर तक सूखना शुरू हो जाता है जब तक कि यह पूरी तरह सूखा नहीं हो। इसके लिए धन्यवाद कि आप पर अपनी जैकेट होगा, यह आपके शरीर के आसपास अनुबंध होगा, जो इसे नरम करेगा और इसे एक आकार देगा जो आपके लिए अद्वितीय होगा।
  • यदि आप अपने जैकेट को सूखते समय निकालते हैं, तो इसे बहुत सारे कपड़ों के साथ फिर से भरें ताकि यह सिकुड़ नहीं हो सके।
  • छवि एक शीर्षक में ब्रेक इन अ लेडर्स जैकेट स्टेप 9
    4

    Video: The Great Gildersleeve: Flashback: Gildy Meets Leila / Gildy Plays Cyrano / Jolly Boys 4th of July

    अगर बारिश न हो, स्प्रे के साथ एक बोतल का उपयोग करें। निस्संदेह, इस विधि के लिए पानी की ज़रुरत क्या है, नहीं, जहां से यह आता है। यदि आप इसे बारिश के लिए इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो स्प्रे बोतल में कुछ पानी डालें और हल्के से हर जगह अपनी जैकेट स्प्रे करें। हमेशा की तरह सूखने पर अपनी जैकेट छोड़ दें बहुत पानी का उपयोग न करें, सावधान रहें - याद रखें कि आप हल्की बूंदा बांदी की कोशिश करते हैं, न कि बारिश के दौरान।
  • यदि दुर्घटना से आप बहुत अधिक पानी और जैकेट की सूख स्प्रे, तो अतिरिक्त पानी निकालने के लिए तौलिया का उपयोग करें। अगर आप इसे लंबे समय तक पानी से संपर्क नहीं करने देते हैं तो चमड़े को क्षति नहीं होगी।
  • ब्रेक इन ए लेदर जैकेट स्टेप 10 नामक छवि
    5
    एक विकल्प के रूप में, आप एक कपड़ा का उपयोग कर सकते हैं। एक चमड़े की जैकेट में नमी देने का एक अन्य तरीका हाथ से करना है। पानी में एक कपड़े भिगोएँ और फिर इसे अच्छी तरह निचोड़ लें ताकि यह थोड़ा नम हो। सभी चमड़े पर हल्के ढंग से रगड़ो - धीरे धीरे करो और जैकेट के प्रत्येक अनुभाग पर इसे पास करें।
  • विधि 3
    पता है कि क्या बचने के लिए

    ब्रेक इन ए लेदर जैकेट स्टेप 11 नामक छवि
    1
    जैकेट सोख न करें जैसा कि ऊपर उल्लिखित है, एक चमड़े की जैकेट नरम करने के लिए सभी तरीकों जिनमें नमी का उपयोग किया जाता है एक महत्वपूर्ण चेतावनी है: बहुत पानी का उपयोग न करें यदि आप चमड़े को सोखते हैं, तो आप महत्वपूर्ण क्षति पैदा कर सकते हैं। जब यह सूख जाता है, तो सूक्ष्म तंतुओं को इसके तेलों के बिना छोड़ा जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप एक कठोर और सूखे उत्पाद होगा। सबसे अच्छा उपाय रोकथाम है: चमड़े को बहुत गीला होने से रोकने के लिए हमेशा सबसे अच्छा करिए।
    • उन विधियों से सावधान रहें जो सुझाव देते हैं कि आप वॉशर और ड्रायर में जैकेट डालते हैं। जबकि ड्रायर स्पष्ट रूप से चमड़े को जल्दी से सूख जाएगा और दीर्घकालिक नुकसान को रोकने के लिए, यह जैकेट नाटकीय रूप से हटना और बनावट और उपस्थिति को बदल सकता है।
    • अगर चमड़े
    गीली हो जाओ, इसे तौलिया के साथ धीरे से सूखने की कोशिश करें और फिर चमड़े के कंडीशनर की एक परत गीला चमड़े को लागू करें, जब यह सूख जाता है तो तेलों को बदलने के लिए
  • ब्रेक इन ए लेदर जैकेट स्टेप 12 नामक छवि
    2
    अपनी जैकेट बहुत मुश्किल नहीं पहनना चमड़ा कपड़ों के लिए एक असाधारण टिकाऊ सामग्री है, लेकिन जब यह क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो इसे मरम्मत करना मुश्किल होता है - अपने जैकेट को नरम करते समय इसे ध्यान में रखें हालांकि लगभग सभी चमड़े की जैकेट पहनने और आंसू की एक निश्चित राशि का सामना कर सकते हैं, लेकिन आपको किसी भी तरह से जो कुछ भी फाड़, काट, पंचर या किसी अन्य तरीके से क्षतिग्रस्त चमड़े को जानबूझ कर नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको लंबे समय तक इन अंकों के साथ जैकेट पहनना पड़ सकता है
  • ध्यान रखें कि मेमने और बकरी के चमड़े की जैकेट नरम और गहने और घोड़े के चमड़े के जैकेट से अधिक नाजुक होते हैं।
  • तेजी के साथ रिप्स सिलना जा सकता है (देखो लेख की मरम्मत के लिए तेजी)। हालांकि, एक चमड़े के परिधान के केंद्र में मौजूद रपट को गोंद या पैच की आवश्यकता हो सकती है।
  • ब्रेक इन ए लेदर जैकेट स्टेप 13 नामक छवि
    3
    जैकेट केयर लेबल को अनदेखा न करें अगर आपको चमड़े की जैकेट सहित किसी भी परिधान के इलाज के बारे में कोई संदेह है, तो परिधान में कुछ सुराग ढूंढ़ें। आमतौर पर, वे एक छोटे लेबल पर होंगे जो इंटीरियर में कहीं सिले हुए हैं और देखभाल के लिए निर्देश होंगे। सभी जैकेट अलग-अलग हैं - कुछ ऐसे तरीके से बनाये जाते हैं कि इस लेख में दिए गए निर्देश उनके लिए सुरक्षित नहीं हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो देखभाल लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें, यहां दिए गए लोगों के नहीं।
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो! एक जैकेट की सबसे आरामदायक और प्राकृतिक भावना "नरम" यह क्रमिक समाधानों के साथ तैयार किया जाता है जो समय के साथ चमड़े को धीरे से फैलाते हैं।
    • एक नरम चमड़े की जैकेट हमेशा के लिए सुखद नहीं होगा यदि आप खुद की अच्छी देखभाल नहीं करते हैं। इस पर नजर डालें चमड़े की जैकेट देखभाल करने के लिए गाइड अधिक जानकारी के लिए

    चेतावनी

    • जैकेट को नरम करके न लें, क्योंकि यह महंगा हो सकता है या मरम्मत के लिए असंभव हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जैकेट
    • पानी
    • कपड़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com