ekterya.com

आपकी त्वचा को स्वाभाविक रूप से हल्का कैसे करें

कई तरह के कारणों से अंधेरे या नीच त्वचा का कारण हो सकता है। आनुवंशिकी, सूरज के लिए अतिसंवेदनशील, पर्यावरण प्रदूषण, स्वास्थ्य समस्याओं, लंबे समय तक शुष्क त्वचा या रासायनिक आधारित उत्पादों के उपयोग: ये सभी आपकी त्वचा को अंधेरा कर सकते हैं। आपकी त्वचा को स्पष्ट करना मुश्किल है और स्थायी क्षति हो सकती है। सौभाग्य से, यह स्वाभाविक रूप से करने के तरीके हैं आप अपनी त्वचा को हल्का करने के लिए जई, नींबू, दही और शहद जैसे सामग्री का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
नींबू का उपयोग करें

मस्तिष्क की पिंड के नाम से छवि स्वाभाविक रूप से आपकी त्वचा चरण 1
1
सामग्री इकट्ठा लीमन एक प्राकृतिक ब्लीच की तरह काम करते हैं क्योंकि उनकी एसिड प्रॉपर्टी विटामिन सी की उच्च सामग्री नई कोशिकाओं के विकास को बढ़ावा देती है और एंटीऑक्सीडेंट त्वचा के लिए अच्छे हैं। इसके लिए, आपको केवल नींबू का रस और एक कपास की गेंद की आवश्यकता होगी। यदि आप चाहें, तो आप ताजा नींबू का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन दुकानों में बेचे जाने वाले नींबू का रस ठीक ही काम करेगा।
  • मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से दोहराएँ
    2
    अपने चेहरे पर नींबू का रस रखें। थोड़ा सा पकवान में नींबू का रस डालो। रस में एक कपास की गेंद डालें और सीधे अपने चेहरे पर रखें। यदि आप ताजा नींबू का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उसे आधा में काट लें और आंतरिक चेहरे को सीधे आपके चेहरे पर रगड़ें। इसे कम से कम एक घंटे तक बैठने दो।
  • मस्तिष्क की पिंड को अपनी त्वचा से स्वाभाविक रूप से चरण 3 दिखाएं
    3
    कुल्ला और इसे दोबारा दोहराएं अपने चेहरे से नींबू का रस कुल्ला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें हर दिन करो और आपकी त्वचा पूरी तरह से सुरक्षा में चलेगी यह प्रक्रिया निशान के विकास को भी रोक सकती है।
  • मस्तिष्क की बोतल आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आप बाहर हैं, तो एसपीएफ़ (सूर्य संरक्षण कारक) के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करें यदि आप हर रोज आपकी त्वचा पर नींबू का उपयोग करने जा रहे हैं, आपकी त्वचा बहुत संवेदनशील हो जाएगी। जब आप यूवी किरणों से स्वयं को बचाने के लिए बाहर जाते हैं तो एसपीएफ़ के साथ एक सनस्क्रीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • आप चाहते हैं कि एफपीएस स्तर कम से कम 30 हो। कई मॉइस्चराइज़र और कुर्सियां ​​एफपीएस के साथ आती हैं और सभी कीमतों पर उपलब्ध हैं।
  • विधि 2
    जई का प्रयोग करें

    मस्तिष्क की छाती को अपनी त्वचा से स्वाभाविक रूप से चरण 5 में दिखाएं

    Video: 7 दिनों मे गोरा रंग पायें,गोरी त्वचा पाने के लिए घरेलू उपचार 2017 hd

    1
    सामग्री इकट्ठा एक दलिया मुखौटा आपकी त्वचा को हल्का करने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है। ओट्स त्वचा को उखाड़ने में मदद करती है, जो पुरानी त्वचा कोशिकाओं को निकालती है। इन कोशिकाओं को खत्म करना, नई कोशिकाओं के विकास को प्रोत्साहित करने का सर्वोत्तम तरीका है जो आपकी त्वचा को स्पष्ट करता है और चमक देता है। इस मुखौटा को तैयार करने के लिए, आपको ओटमील के एक चम्मच, हल्दी का एक चुटकी और नींबू के रस के कुछ बूंदों की आवश्यकता होगी।
    • दलिया दलिया को तरल रखने के लिए ब्लेंडर का उपयोग करें यदि आपके पास ब्लेंडर नहीं है, तो दलिया के बजाय शुद्ध दलिया के एक चम्मच का उपयोग करें।
  • मस्तिष्क से छिड़क वाली छवि प्राकृतिक रूप से चरण 6
    2
    मुखौटा तैयार करें एक छोटी कटोरी में दलिया (या दलिया), हल्दी पाउडर और नींबू का रस मिलाएं। यदि आप इसे अपने चेहरे के अलावा किसी अन्य जगह में उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तदनुसार माप को गुणा करें। सामग्री मिक्स जब तक वे एक मोटी आटा हो।
  • मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से पिलाने वाला शीर्षक
    3



    इसे रखो और इसे आराम करो। आटा अपने चेहरे पर समान रूप से रखें। इसे सूखा दें यह आपको 15 मिनट तक ले जाएगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप खुद को पर्याप्त समय दें
  • मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से बलिच करें
    4
    निकास जब आप कुल्ला मुखौटा सूख गया है, गर्म पानी का उपयोग करने के लिए इसे कुल्ला बंद। जब आप इसे कुल्ला कर देते हैं, तो इसे अपने चेहरे पर रगड़ें सूखा जई अपनी त्वचा छूटना होगा
  • मस्तिष्क की बोतल आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बार एक बार इस प्रक्रिया को दोहराएं। यह छूटना बहुत प्रभावी है, लेकिन इसके लिए प्रयास की आवश्यकता है क्योंकि यह ब्लीच से कम मजबूत है आप चाहते हैं कि लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको धैर्य रखना होगा, लेकिन इसे रोजाना प्रयोग करना जारी रखें और आप एक बड़ा अंतर देखेंगे
  • विधि 3
    दही का प्रयोग करें

    मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से पिलाने के लिए शीर्षक 10
    1

    Video: दही में मिला लो बस ये एक चीज़ आपका चेहरा किसी Actor से काम नहीं लगेगा how get fair skin in 2 days

    सामग्री इकट्ठा दही में कई पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा के लिए अच्छे होते हैं चूंकि यह दुग्ध का उप-उत्पाद है, इसमें लैक्टिक एसिड होता है, जो कि गुणों को सफेद करता है यदि आप इसे शहद के साथ जोड़ते हैं, तो आप इसे अपनी त्वचा को हल्का करने के लिए दैनिक रूप से उपयोग कर सकते हैं। हनी न केवल त्वचा को साफ करने में मदद करती है, बल्कि न्यूरूरिज़र के रूप में भी काम करती है। यह सूखी त्वचा का सामना करता है, जो असमान और गहरा त्वचा के टन के लिए एक सामान्य कारक है।
  • मस्तिष्क से पीड़ित अपनी त्वचा स्वाभाविक रूप से चरण 11
    2
    मिश्रण तैयार करें और इसे डाल दें। एक चम्मच दही और शहद के आधा चम्मच का प्रयोग करें। उन्हें एक कटोरे में मिलाकर उन्हें अपने हाथों में डाल दें। इसे अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर रखो।
  • मस्तिष्क की पिंड को अपनी त्वचा से स्वाभाविक रूप से चरण 12 दिखाएं
    3
    इसे आराम करो इस मिश्रण को आपकी त्वचा पर 10 से 15 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद, बस गर्म पानी से कुल्ला
  • Video: जानिए मुल्तानी मिट्टी के फायदे | benefits of multami soil | janiye kaise |

    मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से बलिच करें
    4
    इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं। चूंकि दही और शहद प्राकृतिक होते हैं और ब्लीच की तुलना में कम मजबूत होते हैं, इसलिए आप उन्हें अपनी त्वचा पर दैनिक उपयोग कर सकते हैं। यदि आप करते हैं, तो आप देखेंगे कि आपकी त्वचा में बहुत अधिक साफ हो रहा है
  • मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से बलिच करें
    5
    इसे दूध के साथ बदलें दूध में त्वचा को हल्का करने के लिए दही के समान दूध होते हैं। यदि आप अपनी त्वचा पर दही की भावना पसंद नहीं करते हैं, तो आप एक शॉलक्लॉश में शहद डाल सकते हैं और इसे दूध में डाल सकते हैं। इसे आपकी त्वचा पर रगड़ें और इसे 15 मिनट तक बैठो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com