ekterya.com

कैसे मुसब्बर के साथ बाल शर्त करने के लिए

मुसब्बर वेरा कई दवा और कॉस्मेटिक उत्पादों में एक घटक मौजूद है, जिसमें बालों की देखभाल उत्पादों शामिल हैं। आप एक फार्मेसी या शॉपिंग सेंटर में मुसब्बर वेरा जेल (मुसब्बर वेरा) खरीद सकते हैं। हालांकि, आपके पास मुसब्बर संयंत्र से सीधे इसे निकालने का विकल्प है। आप कंडीशनर के बजाय इसका उपयोग कर सकते हैं जिसे आप आम तौर पर गैर-रिन्सिंग कंडीशनर या गहरे कंडीशनर के रूप में उपयोग करते हैं।

चरणों

विधि 1
संयंत्र से मुसब्बर वेरा जेल का उपयोग करें

छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 1 के साथ आपके हेयर स्थिति
1
छोटे टुकड़ों में मुसब्बर की एक शीट काट लें आप अपने शहर में पौधे ऑनलाइन या ग्रीन हाउस में खरीद सकते हैं। जेल निकालने के लिए, आपको आधे हिस्से में पौधे के पत्ते काटा जाना चाहिए। चाकू को धीरे-धीरे ले जाएं ताकि आप गलती से अपने आप को काटने या खराब चाल कर सकें।
  • एक तेज चाकू का उपयोग करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह एक साफ कटौती करना कठिन होगा जो कि सुस्त है।
  • छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 2 के साथ आपके हेयर स्थिति
    2
    जेल निकालें मुसब्बर वेरा जेल के दो tablespoons निकालने के लिए एक चम्मच का प्रयोग करें। उस पारदर्शी जेल पर फोकस करें जो शीट के अंदर है। शीट के निचले भाग के पास कुछ पीले जेल भी होंगे। इस जेल को निकालने न दें, क्योंकि आप केवल अपने बालों के लिए पारदर्शी जेल का उपयोग करेंगे। इसे एक छोटे कंटेनर में रखो जिसे आप अपने साथ शॉवर में ले जा सकते हैं, जैसे कि प्लास्टिक कंटेनर
  • संयंत्र के आकार के आधार पर, आप एक पत्ती से पर्याप्त जेल निकाल सकते हैं। हालांकि, यदि पौधे छोटा है, तो आपको इसे दूसरे संयंत्र से निकालना होगा, जब तक आप इसे दो बड़े चम्मच न हों।
  • चित्र शीर्षक एलो वेरा चरण 3 के साथ आपके हेयर स्थिति
    3

    Video: बालों को घर बैठे सीधे करें | बाल गृह हिंदी में पर दबाने | बाल सीधे पर होम

    जब आप शॉवर में होते हैं तो जेल लागू करें जब आप स्नान कर रहे हों तो अपने कंडीशनर के बजाय जेल का उपयोग करें इसे बालों के लिए, रूट से सिरों तक लागू करें
  • इसे अपने कंडीशनर का उपयोग करते हुए उसी तरह लागू करें उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर कुछ मिनट के लिए हालत छोड़ देते हैं, तो जेल के साथ भी यही करें।
  • छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 4 के साथ आपके हेयर स्थिति
    4

    Video: कम पूंजी में शुरू किया जा सकता है सुअर पालन

    जेल कुल्ला जब आप अपने बालों में जेल लगाएंगे, तो इसे कुल्ला लेंगे। यह अच्छी तरह से साफ करने के लिए सुनिश्चित करें, विशेष रूप से उन चिपचिपा गांठ यदि आपके बाल जेल का जवाब देते हैं, तो यह ध्यान से नरम दिखाई देगा।
  • विधि 2
    एक कंडीशनर का उपयोग करें जिसे rinsing की आवश्यकता नहीं है

    Video: ये बालों को हमेशा के लिए इतनी तेजी से सीधा करेगा कि दुनिया के सबसे सुंदर बाल दिखेंगे / सीधे बाल

    चित्र शीर्षक एलो वेरा चरण 5 के साथ आपके हेयर स्थिति
    1
    पानी के साथ मुसब्बर वेरा जेल मिलाएं एक कटोरे में, मुसब्बर वेरा जेल के दो बड़े चम्मच और पानी के दो बड़े चम्मच रखें। एक चम्मच के साथ, दोनों अवयवों को मिलाएं और ऐसा करते रहें जब तक तरल पूरी तरह से वर्दी न हो।
    • आप किसी फार्मेसी में मुसब्बर वेरा जेल खरीद सकते हैं यदि आप चाहें, तो आप इसे एक मुसब्बर संयंत्र से सीधे निकाल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एलो वीरा चरण 6 के साथ आपके हेयर स्थिति
    2
    आवश्यक तेलों जोड़ें यदि आपके पास तेल नहीं है या यदि आप उन्हें जोड़ना नहीं चाहते हैं, तो यह अनिवार्य नहीं है कि आप ऐसा करते हैं। हालांकि, आवश्यक तेलों ने कंडीशनर को एक सुखद खुशबू का अतिरिक्त लाभ दिया। यदि आप चाहें, तो आप एक सुगंध के साथ आवश्यक तेल का उपयोग कर सकते हैं, जैसे लैवेंडर। पानी के साथ मुसब्बर वेरा जेल मिश्रण में तेल की कुछ बूंदें जोड़ें।
  • छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 7 के साथ आपके हेयर स्थिति
    3



    एक स्प्रे बोतल में सामग्री मिक्स करें एक स्प्रे बोतल में पानी का मिश्रण डालो और सख्ती से हिलाएं ताकि सामग्री मिश्रण हो। जब तक सब कुछ समान रूप से मिश्रित नहीं किया जाता है तब तक जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक एलो वेरा चरण 8 के साथ आपके हेयर स्थिति
    4
    लाह के बजाय जेल का उपयोग करें जो आप आमतौर पर उपयोग करते हैं। के बाद आप धोया और बाल rinsed गया है, जैसा कि आप अपने नियमित रूप से बाल स्प्रे के साथ सुबह में होगा जेल और rocíatelo का उपयोग करें। यदि आपके बाल मुसब्बर वेरा जेल की अच्छी तरह से जवाब देते हैं, तो इसमें थोड़ा नरम बनावट होगा।
  • विधि 3
    एक गहरी कंडीशनर का उपयोग करें

    छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 9 के साथ आपके हेयर स्थिति
    1
    माइक्रोवेव में हीट नारियल का तेल इस तेल की ज़रूरत की मात्रा का उपयोग करें यह निर्भर करेगा कि आप कितना कंडीशनर बनाना चाहते हैं नारियल के तेल को एक छोटे कंटेनर में डालें जो माइक्रोवेव के लिए उपयुक्त है और उसमें गर्मी।
    • जब तक यह तरल बन न हो तब तक आपको तेल गरम करना चाहिए खाना पकाने का समय माइक्रोवेव और तेल की मात्रा पर निर्भर करेगा।
    • 10 सेकंड की तरह छोटी अवधि में तेल गरम करें, और फिर इसे जांचें। जब तक पिघल नहीं हो जाते तब तक हीटिंग जारी रखें
  • चित्र शीर्षक एलो वेरा चरण 10 के साथ आपके हेयर स्थिति
    2
    यह मुसब्बर वेरा जेल के साथ मिलाएं नारियल के तेल और मिश्रण के लिए मुसब्बर वेरा जेल का एक बड़ा चमचा जोड़ें। आप फार्मेसी में मुसब्बर वेरा जेल खरीद सकते हैं या आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं आप इसे एक मुसब्बर संयंत्र से निकाल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 11 के साथ आपके हेयर स्थिति
    3
    सामग्री मिक्स करें एक हाथ मिक्सर या कांटा का उपयोग करें थोड़ी सी थोड़ा मारो कि सामग्री मिश्रण जब तक आप एक समान मिश्रण नहीं मिलते रहें जब आप इसे मिलाते हैं तो तेल थोड़ा बुलबुलेगा, लेकिन आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
  • चित्र शीर्षक एलो वेरा चरण 12 के साथ आपके हेयर स्थिति
    4
    अपने बालों में जेल लागू करें आप अपने शैम्पू लागू करने के बाद, अपने हाथ की हथेली में जेल की एक छोटी राशि जगह और उसके बाद बालों पर लागू करना होगा। जड़ों से शुरू करें और फिर जेल को टिप्स में ले जाएं। जब तक आपके बालों को मुसब्बर वेरा जेल से ढंक नहीं किया जाता तब तक मिश्रण को लागू करना जारी रखें।
  • यदि आपका मिश्रण सूख जाता है तो आपको एक तौलिया के साथ अपने बाल लपेटें।
  • छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 13 के साथ हालत आपका हेयर
    5
    लगभग 10 मिनट के लिए जेल कार्य करें। समय की जांच करें और 10 मिनट की प्रतीक्षा करें एक बार समय समाप्त हो जाने के बाद, तौलिया को हटा दें और अपने बाल कुल्ला करें। यदि जेल का असर होता है, तो आपके बालों में नरम बनावट होगा।
  • युक्तियाँ

    • यह जब एलोवेरा के अंदर और घर के बाहर परिवहन छोड़ देता है एक कंटेनर का उपयोग करने के बाद से पदार्थ के अंदर एक बार शीट में कटौती की गई है लीक करने के लिए शुरू हो जाएगा सिफारिश की है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com