ekterya.com

पाउडर बेस कैसे लागू करें

पाउडर बेस त्वचा पर हल्का है, क्योंकि यह जल्दी से अवशोषण करता है और कम गन्दा है। यदि आपके पास सुबह में ज्यादा समय नहीं है, तो आपके लिए पाउडर बेस का आवेदन एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। आपको सही तरीके से आधार को लागू करना अवश्य होना चाहिए आप ब्रश या स्पंज का उपयोग कर सकते हैं। एक ठोस पूर्व-आधार का उपयोग और इस का उचित उपयोग आपके श्रृंगार को रोका जा सकता है, पूरे दिन पूरे नहीं रहता है।

चरणों

भाग 1
ब्रश के साथ पाउडर बेस को लागू करें

लागू पाउडर फाउंडेशन चरण 1 नामक छवि
1
अपना चेहरा साफ करें आधार का उपयोग करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपका चेहरा गंदगी और मलबे से मुक्त है। साबुन और पानी के साथ अपना चेहरा धो लें, फिर एक साफ, शुष्क तौलिया के साथ अपना चेहरा सुखा लें। यदि आप आमतौर पर चेहरे का न्यूरॉइराइजर का उपयोग करते हैं, तो मेकअप लागू करने से पहले उसका उपयोग करें
  • आवेदन करें पाउडर फाउंडेशन चरण 2 को लागू करें
    2
    सही ब्रश चुनें। पाउडर बेस को लागू करने के लिए आपको सही ब्रश का चयन करना अवश्य होना चाहिए। आप जिस प्रकार का ब्रश चुनते हैं वह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप अपनी त्वचा पर मेकअप कैसे लागू करना चाहते हैं
  • अधिकांश लोग एक गोल कबाबि ब्रश (आप इसे अधिकांश डिपार्टमेंट स्टोर्स में खरीद सकते हैं) पाउडर बेस को लागू करने के लिए उपयोग करते हैं। हालांकि, यदि आप एक तरल नींव या क्रीम के शीर्ष पर पाउडर बेस आवेदन कर रहे हैं, तो आपको एक गोल आधार ब्रश का उपयोग करना चाहिए। ब्रश के इस प्रकार के साथ कवरेज आम तौर पर अधिक एकजुट है।
  • आप चाहते ब्रश की मोटाई को ध्यान में रखें, चाहे आप बेस ब्रश या कबुकी ब्रश का प्रयोग कर रहे हों। यदि आप अधिक पूर्ण कवरेज चाहते हैं, तो आपको एक मोटा ब्रश का उपयोग करना चाहिए। प्रकाश कवरेज और परिष्करण के लिए, आपको हल्का ब्रश का उपयोग करना चाहिए।
  • आवेदन करें पाउडर फाउंडेशन चरण 3 लागू करें

    Video: कैसे खनिज / पाउडर फाउंडेशन लागू करने के लिए | शुरुआती के लिए हर रोज फाउंडेशन नियमित

    3
    अपने मेकअप ब्रश के साथ थोड़ा सा पाउडर बेस लें। हल्के ढंग से पाउडर बेस पर ब्रश ब्रश करने के लिए कोमल आंदोलनों का उपयोग करें और यह उत्पाद के साथ गर्भवती है। ब्रश क्षैतिज रूप से पकड़ो जब आप काम करते हैं ताकि ब्रश के कामकाज की रस्सी
  • Video: Apply Chrome, Holo, & Unicorn Nail Powders WITHOUT GEL!

    लागू पाउडर फाउंडेशन चरण 4 नामक छवि
    4
    परिपत्र आंदोलनों के साथ आधार को लागू करें अपनी गाल, माथे, अपनी आंखों के नीचे, और किसी भी क्षेत्र में आधार पर लागू करने के लिए कोमल परिपत्र आंदोलनों का उपयोग करें, जो आपको दिखाई देता है कि आपकी त्वचा पर अलग-अलग टन हैं यदि आपके पास मुँहासे या मुँहासे हैं, तो इन क्षेत्रों को थोड़ा पाउडर बेस के साथ कवर करें।
  • धीरे-धीरे आधार लागू करें आधार का एक त्वरित आवेदन आप दाग पाने के लिए हो सकता है।
  • जब आप पाउडर पास लागू करते हैं, तो यह फैल सकता है या थोड़ी मात्रा में ओवरलोड हो सकता है। आम तौर पर यह ठीक है, चूंकि उत्पाद का आवेदन समाप्त हो जाने पर गांठों को समाप्त किया जा सकता है।
  • लागू पाउडर फाउंडेशन चरण 5 नामक छवि
    5
    एक खत्म ब्रश के साथ अतिरिक्त पाउडर को मिटा दें आप इसे चिकनी और अपने चेहरे पर आधार को मिलाकर उपयोग कर सकते हैं और अधिक प्राकृतिक रूप प्राप्त कर सकते हैं। आधार को आपके चेहरे का रंग बहुत ज्यादा नहीं बदलना चाहिए। यह केवल आपके चेहरे को नरम दिखना चाहिए।
  • यदि आपका श्रृंगार कठोर लगता है, तो इसे आपकी त्वचा पर थोड़ी अधिक मिश्रण करने का प्रयास करें।
  • यदि आप अभी भी मिश्रित होने के बाद भी कॉम्पैक्ट पाउडर देखते हैं, तो आपको फिर से अपनी त्वचा टोन के करीब रंग चुनना होगा।
  • भाग 2
    स्पंज का उपयोग करें

    लागू पाउडर फाउंडेशन चरण 6 नामक छवि
    1

    Video: फेस पाउडर का सही प्रयोग face powder how to apply face powder ko kaise lagaye

    मेकअप स्पंज का प्रयोग भारी आवेदन करने के लिए करें। यदि आपको भारी आधार होना चाहिए, तो आपको मेकअप ब्रश के बजाय स्पंज का उपयोग करना चाहिए। स्पंज आमतौर पर एक गहरा कवरेज होता है, जो खामियों को बेहतर ढंग से कवर करने में मदद करता है आप ज्यादातर डिपार्टमेंट स्टोर्स में इन मेकअप स्पंज खरीद सकते हैं। कुछ पाउडर कुर्सियां ​​मेकअप स्पंज के साथ आती हैं
  • लागू पाउडर फाउंडेशन चरण 7 नामक छवि
    2



    स्पंज के साथ कोमल परिपत्र गति में पाउडर बेस को रगड़ें। पाउडर बेस के साथ धीरे से शुरू करना एक अच्छा विचार है। स्पंज लो और एक उदार राशि लागू करने के लिए इसे पाउडर बेस में विसर्जित करें। धीरे से स्पंज को अपने चेहरे पर टैप करें ताकि बेस की पतली परत को लागू किया जा सके और थोड़ी-थोड़ी कम इसे पूरी तरह से कवर कर सके। स्पंज ले लो और एक उदार राशि लागू करने के लिए अपने पाउडर नींव में डुबकी। धीरे से आपके चेहरे पर स्पंज को झुकाएं, पूर्ण कवरेज के लिए नींव की एक पतली परत को लागू करें।
  • यदि आप पाउडर आधार को किसी अन्य आधार परत पर लागू करते हैं, जैसे नरम तरल नींव आप अपने कवरेज आधार को धुंधला नहीं करना चाहेंगे।
  • अतिरिक्त धूल से छुटकारा पाने के लिए और सब कुछ एकजुट करने के लिए एक फिनिशिंग ब्रश का उपयोग करें।
  • लागू पाउडर फाउंडेशन चरण 8 नामक छवि
    3
    समस्या क्षेत्रों को उजागर करने के लिए एक नम स्पंज का उपयोग करें स्पंज गीला और आधार में विसर्जित। आप किसी भी क्षेत्र में आधार के साथ स्पंज को लागू कर सकते हैं जहां आँखों के नीचे अधिक कवरेज की आवश्यकता होती है। फिर, पानी की कटोरी में स्पंज को पानी में मिलाकर रखें और अतिरिक्त पानी निचोड़ लें। इसके बाद, बेस पर गीली स्पंज रखें। समस्या वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, एक परिपत्र गति का उपयोग करके इसे अपने चेहरे पर लागू करें
  • यदि आप मुश्किल क्षेत्रों में हैं जैसे आंखों के नीचे या नाक के पास, मेकअप स्पंज को आधा में बांधा जाना चाहिए ताकि आपके पास एक अधिक सटीक आवेदन हो।
  • जब आप मेकअप खत्म करते हैं, तो किसी भी अतिरिक्त धूल को हटाने के लिए एक फिनिशिंग ब्रश का उपयोग करें और इसलिए बेस आपके चेहरे पर प्राकृतिक दिखता है।
  • भाग 3
    समस्याओं से बचें

    1
    • पूर्व आधार की उपेक्षा न करें यदि आप चाहते हैं कि पाउडर बेस पूरे दिन खत्म हो जाए, तो पूर्व-आधार का उपयोग मौलिक है प्री-बेस एक तरल है जो मेकअप से पहले लागू किया जाना चाहिए। अपना आधार अधिक प्राकृतिक बनाने के लिए पूर्व-आधार का उपयोग करना जरूरी है, क्योंकि यह उत्पाद आपके पूरे दिन मेकअप बनाए रखने में मदद करेगा और आप अपने चेहरे पर दरारें बनाने से बच सकते हैं। पाउडर मेकअप का उपयोग करते समय, पहले एक मूल कोट को लागू करना सुनिश्चित करें
    लागू करें पाउडर फाउंडेशन चरण 9 का शीर्षक चित्र
  • पूर्व आधार को लागू करने के बाद, यह चेहरे के अंदर से शुरू होता है और बाहर फैलता है। गाल और ठोड़ी पर आंखों के नीचे नाक के क्षेत्र में कुछ बिंदुओं में वितरित थोड़ा उत्पाद रखें। फिर, चेहरे पर धीरे और समान रूप से फैलाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें
  • लागू पाउडर फाउंडेशन चरण 10 नामक छवि
    2
    कवरेज का उचित स्तर चुनें यदि आपके चेहरे पर प्रकाश या मध्यम कवर करने के लिए आधार खनिज या हल्का है, तो आपको ध्यान रखना चाहिए। यदि आप और अधिक कवरेज चाहते हैं, तो पहले कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग करें, जो गहरा हो वैकल्पिक रूप से आप कॉम्पैक्ट पाउडर के साथ बड़ी समस्या के क्षेत्रों में खनिज आधार की एक परत लागू कर सकते हैं।
  • Video: पाउडर का उपयोग कैसे करें और नहीं देखो "ख़स्ता" | मेलिसा Alatorre

    लागू पाउडर फाउंडेशन चरण 11 नामक छवि
    3
    सही रंग ढूंढें यह देखने के लिए कि आपकी त्वचा की टोन के साथ आधार का स्वर क्या काम करता है, अपने चेहरे के किनारे अपने जबड़े के क्षेत्र के साथ एक रेखा खींचें। यदि रेखा अदृश्य है, मेकअप टोन सही है। हालांकि, यदि आप रेखा को कल्पना कर सकते हैं, तो आपको एक अलग टोन की कोशिश करनी होगी।
  • आपकी त्वचा के लिए काम करने वाली टोन खोजने से पहले आपको अलग-अलग रंगों के साथ प्रयोग करना होगा। एक प्रबंधक से अपनी त्वचा टोन के लिए एक उचित आधार खोजने में मदद करने के लिए डिपार्टमेंट स्टोर के श्रृंगार काउंटर पर काम करने के लिए कहें इस तरह, आप खरीदारी करने से पहले अपनी त्वचा पर मेकअप का प्रयास कर सकते हैं
  • आवेदन करें पाउडर फाउंडेशन चरण 12 लागू करें
    4
    अपनी उंगलियों के साथ बेस लगाने से बचें आपको बेस, विशेष रूप से पाउडर के आधार को लागू करने के लिए स्पंज या ब्रश का उपयोग करना चाहिए। अपनी उंगलियों के उपयोग से आपके मेकअप अनिश्चित, कठोर और नेत्रहीन रूप से सटीक बिना एक कम समान परत बनाता है। यदि आप ब्रश या श्रृंगार स्पंज का उपयोग करते हैं, तो यह हो सकता है।
  • आवेदन करें पाउडर फाउंडेशन चरण 13 को लागू करें
    5
    आधार के साथ अपने पूरे चेहरे को कवर न करें आधार को अपने पूरे चेहरे को कवर नहीं करना चाहिए। आधार उन इलाकों में उपयोग किया जाना चाहिए जहां आपको इसकी आवश्यकता होती है। यह नाक और गालों जैसे लाली के प्रकोप वाले इलाकों में लागू किया जाना चाहिए, और मुँहासे, घिनौना और मिश्रित त्वचा के विघटन को कवर करने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहिए। सभी चेहरे में आधार से अधिक मेकअप में अतिरंजित प्रभाव पैदा करता है।
  • युक्तियाँ

    • आप विभिन्न तरीकों को जोड़ सकते हैं। यदि आप कवरेज की एक हल्की परत बनाने के लिए ब्रश का उपयोग करना चाहते हैं। फिर, उन क्षेत्रों की मरम्मत के लिए एक नम स्पंज का उपयोग करें जहां आप देखेंगे कि एकीकरण समस्याएं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com