ekterya.com

बालों के लिए मोम कैसे लागू करें

हेयर मोम आपको अपना नज़र बदलने में मदद कर सकता है या अपने केश विन्यास को बढ़ा सकता है। आप इसे अपनी फ्रिंज शैली के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, ठीक बालों को मात्रा दे सकते हैं, अपने बालों को हल कर सकते हैं और चेहरे के बाल भी बना सकते हैं। आमतौर पर, बाल मोम कम या मध्यम लंबाई के केश के साथ अधिक प्रभावी होता है, लेकिन आप जिस पहलू को पसंद कर सकते हैं उसे ढूंढने के लिए आप प्रयोग कर सकते हैं। बाल मोम को कैसे लागू करें यह जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
विशिष्ट हेयर स्टाइल के लिए मोम का उपयोग करें

1
अपने किनारों को व्यवस्थित करें बालों को अलग करने के लिए अपनी उंगलियों को अपनी उंगलियों से भागो अपनी उंगलियों के बीच अपने किनारे पकड़ो, फिर अपने किनारे के माध्यम से सभी मोमों को पारित करें अपने किनारों में हेरफेर करें: उन्हें एक तरफ गिरा दें, उन्हें अलग करें, उन्हें स्पाइक्स में उठाएं, आदि। मोम उस स्थिति में आपकी फिक्स को ठीक कर देगा जो आप उन्हें आकार देते हैं।
  • 2
    परतों में हेयर स्टाइल हाइलाइट करें मोम के साथ कवर की अपनी उंगलियों के सुझावों के बीच अपने बालों के छोरों को मोड़ो। अपने बाल की युक्तियों को टिंस्ट या ढेर करें जैसे आप चाहें यह आपके बालों को एक जीवंत और फ्रिंज वाला देखो देगा।
  • 3
    एक पहलू बनाएं "tousled"। अपने बालों के सभी केशविन्यास के लिए मोम फैलाएं, फिर इसे देखने के लिए रूचें "tousled"। मोम के साथ लिपटे अपनी उंगलियों के बीच कुछ विन्स को घुमाकर बाल के विक्स को उजागर करने की कोशिश करें।
  • 4
    लचीला और टिकाऊ कर्ल बनाएं दोनों प्राकृतिक और stylized कर्ल अधिक लचीला होते हैं और बाल मोम के साथ उन्हें संरचना के बाद शैली को बनाए रखते हैं। अपने घुंघराले बाल की छोर पर मोम को लागू करें कर्ल के प्राकृतिक आकार का पालन करने का प्रयास करें।
  • 5
    ठीक बालों को मात्रा दें अपने बालों की जड़ों को छोटी मात्रा में मोम लागू करें पूरी तरह से रहें और सुनिश्चित करें कि आप अपने पूरे सिर को कवर करते हैं। एक बार जब आप मोम लागू कर लेंगे, तो अपने बालों को स्टाइल करें विसारक के साथ एक ड्रायर का उपयोग कर.
  • पूरे दिन में कुचल होने से अपने बालों को रखने के लिए थोड़े से स्प्रे लगाने वाले के साथ अपनी उपस्थिति खत्म करने पर विचार करें। यह विशेष रूप से ठीक बाल के लिए उपयोगी है जो वॉल्यूम अच्छी तरह से नहीं रखता है।
  • 6
    अपने बालों को एक तरफ खींचा दो। अपनी उंगलियों को मोम से अपने सिर से स्लाइड करें। यह आपको एक खींच लिया वापस देखने देगा जब तक सबकुछ ठीक नहीं हो जाता तब तक अपने बाल ढलाई करना जारी रखें
  • Video: EN SEULEMENT 48 H

    विधि 2
    चेले बालों को स्टाइल करना

    1
    मोम के साथ विद्रोही भौहों को मिलाएं अपने आइब्रो को कंबल लें ताकि बाल एक ही दिशा में चले जाएं, फिर अपनी उंगली की नोक के साथ प्रत्येक भौं के साथ मोम की चुटकी छिड़कें। मोम स्वभाव से आबादी या अंधेरे के लिए आदर्श है जो उन्हें हटाने से शीघ्रता से बढ़ने के लिए वापस आ जाता है।
  • 2



    मोम के साथ अपनी मूंछें स्टाइल करें. आप आम बाल के लिए मोम का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप विशेष रूप से मूंछों के लिए बनाई गई मोम का उपयोग कर सकते हैं। अक्सर बाद कठिन होता है और सामान्य मोमों की तुलना में कम चिपचिपा होता है। अपनी उंगलियों के बीच मोम को रगड़ें जब तक कि यह गर्म, चिकनी और समरूप नहीं है
  • अधिक प्राकृतिक रूप से, अपनी मोच के लिए मोम की एक सामान्य मात्रा को लागू करें और समाप्त होने पर मोड़ न करें एक मूंछें कंघी के साथ लागू करें ड्रायर के साथ मोम को कम गति और उच्च तापमान पर सूखने के लिए इसे अच्छी तरह से शामिल करना।
  • अधिक दिखावटी दिखने के लिए (उदाहरण के लिए, एक हँडबार-आकार की मूंछें) अधिक मोम लागू होती है और अपनी मूंछें की युक्तियों को मोड़ देती है। यदि आपके पास विशेष रूप से लंबे समय तक या भीड़ भरे मूंछें हैं, तो बालों को घुमाते हुए अपनी मुंह के आधार पर बालों को बन्द करने पर विचार करें, ताकि आप किसी भी शुरू न करें जब मूंछें पूरी तरह से मोम में आती हैं, तो तय की गई कर्ल को बनाने के लिए टिप्स का काम करें।
  • विधि 3
    बाल मोम की मूल बातें

    हेयर वेक्स चरण 9 लागू शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: सफेद बालों को हमेशा के लिए जड़ से काला करने के घरेलु नुस्खे | Turn white hair to black permanently

    बाल मोम खरीदें खरीदने से पहले उत्पाद समीक्षा पढ़ें कुछ मोम छोटे बाल के लिए अधिक उपयुक्त हैं, दूसरों को पानी में स्पष्ट रूप से घुलनशील हैं और कुछ कोषों में उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है। कई वाणिज्यिक मोम पेट्रोलियम से बने होते हैं, हालांकि आप प्राकृतिक उत्पाद जैसे कि मोम, कार्नाउमा मोम और सब्ज़ी मोम का उपयोग कर सकते हैं। निर्णय लें कि आपको अपने बाल मोम से क्या जरूरत है और आप के लिए उपयुक्त उत्पाद ढूंढें।
    • कई बाल मोटे तौर पर अवशेषों को हटाने के लिए चिपचिपा और मुश्किल छोड़ देते हैं। हालांकि, कचरे के निचले स्तर वाले कई उत्पाद अपने बालों को जगह नहीं रखते और साथ ही अधिक चिपचिपा उत्पाद भी करते हैं। बाल मोल्डिंग क्षमता और कम अपशिष्ट संचय के बीच एक अच्छा संतुलन के साथ एक मोम की तलाश करें।
    • आप फ़ार्मेसियों, हेयरड्रेसर और कहीं भी बाल देखभाल उत्पाद बेचने वाले बाल मोम पा सकते हैं। आप आमतौर पर उन्हें ऑर्डर ऑनलाइन कर सकते हैं कीमतों की तुलना करना और खरीदने से पहले समीक्षा पढ़ें।
    • मोम का उपयोग करने पर विचार करें "प्राकृतिक"। कार्नाउमा का मोम कार्नाउमा हथेली के पत्तों से निकाला जाता है और मधुमक्खी के मधुमक्खियों से मक्खन लिया जाता है। जापानी मोम (वनस्पति मोम के रूप में भी जाना जाता है) सूमक बुश के एक प्रकार के जामुन से निकाला जाता है। इसके विपरीत, पेट्रोलियम से व्युत्पन्न waxes कहा जाता है "खनिज वैक्स" या "सरेसिन वैक्स" और रंग और गंध की कमी होती है
  • 2
    सूखे या थोड़ा नम बाल पर मोम लागू करें। अपने बाल गीले और तौलिया के साथ इसे सूखा। इसे सुखाने करते समय, इसे एक आकार देने का प्रयास करें जो आपके द्वारा इच्छित शैली का अनुमान लगाया गया हो। यह आपको एक आधार शैली देगा जो आप मोम के साथ उजागर कर सकते हैं। जब आपका बाल सूख जाता है, तो आप मोम को लागू करने के लिए तैयार होंगे।
  • अपने बालों की बनावट और लम्बाई के आधार पर, गीले बालों पर मोम डालना, जब यह सूख जाता है तो बाल परिवर्तन के समोच्च, आकृति और प्रवाह को बना सकते हैं। यदि आप मोम लागू होते हैं जब आपकी जड़ें गीली होती हैं, तो आपके बालों में मात्रा कम हो सकती है
  • बालों के मोम कई अन्य बाल उत्पादों की तुलना में सुखाने वाला है और बेहतर नम्र बालों पर लागू होने पर बेहतर तय किया जा सकता है। यदि आप अपने बालों को गीला करते हैं, तो मोम फैलते समय यह लगभग पूरी तरह से सूखा होना चाहिए।
  • हेयर डायम पायस 11 लागू करें
    3
    सुनिश्चित करें कि आपने मोम लागू करने पर ड्रेसिंग समाप्त कर लिया है यदि आप अपने बाल के माध्यम से मोम फैलाने के बाद खुद को तैयार करने की कोशिश करते हैं, तो आप इसे अपनी शर्ट या सूट के खिलाफ रगड़ने और अपने केश को बर्बाद करने का जोखिम चलाते हैं। इसके अलावा, आप अपने मोम कपड़े दाग सकता है यदि मोम लागू करने के बाद आपको कपड़े पहना चाहिए, तो सावधान रहें कि किसी चीज के खिलाफ अपने बालों को रगड़ने न दें।
  • 4
    अपने सूचकांक, मध्य और अंगूठी उंगली के साथ कुछ मोम ले लो। आपको ज्यादा की ज़रूरत नहीं है: आम तौर पर मोम की चुटकी (आपकी छोटी उंगली की नाक के आकार के बारे में) मध्यम लंबाई वाले बाल के लिए पर्याप्त होती है। यदि आप एक बार में कई मोम को लागू करते हैं, तो यह अनियमित रूप से तितर बितर करेगा, जिससे आपके सभी बालों के लिए मोम का पालन करना मुश्किल हो जाएगा। यदि आप देखते हैं कि आपको अधिक मोम की आवश्यकता है, तो आप हमेशा अधिक प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप इसे एक हाथ या दोनों के साथ लागू कर सकते हैं। यह साफ, मोम रहित हाथ रखने के लिए उपयोगी साबित हो सकता है, लेकिन यदि आप दोनों हाथों से मोम का उपयोग करते हैं, तो आप अधिक बाल तेजी से कवर कर सकते हैं।
  • मोम आपकी उंगलियों को अधिक आसानी से छू सकता है यदि आप उन्हें पहले से गीला करते हैं हालांकि, आपको मोम कनस्तर में बहुत अधिक पानी ड्रिप देने से बचना चाहिए।
  • 5
    अपनी उंगलियों के सुझावों के बीच मोम को रगड़ें जब तक यह पायस नहीं हो जाता है तब तक मोम को छिड़कें: मोम को उंगलियों से गर्म करना और पिघल करना और कोई भी ढेर नहीं होना चाहिए जब मोम चिकनी और समरूप होता है, तो यह आपके बालों में फैलाने के लिए तैयार होगा।
  • 6

    Video: मेहंदी में ये 2 चीजे मिलाये और सफ़ेद बालों को हमेशा के लिए कलर करे । Safed Balon Ka Ilaj

    आवश्यक होने पर मोम के साथ अपने बाल को स्पर्श करें जैसे मोम सूख जाता है, यह आपके बालों को संलग्न करने की अपनी क्षमता खो सकता है। यदि दिन के दौरान आपके बाल अपने स्थान से बाहर आते हैं, तो बस अपनी उंगलियों को गीला कर और रील करें अपने बालों का मोम न धोएं - बस उस बिंदु पर गीला करें जहां आप उसे फिर से आकार दे सकते हैं
  • यदि समस्या खुद को दोहराती है, तो त्वरित बदलाव करने के लिए आप के साथ मोम का एक छोटा सा पॉट लेने पर विचार करें। आप अपने बटुए, पर्स या जेब में पोर्टेबल मोम की बोतल को अपने बाल को छूने के लिए कहीं भी दर्पण और एक सिंक कर सकते हैं।
  • हेयर वेक्स चरण 15 को लागू शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने बाल से मोम निकालें आप अपने बालों को ब्रश करके हेयर स्टाइल के लिए मोम नहीं हटा सकते - आपको इसे शैम्पू के साथ अच्छी तरह से धोने की जरूरत है यदि आप अपने बालों में मोम के साथ पूरे दिन चल रहे हैं, तो बिस्तर पर जाने से पहले उसे धो लें आप अपने बाल में मोम के ढक्कन के साथ सो नहीं करना चाहते। इसके अलावा, मोम पूरे रात में आपके तकिए पर ढेर सारी और ढंका छोड़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप बहुत मोम का उपयोग नहीं करते हैं यदि आप अधिक हो जाते हैं, तो आप अपने बालों में मोम देखेंगे और यह गांठों के साथ भर सकता है क्योंकि यह सूख जाता है एक सामान्य नियम के रूप में, एक समय में उंगलियों पर फिट होने वाली राशि का उपयोग करें
    • सुनिश्चित करें कि आप मोम को अच्छी तरह फैलाएं मोम अपने बालों में फैल जाने के बाद इतना दिखाई नहीं देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com